एक्सप्लोरर

Horoscope 24 April 2022: सिंह, तुला और मीन राशि वाले सावधान रहें, जानें अपना आज का राशिफल

Horoscope Today 24 April 2022, Aaj Ka Rashifal : वृष, वृश्चिक और धनु राशि वालों के लिए 24 अप्रैल 2022 का दिन विशेष है. सभी राशियों का जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 24 April 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पचांग के अनुसार आज 24 अप्रैल 2022 रविवार को वैशाख मास की कृष्ण पक्ष की नवमी की तिथि है. आज का दिन महत्वपूर्ण है. आज चंद्रमा मकर राशि में गोचर कर रहा है. आज श्रवण नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- मेष राशि वालों की प्राथमिकता अपने कार्य के प्रति ईमानदार रहना है. वे अपने काम को सर्वोपरि मानते हैं.  टेक्निकल काम करते समय आपको विशेष सावधानी बरतनी चाहिए. असावधानी से समस्या हो सकती है.बिजनेस के लिहाज से तेल के व्यापार में मुनाफा कमा सकते हैं. स्टाक है तो मुनाफा लेते हुए निकाल दें. आपको गर्मी से बचकर रहना चाहिए. पानी का अधिक से अधिक सेवन करें ताकि शरीर का तापमान ठीक रहे.परिवार में किसी की सेहत में गिरावट की आशंका है. पारिवारिक जनों के स्वास्थ्य की चिंता करते रहें. किसी मंदिर के दर्शन करने जा सकते हैं. मंदिर ऊर्जा के केंद्र होते हैं. वहां जाने से शांति मिलती है. 

वृष- वृष राशि के लोगों को अकारण ही क्रोध नहीं करना चाहिए. कुछ गलत लग रहा है तो भी शांति से समझें.लेखन कला से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर मिल सकते हैं. उन्हें इस दिशा में प्रयास तेज करना चाहिए.  कारोबारियों को अपना स्टॉक चेक करते रहना चाहिए. नुकसान की आशंका है. सचेत रहने की जरूरत है. इस राशि के लोगों को किडनी से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहना चाहिए. बचाव के प्रयास करना चाहिए.आज आपको परिवार का सहयोग प्राप्त होगा. जीवनसाथी का भी सपोर्ट रहेगा जिससे मन प्रसन्न होगा. युवाओं को प्रतिभा निखारने पूरा मौका मिलेगा. उन्हें अपनी प्रतिभा को निखारने का अभ्यास करना चाहिए.

Grah Kalesh Upay : गृह क्लेश और तनाव को दूर करने के लिए आज करें ये उपाय, बना है शुभ योग

मिथुन- मिथुन राशि के लोग आज अति आत्मविश्वास में गलती कर सकते हैं. आत्मविश्वास के अतिरेक से बचें. ऑफिशियल विवादों को सुलझाने का प्रयास करना चाहिए. विवादों के चलने से तनाव तो बढ़ता ही है. इलेक्ट्रानिक व्यापारियों को अपने कारोबार के प्रचार प्रसार की ओर भी ध्यान देना चाहिए.तभी बिक्री बढ़ेगी. सेहत की दृष्टि से आपको नसों से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहना होगा. अपना ध्यान रखिए. अपने घर के वातावरण को हल्का फुल्का रखने का प्रयास करें. कभी कभी हंसी मजाक भी करना चाहिए. आपके जो सरकारी काम काफी समय से रुके हुए हैं. वे अब बनते हुए नजर आ रहे हैं. 

कर्क- कर्क राशि के लोगों को अकारण ही चिंतित और परेशान नहीं होना चाहिए. सब काम समय से पूरे होंगे. ऑफिस का काम यदि किन्हीं कारणों से पूरा न हो सके तो किसी को दोषी न ठहराने की जरूरत नहीं है. पार्टनरशिप फर्म के लोगों को बिजनेस में अच्छा मुनाफा कमाने का योग बन रहा है. प्रयास कीजिए. गर्दन के ऊपरी भाग में खिंचाव पैदा होगा. बहुत देर तक गर्दन ऊपर कर काम नहीं करना चाहिए. इस राशि के लोगों का विवाह तय होने का योग बन रहा है. योग्य वर वधू की तलाश तेज करना चाहिए. युवा वर्ग अपने मन पसंदीदा कार्यों को वरीयता दें. इससे उन्हें संतुष्टि और सफलता दोनो प्राप्त होगी. 

