एक्सप्लोरर

Horoscope 19 April 2022: आज हनुमान जी की इन राशि वालों पर रहेगी कृपा, जानें सभी राशियों का राशिफल

Horoscope Today 19 April 2022, Aaj Ka Rashifal: मेष, कर्क और मीन राशि वालों के लिए 19 अप्रैल 2022 का दिन महत्वपूर्ण है. सभी 12 राशियों का जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 19 April 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पचांग के अनुसार आज 19 अप्रैल 2022 मंगलवार को वैशाख मास की कृष्ण पक्ष की तृतीया की तिथि है. आज का दिन महत्वपूर्ण है. मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. आज चंद्रमा वृश्चिक राशि में गोचर कर रहा है. आज अनुराधा नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष - मेष राशि वालों को आज रोज की अपेक्षा चौकन्ना रहना होगा. अच्छे बुरे की चिंता छोड़ सभी मामलों में अलर्ट रहें. यदि आपका काम नहीं बन रहा है तो भागदौड़ में समय बर्बाद न करें बल्कि समय बचाने पर ध्यान दें. आज आपको काम के सिलसिले में कहीं दूर की यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है. इसके लिए तैयार रहें. अत्याधिक आलस्य रोगों को न्योता देने का काम करता है. किसी न किसी रूप में परिश्रम अवश्य करें. आज आपका जन्मदिन है तो उसे  परिवार के साथ मनाएं, परिवार वालों को भी प्रसन्नता होगी. विद्यार्थियों का समय आज अध्ययन और अध्यापन में बीतने वाला है. उसी कार्य में सक्रिय रहें.

Aries Weekly Horoscope : मेष राशि वाले धन के मामले में रहें सतर्क, जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

वृष- वृष राशि के लोग जिस काम में लगे हैं, यदि वह नहीं बन पा रहा है तो नए आयाम खोजने का प्रयास करना चाहिए. जो लोग मुनाफा लेकर काम करते हैं. उनके लिए आज का दिन शुभ है. मुनाफा कमाएंगे. व्यापारिक मामलों में आपका व्यवहार ही आपकी पहचान है, इसे बनाए रखिए. दिन में लंबे समय तक भूखे रहना आपके लिए ठीक नहीं. निश्चित समय के बाद कुछ न कुछ अवश्य खाना चाहिए.किसी की बातों में आकर नए रिश्ते में हामी नहीं भरना चाहिए. अपने विवेक से विचार कर निर्णय लें.आज आपको किसी अपने के दूर जाने से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

Taurus Weekly Horoscope : वृष राशि वाले प्लानिंग पर दें ध्यान, इस हफ्ते बनी रहेगी लक्ष्मी जी की कृपा

मिथुन - मिथुन राशि वालों के सभी काम हनुमान जी की कृपा से बनेंगे. उन्हें मिठाई का भोग लगाकर प्रसन्न करें. जहां पर आप काम करते हैं. उस ऑफिस की स्थितियां आज सामान्य रहेंगी. व्यापार बढ़ाना तो अच्छी बात है किंतु व्यापार को बढ़ाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव कतई न करें. आपके मन में अज्ञात भय बना रहेगा, दिन भर उलझन भी बनी रहने की आशंका नजर आ रही है. घर के छोटे कहां जा रहे हैं. किसके साथ उठ-बैठ रहे हैं. उनकी संगति पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. किसी घनिष्ठ व्यक्ति का रूखा व्यवहार आपको दुखी कर सकता है. यह तो जीवन का हिस्सा है.

Gemini Weekly Horoscope : मिथुन राशि वालों को इस चीज से बचना होगा, देना होगा सेहत पर ध्यान

कर्क- कर्क राशि के लोगों को नए लोगों से मिलते समय विनम्र रहने की जरूरत है. नया कोर्स सीखने के लिए आज का दिन उत्तम है. मीटिंग के दौरान आपके कार्य की प्रशंसा होगी. अच्छे से काम करते रहिए. दवा का काम करने वाले व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे. यदि आप अपनी सर्जरी कराने जा रहे हैं तो ध्यान रहे इंफेक्शन का खतरा हो सकता है, अलर्ट रहें. आपको पिता का सानिध्य मिलेगा, महत्वपूर्ण विषय पर उनसे चर्चा करने के बाद ही निर्णय लेना चाहिए. संभव हो तो घर के आस-पास हरे पेड़ पौधे लगाएं. वातावरण स्वास्थ्य वर्धक और सुंदर होगा.

