एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal: होली के दिन भूलकर ना करें ये काम, मेष-मीन राशि तक का जानें कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal: हिंदू पंचांग (Hindu Panchang) अनुसार कल का दिन विशेष है, सभी राशियों का जानें कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow 25 March 2024).

Kal Ka Rashifal: 25 मार्च 2024, सोमवार का दिन राशिफल (Horoscope Tomorrow) की दृष्टि से मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले अपने व्यापार में थोड़ा सावधान रहे. होली का त्यौहार पूरे हर्ष और उल्लास के साथ मनाये.

इस दिन ग्रहों की चाल कुछ राशि वाले होली का उत्सव बड़ी ही धूमधाम से मनायें. वहीं 5 राशि वाले प्रसन्न रहेंगे. किस्मत के सितारे कल सोमवार को क्या लेकर आ रहे हैं जानें अपना कल का राशिफल (25 March 2024 Ka Rashifal)-

मेष-कल का राशिफल (Mesh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कल आपके कार्यक्षेत्र में आपका किसी अहंकारी व्यक्ति से टकराव हो सकता है.  किसी प्रकार का टकराव हुआ तो  अपमान अपमान का सामना भी करना पड़ सकता है. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपको अपने कार्य में किसी प्रकार का आलस नहीं करना चाहिए बल्कि,  छुट्टी वाले दिन भी आपको कोई नया कार्य करने की प्लानिंग करनी चाहिये.

ग्राम की अच्छी स्थिति आपके कार्य को अच्छे परिणाम तक पहुंचने में सहायता करेगी. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी कल अपने व्यापार से संबंध में थोड़ा सावधान रहे.  आपका किसी सरकारी अधिकारी के साथ वाद विवाद हो सकता है.  

अगर इस प्रकार की कोई ऐसी स्थिति बनती है तो आपको अपने आप को थोड़ा कूल रखना होगा ,पूरे परिवार के साथ सुंदरकांड का पाठ करें तथा होली का त्यौहार पूरे हर्ष और उल्लास के साथ मनाये. आपकी सेहत की बात करें तो तला भुना खाने से परहेज करें  अन्यथा,  आपको एसिडिटी की समस्या परेशान कर सकती हैं. 

वृषभ-कल का राशिफल (Vrish Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपकी नौकरी में कल कुछ परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं, परंतु आप इससे परेशान ना हो तो अच्छा रहेगा. धीरे-धीरे सभी स्थिति आपके फेवर में रहेंगी. व्यापारियों के लिए भी अच्छा दिन रहेगा. व्यापार मे आपने जो भी नए प्रयोग किए हैं.  वह आपके लिए बहुत अधिक लाभकारी सिद्ध होंगे.

यदि आप शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में पैसा लगाना चाहते हैं तो आपको लाभ मिल सकता है.  युवा जातको की बात करें तो कल आप अपनी आंखें खुले रखे.  आपके आसपास का ही कोई व्यक्ति आपके साथ छल कर सकता है.  समाज की भलाई  के लिए काम करते हैं तो उन्हें प्रशासन की ओर से सम्मानित किया जा सकता है.  

आपके अनुकूल कार्य बनने से आपका मन कल प्रसन्न रहेगा. आपकी सेहत की बात करें तो कल आपके शरीर में थकान और बेचैनी हो सकती है.  आप सुबह-सुबह प्राणायाम अवश्य करें आप अपने घर में शांति का माहौल बनाए रखें और अपने परिवार के साथ होली का उत्सव बड़ी ही धूमधाम से मनायें

मिथुन-कल का राशिफल (Mithun Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. आपके गांव की स्थिति ऐसी चल रही है, जिससे आपके नियम टूट सकते हैं. ऐसे  नियमों का अनुशासन के साथ पालन करें. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपनी ऑफिस में मीटिंग के दौरान बताए गए महत्वपूर्ण पंक्तियों को नोट करने की आदत बना ले,  भविष्य में आपके बहुत अधिक काम आने वाली चीज हैं.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो महिलाएं यदि व्यापार करने के लिए  इच्छुक है तो वह अपने व्यापार से संबंधित ऑनलाइन शिक्षा ले सकती हैं. ऐसा करना उनके लिए अधिक लाभकारी रहेगा, महिलाएं अपनी पॉकेट के अनुसार ही कोई छोटा व्यापार शुरू करें तो अच्छा रहेगा.

