एक्सप्लोरर

Horoscope Today 21 November 2021: मेष, कर्क, तुला और मकर राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें राशिफल

Horoscope Today 21 November 2021, Aaj Ka Rashifal: मेष, कर्क, कन्या और मकर राशि वालों को आज कुछ बातों का ध्यान रखना होगा, सभी राशियों का आइए जानते हैं, आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 21 November 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज 21 नवंबर 2021 रविवार को मार्गशीर्ष मास की कृष्ण पक्ष की द्वितीय की तिथि है. चंद्रमा वृषभ राशि में मौजूद रहेगा. आज सिद्ध योग का निर्माण हो रहा है और आज का नक्षत्र रोहिणी है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, मेष से मीन राशि तक का आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष-आज के दिन आप तरोताजा और ऊर्जावान महसूस करेंगे. दूसरों को नकारात्मक व तीखा बोलने से बचे. नौकरी करने वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा नहीं है सामान्य तरीके से दिन व्यतीत करना ही लाभकारी रहेगा. व्यापारियों को व्यापार बढ़ाने के विषय में प्लानिंग करनी होगी यदि कुछ अपडेट करना चाहते हैं, तो समय उपयुक्त है. हेल्थ में चेस्ट कंजेशन से अलर्ट रहने की आवश्यकता है, गुनगुने पानी का  सेवन आपके स्वास्थ्य के लिए लाभकारी रहेगा. आज घर को सुन्दर रखना ही काफी नहीं, उसकी साफ-सफाई पर भी विशेष ध्यान देना होगा. ननिहाल पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना दिखाई दे रही है.

वृष-आज के दिन जो आपकी हां में हां मिलाए, उनसे सतर्क रहने की आवश्यकता है. जो आपकी बात माने जरूरी नहीं वह आपके मित्र हो. कर्मक्षेत्र में आपके द्वारा किये जा रहें प्रयास अब रंग लाने वाले हैं, इसलिए कठोर परिश्रम निरंतर जारी रखें, ताकि अच्छे रिजल्ट प्राप्त हो सके.  व्यापारियों को बड़े क्लाईट्स के सुझावों को गंभीरता से लेना होगा अन्यथा घाटे का सामना करना पड़ सकता है. हेल्थ में जिन लोगों को स्टोन से संबंधित दिक्कत है उनको दर्द का सामना करना पड़ेगा, इसको लेकर अलर्ट रहें. घर मे कोई टूट-फूट, रिपेयरिंग करवाना चाहते हैं, तो वर्तमान समय में रुक जाना ही बेहतर होगा.

मिथुन- आज के दिन आपको ज्ञान को संचित करने की प्रवृत्ति बना कर रखनी होगी जैसे- विचार ज्ञान यानि कुछ अच्छी किताबें पढ़ें और उनसे ज्ञान व अच्छे विचारों को एकत्रित करें. ऑफिशियल जिम्मेदारियों का भार रहने वाला है यदि आप टारगेट बेस्ड कार्य करते हैं तो फोन पर अपने नेटवर्क को एक्टिव रखना होगा. व्यापारियों में आपसी प्रतिस्पर्धा की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. हेल्थ में चल रही छोटी-मोटी बीमारियों से  निदान प्राप्त होगा. परिवार में किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य खराब है, तो उनकी देखरेख करें, और उनकी जरूरतों पर ध्यान दें. इलेक्ट्रॉनिक संबंधित वस्तु खरीदने के लिए विचार कर रहें है, तो उसके लिए दिन  उपयुक्त है.

कर्क- आज के दिन दूसरों की बुराई करने से बचें, यदि आपसे कोई अन्य व्यक्ति की बुराई करता है तो उसकी हां में हां न मिलाए. जो लोग बैंक सेक्टर में हैं वह अपने कार्य से संबंधित महत्वपूर्ण डेटा को संभाल कर रखें.  कोई नयी कार्य की जिम्मेदारी आपको सौंपी जाए, तो उसे निभाने में आपकी अच्छी भूमिका होनी चाहिए. जो व्यापारी ब्याज पर पैसा देते हैं,  उन्हें लाभ मिलने के आसार दिख रहें हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से फिट रहने के लिए नियमित व्यायाम करें, व्यायाम न करने से रोग जन्म ले सकते हैं. परिवार के सभी लोग एक दूसरे का सहयोग करने के लिए तत्पर रहेंगे.   

