एक्सप्लोरर

Horoscope Today 10 September 2021: वृष और सिंह राशि वाले न करें ये काम, मेष से मीन राशि तक का जानें 'आज का राशिफल'

Horoscope Today10 September 2021: मेष और मकर राशि वाले 10 सितंबर 2021 को धन के मामले में सावधानी बरतें, अन्य राशियों के लिए आज का दिन कैसा है, जानते हैं, आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Horoscope Today 10 September 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily horoscope: पंचांग के अनुसार 10 सितंबर 2021, शुक्रवार को भाद्रपद मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है. आज गणेश चतुर्थी का पर्व हैं. चंद्रमा आज तुला राशि में गोचर कर रहा है. आज चित्रा नक्षत्र है. सभी 12 राशियों का आइए जानते हैं, आज का राशिफल-

  • मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन मन मुताबिक काम होगा, जिसको लेकर मन में उत्साह और प्रसन्नता को महसूस करेंगे. वहीं दूसरी ओर कार्यों को शक्ति एवं स्फूर्ति के साथ कर पाएंगे. जॉब करने वाले व्यक्तियों को ऑफिस में कुछ नये काम की जिम्मेदारी मिल सकती है. व्यवसाय में उत्साह के साथ आर्थिक शक्ति का प्रदर्शन कर पाएंगे. आप से प्रतिस्पर्धा रखने वाले एवं ईर्ष्या करने वालों के दाँत खट्टे होंगे. सेहत में विषाक्त रोगों से परेशान हो सकते हैं, ऐसे में हाइजेनिक रहने की सलाह है. पिता को मित्रवत् समझते हुए अपनी परेशानियों को उनसे साझा करें, विषम परिस्थितियों में उनकी की सलाह कारगर होगी.  
  • वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज के दिन मानसिक तनावों का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ता हुआ दिखाई देगा, इसलिए हो सके तो सभी परेशानियों को भूल कर कूल रहना चाहिए. ऑफिस के कार्यों में अधिक टेक्नोलॉजी का प्रयोग करना लाभकारी है, जिससे गलतियां नहीं होगी. व्यापारियों को सरकार के नियमों का पालन करना चाहिए, अन्यथा अर्थदण्ड भुगतना पड़ सकता है. कल की तरह आज भी हृदय रोगियों को सचेत रहना होगा, तो वहीं आसल्य भी अधिक रहेगा. कामकाज के चलते यदि परिवार को वक्त नहीं दे पा रहें हैं, तो आज जितना हो सके परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें. विवाह योग्य लोगों के लिए रिश्ते आ सकते हैं.
  • मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन मन में सकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा. सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे. आज से आप नयी जीवन शैली की शुरुआत करेंगे जिससे आपके प्रयास फलीभूत होंगे. सफलता के लिये काफी जोश और धैर्य की आवश्यकता है. प्राइवेट नौकरी में प्रयासरत लोगों को  काफी मेहनत करनी पड़ेगी. बिजनेस की बात करें तो चल रही समस्याओं का समाधान कर पाएंगे, साथ ही आपकी बातों और नीतियों में काफी प्रोत्साहन मिलने वाला है. स्वास्थ्य की दृष्टि से अनिद्रा और थकान स्वास्थ्य में गिरावट करने वाली है. परिवार में कुछ खटपट होने की आशंका बनी हुई है, ग्रहों की स्थिति को देखते हुए शांत रहने की सलाह है.
  • कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन आपको ग्रहों की सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होगी. कर्मक्षेत्र में कार्य को लेकर नयी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, इसे खुश होकर लेना होगा. व्यापार के मामले में नई योजनाएं बना सकते हैं, आपके साथी आपकी योजनाओं को लागू करने के लिए आपका साथ देंगे. ग्राहकों से अपना बकाया धन मांग सकते हैं, जिससे व्यवसाय में चल रही आर्थिक समस्या से कुछ राहत मिलेगी. हो सकता है दिन के अंत तक आपको स्वास्थ्य से संबंधित कुछ समस्या का सामना करना पड़े. रात को जल्दी सोना आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा होगा. पारिवारिक वातावरण सुखद रहने वाला है. संतान के व्यवहार पर ध्यान दें.
  • सिंह राशिफल (Leo Horoscope)-  आज के दिन अपने मन को सकारात्मकता की ओर बढ़ाना होगा वहीं धार्मिक कार्यों में मन लगाना लाभकारी रहेगा, जिससे आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. बैंक के कार्यों के लिए दिन उपयुक्त है छोटे निवेश करना उचित रहेगा. ऑफिस के कार्यों में यदि मन न लगे तो भगवत् भजन में ही दिन व्यतीत करना चाहिए. खुदरा व्यापारियों को आज अपने मुनाफे का कुछ हिस्सा दान में देना चाहिए, ऐसा करने से पुण्यों की बढ़ोत्तरी होगी. हेल्थ में आज आँख व सिर में दर्द को लेकर परेशान होना पड़ सकता है इसका एकमात्र उपाय तनाव से दूर रहना. बहन का स्वास्थ्य कुछ नरम हो सकता है, उसके साथ समय व्यतीत करें. 
  • कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण है इसलिए समय को न गवांते  हुए अपने अनुसार कार्य को पूर्ण करने में लग जाए. कर्मक्षेत्र में जो मित्र और सहयोगी आदि हैं, वह सामंजस्य की स्थिति में चल रहें हैं जिनसे आपको लाभ होगा. जो लोग पैतृक कारोबार करते हैं, उनको पारिवारिक विवादों से दूर रहना चाहिए तो वहीं दूसरी ओर पैसे का लेने-देन भी लिखित रूप में करना सही रहेगा. जिन महिलाओं की जॉब छूट गयी थी उनको इस ओर पुनः विचार करना चाहिए, नया ऑफर प्राप्त हो सकता है. स्वास्थ्य संबंधित लापरवाही करने से बचें. परिवार के साथ समय बिताएं, घूमने-फिरने की प्लानिंग कर सकते हैं.
  • तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन मन में कुछ नकारात्मक विचार आ सकते हैं. ध्यान रहें कि किसी भी समस्या को लेकर भय ग्रस्त न हो बल्कि उसका डटकर मुकाबला करें, सफलता अवश्य मिलेगी. जो लोग शोधपरक कार्य में लगे हैं उनके लिए दिन शुभ है. व्यापारी वर्ग के लिए आज बहुत  मुनाफा नहीं दिखाई दे रहा है. सेहत को लेकर पेट दर्द कमर दर्द जैसे दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. यदि आप नियमित रूप से व्यायाम नहीं करते हैं, तो आज से व्यायाम करना प्रारंभ कर दें. जीवनसाथी को लेकर कुछ तनाव हो सकता है छोटी-छोटी बातों को लेकर तू तू मैं मैं होने की भी आशंका है.
  • वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज के दिन उन लोगों से संपर्क करिए, जिनसे बहुत दिनों से बात नहीं हुई है. ऑफिशियल कार्यों को देख सुनकर करें, क्योंकि लापरवाही आपकी छवि को खराब कर सकती है. साथ ही किसी भी डॉक्यूमेंट पर बिना पढ़े हस्ताक्षर न करें. व्यवसाय में निवेश करने से पहले अपने अंतर्ज्ञान का पालन करें. लीवर रोग से ग्रसित व्यक्ति अपना रूटीन चेकअप अवश्य कराएं, क्योंकि इससे संबंधित समस्या बढ़ने की आशंका है. साथ ही बहुत गरिष्ठ भोजन करने से भी बचें. आपका अहंकार घरेलू सौहार्द को प्रभावित कर सकता है. इसलिए कूल रहें. घरेलू मोर्चे पर आप कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं.
  • धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज के दिन बुद्धि से संबंधित कार्य करने में सफलता प्राप्त होगी.साथ ही सौम्य वाणी से आपको लाभ होगा, वहीं गायन से जुड़े लोगों को अच्छा मौका हाथ लग सकता है. एकाउंट्स से संबंधित जॉब करने वालों के लिए दिन शुभ है. वहीं ऑफिशियल कार्यभार अधिक रहने वाला है जिसको लेकर आप चिंतित रहेंगे. व्यापारी वर्ग अपने व्यापार बढ़ाने की प्लानिंग कर सकते हैं. ग्रहों की स्थिति में पित्त को बढ़ाने वाली है इसलिए आपको  एसिडिटी से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. हाई बीपी के मरीज भी अलर्ट रहें. जो लोग संयुक्त परिवार में रहते हैं, उन्हें आपस में तालमेल बनाकर चलना चाहिए. 
  • मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज के दिन अपनी दिनचर्या को अव्यवस्थित न होने दें, हर काम समय पर करें. समय पर भोजन करें और समय पर ही सोए, क्योंकि अधिक तनाव व भागा दौड़ी स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं. ऑफिशियल कार्यों में पूर्व किये गये प्रयासों का शानदार परिणाम मिलेगा. कारोबार में इच्छित सफलता मिलेगी वहीं दूसरी ओर नया व्यापार शुरू करने के लिये अभी समय उचित नहीं है. यदि आपको कोई  घाव है तो सचेत रहें,  ग्रहों की स्थितियां इंफेक्शन करा सकती है. आज कुछ समय बच्चों के साथ बच्चा बन कर समय बिताना होगा इससे बच्चे भी प्रसन्न होंगे और आप भी रिफ्रेश महसूस करेंगे. 
  • कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन क्रोध किसी को मानसिक तौर पर चोट पहुंचा सकता है, ऐसे में वाणी को विराम लगाकर रखना उत्तम रहेगा. जो बैंक में जॉब करते हैं खासकर केशियर की पोस्ट पर हैं तो उनको पैसे के लेनदेन पर ध्यान रखना होगा. व्यापारी वर्ग अपने काम को किसी भी प्रकार का जोखिम लिए बगैर धैर्य के साथ करें, नहीं तो काम के अस्त व्यस्त होने की आशंका है. स्वास्थ्य की दृष्टि से जिन लोगों को आराम नहीं मिल रहा है, वह एक बार पुनः बीमारी का परीक्षण कराएं.  रक्त दान करने का अवसर प्राप्त हो तो पूरे परिवार को महा दान करना चाहिए.
  • मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन जो भी कार्य करें फुल हार्टेड होकर करें, तो वहीं दूसरों के सामने अपनी बात रखने का पूरा मौका मिलेगा, दिल की बात भी शेयर कर सकते हैं. जो लोग जॉब की तलाश में है उनको इस ओर सफलता मिलने के योग बन रहें हैं, साथ ही नौकरी पेशा से जुड़े लोगों का कर्मक्षेत्र में सम्मान बढ़ेगा. इलेक्ट्रॉनिक से संबंधित व्यापार करने वालों को व्यापार में  सफलता मिलेगी. सरकारी कार्यों में रुकवटे आ सकती है जिसको लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे. कमर में दर्द की समस्या हो सकती है, भारी सामान उठाने से बचें. बड़े भाई की ओर से शुभ समाचार मिलने की संभावना है.

