एक्सप्लोरर

Horoscope Today 19 August 2022: मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या समेत सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 19 August 2022, Daily Rashifal in Hindi: पंचांग के अनुसार 19 अगस्त 2022 को शुक्रवार का दिन विशेष है. आज जन्माष्टमी का पर्व है. सभी 12 राशियों का जानते हैं राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Horoscope Today 19 August 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: आज का राशिफल सभी 12 राशियों के लिए विशेष होने जा रहा है. ग्रहों की चाल और नक्षत्र की स्थिति आज आपके लिए क्या लेकर आ रही है, आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal In Hindi)-

मेष राशि (Aries): मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन सुखों में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा. आपके घर परिवार में खुशियां आएंगी और किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. यदि आप अपने मकान आदि को रेनूवेट  कराना चाहते है, तो उसका काम भी शुरू करा सकते हैं. यदि आप किसी से धन उधार लेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा और आपके रुके हुए काम बन जाएंगे. बिजनेस कर रहे लोग अधिक मेहनत करेंगे, उनको उनकी मेहनत का पूरा फल मिलेगा. आपको  किसी पुराने मित्र से मुलाकात करने का मौका मिलेगा.

वृषभ राशि (Taurus): वृषभ राशि के जातकों के लिए दिन महत्वाकांक्षा की पूर्ति कराने वाला रहेगा. आपको कोई पैतृक संपत्ति से संबंधित  समस्या यदि परेशान कर रही थी, तो उसका निपटारा हो सकता है. भाग्य का साथ मिलने से आपकी संतान किसी अच्छी नौकरी को पा सकती है. आप माता पिता से कुछ समस्याओं को लेकर बातचीत कर सकते हैं. कार्य क्षेत्र में आपको योजना बनाकर कार्य करना बेहतर रहेगा. आप अपनी वाणी की मधुरता से लोगों से अपना काम आसानी से निकलवा पाएंगे.

मिथुन राशि (Gemini): मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन मान सम्मान दिलाने वाला रहेगा. आप राजनीति क्षेत्रों में अपने कार्यों से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे. रोजगार की तलाश में इधर उधर भटक रहे लोग किसी मित्र की मदद से नौकरी की प्राप्ति कर सकते हैं. आपको संतान की संगति को लेकर कुछ चिंता रहेगी, जिसके लिए आपको उनका पूरा ध्यान रखना होगा. आपके कुछ ऐसे खर्चे करने होंगे, जो मजबूरी में ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे. यदि आपने  पहले से कुछ कर्जा लिया हुआ था, तो आप उसे उतार सकते है, जिसके बाद आप राहत की सांस लेंगे.

कर्क राशि (Cancer): कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहेगा. रचनात्मक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात हो सकती है, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी. आपके किसी बनते हुए काम में कोई मित्र विघ्न डालने की पूरी कोशिश कर सकता है, लेकिन आप  अपनी मस्ती में रहकर विरोधियों की कोई परवाह नहीं करेंगे. संतान का पढ़ाई लिखाई में मन कम लगेगा और वह इधर-उधर के कामों पर ज्यादा ध्यान देंगे. जीवन साथी को परेशान देखकर उनकी समस्याओं को कम करने के लिए उनसे बातचीत करेंगे.

सिंह राशि (Leo): सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आपको अपने धन को एक बजट बना कर चलना होगा, तभी आप भविष्य के लिए कुछ धन संचय कर पाएंगे. जो लोग किसी नए व्यवसाय में हाथ आजमाने की कोशिश कर रहे हैं, तो उन्हें परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा, लेकिन आपके घर कोई परिजन मेल मिलाप करने आ सकता हैं. आप अपनी दिनचर्या में बदलाव के कारण अपने कुछ रुके हुए कामों को भी पूरा करने में सफल रहेंगे. फाइनेंस से जुड़े लोगों को  कोई बड़ा फायदा हो सकता है. किसी सांस्कृतिक कार्यक्रम में आपको भाग लेने का मौका मिलेगा.

कन्या राशि (Virgo): कन्या राशि के जातक आज किसी उलझन के कारण परेशान रहेंगे और पूरा दिन उसी उधेड़बुन में लगा देंगे. व्यापार की कुछ योजनाएं आपका सिर दर्द बनेंगी, जिन्हें आप फिर से शुरू कर सकते हैं। आपके पास एक साथ कई काम आने से आपकी व्याख्या करता बढ़ेगी और आपको यह समझ नहीं आएगा कि किसे पहले करूं और किसे बाद में, लेकिन आपको तनाव को अपने ऊपर हावी होने से रोकना होगा, नहीं तो आप परेशान हो सकते हैं. माता पिता के आशिवाद से आपको कैरियर में तरक्की मिलती दिख रही है.