सिंह- आज के दिन मानसिक रूप से काफी एक्टिव रहने वाले है, तो वहीं दूसरी ओर आकस्मिक धन लाभ होने की संभावना है. पुराने किए गए निवेशों से लाभ होता दिखाई दे रहा है. ऑफिस में आलस्य करने से बचे वहीं टीम वर्क के साथ कार्य में सरलता एवं सहजता का अनुभव होगा. जिन व्यापारियों का कोई बकाया धन कहीं फंसा हुआ था उन्हें आज वापस मिलने के योग बन रहे हैं. सेहत में आज गुणवत्ता युक्त भोजन को महत्व दें इसमें हरी सब्जियां फल, ड्राई-फ्रूट जैसी चीजों का सेवन करना उत्तम रहेगा. घर से संबंधित यदि इलेक्ट्रॉनिक सामान लेना चाहते हैं तो ले सकते हैं.

कन्या-आज के दिन धन से संबंधित मामलों में लापरवाही करने से बचना होगा, अनावश्यक खर्च आर्थिक रूप से परेशान कर सकता है.ऑफिस में बड़े अधिकारियों के साथ नोक-झोंक हो सकती है, बात बढ़ने पर आपका ही का नुकसान होगा. फाइनेंस का कारोबार करने वाले व्यापारी को अच्छा मुनाफा मिल सकता है, कार्यों को पूरा करने के लिए नेटवर्क को एक्टिव रखें. सेहत में जिन लोगों को कोलेस्ट्रॉल की समस्या है उनको इस पर ध्यान रखना चाहिए. आहार में मीठे का अधिक सेवन करने से बचना चाहिए.  मां के साथ समय व्यतीत करते हुए बातचीत करें. इससे मन शांत होगा और विचलन भी कम रहेगा. 

तुला-आज के दिन किसी कार्य को पूर्ण करने के लिए अधिक मेहनत की आवश्यकता नहीं, बल्कि कार्यों को धैर्य के साथ करें. ऑफिस में आप जो काम करेंगे उसकी प्रशंसा होगी लेकिन एक बात यह भी ध्यान रखनी होगी की मेहनत तो सभी लोग करते हैं, लेकिन जो काम को नए तरीके व प्लानिंग के साथ करें वहीं भविष्य में उन्नति के मार्ग खोज पाता है. व्यवसाय को बढ़ाने में अधिक संघर्षों का सामना करना पड़ेगा, और निस्संदेह  सफलता भी प्राप्त होगी. स्वास्थ्य में सलाह दी जाती है की चलते समय देखकर चलें, कोई नूकीली चीज पैर में चुभ सकती है. युवा वर्ग माता-पिता की बातों का पालन करें.

वृश्चिक- आज के दिन मनोवांछित कार्य पूरे हो सकते हैं जिसके चलते मन में सकारात्मक विचारों की अधिकता रहेगी. ऑफिस में आज काम का दबाव  होने के बावजूद भी आप प्रसन्न रहेंगे. तो वहीं अति आत्मविश्वास करने से बचना चाहिए नहीं तो आपके बनते कार्य भी बिगड़ सकते है. कपड़ों का व्यापार करने वाले व्यापारियों को ग्राहकों के लिए लुभावने ऑफर रखने चाहिए इससे अच्छा लाभ होगा. नसों में खिंचाव के कारण दर्द की समस्या का सामना करना पड़ सकता है इस ओर सचेत रहें, ऐसी समस्या होने पर योग आदि का सहारा ले सकते हैं. छोटे-भाई बहनों से बिगड़े संबंधों को सुधारने में ध्यान देना चाहिए.