यह भी पढ़ें:
September Festival List 2021: सितंबर का महीना धार्मिक दृष्टि से विशेष है, जानें सितंबर माह के व्रत और त्योहार

Ganesh Chaturthi 2021: घर में भूलकर भी न लाएं 'गणेश जी' की ऐसी मूर्ति, गणेश जी की सूड की दिशा पर दें विशेष ध्यान

आर्थिक राशिफल 10 सितंबर 2021: इन तीन राशियों को हो सकती है धन की हानि, मेष से मीन राशि तक जानें राशिफल

 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

West Bengal By Election: बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, अब इस एक्ट्रेस को दिया टिकट
बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, अब इस एक्ट्रेस को दिया टिकट
RCB vs KKR Live Score: बेंगलुरु ने कोलकाता को दिया 183 रनों का लक्ष्य, कोहली और कार्तिक ने खेली दमदार पारी
बेंगलुरु ने दिया 183 रनों का लक्ष्य, कोहली और कार्तिक चमके
छोटी कंपनियों पर बढ़ा भरोसा, वित्त वर्ष 2023-24 में स्मॉलकैप - मिडकैप स्टॉक्स ने दिया बड़ा रिटर्न
छोटी कंपनियों पर बढ़ा भरोसा, वित्त वर्ष 2023-24 में स्मॉलकैप - मिडकैप स्टॉक्स ने दिया बड़ा रिटर्न
दूसरों का चेहरा दिखने लगता है शैतान जैसा...इस खास बीमारी की वजह से होता है ये
दूसरों का चेहरा दिखने लगता है शैतान जैसा...इस खास बीमारी की वजह से होता है ये
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

ABP Shikhar Sammelan: मोदी की गारंटी पर Mallikarjun Kharge का जबरदस्त हमला | Lok Sabha Chunav 2024Mallikarjun Kharge Interview: Sandeep Chaudhary का खरगे से सवाल- बिना पैसे कैसे लड़ेंगे चुनाव ?Shukra Gochar 2024 31मार्च को शुक्र करेंगे राशि परिवर्तन इन राशियों की खुलेगी किस्मत Neha Rajpput Dharma LiveABP Shikhar Sammelan: 'हमें पूछते हैं..70 सालों में कांग्रेस ने क्या-क्या किया' | Mallikarjun Kharge

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
West Bengal By Election: बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, अब इस एक्ट्रेस को दिया टिकट
बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, अब इस एक्ट्रेस को दिया टिकट
RCB vs KKR Live Score: बेंगलुरु ने कोलकाता को दिया 183 रनों का लक्ष्य, कोहली और कार्तिक ने खेली दमदार पारी
बेंगलुरु ने दिया 183 रनों का लक्ष्य, कोहली और कार्तिक चमके
छोटी कंपनियों पर बढ़ा भरोसा, वित्त वर्ष 2023-24 में स्मॉलकैप - मिडकैप स्टॉक्स ने दिया बड़ा रिटर्न
छोटी कंपनियों पर बढ़ा भरोसा, वित्त वर्ष 2023-24 में स्मॉलकैप - मिडकैप स्टॉक्स ने दिया बड़ा रिटर्न
दूसरों का चेहरा दिखने लगता है शैतान जैसा...इस खास बीमारी की वजह से होता है ये
दूसरों का चेहरा दिखने लगता है शैतान जैसा...इस खास बीमारी की वजह से होता है ये
Rameshwaram Cafe Blast: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट में NIA को अब भी है इनकी तलाश, एक-एक पर 10 लाख का इनाम, आपने भी देखें
रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट में NIA को अब भी है इनकी तलाश, एक-एक पर 10 लाख का इनाम, आपने भी देखें
India Export: एक ट्रिलियन डॉलर होगा भारत का एक्सपोर्ट, बनेगा रिकॉर्ड 
एक ट्रिलियन डॉलर होगा भारत का एक्सपोर्ट, बनेगा रिकॉर्ड 
140 मिलियन डॉलर के उछाल के साथ 642.63 बिलियन डॉलर के रिकॉर्ड हाई पर विदेशी मुद्रा भंडार
140 मिलियन डॉलर के उछाल के साथ 642.63 बिलियन डॉलर के रिकॉर्ड हाई पर विदेशी मुद्रा भंडार
ESIC में निकली इस पद पर भर्ती, वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन
ESIC में निकली इस पद पर भर्ती, वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन
Embed widget