एक्सप्लोरर

Horoscope 10 April 2022: आज दुर्गा नवमी पर वृष, तुला और मीन राशि वाले रहें सावधान, जानें 12 राशियों का राशिफल

Horoscope Today 10 April 2022, Aaj Ka Rashifal: मेष, सिंह और मकर राशि वालों के लिए 10 अप्रैल 2022 का दिन विशेष है. सभी 12 राशियों का जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 10 April 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पचांग के अनुसार आज 10 अप्रैल 2022 रविवार को चैत्र मास की शुक्ल पक्ष की नवमी की तिथि है. आज नवरात्रि का नवां दिन है. आज का दिन महत्वपूर्ण है. आज चंद्रमा कर्क राशि में गोचर कर रहा है. आज पुष्य नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन आपको कूल रहना है, क्योंकि ग्रहों की स्थिति कुछ तनाव दे सकती है जिसका प्रभाव आपको मानसिकऔर शारीरिक रूप से समस्या दे सकता है. ऑफिस में सहकर्मियों की गलती पर उन्हें डांटने के बजाए समझाना बेहतर रिजल्ट लेकर आ सकता है. व्यापारियों को आज विदेशी या बड़े व्यापारियों की वस्तुओं पर अधिक फोकस न करते हुए छोटे व्यापारियों को मौका देना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिन्ता हो सकती है. आज यात्रा की प्लानिंग बिल्कुल न करें, और यदि पहले कर चुके हैं तो उसको निरस्त कर देना लाभकारी रहेगा.

Mercury Transit 2022 : व्यापारियों के रक्षक 'बुध' आ चुके हैं मंगल की राशि 'मेष' में, जानें इन राशियों का भविष्यफल

वृष- आज के दिन कार्य में फोकस कुछ कम रहेगा, दूसरों की बातों में आकर काम में समय व्यर्थ न हो जाए, इसको लेकर अलर्ट रहना चाहिए. कार्य में अधिकता होने से कुछ चिंतित रह सकते हैं. व्यापारियों को आर्थिक नुकसान से बचने के लिए यदि प्रोडक्ट खराब होने वाला है तो उसको निकाल दें. सेहत में सिर दर्द व बी.पी. की समस्या हो सकती है, इसलिए ख्याल रखना होगा. आपके घर या परिवार में कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम हो तो उसे कुछ दिनों के लिए टाल देना ही बेहतर रहेगा. विवाह योग्य लोगों से लिए अच्छा रिश्ता आ सकता है.

मिथुन- आज के दिन मन प्रसन्न रहने वाला है, सुबह की शुरुआत सूर्यनारायण जी को अर्घ्य देकर करें, सूर्य नमस्कार करना भी लाभकारी रहेगा. ऑफिस का कार्य घर से ही करने वालों को अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. व्यापार में स्थितियाँ संतोषजनक रहेगी कुछ छोटे-मोटे मुनाफे आपका दिल खुश कर सकते हैं. विद्यार्थियों को  ऑनलाइन पढ़ाई के प्रति बहुत सजग रहना होगा अन्यथा पढ़ाई से पिछड़ सकते हैं. हेल्थ में एलर्जी से परेशान चल रहे लोगों को आज सचेत रहना होगा. मौज मस्ती करते हुए घर का वातावरण प्रफुल्लित रखना होगा, तो वहीं दूसरी ओर परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें.

Name Astrology : इस अक्षर से जिन लोगों का नाम शुरू होता है उनके जीवन में अचानक धनवान बनने का होता है योग

कर्क- आज के दिन जहां एक ओर कई दिनों से रुके हुए कार्य समय से पूरे होंगे, तो वहीं आकस्मिक धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. ऑफिशियल कार्यों में गुणवत्ता को बढ़ाना होगा, साथ ही कोई भी काम बेमन से न करें बनता अन्यथा कार्य बिगड़ते देर नहीं लगेगी. कारोबार में सफलता मिलेगी गैर जरूरी कार्यों में समय बर्बाद न करते हुए मानसिक तनाव से बचना होगा. हेल्थ में पीठ दर्द की समस्या हो सकती है, इसलिए भारी सामान उठाते समय व आगे झुक कर करने वाले कामों बचें. जो व्यक्ति बुरा लग रहा है हो सकता है उससे आपको भविष्य में मदद लेनी पड़े. 

