एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal: लक्ष्मी जी का प्रिय दिन है शुक्रवार, मेष से मीन राशि तक का जानें कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal: हिंदू पंचांग (Hindu Panchang) अनुसार कल का दिन विशेष है, सभी राशियों का जानें कल 29 मार्च का राशिफल (Horoscope Tomorrow 29 March 2024).

Kal Ka Rashifal: 29 मार्च 2024, शुक्रवार का दिन राशिफल (Horoscope Tomorrow) की दृष्टि से मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले खान-पान पर विशेष ध्यान दें

शुक्रवार के दिन ग्रहों की चाल वृश्चिक राशि वालों को परेशान कर सकती है. वृश्चिक राशि वालों को आलस्य परेशान कर सकता है.  किस्मत के सितारे कल शुक्रवार को क्या लेकर आ रहे हैं जानें अपना कल का राशिफल (29 March 2024 Ka Rashifal)-

मेष- कल का राशिफल (Mesh Aries)-
मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत अधिक शुभ रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो बैंकिंग सेक्टर से जुड़े हुए लोगों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.

यदि आपका बैंक मे कार्य का टारगेट चल रहा था तो वह पूरा हो सकता है जिससे से आपको बहुत अधिक खुशी मिलेगी तथा आपके वेतन में भी बढ़ोतरी हो सकती है.

आपके स्वास्थ्य की बात करें तो सेहत में हृदय रोगियों को अपना खास ख्याल रखना होगा तथा क्रोध करने से बचना होगा अन्यथा, आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है.

आप अपने ब्लड प्रेशर की गोलियां समय पर खाते रहे तथा हार्ट की भी दवाइयां समय पर लेते रहे, व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार से संबंधित लोगों को ईमानदारी के साथ अपना कारोबार को बढ़ाना चाहिए तभी उन्हें अपने कारोबार में बरकत मिल सकती है.

यदि आपने व्यापार से संबंधित को सरकारी पैसा नहीं चुकाया है या कोई टैक्स नहीं भरा है तो आप उसे सबसे पहले चुकाने का प्रयास करें नहीं तो, आपके व्यापार में समस्याएं आ सकती है.

युवा जातक समाज की भलाई के लिए कोई ऐसा कार्य कर सकते हैं जिससे उनकी समाज में बहुत अच्छी छवि बन सकती है. कल आपके भाई बहनों को आपकी सहयोग की आवश्यकता पड़ सकती है.

अपने भाई बहनों के साथ समय बिताने का प्रयास भी करें और अपनी पुरानी यादों को ताजा करेंआप अपनी पुरानी यादों को ताजा करके बहुत अधिक आनंदित हो सकते हैं.  

वृषभ- कल का राशिफल (Vrishabh Rashi)-
वृषभ राशि के  के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है. नौकरी करने वाले जातकों की बात कर रहे हैं तो कल आप अपने दफ्तर के  छोटे-छोटे कामों को बारीकी के साथ करें.

तसल्ली से किया गया कार्य आपको मंजिल तक पहुंचा सकता है तथा जल्दबाजी में किया गया कार्य आपको मंजिल से दूर कर सकता है. कल आपकी सेहत की बात करें तो आप कब्ज वाले खाना खाने से परहेज करें अन्यथा,  आपका पेट बहुत अधिक खराब हो सकता है, जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं.

आप फाइबर युक्त भोजन करें तो अच्छा रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो इंस्ट्रूमेंट के व्यापारियों को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक सामाजिक स्तर पर किसी चैरिटेबल कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले सकते हैं. पारिवारिक मामलों की बात करें तो आपको किसी बड़े बुजुर्ग का सहयोग प्राप्त हो सकता है,

उनके मार्गदर्शन से आपको बहुत अधिक सहायता मिल सकती है इससे आप अपने परिवार के फैसले बड़े ही समझदारी से ले सकते हैं. 

मिथुन - कल का राशिफल (Mithun Rashi)-
मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको अपने कार्यक्षेत्र में कुछ नए कार्य  मिल सकते हैं जिन्हें आपको स्वीकार भी करना होगा,

मना करने के लिए आपके पास कोई रास्ता नहीं होगा.आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको पेट में ऐंठन या एसिडिटी की शिकायत हो सकती है.  

जो आपको बहुत अधिक परेशान भी कर सकते हैं. इसीलिए आप जो भी भोजन करें, हल्का भोजन करें और जल्दी पचाने वाला भोजन करें तो अच्छा रहेगा व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो ट्रैवलिंग एजेंट का कार्य करने वाले जातकों के लिए कल का दिन बहुत अधिक लाभकारी रहेगा. 

