एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal 20 May 2024: वृष, सिंह, मकर, मीन राशि वालों को धोखा मिल सकता है, जानें कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal: कल का राशिफल यानि सोमवार का दिन कर्क, कन्या, वृश्चिक राशि सहित सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा? जानें 20 मई, सोमवार का राशिफल (Horoscope Tomorrow).

Kal Ka Rashifal 20 May 2024: कल का राशिफल मेष, तुला, धनु, कुंभ राशि वालों के लिए विशेष है. सोमवार का दिन भगवान शिव को समपिर्त है. भगवान शिव किन राशियों को अपना आशीर्वाद देंगे, आइए जानते हैं सभी राशियों का राशिफल (Horoscope Tomorrow)-

मेष-सोमवार का राशिफल (Mesh Rashi)
कल का दिन थोड़ा सावधानी से रहने वाला रहेगा, नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो  कल आपके कार्य क्षेत्र में आपके ऊपर बहुत बड़ी जिम्मेदारी आ सकती है.

जिसको कैसे भी पूरा करने की जिम्मेदारी आपकी ही रहेगी.  आपकी सेहत की बात करें तो  कल आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा परंतु आप वाहन चलाने में थोड़ी सी सावधानी बरते  अन्यथा, आपको चोट लग सकती है,  

जिसके कारण आपको डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है और आपका बहुत अधिक धन खर्च हो सकता है.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो  कल आप अपने व्यापार में बहुत अधिक सावधान रहे, अपने शत्रुओं को आप हल्के में ना लें.

वह आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं,  जिसका असर आप के व्यापार पर पड़ सकता है.  आप को आर्थिक नुकसान भी झेलना  पड़ सकता है. युवा जातकों की बात करें तो  

कल युवाओं के मन में किसी बात के लिए कुंठा हो सकती है. आप अपने मन की बात को मन में दबा कर ना रखें. किसी के साथ शेयर अवश्य करेंगे नहीं तो आपके शरीर पर इसका विपरीत असर पड़ सकता है.  कल आप अपने हर एक काम को सावधानी के साथ करने का प्रयास करें. 

वृषभ-सोमवार का राशिफल (Vrish Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो  कल आपके कार्य क्षेत्र में आपके ऊपर कार्य बहुत अधिक हो सकता है इसीलिए आप अपने वर्कलोड को सभी सहकर्मियों के साथ में बाटे तो अच्छा रहेगा.

आप अकेले ही सारा भार ना उठाएं.  आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें,  मौसम के बदलाव के कारण और गर्मी के अधिक बढ़ने के कारण आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है.

इसीलिए आप ज्यादा से ज्यादा पानी पिए और गर्मी से अपना बचाव करे.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो  कल आप अपने व्यापार में किसी प्रकार की जल्दबाजी करने से बचे अन्यथा,

आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों का यदि अपने पार्टनर के साथ में किसी बात को लेकर विवाद चल रहा है तो  कल वह दूर हो सकता है.  आपके मन को बहुत अधिक शांति मिल सकती है.  आपके रिश्ते में पहले जैसी निकटता आएगी

मिथुन-सोमवार का राशिफल (Mithun Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो  कल आप अपने कार्य क्षेत्र में इस बात पर फोकस रखें कि कम से कम समय में ज्यादा से ज्यादा काम कैसे किया जाये.  

आपके कार्य दक्षता देखकर आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे,  आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें,  आपको चर्म रोग के संबंधित किसी बीमारी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.  

इसलिए आप रोग से अपना बचाव करें, तथा घरेलू उपचार भी करते रहे. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए  कल का दिन अच्छा रहेगा.  

कल आपको कोई बड़ी डील प्राप्त हो सकती है, जिससे आप बहुत अधिक खुश रहेंगे. युवा जातकों की बात करें तो  कल किसी महिला मित्र के साथ मेंआपके संबंध बहुत अधिक मजबूत रहेंगे या आप किसी महिला मित्र की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ा सकते हैं. आपके संबंध  बहुत अधिक मजबूत रहेंगे

कर्क-सोमवार का राशिफल (Kark Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपने कार्य क्षेत्र में टेक्निकल कार्यों को संभालते हैं तो आपको अपने कार्यों के लिए प्रशंसा मिलने वाली है.  

आपके अधिकारी आपके कार्य से बहुत अधिक खुश रहेंगे. आपकी सेहत की बात करें आप हल्की फुल्की बीमारी के कारण परेशान हो सकते हैं,  परंतु अपनी बीमारी को हल्के में ना ले और ना ही किसी प्रकार की लापरवाही बरते हैं अन्यथा, आपकी बीमारी कब भयंकर रूप ले ले, आपको पता भी नहीं चलेगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो  कल आप अपने व्यापार में किसी को भी उधारी में माल ना दे नही तो आपका पैसा फंस सकता है,  जिसके कारण आपको आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है.  