चंद्र ग्रहण 2022: कब लग रहा है इस साल का पहला चंद्र ग्रहण, जानें डेट-टाइम

सिंह- सिंह राशि के लोगों को भविष्य की चिंता में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए बल्कि समय का सदुपयोग करें. नौकरी की दिशा में आप काफी समय से प्रयास कर रहे हैं जो अब पूरे होंगे. आपको सफलता प्राप्त होगी. खुदरा व्यापारियों की बल्ले-बल्ले होने वाली है. उन्हें अच्छे ग्राहक मिलने की संभावना नजर आ रही है. आपकी आंखों में जलन व दर्द रह सकता है. धूप में न निकलें और यदि निकलना ही हो तो चश्मा लगा लें. घरेलू कामों का बढ़ता बोझ आपको चिंतित कर सकता है. घर के कामों को बोझ न समझें और धीरे-धीरे करें. जिन युवाओं की शिक्षा किन्हीं कारणों से बीच में ही रुक गई है. उन्हें अब रुकी शिक्षा को पूरा करना चाहिए. 

कन्या- कन्या राशि के लोगों का काम पूरा होने से मन में प्रसन्नता का संचार होगा. सबके साथ आनंद उठाइए. आप अपने जीवन की मुश्किलों का हल खोज पाने में सफल होंगे. इन मुश्किलों को लेकर आप परेशान थे. कारोबारियों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि ग्राहकों से कोई विवाद न करें. ग्राहक तो भगवान होता है. स्वास्थ्य ही जहान है सिद्धांत का पालन करते हुए योग और वर्कआउट को किसी भी कीमत पर स्किप न करें.  घर के मुखिया सभी सदस्यों से घर के सामान्य नियमों का पालन कराएं. जो न मानें उन्हें समझाएं. इस राशि के लोगों को अचानक ही कहीं से लाभ की संभावना बनेगी. लाभ मिलने से खुशी भी होगी. 

Astrology : ऑफिस में बॉस से नहीं बनती है तो सूर्य ग्रह को बनाएं मजबूत, ये उपाय आपको बॉस की डांट से बचाएंगे

तुला- तुला राशि के लोग मन और मस्तिष्क को महत्वपूर्ण काम में लगाएं. खाली रहने पर गलत सोच सकते हैं.  ऑफिस में मीटिंग के लिए तैयार रहना चाहिए. अपने काम का अच्छे से प्रेजेंटेशन करें ताकि धाक जमे.  जनरल स्टोर का काम करते हैं तो परेशान क्यों हैं. आज आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. महामारी को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग के बनाए नियमों का पालन करे ताकि बचाव रहे. मां की सेवा करने का मौका हाथ से न जाने दें. माँ का आशीर्वाद ही आपका मार्ग प्रशस्त करने वाला है. बड़ी ही मुश्किल और मेहनत से आपने कुछ धन संचित किया है. उसे अनावश्यक कामों में न खर्च करें. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को समझना चाहिए कि राई का पहाड़ अनावश्यक विवाद खड़ा कर सकता है. ऑफिस में आप अपने काम से काम रखें. इधर-उधर की बातों में समय लगाना बिल्कुल भी उचित नहीं.  खुदरा व्यापारियों के मुनाफे में कमी हो सकती है. संभव है कि पुराने आर्डर की कुछ चीजें महंगी खरीदनी पड़ें पुराने रोग जो आपके काफी समय से कष्ट दे रहे थे. उनमें अब सुधार की स्थिति दिखेगी. परिवार की ओर से शुभ सूचना मिलने की संभावना है. अब खुशियां मनाने का समय आ गया है. कार्यक्षेत्र में युवाओं को आशा की किरण मिल सकती है. आप काफी समय से इंतजार कर रहे थे. 