ट्रैवलिंग से आपको बहुत अधिक आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने मित्रों के साथ कहीं बाहर घूमने की योजना बना सकते हैं.

आप घर से बाहर जाने से पहले अपने बड़े बुजुर्गों की मंजूरी लेना ना भूले, आप बाहर जाकर बहुत अधिक मौज मस्ती कर सकते हैं.  कल आप अपनी मां तथा मां तुल्य लोगों के साथ समय बिताएं अपने से बड़े व्यक्तियों का सम्मान करें. 

कर्क - कल का राशिफल (Kark Rashi)-
कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा व्यस्तता वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपनी नौकरी में बहुत अधिक व्यस्त नजर आ सकते हैं और यह व्यस्तता सारा दिन बनी रहेगी.

आप अपने ऑफिस के कार्यों में उलझे रहेंगे. आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य पहले की अपेक्षा बेहतर रहेगा. पिछले दिनों आप बहुत अधिक परेशानियों से गुजरे हैं उन्हें लेकर कल आप चैन की सांस ले सकते हैं.  

आपके स्वास्थ्य में सुधार आएगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि कल के दिन आप कोई यात्रा करते हैं तो वापसी के समय में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है,  इसलिए आप किसी भी यात्रा के दौरान थोड़ा सा सावधान रहे.

युवा जातकों की बात करें तो जो जातक सरकारी नौकरी की चाह रखते हैं, उन्हें बहुत अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है.  तभी उनकी नौकरी मिल सकती है और नियम अनुसार उन्हें अपनी पढ़ाई भी करनी होगी.

आप अपने परिवार की सुख सुविधाओं के लिए किसी गरीब व्यक्ति को खाने पीने की वस्तुओं का दान करें,  आपके घर में सुख समृद्धि अवश्य आएगी. 

सिंह - कल का राशिफल (Singh Rashi)-
सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत अधिक अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने ऑफिस में झंडा गाड़ने के लिए अपनी बुद्धि को बहुत अधिक तेज रखेंगे,  क्योंकि ग्रहों की स्थिति के अनुसार समय प्रतिकूल है.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपके शरीर में कैलोरी की मात्रा बहुत अधिक बढ़ सकती है जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते है.  जिसके कारण आपका बीपी हाई तथा आपको हाइपरटेंशन की परेशानी हो सकती है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में पैसा लगाने वाले जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा सावधानी रहने वाला रहेगा.  कल आपको धन का बड़ा निवेश करने में सावधानी बरतनी होगी.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों का कल कॉन्फिडेंस यदि डाउन हो जाए तो उन्हें किसी बात पर चिडचिडाना नहीं चाहिए,  शांत होकर भगवान हनुमान जी का ध्यान करें और अपने आत्म बल को बढ़ाने का प्रयास करें.

पारिवारिक स्थितियों की बात करें तो पारिवारिक स्थिति कल सामान्य रहेगी. कल आपकी आपके जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर कहा सुनी हो सकती है.  इसीलिए आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. 

कन्या - कल का राशिफल (Kanya Rashi)-
कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप बहुत ही सूझबूझ के साथ अपने दफ्तर के कार्य को निपटाएंगे क्योंकि आपके दफ्तर में आपसे जलने वालों की संख्या बहुत अधिक बढ़ सकती है.  

कल आपकी सेहत की बात करें तो आपको अपने पेट का बहुत अधिक ध्यान रखना होगा,  कब्ज रहित भोजन का सेवन करें, पेट में कब्ज न होने दे अन्यथा, आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

आपको कब्ज  न होने पाए,  इस बात को ध्यान में रखते हुए ही आपको भोजन करना है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके व्यापार में मंदी देखने को मिल सकती है, परंतु आप इस बात से परेशान ना हो, परंतु आप अपने व्यापार से संबंध में किसी से उधार धन लेने से बचे, युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को अपने मन को नियंत्रण में करना होगा.

आपका मन मचल सकता है. आपका भावनात्मक व्यवहार और सोच आपकी सभी परेशानियों का कारण बन सकता है. इसलिए आप थोड़ा सा सोच समझ कर चलें. आप छोटी-छोटी बातों को तूल देने से बचे अन्यथा, आपके घर का माहौल खराब हो सकता है. 

तुला - कल का राशिफल (Tula Rashi)-
तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन सामान्य रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में  आपको जो भी एक्सपेक्टेशन थी उसे पूरी होने में आपको संदेह है या आपको जो भी परिणाम मिलेंगे, आप उनसे संतुष्ट नहीं रहेंगे.