सिंह- आज के दिन विवाद होने पर भविष्य का आकलन करना ठीक नहीं होगा, शाम तक कुछ सकारात्मक घटनाएं घटेगी जिससे कि मन कुछ प्रसन्न होगा. छोटी-छोटी खुशियों के साथ आनंदित रहते हुए दिन व्यतीत करें. ऑफिस के काम में बहुत अधिक मेहनत करने के बजाए कार्य की टेक्निक को समझना होगा. व्यापारी वर्ग वर्तमान समय को देखते हुए निवेश करने से बचें, क्योंकि निवेश करने के लिए समय प्रतिकूल है. युवाओं को आजीविका के क्षेत्र में शुभ सूचना मिलने की संभावना है. सेहत में बीमारी छोटी हो या बड़ी वर्तमान में उसका इलाज कराना अनिवार्य है. सामाजिक कार्यक्रम में जाने की योजना बन रही तो अवश्य जाएं. 

कन्या- आज के दिन रुका हुआ धन मिलने की भी संभावना बनती हुई नजर आ रही है, उधार में दिया हुआ धन व आकस्मिक लाभ मिल सकता है. ऑफिस के कार्यों में अच्छी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं, ऐसे में निर्धारित लक्ष्यों के प्रति फोकस्ड रहेंगे. यदि आप नया व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो अभी जोर लगा देना बेहतर होगा, वर्तमान में फाइनेंशियल समस्या नहीं रहने वाली. स्वास्थ्य में पैरों के पंजों में दिक्कत हो सकती है, इसलिए उसकी केयर करें. जिन लोगों के विवाह में अड़चनें आ रही थी वह अब खत्म होती दिखाई दे रही है.

Chaitra Navratri 2022 : नवरात्रि का पारण, कलश विसर्जन कब किया जाएगा, जानें डेट,टाइम और पूजा विधि

तुला- आज के दिन छोटी-छोटी बातों में आप चिड़चिड़ापन महसूस कर सकते हैं, ऐसे में सलाह है कि अनावश्यक रूप से क्रोधित होना आपके कार्यों में बाधा पैदा कर सकता है. शुभचिंतकों से तालमेल बनाकर चलना चाहिए. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों के दिन सामान्य रहने वाला है. व्यापारी वर्ग यदि कहीं इन्वेस्ट करने की सोच रहे हैं तो बहुत सोच-समझकर ही इन्वेस्ट करें क्योंकि धन फंसने की आशंका है. सेहत की बात करें तो लीवर से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहना होगा. यदि भाई छोटा है तो उसकी संगति पर ध्यान देना होगा. बड़े भाई के भी स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है.

वृश्चिक- आज के दिन को प्लान करना होगा, जो भी कार्य सोच रखें हैं उनकी लिस्ट बना लेनी चाहिए, ताकि नियमानुसार कार्य को समय पर पूरा कर सकें. कर्मक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. गंभीरता के साथ उसको निभाने की प्लानिंग करनी होगी. मेडिकल से संबंधित व्यापार करने वालों को धन लाभ की स्थित बन रही है.  युवा वर्ग माता-पिता की बातों का उल्लंघन न करें. हेल्थ में डायबिटीज के रोगियों को सचेत रहने की आवश्यकता है, नियमित रूप से दवा लेने में कोई लापरवाही न बरतें. किसी भी पारंपरिक संस्कार की उपेक्षा नहीं करने से बचें. पारिवारिक सिद्धांतों और संस्कारों का पालन करते हुए उनका सम्मान करना चाहिए.