युवा जातको की बात करें तो युवा जातक यदि अपने घर या फिर अपने लिए कोई खरीदारी कर रहे हैं तो बस इतनी ही खरीदारी करें, जितने की आवश्यकता है.  आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपकी किसी रोग के चलते दवाइयां चल रही है तो आप डॉक्टर के बताये नियमों के अनुसार ही अपनी दवाइयां खाएं. 

कर्क-कल का राशिफल (Kark Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों के बात करें तो कल आपके ऑफिस मे आपके बॉस आपसे किसी बात पर नाराज हो सकते हैं.  इसीलिए कार्य करते समय आप बहुत अधिक ध्यान दें तो अच्छा रहेगा. अपने दफ्तर के कार्यों में बहुत अधिक ध्यान पूर्वक कार्य करने की आवश्यकता है.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार से जुड़े हुए लोगों को अपने पुराने और खास  बड़े क्लाइंट से वाद विवाद करने से बचना होगा. अन्यथा  आपके व्यापार में कोई बड़ी डील कैंसिल हो सकती है. खाने का व्यापार करने वाले जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. घर या मकान बेचने या खरीदने से संबंधित कोई कार्य कर रहे हैं तो आपको उसमें लाभ मिल सकता है  

और आपको कोई बेहतर डील भी मिल सकती है.  शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में पैसा लगाते हैं तो आपको मुनाफा हो सकता है. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो कल आप अधिक तले भुने और मिर्च मसाले वाले भोजन से बचे अन्यथा,  आपका पेट खराब हो सकता है. 

सिंह-कल का राशिफल (Singh Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो प्राइवेट सेक्टर से जुड़े हुए लोगों के कार्यों में बहुत अधिकता हो सकती है.  कल के दिन आप अपने रुके हुए कार्यों को दोबारा से शुरू कर सकते हैं,  वहीं दूसरी ओर शिक्षा या सरकारी विभाग से जुड़े हुए लोगों के लिए कल का दिन बहुत अधिक लाभकारी रहेगा.

कल आप अपनी संतान की भविष्य को लेकर संतुष्ट रहेंगे परंतु आप उसकी भविष्य के लिए कोई कड़ा फैसला ले सकते हैं,  जो आपकी संतान की भलाई के लिए होगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो पार्टनर के साथ में ताल मेल बनाकर रखें.  इस बात का भी ध्यान रखें कि आप दोनों के बीच में कोई बात छिपी ना रहे, आप वर्तमान समय में पारदर्शिता से काम करें तो अच्छा रहेगा.

सेहत की बात करें तो पौष्टिक तत्वों की कमी के कारण आपके पैरों में दर्द की समस्या बहुत अधिक बढ़ सकती है.  डॉक्टर से संपर्क करके दवाई ले, आलस ना करें अन्यथा, आपकी समस्या और अधिक बढ़ सकती है. यदि आप अपनी किसी पुरानी बीमारी से परेशान है तो कल से उसमें आराम होना शुरू हो सकता है. आप होली का त्यौहार अपने परिवार के साथ खुशी पूर्वक मनाये. 

कन्या-कल का राशिफल (Kanya Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपके कार्यक्षेत्र में आपके सहकर्मी या आपके अधीन कार्य करने वाले जातकों के बदले हुए सुर आपको परेशान कर सकते हैं. वर्क फ्रॉम होम पर कार्य करने वाले जातक दूसरे लोगों से संपर्क बनाएं,  अपने आसपास के लोगों के साथ में मेल मिलाप बनाये रखे.