कल आप अपने मित्र और जीवनसाथी के प्रति समर्पण का भाव रखें. पारिवारिक जीवन अच्छा चलेगा. आप अपने भाई बहनों की ओर से संतुष्ट रहेंगे. 

सिंह-सोमवार का राशिफल (Singh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो  कल आपके कार्य क्षेत्र में आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा की कोई कमी नहीं रहेगी,

इसलिए आप अपनी इस ऊर्जा का सदुपयोग करें तो अच्छा रहेगा. अपने कर्मियों पर अफसोस करने की बजाय उसे जानकर उन्हें दूर करने का प्रयास करें.  

सेहत की बात करें तो  कल आपके जीवन साथी या संतान में से किसी की तबीयत खराब हो सकती है,  जिसके कारण आपका मन परेशान हो सकता है.

गर्मी से बचाव करने के लिए थोड़ी-थोड़ी देर पर पानी पीते रहे अन्यथा, शरीर में डिहाइड्रेशन की शिकायत हो सकती है. आप तरल पदार्थ का पदार्थ का सेवन करते रहे.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए मेहनत करते रहे,  तभी आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है.

आपके परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा. 

कन्या-सोमवार का राशिफल (Kanya Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो  कल आप अपने कार्य क्षेत्र में अज्ञात भय के कारण  परेशान हो सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो आप रात्रि के समय में चिकनाई वाला भोजन करने से परहेज करें तो अच्छा रहेगा अन्यथा,

आपका कोलेस्ट्रॉल बढ़ सकता है और आपको हार्ट में परेशानी का सामना  करना पड़ सकता है.  यदि किसी प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लेने जा रहे हैं तो उसमें आपको सफलता की प्राप्ति मिल सकती है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपने अपने व्यापार में धन का निवेश बहुत अधिक कर रखा है तो उसमें आपको हानि हो सकती है.  शेयर मार्केट में पैसा लगाने वाले जातकों के लिए भी  कल धन डूबने की आशंका है. 

तुला-सोमवार का राशिफल (Tula Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपने अपने कार्य क्षेत्र में कुछ कार्य करवाये है आपके अधिकारी आपसे बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपका शुगर बहुत अधिक रहता है तो आप अपने खानपान पर नियंत्रण रखें तथा मीठी चीजों का सेवन करें, इससे आपका शुगर लेवल बढ़ सकता है.  

आराम न मिलने पर डॉक्टर से दवाइयां अवश्य ले. महिलाओं के लिए  कल का दिन बहुत अधिक उत्तम रहेगा.  कल आपके कार्य की बहुत अधिक तारीफें हो सकती है.

जो औरों के लिए उदाहरण बन सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी  कल धन के मामले में किसी पर भी आँख मुंदकर कर भरोसा ना करें अन्यथा, वह व्यक्ति आपको धोखा दे सकता है.  

यदि आप समाज सेवी व्यक्ति हैं तो  आपके लिए  कल का दिन बहुत ज्यादा खास रहेगा. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा.  जीवन साथी का आपको हर क्षेत्र में भरपूर साथ मिलेगा . 

वृश्चिक-सोमवार का राशिफल (Vrishchik Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें  कल आपके दफ्तर में आपके कार्य से आपके बड़े अधिकारी बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे,  वह आपका प्रमोशन कर सकते हैं या किसी और अच्छी जगह पर आपका ट्रांसफर कर सकते हैं,  जहां पर आपको वेतन पहले की अपेक्षा अधिक मिलेगा.

आपकी सेहत की बात करें तो  कल आप किचन में कोई भी कार्य करते समय सावधानी बरते अन्यथा आप को चोट लग सकती है.  जिसमें बहुत अधिक खून भी बह सकता है.  

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है बस इसका सही दिशा में और सही समय में प्रयोग करना बहुत अधिक आवश्यक है.  

संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा.  जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर आपकी बहस हो सकती है.  माता-पिता के साथ में घर से संबंधित किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है 

धनु-सोमवार का राशिफल (Dhanu Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो  कल आपके दफ्तर में आपके जूनियर्स को आपका क्रोध का सामना करना पड़ सकता है.