Shani Dev : 29 अप्रैल को 'शनि' के राशि बदलते ही इन राशियों की बढ़ जाएगीं परेशानी, क्या करें उपाय जानें

धनु- धनु राशि के लोगों को अपना लक्ष्य साध कर काम करना चाहिए. सफलता मिलना तो तय है.  बॉस या उच्चाधिकारियों से बेवजह के सवाल जवाब न करें. आपकी ऐसी हरकत से उनकी झुंझलाहट बढ़ेगी.  कॉस्मेटिक्स के कारोबारियों के लिए मुनाफा कमाने की स्थिति बन रही है. समय उनके लिए ठीक है. सेहत के लिहाज से कैल्शियम से जुड़ी हुई कोई समस्या हो सकती है. सचेत रहना चाहिए. थोड़ा समय अपने परिवार को भी दें. उनके साथ कहीं घूमने की प्लानिंग बनाएं अच्छा रहेगा. युवा वर्ग के लोग असफलता मिलने पर परेशान रहेंगे. उन्हें निराश नहीं होना चाहिए बल्कि और मेहनत करें. 

मकर- मकर राशि के लोगों को अपनी वाणी की गंभीरता बनाए रखना चाहिए. अनावश्यक रूप से नहीं बोलना चाहिए. अपने सहकर्मियों के काम पर पैनी निगाह रखना चाहिए. पैनी निगाह ही होने वाली गलतियों से बचाएगी. कारोबार की शाखा बढ़ाने का समय आ गया है. विचार कर रहे हैं तो उसका क्रियान्वयन शुरु कर दें. तैलीय भोजन सेहत के लिए हानिकारक होता है. कोशिश करें कि तली हुई चीजों का कम से कम सेवन करें. बहनों के बीच आपसी विवाद की आशंका है. बहनों को वाणी पर संयम रखते हुए संबंध सामान्य रखना चाहिए. आपको गाय की सेवा करना चाहिए. गाय को हरा चारा, भूसा चूनी आदि खिलाकर संतुष्ट करना चाहिए. 

Mercury Transit 2022 : बुध की इन राशियों का आने जा रहा है 'अच्छा टाइम', 25 अप्रैल से बदलने जा रही है किस्मत

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को अपना काम बोझ नहीं समझना चाहिए बल्कि काम करके आनंदित अनुभव करें. आपके बॉस आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं. इससे आपको क्षमता दिखाने का मौका मिलेगा. पैतृक व्यापार में लाभ मिलने का योग बन रहा है. पैतृक व्यापार पर ध्यान देना शुरू कीजिए. आपको स्किन संबंधी दिक्कत हो सकती है. स्किन का बचाव करें. सनबर्न क्रीम लगाकर धूप में निकलें.  किसी पारिवारिक आयोजन में शामिल होना पड़ेगा. परिजनों से मिलने का मौका मिलने वाला है. जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाएं. मदद करके आपको खुशी होगी. 

मीन- मीन राशि के लोगों को कामों को लेकर परेशान नहीं होना चाहिए. सभी कार्य पूरे होंगे. समय का इंतजार करें. आपको विदेश में नौकरी मिलने की संभावना है. आपको प्रयास करने के साथ ही पासपोर्ट बनवा लेना चाहिए. अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए वरिष्ठ जनों का सानिध्य आवश्यक है. वरिष्ठजनों से सलाह करें.  यूं तो स्वास्थ्य सामान्य रहेगा किंतु पेट में किसी तरह की परेशानी हो सकती है. ध्यान दें.  घर के सामानों में वृद्धि की संभावना है. किसी जरूरी सामान की खरीदारी कर सकते है.  वैसे भी आप सामाजिक व्यक्ति हैं किंतु आज किसी बात को लेकर आपका सामाजिक वर्चस्व बढ़ेगा. 