धनु- आज के दिन आपको मेडिटेशन, योग, ध्यान इत्यादि में समय व्यतीत करना चाहिए, क्योंकि इस समय मानसिक तौर पर खुद को मजबूत रखना है.ऑफिस बॉस आपको डांट सकते हैं इसलिए उनकी बातों को दिल पर न लें, बल्कि अपनी गलतियों को सुधार कर बॉस की अपेक्षाओं पर खरा उतरना चाहिए.पार्टनरशिप में कारोबार कर रहें लोगों को पार्टनर के साथ किन्हीं बातों को लेकर अनबन हो सकती है. सेहत में   जिन लोगों को थायराइड की समस्या है उनको सचेत रहना होगा. पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है. परिवार में बातों को अपने बड़ों के सामने रखें. बातों को प्राथमिकता मिलेगी. 

मकर- आज के  दिन  मन में  कई विचारों का आदान-प्रदान होगा, लेकिन इसमें फिल्टर लगाएं जिससे अच्छे विचारों से दिन की शुरुआत हो. कर्मक्षेत्र में कार्य को करते समय पैनी निगाह बना कर चलें, अन्यथा आपकी थोड़ी भी लापरवाही के चलते नौकरी पर आंच आ सकती है. व्यापारियों को छोटे-मोटे मुनाफे हाथ लगने की संभावना है. युवाओं को करियर पर फोकस करने का यह सही समय है. स्वास्थ्य अच्छा है नियमित रूप से व्यायाम एवं प्राणायाम करते रहें. किसी तीसरे व्यक्ति की वजह से दांपत्य जीवन में कलह की स्थिति हो सकती हैं, इसलिए दूसरों पर भरोसा करने से बचें. जरूरतमंदों को सामर्थ्यानुसार दान  करें. 

कुंभ- आज के दिन मन तेजी से इधर-उधर भागेगा जिसकी वजह से कार्य करने में मन कुछ कम लगेगा. इसलिए आज का मुख्य उद्देश्य अपने मन के घोड़े पर लगाम लगाना है. ऑफिस में जो कार्य पहले से सोच रहे हैं उनके सफल होने की पूरी संभावना है या यू कहें कि आपके नियोजित कार्य पूर्ण होंगे. जो लोग व्यापार करते हैं उनको आर्थिक रूप से चोट लग सकती है, इसलिए आज बहुत ध्यान से सौदा करें. ठंडी चीज का सेवन बहुत सोच-समझकर करना होगा, तो वहीं दूसरी ओर मौसम के बदलाव को लेकर भी सचेत रहना होगा. छोटे बच्चों को लेकर अलर्ट रहें उन्हें चोट लगने की आशंका है.  

मीन- आज के दिन धार्मिक विषयों पर मनन-चिंतन करेंगे. इंजीनियरिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को किसी नए प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिल सकता है, इस ओर ग्रहों का अच्छा कॉन्बिनेशन कार्य को पूरा करने में मदद करेगा. व्यापारियों को यह समय कोई भी कदम बिना सोचे समझे नहीं उठाना चाहिए, अन्यथा इसके नकारात्मक प्रभाव भविष्य में देखने को मिलेंगे. हेल्थ में सिर दर्द हो सकता है, अधिकतर सिर में दर्द रहता हो तो डॉक्टर से संपर्क करें. ग्रैंड मदर की सेवा करने का मौका मिले तो पीछे न हटे यदि वह आपके साथ नहीं रहते हैं, तो उनके लिए कोई उपहार भेज सकते हैं. 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