आपके लिए अच्छा होगा कि आप अपनी नेगेटिव ऊर्जा को थोड़ा सा कंट्रोल करें. आपकी सेहत की बात कर रहे हैं तो आप अपने अंदर से घमंड का त्याग कर दे अन्यथा, आपके घमंड के कारण आप आपका अपमान हो सकता है,  शरीर की चोट से अधिक मन की चोट होती है.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो  कल आप अपने व्यापार में अपने कर्मचारियों पर अधिक क्रोध करने से बचे, आपके कर्मचारी आपसे बहुत अधिक नाराज हो सकते हैं,  

युवा जातको की बात करें तो  कल ही युवा जातक अपना कोई कार्य पूरा न होने के कारण निराश हो सकते हैं.  कल आपके परिवार में कोई आयोजन हो सकता है जिसमें आपके परिवार के सभी सदस्य आपका पूरा सहयोग करेंगे. 

मकर-सोमवार का राशिफल (Makar Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो  कल आप अपने कार्य क्षेत्र में ध्यान केंद्रित करके अपने दफ्तर के कार्यों को पूरा करे, अन्यथा किसी प्रकार की कोई कमी होने के कारण आपकी डांट भी पड सकती है.  

आपकी सेहत की बात करे तो आपके ग्रहों को देखते हुए आपका स्वास्थ्य बहुत अधिक खराब हो सकता है. इसीलिए आप ज्यादा से ज्यादा आराम करे. अन्यथा,  आपको ठीक होने में बहुत समय लग सकता है.

व्यापार करने वाले जातको की बात करें तो  कल इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के सामानों का व्यापार करने वाले जातको को बहुत अधिक लाभ हो सकता है,  

वे अपने ग्राहकों को अपनी और आकर्षित करने के लिए कुछ अच्छे और लुभावने ऑफर  दे सकते हैं,  जिससे आपके व्यापार में भी बहुत अधिक लाभ हो सकता है.

 शेयर मार्केट में पैसे का निवेश करना चाहते हैं तो लंबे समय के लिए करें. भविष्य में यह पैसा आपके बहुत अधिक काम आ सकता है.  संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा.  

कल आपका आपके परिवार के सदस्यों के साथ में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है,  जिसके कारण आपका मन बहुत अधिक परेशान हो सकता है.  यदि आप माइग्रेन के रोगी हो तो गर्मी में बाहर निकलने से बचें.

कुंभ-सोमवार का राशिफल (Kumbh Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो  कल आप अपने सुबह के समय का सदुपयोग करें तो आपके दफ्तर के अधिकांश कार्य समय से पूरे हो सकते हैं,

 जिससे आपके अधिकारी आपसे खुश रहेंगे. आपकी सेहत की बात करें तो  कल आप अपने जीवनसाथी के जिद्दी स्वभाव के कारण बहुत अधिक परेशान रहेंगे, वह अपनी बात मनवाने मे सफल रहेंगे.

 इसके कारण आप थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं और उसका असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो  

कल आप अपने व्यापार में अपने कर्मचारियों के ऊपर किसी भी प्रकार के ढीलाई ना करें. अन्यथा वह आपके कार्य को पूरा करने में आना कानी कर सकते हैं जिसके कारण आपका मन परेशान हो सकता है.

संतान की ओर से भी आपका मन थोड़ा सा परेशान हो सकता है. संतान की पढ़ाई को लेकर आप चिंता कर सकते हैं. आपका मन अपने भाई बहनों की तरफ से संतुष्ट रहेगा. आपके भाई बहन आपका हर क्षेत्र में पूरा सहयोग करेंगे.  जिससे आप हर परेशानी से बाहर निकल सकते हैं.

मीन-सोमवार का राशिफल (Meen Rashi)
नौकरी करने वाले जातqको की बात करें तो  कल आपके कार्य क्षेत्र में सीनियर पद पर कार्यरत लोगों को ऐसा लगेगा कि उनके बताए अनुसार कार्य नहीं हो रहे हैं जिस कारण उन्हें क्रोध भी आ सकता है,

इसीलिए अपने कार्य क्षेत्र में ध्यानपूर्वक कार्य करें. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. आपकी सेहत की बात करें तो आपकी सेहत अच्छी रहेगी. आपको किसी प्रकार का कोई कष्ट नहीं रहेगा.  

बस आप अपने दिनचर्या में कोई बदलाव न करें. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए  कल का दिन अच्छा रहेगा.

व्यापारी अभी तक जानकारी के लिए परेशान थे उन कार्यों में उनकी पकड़ अच्छी बनेगी.  युवा जातको की बात करें तो युवा जातकों का मन  कल  कल प्रसन्न रहेगा.