पढ़ाई करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप हायर एजुकेशन के लिए कोई कोर्स करना चाहते हैं तो कर सकते हैं.  अपने व्यापार में नई शुरुआत के लिए आर्थिक तंगी से परेशान हो सकते हैं,  परंतु ईश्वर की कृपा से आपके सभी कार्य बनते चले जाएंगे. परंतु आप यदि पार्टनरशिप में कोई नया व्यापार शुरू करेंगे तो आपको लाभ मिल सकता है.  

नौकरी करने वाले जातको की बात करें तो इंजीनियरिंग  के विद्यार्थियों को अपने प्रोजेक्ट पर बहुत अधिक ध्यान देना होगा.  कल आपके सोच गए परिणाम प्राप्त हो सकते हैं.  यदि कल आप किसी गंभीर बीमारी के चलते दवाइयो का सेवन करते हैं तो आप उन्हें किसी भी प्रकार से लेना ना भूले.  

कल परिवार की सुरक्षा को लेकर आपके मन में अज्ञात भय समा सकता है. आप अपने परिवार के साथ में होली का त्योहार पूरे जोश और उल्लास के साथ मनाएंगे. 

तुला-कल का राशिफल (Tula Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. दूसरों के प्रति आपका विनम्र स्वभाव रिश्तो को बहुत अधिक मजबूत बनाएगा. कल आप अपने आस-पड़ोस मेंया सगे संबंधी से किसी भी प्रकार के विवाद से दूर रहे. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपके ऑफिस  में वर्तमान समय में तनाव के चलते जॉब छोड़ने की बात करना उचित नहीं है.  

किसी प्रकार का उचित निर्णय लेने से पहले कई बार अवश्य सोचे, आप जहां पर नौकरी कर रही है वहीं पर करते रही आपकी तरक्की वहीं पर हो सकती है.  जिन जातकों की इलेक्ट्रॉनिक की दुकान है आपकी इलेक्ट्रॉनिक आइटम की बिक्री अधिक हो सकती है. आपकी ग्राहक बहुत अधिक बढ़ सकते हैं . कल उन्हें मुनाफा मिल सकता है.  

व्यापार चलाते हैं तो इसमें आपको अपने पत्नी और बच्चों का पूरा सहयोग प्राप्त हो सकता है. आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपको बहुत समय से आंखों से संबंधित समस्या परेशान कर रही थी तो इस समय आपको अधिक राहत मिल सकती है.  

माता-पिता का सम्मान करें तथा शिवलिंग पर दूध और जल चढ़ाएं होली का त्यौहार अपने परिवार के साथ और बच्चों के साथ धूमधाम से मनाईये. आप अपने संतान को देखकर बहुत अधिक बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे तथा उनके साथ मिलकर होली का त्यौहार भी मनाएंगे.  

वृश्चिक-कल का राशिफल (Vrishchik Rashi)
नौकरी करने जातकों की बात करें तो कल यदि आपकी बॉस आपसे नाराज चल रहे हैं तो आपको उन से खुलकर बात करनी चाहिए,  अपनी गलती के लिए माफी भी मांगनी चाहिए, अपने और अपने बॉस के संबंधों को अधिक मजबूत रखने का प्रयास करें. आपके ग्रहो की स्थितियों की बात करें तो आपकी स्थिति आपके संबंधों को अधिक मजबूत करने वाली चल रही है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारिक संबंध यदि बिगड़े हुए थे तो उन में मजबूती आ सकती है.  आपका मान सम्मान भी बढ़ेगा यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो आपको अपने पार्टनर से मिलकर बातचीत करके ही चलना होगा, तभी आपका व्यापार उन्नति कर सकता है. 

युवा जातक कि यदि हायर एजुकेशन के लिए विदेश या बाहर शहर जाकर पढ़ना चाहते हैं तो उसके लिए समय ठीक नहीं है. सेहत की बात करें तो यदि आपकी सेहत में गिरावट चल रही थी तो अब आपकी सेहत में सुधार आ सकता है.  