Chanakya Niti: धन आने पर जीवन में कभी न करें ये काम, रूठकर चली जाएंगी लक्ष्मी जी

धनु- आज के दिन मानसिक चिंता को भूलकर आनंदित रहना होगा. ऑफिस  की स्थितियां बहुत अच्छी नहीं हैं काम को लेकर कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ है जिसका निर्वहन पूरी निष्ठा भाव से करना होगा. लकड़ी और फर्नीचर से संबंधित व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लग सकता है, तो वहीं दूसरी ओर घाटे का सौदा करने से बचना चाहिए. युवाओं को अनावश्यक चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, जल्द ही स्थितियों में बदलाव आएंगा. यूरीन संबंधी दिक्कतों के प्रति अलर्ट रहना चाहिए. जीवनसाथी की बातों को अनसुना न करें, वर्तमान में उनकी सलाह  हितकर साबित हो सकती है. पिता को आर्थिक लाभ मिलता नजर आ रहा है.

मकर- आज के दिन अनावश्यक खर्चों के चलते दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.  ऑफिशियल कामों में टीम वर्क का महत्वपूर्ण रोल रहेगा. नई नौकरी के लिए आवेदन भरने वालों को शुभ सूचना मिलने की प्रबल संभावना है. व्यापारी वर्ग जिस समस्या को लेकर चिंतित थे उसका निदान मिलने की संभावना है. सेहत में हड्डियों से संबंधित समस्या हो सकती है, ऐसे में डॉक्टर की सलाह से हड्डियों को मजबूत रखने वाले कैल्शियम युक्त आहार लेना लाभकारी रहेगा. सदस्यों के साथ रिश्तों में अपनापन लाने का प्रयास करें, तो वहीं दूसरी ओर पिता के साथ विवाद की स्थिति उत्पन्न न हो इस बात का भी ध्यान रखें.

Shani Dev :  इन राशि वालों को शनि ढाई साल के लिए आ रहे हैं परेशान करने, भूलकर भी न करें ये काम

कुम्भ- आज के दिन महत्वपूर्ण मामलों में सजगता के साथ फैसले लेने होंगे. ऑफिस में कोई कागजी गलतियां आप पर भारी पड़ सकती है इसलिए जो भी कार्य करें उसे पूरे ध्यान से करें. व्यापारियों को थोड़ा घाटे का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन इसको लेकर परेशान न हो. अभिभावक बच्चों की ई-लर्निंग पर ध्यान दें, बच्चा यदि अधिक मोबाइल चलता है तो उसे पढ़ाई से संबंधित चीजों पर फोकस कराएं. सेहत में इन्फेक्शन होने की आशंका है जिसको लेकर सचेत रहें. इस राशि के छोटे बच्चों को ठंडी चीजें न दें अन्यथा वह बीमार पड़ सकते हैं. परिवार के बड़ों की नाराज़गी झेलनी पड़ सकती है.

मीन- आज के दिन मुश्किलों को बुद्धिमानी से अगर संभालेंगे तो काम बन सकता है. जोश में होश खो देने से कार्य बिगड़ सकता है. पीठ पीछे दूसरों की भी बुराई या उसकी कमियों पर चर्चा न करें. ऑफिशियल पॉलिटिक्स से दूर रहते हुए आपको अपने काम पर फोकस करना चाहिए. कौन विश्वसनीय है यह समझना कठिन है. व्यापारी वर्ग को बड़ा निवेश करने से बचना चाहिए नहीं तो व्यापार में घाटा होने की आशंका है. सेहत में मौसम बदलाव के कारण स्वास्थ्य में कुछ गिरावट हो सकती है वहीं दूसरी ओर वाहन दुर्घटना हो सकती है, सचेत रहें. मां के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें. 