Virgo 2022: कन्या राशि मे बुध का राशि परिवर्तन, बरसने जा रही है लक्ष्मी जी की कृपा

तुला राशि (Libra): तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन धन के लेनदेन करने के लिए उत्तम रहेगा.  आप संतान के बढ़ते हुए खर्चों को लेकर परेशान रहेंगे, लेकिन आप वरिष्ठ सदस्यो की मदद से अपने ग्रहस्थ जीवन में चल रही समस्याओं का समाधान खोजने में कामयाब रहेंगे. आपका कोई मित्र आपको किसी निवेश संबंधी योजना की सूचना दे सकता है. बहन व भाई से यदि कोई अनबन चल रही थी, तो आपको उसके कारण कुछ परेशानी होगी. आपको धन का लेनदेन करना बेहतर रहेगा, लेकिन अपनी आंख व कान दोनों खुले रखकर ही कार्य करना बेहतर रहेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio): वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आप अपनी पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि को देखकर प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आपको किसी से भला बुरा बोलने से बचना होगा. आपकी कोई संपत्ति खरीदने की इच्छा  पूरी होती दिख रही है, जो लोग घर से बाहर नौकरी में कार्यरत है, वह आज किसी नए काम को अंजाम दे सकते हैं, लेकिन यात्रा पर जाने से पहले आपको सावधान रहना होगा, नहीं तो वाहन की खराबी के कारण आपका धन खर्च बढ़ सकता है. कार्य क्षेत्र में आप अधिकारियों की किसी बात से परेशान हो सकते हैं.

धनु राशि (Sagittarius): धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रूप से फलदायक रहेगा. नौकरी में कार्यरत लोग किसी व्यक्ति की बातों में आकर किसी दूसरी नौकरी को कर सकते हैं, जो उनके लिए लाभदायक रहेगी, लेकिन उन्हें अभी पुरानी में ही टिके रहना बेहतर रहेगा. आप अपने घर कोई कोई नया वाहन लेकर आ सकते हैं. आपको धन कमाने के किसी भी अवसर को हाथ से गवाना नहीं है. आप गरीबों की सेवा में कुछ धन लगाएंगे, पिताजी आपसे किसी बात पर नाराज हो सकते हैं. यदि आप किसी के कहने पर निवेश करेंगे, तो वह आपके लिए कोई नई समस्या खड़ी कर सकता है.

मकर राशि (Capricorn): मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. व्यापार कर रहे लोग एक के साथ किसी दूसरे काम में भी हाथ आजमाएंगे. आप घर व बाहर दोनों जगह तालमेल बनाने में कामयाब रहेंगे, जिससे परिवार के सदस्य भी आपसे प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आपका कोई कानूनी मसला सुलझता दिख रहा है. गृहस्थ जीवन में आप साथी के प्रति समर्पित नजर आएंगे और आप दोनों का प्यार परवान चढ़ेगा. आपकी आज कोई खानपान की आदत आपकी पेट से संबंधित समस्या को बढ़ा सकती है, इसलिए आपको सावधान रहने की आवश्यकता है.

कुंभ राशि (Aquarius): कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन चिंताग्रस्त रहेगा. आपके कुछ अनचाहे खर्चे आपको परेशानी में डाल सकते हैं. यदि प्रेम जीवन जी रहे हैं, तो उसमें आपके और आपके साथी के बीच कड़वाहट बढ़ सकती है. आपको चिंता अधिक होने के कारण आपको सही निर्णय नहीं ले पाएंगे. आपको इनकम बढ़ाने के कुछ नए सोर्स मिल सकते हैं, जिन पर चलकर आप अपनी इन्कम को बढ़ाएंगे, लेकिन विद्यार्थियों को अपने कठिन विषयों पर मेहनत अधिक करनी होगी. आप यदि भविष्य के लिए कुछ धन संचय कर पाए, तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

मीन राशि (Pisces): मीन राशि के जातकों के लिए दिन संयम बनाए रखने के लिए रहेगा. आप अपने अच्छे व्यवहार से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे और मित्रों की संख्या बढ़ने से आपका आत्मविश्वास और गहरा होगा. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग किसी संस्था से जुडेगे और कोई नई पहचान हासिल कर सकते हैं और उनकी लोकप्रियता और बढ़ेगी. आपको किसी की बात पर बहुत जल्दी विश्वास नहीं करना है. परिवार में यदि कोई कलह लंबे समय से पैर पसारे हुए थी, तो वह समाप्त होगी.