यदि आपका जीवन साथी बहुत समय से बीमार चल रहा है तो आप उनके लिए कोई दूसरा डॉक्टर खोजें.  जीवनसाथी के स्वास्थ्य की परेशानी के कारण आपका होली का त्योहार कुछ फीका रह सकता है

धनु-कल का राशिफल (Dhanu Rashi)
कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है. कल जीवन में कुछ कष्टदायक परिस्थितियों आ सकती हैं, जिसके करण नाम बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं और मानसिक तनाव में आ सकते हैं,   परंतु आप शंकर भगवान की उपासना करेंगे तो आपकी सभी परेशानियां जल्दी ही दूर हो सकती है. यदि आप शेयर मार्केट में पैसा लगाना चाहते हैं तो आपको मुनाफा मिलेगा.  

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर के कार्यों में मन नहीं लगेगा, जिसके कारण आप थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप कोई व्यवसाय खोलना चाहते हैं तो कल आप को किसी बड़े पार्टनर का सहयोग प्राप्त हो सकता है.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य के प्रति संभल कर रहे,  खाने पीने में थोड़ी सावधानी बरते,  खानपान की लापरवाही के कारण आप परेशान हो सकते हैं.  कल आपके परिवार में तनाव का माहौल रहेगा,  जिसके कारण आपका होली का त्योहार थोड़ा सा फीका हो सकता है. आपके परिवार में तर्क वितर्क की आशंका भी है. इससे भी आपका मन बहुत अधिक परेशान हो सकता है.  

मकर-कल का राशिफल (Makar Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर के कार्यों को लेकर आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है इसमें भी आप अच्छा प्रदर्शन करते हुए सफल होते दिखाई देंगे.  कल आपको अपने नेटवर्क बढ़ाने के लिए पूरी ऊर्जा लगानी है और अपने व्यक्तित्व का प्रदर्शन  बढ़ चढ़कर करना है.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो दैनिक व्यवसाय वाले जातकों को कल संतुष्टि की प्राप्ति होगी,  परंतु आप अपने प्रतिस्पर्धियों से सावधान रहे, मैं आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं.   विद्यार्थियों की बात करें तो जिन विद्यार्थियों का अभी तक एडमिशन नहीं हुआ है वह घर पर रहकर ऑनलाइन ही पढ़ाई करें. गलत दोस्तों की संगत से थोड़ा दूर रहे.

आपकी सेहत की बात करें तो आपके कानों से संबंधित किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.  किसी अच्छे डॉक्टर से चेकअप करवाए. तथा अपने कानों का इलाज कराये अन्यथा आपकी समस्या बहुत अधिक बढ़ सकती है. आप अपने परिवार के साथ होली का त्यौहार बड़ी ही धूमधाम से मनाये. 

कुंभ-कल का राशिफल (Kumbh Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर के कार्य का बोझ आपके ऊपर बहुत अधिक हो सकता है. आप इसके लिए पहले से तैयार रहे.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के ग्राहकों में बढ़ोतरी हो सकती है,  जिससे उन्हें आर्थिक मुनाफा हो सकता है.  

विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थियों को कल बहुत अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है. आप अपनी गलत दोस्तों के संगत से थोड़ा दूर रहे,  यदि आप कार्य की बहुत अधिक व्यस्तता के कारण अपने परिवार के साथ समय नहीं बिता पा रहे हैं तो आप अपने परिवार के लिए समय निकाले जिससे आपका परिवार आनंद महसूस कर सकता है.

कल आपको अपने व्यक्तित्व का प्रदर्शन बहुत बढ़-चढ़कर करना होगा. आपकी सेहत की बात करें तो कल आपके कानों से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है.  आपका कोई नुकसान हो सकता है,  जिसके कारण आपका परिवार भी बहुत अधिक परेशान हो सकता है. आप अपने परिवार के साथ होली का त्योहार  गुलाल लगाकर खुशी से मनायें. 