आपकी सेहत की बात कर रहे हैं तो आप अपने हाथों का विशेष ख्याल रखें, अपने हाथों को स्वच्छ रखने के लिए आप पार्लर में जाकर मैनीक्योर करा सकते हैं,  वैसे आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. आपको किसी प्रकार का कोई कष्ट नहीं रहेगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप पार्टनरशिप में कोई व्यापार करते हैं तो आपको अपने पार्टनर के साथ में सलाह मशवरा करके ही कोई प्लानिंग करना चाहिए.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों के नेगेटिव ऊर्जा ने युवा वर्ग के मूल स्वभाव को दवा दिया है, इसीलिए जितना हो सके युवा जातक कल नेगेटिविटी से दूर रहे, अपने मन में सकारात्मक विचार ले तो आपका जीवन अच्छा चलेगा.

आपकी पारिवारिक स्थितियों की बात करें तो पारिवारिक स्थितियां सामान्य रहेंगी, परंतु शाम के समय में किसी बात को लेकर आपका आपके जीवन साथी के साथ वाद विवाद हो सकता है. 

वृश्चिक - कल का राशिफल (Vrishcik Rashi)-
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा तनाव वाला रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप पर आपके सीनियर्स काम को लेकर अधिक तनाव बना सकते हैं.  

आपके कार्य स्थल के ही कुछ लोग आपको रिप्लेस करने की फिराक में रहेंगे,  कल आपकी सेहत की बात करें तो जिन लोगों को लैपटॉप पर अधिकार्य करना पड़ता है या कुछ और काम जिससे आपकी आंखों पर बहुत अधिक प्रेशर पड़ता है तो आप अपनी आंखों की करे, बहुत अधिक करें तो अच्छा रहेगा.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको आलस और थकान के कारण अपने व्यापार को आगे बढ़ाने में पीछे रहेंगे, इसका पछतावा आपको दिन के अंत में अवश्य होगा, आपको आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है.

आप अपने पार्टनर से ज्यादा उम्मीद ना रखें, यह उम्मीद आपके लिए दुखदाई हो सकती है. कल आपका अपने जीवनसाथी के साथ शॉपिंग कर सकते हैं या आप अपनी बेटी के साथ शॉपिंग करने में धन खर्च कर सकते हैं,  परंतु आप शॉपिंग करते समय अपने पर्स पर नजर अवश्य डालें.  

धनु - कल का राशिफल (Dhanu Rashi)-
धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र में आपके उच्च अधिकारियों से खराब फीडबैक प्राप्त हो सकता है.

आपको अपना फीडबैक अच्छा करना है,  इस पर फोकस करना चाहिए.  कल आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपको किसी प्रकार की सर्जरी या कोई मेडिकल टेस्ट कराना है तो आप जल्दी ही कर ले, इसमें कोई देरी न करें.

सेहत को लेकर लापरवाही दिखाना ठीक नहीं है अन्यथा, आपको बाद में पछताना पड़ सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि अपने व्यापार से संबंधित किसी को धन उधार दे रखा है तो उस धन को वापस लाने में आपको बहुत कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है.

वह व्यक्ति आपका धन वापस करने में आपको परेशान कर सकता है. युवा जातकों की बात करें तो जो युवा जातक अपनी आय के नए स्रोत तलाश कर रहे हैं, उनके प्रयास सार्थक रहेंगे.

कल आपको कुछ ऐसे अवसर हाथ लग सकते हैं, जिनसे आपको आय प्राप्त हो सकती है. और आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए कल आप अपने परिवार के साथ कुछ नई प्लानिंग कर सकते हैं. 

मकर - कल का राशिफल( Makar Rashi)-
मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग संगीत से जुड़े हुए हैं, उनके लिए कल का दिन बहुत अधिक उत्तम रहेगा या जो संगीत के विद्यालय में कार्य करते हैं, उन्हें भी उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको अपनी सेहत के साथ-साथ अपनी संतान के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा,  क्योंकि कल के दिन दोनों एक साथ बीमार पड़ सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल अपनी आय बढ़ाने की संभावना मिल सकती है. इसीलिए आप नये अवसर प्राप्त करने के मौके तलाशते रहे,  

युवा जातकों की बात करें तो कल युवा जातकों को गौ सेवा करनी चाहिए, इससे आपके पुण्य में वृद्धि हो सकती है. आपको किसी प्रतियोगिता या प्रतिस्पर्धा में लड़ने में बल मिलेगा.  

कल अभिभावक अपनी संतान को आउटडोर गेम के लिए इंगेज करें,  जितना संभव हो उन्हें मोबाइल के प्रयोग से दूर रखें तो अच्छा रहेगा. अपनी संतान को घर के बाहर के माहौल के बारे में भी समझाएं.  

