एक्सप्लोरर

राशिफल 26 मई 2024: मेष से मीन राशि तक का जानें आज का राशिफल

Rashifal 26 May 2024, Horoscope Today: पंचांग (Panchang) के अनुसार आज 26 मई का दिन विशेष है. जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Rashifal 26 May 2024, Horoscope Today: ज्योतिष के अनुसार 26 May 2024, रविवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज शाम 06:06 तक तृतीया तिथि फिर चतुर्थी तिथि रहेगी. आज सुबह 1036 तक मूला नक्षत्र फिर पूर्वाषाढा नक्षत्र रहेगा.

आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, साध्य योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा धनु राशि में रहेंगे.

वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 10.15 से 12.15 बजे तक लाभ अमृत का चौघडिया एवं दोपहर 02:00 से 03:00 बजे तक शुभ का चौघडिया रहेगा वही दोपहर 04:30 से 06:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.

अन्य राशि वालों के लिए शनिवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Horoscope Today)-  

मेष राशि (Aries)

आर्टिफिशियल ज्वैलरी के कारोबार में किसी बड़ी कंपनी से ऑर्डर मिल सकता है. हर काम ई-नेटवर्किंग के जरिए हो रहा है. इसलिए कारोबारियों को भी परिस्थितियों के हिसाब से खुद को बदलकर अपडेट करना होगा.

नौकरीपेशा लोगों पर प्रबंधन क्षमता का भार है, उन्हें बेवजह गुस्सा करने से बचना चाहिए. कार्यस्थल पर आपकी मेहनत ही आपको सफलता दिलाएगी.

घर में किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य में सुधार आएगा. चुनाव को देखते हुए राजनेताओं को किसी महत्वपूर्ण मीटिंग या अपने काम से यात्रा करनी पड़ सकती है, जिससे उन्हें कोई अच्छी खबर मिल सकती है.

रविवार को परिवार में रिश्तों के प्रति समर्पण दिखाने से ही परिवार बरकरार रहेगा. प्रेम और दांपत्य जीवन में प्यार और विश्वास बढ़ेगा.

नई पीढ़ी को अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित और व्यवस्थित करना होगा, तभी वे कम समय में अधिक काम कर पाएंगे.

विद्यार्थियों को कोई भी निर्णय लेने से पहले अपने शिक्षकों और बड़ों से सलाह अवश्य लेनी चाहिए. अपनी पढ़ाई को अपने ऊपर बोझ मत समझो. जो पढ़ाई आज तुम्हें तकलीफ़देह लगती है, कल वही तुम्हारी सबसे बड़ी ताकत बन जाएगी."

वृषभ राशि (Taurus)

गम के व्यापार में उत्पादन बढ़ाने के लिए नए मैन पावर और मशीन पावर दोनों की कमी के कारण आपके ऑर्डर अटकेंगे, जिसका मुख्य कारण अधिक कार्यभार के कारण अच्छे पैसे मिलने पर दूसरी जगह जाना होगा.

व्यापारी को व्यापार के लिए कुछ नियम बनाने होंगे, जिनका पालन नौकरीपेशा व्यक्ति के साथ-साथ आपको भी करना होगा.

कार्यस्थल पर आपके किसी महत्वपूर्ण कार्य में टीम के सदस्य का सहयोग कमजोर नजर आएगा. जिसके कारण आपको अपने काम और ऑफिस का गुस्सा परिवार में किसी पर नहीं निकालना चाहिए.

नौकरीपेशा व्यक्ति को न केवल काम करना चाहिए बल्कि उसे खुद भी रीचेक करते रहना चाहिए, कोशिश करें कि जब बॉस काम की समीक्षा करें तो काम में कोई त्रुटि न हो.

प्रेम और जीवनसाथी से किया वादा पूरा नहीं कर पाएंगे. सामाजिक स्तर पर आपको कुछ काम अकेले ही करने होंगे. आपको किसी का सहयोग नहीं मिलेगा. "हम मनुष्य सोचते हैं कि एक अकेला व्यक्ति क्या कर सकता है, उस सूर्य को देखो जो पूरी दुनिया को प्रकाश से भर सकता है.

स्वास्थ्य के मामले में दिन परेशानियों से भरा रहेगा. घरेलू बजट के लिए तय राशि के आधार पर घरेलू खर्चों का प्रबंधन करने की कोशिश करें और अनावश्यक खर्चों पर अंकुश लगाएं. छात्रों को पढ़ाई में अधिक मेहनत करनी होगी.

मिथुन राशि (Gemini)_

व्यापार करने वाले लोगों को समय पर व्यापार स्थल पर जाकर काम करने की आदत डालनी होगी. कार्यस्थल पर आप अपनी सकारात्मक सोच से हर परिस्थिति को अनुकूल बनाने में सफल रहेंगे.