Cancer Weekly Horoscope : कर्क राशि वालों को इस हफ्ते वाणी पर रखना होगा कंट्रोल, ऑफिस में बिगड़ सकते हैं संबंध

सिंह - सिंह राशि के युवाओं को भागादौड़ी वाले काम करने चाहिए. सफलता मिलेगी. अपना काम किसी अन्य को देना हो तो किसी भरोसेमंद व्यक्ति को ही देने का प्रयास करना चाहिए. व्यापारियों को चाहिए कि वे जो भी सौदे करें, उन्हें अपने अनुभव के आधार पर करें तभी लाभ कमा सकेंगे. छोटी-छोटी बीमारियों की उपेक्षा करना ठीक नहीं है क्योंकि कई बार छोटी बीमारी में लगातार लापरवाही बड़ी बीमारी का रूप ले लेती है. आपको अपने घर की साफ सफाई को लेकर विशेष प्रबंध करना होगा. यदि सैन्य विभाग में जाने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको प्रयास बढ़ा देना चाहिए.

Leo Weekly Horoscope : सिंह राशि वालों को इन दिक्कतों का करना पड़ सकता है सामना, जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

कन्या- कन्या राशि वाले काम और आराम में तालमेल बनाकर चलें. न अधिक आराम ठीक है और न ही अधिक आराम. आप अच्छा लिखते हैं. आज आप अपनी लेखन कला को और भी अच्छा रूप दे सकेंगे. पार्टनरशिप फर्म के काम में सफलता मिलने का योग है. कारोबार में नए पार्टनर भी बना सकते हैं. आज आपको मानसिक तनाव से बचने का प्रयास करना चाहिए. अपने रक्तचाप पर अवश्य नियंत्रण रखें, दवा समय से लें. घर में धार्मिक कार्य की योजना तो बना चुके हैं किंतु अभी पूरी नहीं हुई. अब उसे अवश्य ही पूरा करें. जो युवा खेलकूद से जुड़े हों उनके लिए आज का दिन शुभ है.

Virgo Weekly Horoscope : कन्या राशि वालों को इन बातों का रखना होगा ध्यान, नहीं तो हो सकता है नुकसान

तुला- तुला राशि वालों को अपने आस-पास और घनिष्ठ लोगों से प्रोत्साहन मिलेगा. अपनों के प्रोत्साहन से वे उत्साहित रहेंगे. आपका प्रमोशन ड्यू है पर मिल नहीं रहा है तो अब समय आ गया है. रुका हुआ प्रमोशन मिलने की संभावना है. लोहे का कारोबार करने वाले व्यापारियों को मुनाफा मिलने की संभावना है किंतु बाकी कारोबारियों को सतर्क रहना चाहिए. हृदय रोगी अपनी सेहत का ध्यान रखें. विधिवत इलाज कराएं और दवाएं लें. इस राशि की विवाह योग्य कन्या का संबंध बनने की उम्मीद दिख रही है. पड़ोसी सुख-दुख के साथी होते हैं, उनसे मधुर संबंध रखना चाहिए.

Libra Weekly Horoscope : तुला राशि वालों को सेहत पर देना होगा ध्यान, कार्यों में मिल सकती है सफलता

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को टीम का नेतृत्व करने का मौका मिलेगा. अपनी कुशलता का प्रदर्शन करें. युवाओं को नई नौकरी मिलने की संभावना है. नौकरी पाने का प्रयास और तेज करना चाहिए. अनाज के कारोबारियों को नया सामान स्टॉक कर लेना चाहिए ताकि आगे इसका लाभ उठाया जा सके. वर्तमान समय में शारीरिक और मानसिक दोनों का संतुलन बनाए रखना होगा.  आपके घर में बड़े बुजुर्ग हैं तो उनकी बातों को महत्व देना शुरू करें, उनसे सलाह लें और मानें. यदि आपको मदद की आवश्यकता पड़े तो भाई बहन से कह कर समाधान निकालने का प्रयास करें.