यदि किसी काप्रेम प्रसंग चल रहा है तो उनकी लव लाइफ भी अच्छी रहेगी.  कल आपका मन अपनी संतान की ओर से संतुष्ट रहेगा.

यह भी पढ़ें-Virgo Weekly Horoscope (19-25 May 2024): कन्या राशि के लिए सपनों को पूरा करने जैसा है वीक, पढ़ें अपना साप्ताहिक राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

ममता के कट्टर विरोधी अधीर रंजन का कटा पत्ता, कांग्रेस ने इस नेता को बनाया बंगाल का प्रदेश अध्यक्ष
ममता के कट्टर विरोधी अधीर रंजन का कटा पत्ता, कांग्रेस ने इस नेता को बनाया बंगाल का प्रदेश अध्यक्ष
जम्मू-कश्मीर चुनाव: कांग्रेस ने किया बड़ा फेरबदल, MK भारद्वाज और भानु महाजन को दी बड़ी जिम्मेदारी
जम्मू-कश्मीर चुनाव: कांग्रेस ने किया बड़ा फेरबदल, MK भारद्वाज और भानु महाजन को दी बड़ी जिम्मेदारी
Birthday Special Kumar Sanu: किसने दिया था कुमार सानू को पहला मौका? फिर इस फिल्म ने चमका दी रातों-रात किस्मत
किसने दिया था कुमार सानू को पहला मौका? इस फिल्म ने चमका दी किस्मत
यहां की महिलाएं मानी जाती हैं दुनिया में सबसे सुंदर, जानिए लिस्ट में कहां आता है भारत का नाम
यहां की महिलाएं मानी जाती हैं दुनिया में सबसे सुंदर, जानिए लिस्ट में कहां आता है भारत का नाम
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

PM Modi US Visit: पीएम मोदी और बाइडेन के बीच किन अहम मुद्दों पर हुई बातचीत, जानिए | ABP NewsAnil Ambani की कर्ज में डूबी Reliance Communications को मिली बड़ी राहत | Maharashtra | ABP NewsBreaking: Bengaluru-Guwahati Express ट्रेन में स्लीपर बोगी में धुआं निकलने के बाद रोकी गई ट्रेनGorakhpur News: मैरिज के लिए 'मौत' का प्रपोजल ! Sansani |ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
ममता के कट्टर विरोधी अधीर रंजन का कटा पत्ता, कांग्रेस ने इस नेता को बनाया बंगाल का प्रदेश अध्यक्ष
ममता के कट्टर विरोधी अधीर रंजन का कटा पत्ता, कांग्रेस ने इस नेता को बनाया बंगाल का प्रदेश अध्यक्ष
जम्मू-कश्मीर चुनाव: कांग्रेस ने किया बड़ा फेरबदल, MK भारद्वाज और भानु महाजन को दी बड़ी जिम्मेदारी
जम्मू-कश्मीर चुनाव: कांग्रेस ने किया बड़ा फेरबदल, MK भारद्वाज और भानु महाजन को दी बड़ी जिम्मेदारी
Birthday Special Kumar Sanu: किसने दिया था कुमार सानू को पहला मौका? फिर इस फिल्म ने चमका दी रातों-रात किस्मत
किसने दिया था कुमार सानू को पहला मौका? इस फिल्म ने चमका दी किस्मत
यहां की महिलाएं मानी जाती हैं दुनिया में सबसे सुंदर, जानिए लिस्ट में कहां आता है भारत का नाम
यहां की महिलाएं मानी जाती हैं दुनिया में सबसे सुंदर, जानिए लिस्ट में कहां आता है भारत का नाम
IN Pics: बॉलीवुड एक्ट्रेस संग घर बसाना चाहते थे ये क्रिकेटर, लेकिन पूरी नहीं हो सकी मोहब्बत की 'कहानी'
बॉलीवुड एक्ट्रेस संग घर बसाना चाहते थे ये क्रिकेटर, लेकिन पूरी नहीं हो सकी मोहब्बत की 'कहानी'
Pitru Paksha 2024: कुंवारा पंचमी श्राद्ध क्या है ? पितृ पक्ष में कब है ये, जानें डेट और महत्व
कुंवारा पंचमी श्राद्ध क्या है ? पितृ पक्ष में कब है ये, जानें डेट और महत्व
अयोध्या के सपा सांसद के बेटे अजीत प्रसाद पर अपहरण कर पिटाई का आरोप, पीड़ित ने तहरीर दी
अयोध्या के सपा सांसद के बेटे पर अपहरण कर पिटाई का आरोप
इस देश में है दुनिया की सबसे छोटी गली, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज
इस देश में है दुनिया की सबसे छोटी गली, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज
Embed widget