Navratri 2022: नवरात्रि में कन्या पूजन के साथ क्यों की जाती है 'बटुक' पूजा, जानें पूजा विधि और महत्व

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Saba Election: राहुल, प्रियंका या कोई और...कौन होगा अमेठी-रायबरेली से कांग्रेस उम्मीदवार? जयराम रमेश ने दिए संकेत
राहुल, प्रियंका या कोई और...कौन होगा अमेठी-रायबरेली से कांग्रेस उम्मीदवार? जयराम रमेश ने दिए संकेत
Fake Loan Apps: फर्जी लोन एप की पहचान कैसे करें, यहां जानिए जरूरी टिप्स 
फर्जी लोन एप की पहचान कैसे करें, यहां जानिए जरूरी टिप्स 
Lok Sabha Elections 2024: घुसपैठियों को बंगाल लीज पर दे चुकी है TMC, इसलिए करती है CAA का विरोध- PM मोदी का बड़ा आरोप
घुसपैठियों को बंगाल लीज पर दे चुकी है TMC, इसलिए...CAA का जिक्र कर PM मोदी ने लगाया आरोप
IPL के आधार पर हुआ सेलेक्शन तो टी20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक और शिवम दुबे की जगह पक्की, जानें 15 खिलाड़ी
IPL के आधार पर हुआ सेलेक्शन तो टी20 वर्ल्ड कप में कार्तिक और दुबे की जगह पक्की
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Lok Sabha Election: 'डिजिटल डिवाइस पर सिर्फ...', Akhilesh Yadav ने विपक्ष पर कसा तंज | ABP News |Amit Shah in Jammu: जम्मू में रैली के दौरान, किन दो नेताओं पर बरसे अमित शाह?Election 2024: Dimple Yadav ने UP के मैनपुरी से भरा नामांकन | Breaking NewsAAP की स्टार प्रचारक बनीं Sunita Kejriwal, Delhi के बाहर कर सकती हैं चुनावी प्रचार | Breaking

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Saba Election: राहुल, प्रियंका या कोई और...कौन होगा अमेठी-रायबरेली से कांग्रेस उम्मीदवार? जयराम रमेश ने दिए संकेत
राहुल, प्रियंका या कोई और...कौन होगा अमेठी-रायबरेली से कांग्रेस उम्मीदवार? जयराम रमेश ने दिए संकेत
Fake Loan Apps: फर्जी लोन एप की पहचान कैसे करें, यहां जानिए जरूरी टिप्स 
फर्जी लोन एप की पहचान कैसे करें, यहां जानिए जरूरी टिप्स 
Lok Sabha Elections 2024: घुसपैठियों को बंगाल लीज पर दे चुकी है TMC, इसलिए करती है CAA का विरोध- PM मोदी का बड़ा आरोप
घुसपैठियों को बंगाल लीज पर दे चुकी है TMC, इसलिए...CAA का जिक्र कर PM मोदी ने लगाया आरोप
IPL के आधार पर हुआ सेलेक्शन तो टी20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक और शिवम दुबे की जगह पक्की, जानें 15 खिलाड़ी
IPL के आधार पर हुआ सेलेक्शन तो टी20 वर्ल्ड कप में कार्तिक और दुबे की जगह पक्की
पहले चरण में 102 सीटों पर 19 अप्रैल को डाले जाएंगे वोट, जानें किस राज्य की कितनी सीटों पर होगा मतदान
पहले चरण में 102 सीटों पर 19 अप्रैल को डाले जाएंगे वोट, जानें किस राज्य की कितनी सीटों पर होगा मतदान
सलमान खान के घर पर गोलीबारी मामले में मुंबई पुलिस का बड़ा खुलासा, 3 बार रेकी, 7 राउंड फायरिंग और...
सलमान खान के घर पर गोलीबारी मामले में मुंबई पुलिस का बड़ा खुलासा, 3 बार रेकी, 7 राउंड फायरिंग और...
Seema Haider News: सीमा हैदर की बढ़ी मुश्किलें! गुलाम हैदर की याचिका पर कोर्ट ने भेजा समन, जानिए पूरा मामला
सीमा हैदर की बढ़ी मुश्किलें! गुलाम हैदर की याचिका पर कोर्ट ने भेजा समन, जानिए पूरा मामला
BharatPe: भारतपे को साल भर बाद मिला सीईओ, नलिन नेगी को मिली जिम्मेदारी 
भारतपे को साल भर बाद मिला सीईओ, नलिन नेगी को मिली जिम्मेदारी 
Embed widget