Scorpio Weekly Horoscope : वृश्चिक राशि वालों को बॉस से पड़ सकती है डांट, क्रोध में बिगड़ सकते हैं काम

धनु - धनु राशि वाले व्यक्तियों को आंख बंद करके किसी पर भी अत्याधिक भरोसा नहीं करना चाहिए. आपके ऑफिस में कई बातें गोपनीय भी होती हैं. इन्हें किसी से भी शेयर न करें तो अच्छा रहेगा. नया व्यापार शुरू किया है तो मध्य काल से लाभ कमाना शुरू होगा. निश्चिंत रहें धैर्य रखें. परेशानियों को लेकर तनाव और अनिद्रा अनावश्यक रोग पैदा कर सकती है. व्यर्थ की चिंता न करें. किन्हीं कारणों की वजह से घर के लोग नाराज हो सकते हैं. इन्हें दूर करने का प्रयास करें. निवेश के लिए की गई आपकी प्लानिंग सफल होगी और आपको इस निवेश का लाभ मिलेगा.

Sagittarius Weekly Horoscope : धनु राशि वालों को इस गलत आदत के कारण हो सकती है हानि, जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

मकर- मकर राशि वालों को रोज की अपेक्षा आज मानसिक शांति कुछ कम मिलेगी. कला जगत से जुड़े लोगों को अपने प्रदर्शन के लिए अच्छा प्लेटफॉर्म मिलने की संभावना है. बड़े व्यापारी लाभ कमाने में ही न डूबे रहें. उन्हें लाभ से ख्याति को लेकर भी सजग रहने की आवश्यकता है. आपको खाली पेट नहीं रहना चाहिए. सुबह घर से निकलना है तो नाश्ता करने के बाद ही निकलें.  जीवनसाथी के साथ मतभेद होने की आशंका है. व्यर्थ के वाद-विवाद से बचने का प्रयास करें. विद्यार्थी वर्ग अपना लक्ष्य सामने रख अच्छे मौके की तलाश जारी रखें, सफलता मिलेगी.

Capricorn Weekly Horoscope : मकर राशि वालों को इस हफ्ते पुराने विवादों को निपटाने में मिल सकती है सफलता

कुंभ - कुंभ राशि वालों के लिए अदृश्य दुश्मन परेशान का कारण बन सकते हैं. सजग रहने की आवश्यकता है. कार्यस्थल पर अपने काम को पूरी तल्लीनता के साथ ठीक से करें. उच्चाधिकारी आपके कार्य पर नजर रखेंगे. आपके लोगों से नए व्यापारिक संबंध स्थापित होंगे. बनाई गई योजनाएं सफल होंगी.  क्रोध से बचने का प्रयास करें. यह किसी भी कीमत पर आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है. अपने स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही करना ठीक नहीं, बीमार हैं तो उचित इलाज कराएं. इस राशि के  टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोग अपने संपर्कों में तेजी लाने का प्रयास करें.

Aquarius Weekly Horoscope : कुंभ राशि वालों को लग सकती है चोट, बरतनी होगी इस मामले में सावधानी

मीन-  मीन राशि के लोगों के सकारात्मक विचार ही उनके सच्चे मित्र बनेंगे. क्रिएटिव काम करने की जरूरत है। सरकारी विभाग में काम करने वाले लोगों के लिए यह उत्तम समय है. उन्हें इसका लाभ लेना चाहिए. महत्वपूर्ण काम पूरा हो पाने में संदेह रहेगा. व्यापारी वर्ग को अच्छे क्लाइंट मिलेंगे जो लाभ कराएंगे. इस राशि के लोगों के डिहाइड्रेशन के प्रति अलर्ट रहना चाहिए. खानपान पर ध्यान दें, बासी न खाएं. विवाह संबंध में जुड़ने का सही समय आ गया है. परिवार वालों से बात तो करें. युवा वर्ग को परम्परा से हटकर कुछ नया करने की प्लानिंग करना चाहिए .