मीन-कल का राशिफल (Meen Rashi)
कल नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने साथ के लोगों के साथ में सौम्य वाणी का प्रयोग करें,  कर्मठ रहते हुए लोगों की मदद करने से पीछे ना हटे,  शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को अपनी कलीविका के नए रास्ते खोजने होंगे.  यदि वह अन्य किसी कार्य में कोशिश करेंगे तो उनको नए रास्ते मिल सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो हार्डवेयर का व्यापार करने वाले जातकों को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.  यदि आप शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में पैसा लगाना चाहते हैं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है.  बड़े सौदे करते समय थोड़ा सा सावधान रहे. अन्यथा  आपको नुकसान भी उठाना पड़ सकता है.  

आपके स्वास्थ्य की बात करें तो स्वास्थ्य की दृष्टि से हाई ब्लड प्रेशर के मरीज अलर्ट रहे,  अचानक स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है.  जिसके कारण आपका ब्लड प्रेशर हाई हो सकता है. डॉक्टर से चेकअप करा कर दवाइयां खाएं.   कल आपकी संतान और आपके परिवार के सदस्य आपके आसपास रहेंगे. आप होली का त्यौहार बड़े ही उत्साह और जोश के साथ मनाये और आनंद लें.

यह भी पढ़ें-Holika Dahan Katha: होलिका दहन के अवसर एस्ट्रोलॉजर से जानें होली की तिथि, कथा और संपूर्ण जानकारी

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Neet Scam Case:  '30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
'30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
Father's Day 2024: फादर्स डे पर Sara की पिता Saif Ali Khan के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग, तस्वीरें शेयर कर बोलीं - ‘पार्टनर इन क्राइम’
फादर्स डे पर सारा की पिता सैफ अली खान के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
Advertisement
metaverse

वीडियोज

T20 WC 2024 Super 8 के लिए तैयार है भारतीय टीम, लेकिन आसान नहीं होने वाला आगे का सफर | Sports LIVEAustralia की जीत के बदौलत England ने Super 8 में बनाई जगह, अब इन टीमों से होगा मुकाबला | Sports LIVESandeep Chaudhary: NEET परीक्षा में घोटाले के सबूत सामने आने के बाद भड़क गए संदीप चौधरी | NTA

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Neet Scam Case:  '30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
'30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
Father's Day 2024: फादर्स डे पर Sara की पिता Saif Ali Khan के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग, तस्वीरें शेयर कर बोलीं - ‘पार्टनर इन क्राइम’
फादर्स डे पर सारा की पिता सैफ अली खान के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
Nijjar Killing: कनाडा में हरदीप निज्जर की बरसी से पहले अलर्ट मोड में भारतीय दूतावास, विरोध-प्रदर्शन को लेकर बढ़ाई सुरक्षा
कनाडा में हरदीप निज्जर की बरसी से पहले अलर्ट मोड में भारतीय दूतावास, विरोध-प्रदर्शन को लेकर बढ़ाई सुरक्षा
रेलयात्रा में होगी आसानी, इस साल ट्रैक पर दौड़ सकती हैं 50 अमृत भारत ट्रेनें
रेलयात्रा में होगी आसानी, इस साल ट्रैक पर दौड़ सकती हैं 50 अमृत भारत ट्रेनें   
Apple लेकर आया अपनी नई मैसेजिंग सर्विस, बिना इंटरनेट के भेज सकेंगे फोटो और वीडियो
Apple लेकर आया अपनी नई मैसेजिंग सर्विस, बिना इंटरनेट के भेज सकेंगे फोटो और वीडियो
खाने के बाद सौंफ खाने के फायदे या नुकसान? जान लें जवाब
खाने के बाद सौंफ खाने के फायदे या नुकसान? जान लें जवाब
Embed widget