IPL 2024: कोलकाता-बैंगलोर के बीच होगी कड़ी टक्कर, गेम चेंजर साबित हो सकते हैं ये खिलाड़ी
RCB-KKR के बीच होगी कड़ी टक्कर, गेम चेंजर साबित हो सकते हैं ये खिलाड़ी
Mukhtar Ansari Death: लंबी चौड़ी कद काठी के बाहुबली मुख्‍तार अंसारी के लिए खोदी गई कितने फुट की कब्र
लंबी चौड़ी कद काठी के बाहुबली मुख्‍तार अंसारी के लिए खोदी गई कितने फुट की कब्र
दो साल में टूटी शादी, फिर बॉयफ्रेंड की कैंसर से मौत, रूला देगी इस एक्ट्रेस की दर्दनाक कहानी
दो साल में टूटी शादी, फिर बॉयफ्रेंड की कैंसर से मौत, दर्दनाक है इस एक्ट्रेस की कहानी
देश में बढ़े इन जरूरी दवाओं के दाम, NPPA ने लिया इस तारीख से मेडिसिन महंगी करने का फैसला
देश में बढ़े इन जरूरी दवाओं के दाम, इस तारीख से होंगी ये मेडिसिन महंगी
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

ABP Shikhar Sammelan: विपक्ष ने प्रधानमंत्री को ऐसा क्या कहा था जिसे याद कर Anurag को आया गुस्सा?Elvish Yadav और Pawan Singh को Neha Singh Rathore ने कह दी ये बात | Bhojpuri IndustryRJD-Congress Seat Sharing: बिहार में महागठबंधन में सीटों का एलान, पूर्णिया सीट RJD के कोटे मेंABP Shikhar Sammelan: 'घाटी में 370 हटने के बाद लोगों के चहरे खिल उठे..' - Anurag Thakur

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
IPL 2024: कोलकाता-बैंगलोर के बीच होगी कड़ी टक्कर, गेम चेंजर साबित हो सकते हैं ये खिलाड़ी
RCB-KKR के बीच होगी कड़ी टक्कर, गेम चेंजर साबित हो सकते हैं ये खिलाड़ी
Mukhtar Ansari Death: लंबी चौड़ी कद काठी के बाहुबली मुख्‍तार अंसारी के लिए खोदी गई कितने फुट की कब्र
लंबी चौड़ी कद काठी के बाहुबली मुख्‍तार अंसारी के लिए खोदी गई कितने फुट की कब्र
दो साल में टूटी शादी, फिर बॉयफ्रेंड की कैंसर से मौत, रूला देगी इस एक्ट्रेस की दर्दनाक कहानी
दो साल में टूटी शादी, फिर बॉयफ्रेंड की कैंसर से मौत, दर्दनाक है इस एक्ट्रेस की कहानी
देश में बढ़े इन जरूरी दवाओं के दाम, NPPA ने लिया इस तारीख से मेडिसिन महंगी करने का फैसला
देश में बढ़े इन जरूरी दवाओं के दाम, इस तारीख से होंगी ये मेडिसिन महंगी
कैंसर के मरीजों के लिए शुरू हुई खास हेल्पलाइन, सलाह से लेकर इलाज तक की जानकारी मिलेगी एकदम फ्री
कैंसर के मरीजों के लिए शुरू हुई खास हेल्पलाइन, सलाह से लेकर इलाज तक की जानकारी मिलेगी एकदम फ्री
Shapoorji Pallonji Group: 7000 करोड़ रुपये के आईपीओ से मार्केट में एंट्री करेगा शपूरजी पलोनजी ग्रुप
7000 करोड़ रुपये के आईपीओ से मार्केट में एंट्री करेगा शपूरजी पलोनजी ग्रुप
April Festival List 2024: हिंदू कैलेंडर अप्रैल 2024, जानें पूरे माह के व्रत-त्योहार, शुभ मुहूर्त और ग्रह-गोचर
हिंदू कैलेंडर अप्रैल 2024, जानें पूरे माह के व्रत-त्योहार, शुभ मुहूर्त और ग्रह-गोचर
Pakistan Inflation: पाकिस्तान में 300 रुपये दर्जन बिक रहा है केला, फलों की कीमत सुन आ जाएगा पसीना
पाकिस्तान में 300 रुपये दर्जन बिक रहा है केला, फलों की कीमत सुन आ जाएगा पसीना
Embed widget