Pisces Weekly Horoscope : मार्केटिंग और बैंक से जुड़े मीन राशि वालें को मिल सकता है प्रमोशन, जानें साप्ताहिक राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Bangladesh MP Murder: बांग्लादेशी MP मर्डर केस की 'मिस्ट्री', फ्लैट के सीवेज से मिले मांस के टुकड़े, DNA टेस्ट से खुलेगा ये राज
बांग्लादेशी MP मर्डर केस की 'मिस्ट्री', फ्लैट के सीवेज से मिले मांस के टुकड़े, DNA टेस्ट से खुलेगा ये राज
India China Army : भारतीय सैनिकों ने चीन के सैनिकों को याद दिला दी नानी, ऐसी शिकस्त की ड्रैगन याद रखेगा, देखें Video
भारतीय सैनिकों ने चीन के सैनिकों को याद दिला दी नानी, ऐसी शिकस्त की ड्रैगन याद रखेगा, देखें Video
Sangli Road Accident: गम में बदली खुशियां! जन्मदिन मनाकर लौट रहे एक ही परवार के छह सदस्यों की सड़क हादसे में मौत
गम में बदली खुशियां! जन्मदिन मनाकर लौट रहे एक ही परवार के छह सदस्यों की सड़क हादसे में मौत
Lok Sabha Election: राहुल गांधी ने रैली में सिर पर उड़ेला पानी, भड़क गए आचार्य प्रमोद कृष्णम, बोले- उन्हें इतना भी नहीं पता...
राहुल गांधी ने रैली में सिर पर उड़ेला पानी, भड़क गए आचार्य प्रमोद कृष्णम, बोले- उन्हें इतना भी नहीं पता...
Advertisement
metaverse

वीडियोज

PM Modi on ABP: abp पर पीएम ने सुनाई पत्थरबाज से फुटबॉलर बनी लड़की की कहानी | ABP Newsक्या महिलाओं को इस्लाम में आज़ादी नहीं मिलती? Dharma LivePM Modi on ABP: 'अगर ये न होता तो दुनिया में देश की लाखों-करोड़ों की ब्रह्मोस मिसाइल बिक जाती'PM Modi on ABP: 'OBC और मुस्लिम समाज के साथ विपक्ष ने धोखा किया'- PM Modi | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Bangladesh MP Murder: बांग्लादेशी MP मर्डर केस की 'मिस्ट्री', फ्लैट के सीवेज से मिले मांस के टुकड़े, DNA टेस्ट से खुलेगा ये राज
बांग्लादेशी MP मर्डर केस की 'मिस्ट्री', फ्लैट के सीवेज से मिले मांस के टुकड़े, DNA टेस्ट से खुलेगा ये राज
India China Army : भारतीय सैनिकों ने चीन के सैनिकों को याद दिला दी नानी, ऐसी शिकस्त की ड्रैगन याद रखेगा, देखें Video
भारतीय सैनिकों ने चीन के सैनिकों को याद दिला दी नानी, ऐसी शिकस्त की ड्रैगन याद रखेगा, देखें Video
Sangli Road Accident: गम में बदली खुशियां! जन्मदिन मनाकर लौट रहे एक ही परवार के छह सदस्यों की सड़क हादसे में मौत
गम में बदली खुशियां! जन्मदिन मनाकर लौट रहे एक ही परवार के छह सदस्यों की सड़क हादसे में मौत
Lok Sabha Election: राहुल गांधी ने रैली में सिर पर उड़ेला पानी, भड़क गए आचार्य प्रमोद कृष्णम, बोले- उन्हें इतना भी नहीं पता...
राहुल गांधी ने रैली में सिर पर उड़ेला पानी, भड़क गए आचार्य प्रमोद कृष्णम, बोले- उन्हें इतना भी नहीं पता...
IPL 2024 के बाद जहीर खान-सागरिका के साथ डिनर पर गए विराट कोहली-अनुष्का शर्मा, कूल लुक में नजर आए कपल
आईपीएल 2024 के बाद जहीर खान-सागरिका के साथ डिनर पर गए विराट-अनुष्का
ब्लू, वाइट, पिंक या वॉयलेट...अपने WhatsApp को कौन से कलर में यूज करेंगे आप? जल्द आ रहा फीचर
ब्लू, वाइट या पिंक...अपने WhatsApp को कौन से कलर में यूज करेंगे आप? आ रहा नया फीचर
Lok Sabha Elections 2024: 'इसको तो तड़ीपार कराना चाहिए…', नतीजों से पहले असदुद्दीन ओवैसी पर क्यों भड़क गईं माधवी लता?
'इसको तो तड़ीपार कराना चाहिए…', नतीजों से पहले ओवैसी पर क्यों भड़क गईं माधवी लता?
क्या वाकई आपका डेटा है सुरक्षित? एलन मस्क के दावे पर WhatsApp ने दिया ये जवाब
क्या वाकई आपका डेटा है सुरक्षित? एलन मस्क के दावे पर WhatsApp ने दिया जवाब
Embed widget