Safalta Ki Kunji: इन गुणों को अपनाने वाले को कभी नहीं रहती है धन की कमी

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Telangana: 'भगवा ड्रेस' पर विवाद, प्रिंसिपिल ने छात्रों को रोका तो मचा बवाल, मिशनरी स्कूल में तोड़फोड़
'भगवा ड्रेस' पर विवाद, प्रिंसिपिल ने छात्रों को रोका तो मचा बवाल, मिशनरी स्कूल में तोड़फोड़
एक्स-हसबैंड अरबाज खान की इन हरकतों से नफरत करती हैं मलाइका अरोड़ा, बेटे अरहान में भी हैं वो ही आदतें
एक्स-हसबैंड अरबाज खान की इन हरकतों से नफरत करती हैं मलाइका अरोड़ा
MCD Mayor Election 2024: AAP ने महेश खींची को बनाया मेयर का उम्मीदवार, डिप्टी मेयर चुनाव के लिए किसे दिया मौका?
AAP ने महेश खींची को बनाया MCD में मेयर का उम्मीदवार, डिप्टी मेयर चुनाव के लिए किसे दिया मौका?
Dollar vs Rupees: कभी डॉलर से ज्यादा हो सकती है भारतीय रुपये की कीमत? आजादी से पहले बराबर थी दोनों की वैल्यू
Dollar vs Rupees: कभी डॉलर से ज्यादा हो सकती है भारतीय रुपये की कीमत? आजादी से पहले बराबर थी दोनों की वैल्यू
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Bhagya Ki Baat: कैसा होगा आपका आज का दिन..जानिए अपने भाग्य की बातUPSC Topper Aditya Srivastava Full Interview: Private Job छोड़ बने IPS, अब UPSC टॉपर कैसे बने आदित्यKalindi Kunj furniture market Fire: कालिंदी कुंज के फर्नीचर मार्केट में लगी आग, इलाके में मचा हड़कंपElection 2024: किन चुनावी मुद्दों पर Darjeeling की वादियों में जनता करेगी वोट?

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Telangana: 'भगवा ड्रेस' पर विवाद, प्रिंसिपिल ने छात्रों को रोका तो मचा बवाल, मिशनरी स्कूल में तोड़फोड़
'भगवा ड्रेस' पर विवाद, प्रिंसिपिल ने छात्रों को रोका तो मचा बवाल, मिशनरी स्कूल में तोड़फोड़
एक्स-हसबैंड अरबाज खान की इन हरकतों से नफरत करती हैं मलाइका अरोड़ा, बेटे अरहान में भी हैं वो ही आदतें
एक्स-हसबैंड अरबाज खान की इन हरकतों से नफरत करती हैं मलाइका अरोड़ा
MCD Mayor Election 2024: AAP ने महेश खींची को बनाया मेयर का उम्मीदवार, डिप्टी मेयर चुनाव के लिए किसे दिया मौका?
AAP ने महेश खींची को बनाया MCD में मेयर का उम्मीदवार, डिप्टी मेयर चुनाव के लिए किसे दिया मौका?
Dollar vs Rupees: कभी डॉलर से ज्यादा हो सकती है भारतीय रुपये की कीमत? आजादी से पहले बराबर थी दोनों की वैल्यू
Dollar vs Rupees: कभी डॉलर से ज्यादा हो सकती है भारतीय रुपये की कीमत? आजादी से पहले बराबर थी दोनों की वैल्यू
PSEB 10th Result 2024 Live: पंजाब बोर्ड इस समय जारी करेगा 10वीं क्लास का रिजल्ट, इतने छात्रों को है इंतजार
पंजाब बोर्ड इस समय जारी करेगा 10वीं क्लास का रिजल्ट, इतने छात्रों को है इंतजार
Mutual Fund: म्यूचुअल फंड के लिए शानदार रहा पिछला वित्त वर्ष, एसेट में आई 35 फीसदी की वृद्धि
म्यूचुअल फंड के लिए शानदार रहा FY24, एसेट में आई 35 फीसदी की वृद्धि
New Maruti Swift: अगले महीने लॉन्च होगी न्यू जेनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट, शुरू हुई बुकिंग 
अगले महीने लॉन्च होगी न्यू जेनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट, शुरू हुई बुकिंग 
MI vs PBKS: मुंबई इंडियंस के सामने होगी पंजाब किंग्स की चुनौती, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11
मुंबई इंडियंस के सामने होगी पंजाब किंग्स की चुनौती, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11
Embed widget