कुंभ - कल का राशिफल (Kumbh Rashi)-
कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल के दिन आपके ऑफिस के कार्य बोझ की तरह प्रतीत हो सकते हैं,  

इसीलिए आप पेमेंट अपने ऑफिस के कार्य को करते हुए नजर आएंगे,  कल आपकी सेहत की बात करें तो कल आप ज्यादा मिर्च मसाले तथा तला खाना खाने से परहेज करें. अन्यथा, आपको कोलेस्ट्रॉल की समस्या बढ सकती है.

कल आप अपनी संतान को वाहन चलाने से दूर रखें तो अच्छा रहेगा,  अन्यथा, उनके चोट लगने की संभावना है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग पूजा पाठ सामान का क्रिय विक्रिय करते हैं, उनके लिए कल का दिन शानदार रहेगा. उनके सामान की बिक्री में बढ़ोतरी हो सकती है, जिससे उन्हें आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा नकारात्मक रहेगा.

पढ़ाई में मन नहीं लगेगा.  यदि कल के दिन आपने किसी प्रकार का कोई टेस्ट या इंटरव्यू दिया है तो उसका भी आपको असंतोष जनक परिणाम प्राप्त हो सकता है, जिससे आपका मन बहुत अधिक परेशान हो सकता है. जीवनसाथी के काम धंधे को लेकर आपका मन परेशान हो सकता है. 

मीन - कल का राशिफल (Meen Rashi)- 
मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही उत्तेजना वाला हो सकता है. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप बहुत उत्साहित होकर किसी के दिल को ठेस पहुंचा सकते हैं,  

इसीलिए आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. बोलते समय अपने पद की गरिमा का ध्यान भी रखें.  आपकी सेहत की बात करें तो आपकी सेहत की बात करें तो कल आप बिजली का कोई भी कार्य करने में थोड़ी सी सावधानी बरते अन्यथा, कोई दुर्घटना हो सकती है.

व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा, उन्हें अपने व्यापार में अपनी अपेक्षा अनुसार परिणाम प्राप्त हो सकता है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल किसी भी प्रकार के अनावश्यक बातों को लेकर चिंतित ना हो,

जीवन के कुछ हालात और स्थिति आपके बस में नहीं होती है. कल आपको अपने घर परिवार में सुख और शांति का माहौल बनाए रखना होगा.

यह भी पढ़ें-Chaitra Navratri 2024: इन शुभ संयोग में होगी चैत्र नवरात्रि की शुरुआत, जानें सारी प्रमुख तिथियां

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Neet Scam Case:  '30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
'30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
Father's Day 2024: फादर्स डे पर Sara की पिता Saif Ali Khan के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग, तस्वीरें शेयर कर बोलीं - ‘पार्टनर इन क्राइम’
फादर्स डे पर सारा की पिता सैफ अली खान के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
Advertisement
metaverse

वीडियोज

Elon Musk के EVM पर बयान देते ही Akhilesh Yadav और Rahul Gandhi ने भी खड़े किए बड़े सवाल | Breakingनल में पानी नहीं..टैंकर की गारंटी नहीं! राजधानी में गहराया जल संकटNarendra Modi के इस फैसले के बाद Pakistan में मच गया था हड़कंपछात्रों के भविष्य से खिलवाड़, संदीप चौधरी को आया जोरदार गुस्सा

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Neet Scam Case:  '30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
'30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
Father's Day 2024: फादर्स डे पर Sara की पिता Saif Ali Khan के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग, तस्वीरें शेयर कर बोलीं - ‘पार्टनर इन क्राइम’
फादर्स डे पर सारा की पिता सैफ अली खान के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
Nijjar Killing: कनाडा में हरदीप निज्जर की बरसी से पहले अलर्ट मोड में भारतीय दूतावास, विरोध-प्रदर्शन को लेकर बढ़ाई सुरक्षा
कनाडा में हरदीप निज्जर की बरसी से पहले अलर्ट मोड में भारतीय दूतावास, विरोध-प्रदर्शन को लेकर बढ़ाई सुरक्षा
रेलयात्रा में होगी आसानी, इस साल ट्रैक पर दौड़ सकती हैं 50 अमृत भारत ट्रेनें
रेलयात्रा में होगी आसानी, इस साल ट्रैक पर दौड़ सकती हैं 50 अमृत भारत ट्रेनें   
Apple लेकर आया अपनी नई मैसेजिंग सर्विस, बिना इंटरनेट के भेज सकेंगे फोटो और वीडियो
Apple लेकर आया अपनी नई मैसेजिंग सर्विस, बिना इंटरनेट के भेज सकेंगे फोटो और वीडियो
खाने के बाद सौंफ खाने के फायदे या नुकसान? जान लें जवाब
खाने के बाद सौंफ खाने के फायदे या नुकसान? जान लें जवाब
Embed widget