Astrology: मीन राशि में 'गुरु वक्री' होकर इन राशियों को दे सकते हैं परेशानी, कल कर लें ये उपाय

Janmashtami 2022: श्रीकृष्ण ऐसे ही नहीं थे सोलह कलाओं के स्वामी, कुंडली में मौजूद था ये योग, जानें जन्म की कथा

 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Umrah Pilgrims News: ‘खुदा के मेहमान मक्का न लेकर आएं ये सामान’, सऊदी अरब ने उमराह करने वालों के लिए इन चीजों  पर लगाया बैन
‘खुदा के मेहमान मक्का न लेकर आएं ये सामान’, सऊदी अरब ने उमराह करने वालों के लिए इन चीजों  पर लगाया बैन
Delhi Excise Policy Case: मुझे गिरफ्तार क्यों किया? कोर्ट में बोले अरविंद केजरीवाल, ED को कहा थैंक्यू
मुझे गिरफ्तार क्यों किया? कोर्ट में बोले अरविंद केजरीवाल, ED को कहा थैंक्यू
अजित पवार की पार्टी ने तय किए स्टार कैंपेनर्स के नाम, शिंदे गुट से कितनी अलग?
अजित पवार ने तय किए स्टार कैंपेनर्स के नाम, शिंदे गुट से कितनी अलग?
The Goat Life Review: पृथ्वीराज सुकुमारन और ब्लेसी की ये फिल्म बताती है कि शानदार सिनेमा अभी जिंदा है, हिला डालेगी नजीब की कहानी
द गोट लाइफ रिव्यू: शानदार सिनेमा अभी जिंदा है, हिला डालेगी नजीब की कहानी
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Election 2024: 'पीलीभीत से ​कभी खत्म नहीं होगा रिश्ता'- Varun Gandhi | ABP News |Triumph Rocket 3 R and GT Revealed! | ऑटो लाइवArvind Kejriwal Arrested: केजरीवाल की राह पर हैं पत्नी सुनीता? Sunita | AAP | ED Remand | BreakingLok Sabha Election: Bihar में 26 सीटों पर चुनाव लड़ेगी RJD? | ABP News | Election 2024 |

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Umrah Pilgrims News: ‘खुदा के मेहमान मक्का न लेकर आएं ये सामान’, सऊदी अरब ने उमराह करने वालों के लिए इन चीजों  पर लगाया बैन
‘खुदा के मेहमान मक्का न लेकर आएं ये सामान’, सऊदी अरब ने उमराह करने वालों के लिए इन चीजों  पर लगाया बैन
Delhi Excise Policy Case: मुझे गिरफ्तार क्यों किया? कोर्ट में बोले अरविंद केजरीवाल, ED को कहा थैंक्यू
मुझे गिरफ्तार क्यों किया? कोर्ट में बोले अरविंद केजरीवाल, ED को कहा थैंक्यू
अजित पवार की पार्टी ने तय किए स्टार कैंपेनर्स के नाम, शिंदे गुट से कितनी अलग?
अजित पवार ने तय किए स्टार कैंपेनर्स के नाम, शिंदे गुट से कितनी अलग?
The Goat Life Review: पृथ्वीराज सुकुमारन और ब्लेसी की ये फिल्म बताती है कि शानदार सिनेमा अभी जिंदा है, हिला डालेगी नजीब की कहानी
द गोट लाइफ रिव्यू: शानदार सिनेमा अभी जिंदा है, हिला डालेगी नजीब की कहानी
India-Germany: भारत ने लगाई 'लताड़' तो होश में आया जर्मनी, अंदरूनी मामलों में दखलअंदाजी से किया किनारा
भारत ने लगाई 'लताड़' तो होश में आया जर्मनी, अंदरूनी मामलों में दखलअंदाजी से किया किनारा
Good Friday 2024 Messages : दिल को छू जाने वाले संदेश और कोट्स, फेसबुक और व्हाट्सएप पर लगाएं स्टेटस
गुड फ्राइडे 2024: दिल को छू जाने वाले संदेश और कोट्स, फेसबुक और व्हाट्सएप पर लगाएं स्टेटस
Upcoming EVs: देश में 5 नई इलेक्ट्रिक कारें लाएंगी मारुति सुजुकी और टोयोटा, 2025 की शुरुआत में लॉन्च होगी eVX
देश में 5 नई इलेक्ट्रिक कारें लाएंगी मारुति सुजुकी और टोयोटा, 2025 की शुरुआत में लॉन्च होगी eVX
चीन ने पहले श्रीलंका के ऊपर लादा अरबों डॉलर का कर्ज, अब दिखा रहा है आंख
चीन ने पहले श्रीलंका के ऊपर लादा अरबों डॉलर का कर्ज, अब दिखा रहा है आंख
Embed widget