प्रेम और जीवन साथी आपसे हर बात शेयर करेंगे. परिवार के साथ तीर्थ यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं.

यात्रा की शुरुआत बाबा शिव के दर्शन से करना शुभ रहेगा, परिवार के साथ दिन खुशियों से भरा रहेगा.

स्वास्थ्य को लेकर आप थोड़े तनाव में रहेंगे. बी.टेक छात्रों के लिए समय अनुकूल रहेगा, आपको अपने प्रयास जारी रखने होंगे. "प्रयास अंतिम सांस तक करते रहना चाहिए, या तो लक्ष्य प्राप्त होगा या अनुभव."

कर्क राशि (Cancer)_

निजी यात्रा में आपके लिए दिन काफी अच्छा साबित हो सकता है. ऑफिस में आपको अपनी सोच बदलनी होगी. तभी आप अपनी अलग पहचान बना पाएंगे.

दुनिया की सबसे महंगी किताब, सबसे बड़ा प्रेरक और बहुमूल्य विचार आपमें 1 प्रतिशत भी बदलाव नहीं ला सकते अगर आप बदलना नहीं चाहते.

परिवार में अपने विचार व्यक्त करने से पहले उनके परिणामों के बारे में सोचें और उसके बाद ही अपने विचार व्यक्त करें.

बी.टेक और एमबीए के छात्रों के विचार और योजनाएं जल्द ही क्रियान्वित हो सकती हैं. प्रेम और दांपत्य जीवन में अपनी जिम्मेदारियों से भागें नहीं.

सामाजिक स्तर पर आप दूसरे कामों में अधिक व्यस्त रहेंगे. स्वास्थ्य के मामले में दिन आपके लिए बेहतर रहेगा। फिर भी स्वास्थ्य के मामले में ढिलाई न बरतें.

नई पीढ़ी की करियर को लेकर चिंताएं बढ़ सकती हैं. इस समय चिंता से ज्यादा मेहनत की जरूरत है, इसलिए खूब मेहनत करें.

सिंह राशि (Leo)

गिफ्ट आइटम का व्यापार करने वाले लोगों को एंटीक आइटम की फ्री वैरायटी बढ़ानी चाहिए ताकि उनकी बिक्री बढ़े. नौकरीपेशा लोगों के ऑफिस में सीनियर्स से अच्छे संबंध बनेंगे और इस दौरान आपको अच्छा धन लाभ भी हो सकता है.

रविवार को दोस्तों के साथ बाइक पर किसी हिल स्टेशन पर जाने का प्लान बना सकते हैं. परिवार में किसी की कही हुई बात को नजरअंदाज करें. अन्यथा रिश्तों में दरार आ सकती है.

हमेशा मुस्कुराते रहें और मुस्कुराते हुए मीठे जवाब दें. मुस्कान की कोई कीमत नहीं होती, रिश्तों का कोई वजन नहीं होता, हर मोड़ पर लोग मिल जाते हैं, पर हर कोई आप जितना कीमती नहीं होता."

आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ किसी पार्टी में जाने का प्लान बना सकते हैं. इंजीनियरिंग के छात्रों को पढ़ाई के दौरान आलस्य से छुटकारा पाने के लिए पढ़ाई के कुछ समय बाद थोड़ी देर टहलना चाहिए.

सामाजिक स्तर पर विरोधियों द्वारा उत्पन्न समस्याओं से आप परेशान रहेंगे.

कन्या राशि (Virgo)

नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस में सक्रिय रहना होगा, क्योंकि काम अधिक और समय कम होने की स्थिति बन सकती है. किसी खास उत्पाद की फ्रेंचाइजी पर काम करने वाले व्यापारियों को अपने काम को लेकर सतर्क रहना होगा, अन्यथा फ्रेंचाइजी से हाथ धोना पड़ सकता है.

कार्यस्थल पर सतर्क रहें, क्योंकि आपके विरोधी आपको किसी लालच में फंसा सकते हैं. जब व्यक्ति के मन में लालच आ जाता है, तो वह अपराध का रास्ता पसंद करने लगता है.

किसी राजनेता द्वारा सोशल प्लेटफॉर्म पर किसी की पोस्ट शेयर करना आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है.

परिवार में कोई व्यक्ति जाने-अनजाने में कुछ कह दे, तो उसे माफ कर दें. अन्यथा अनावश्यक विवाद बढ़ेंगे.

यदि विद्यार्थी अस्वस्थ हैं, तो वे अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे. अपने प्रेमी या जीवनसाथी की भावनाओं को समझे बिना कुछ न कहें.

घर में किसी बुजुर्ग व्यक्ति का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता है.

तुला राशि (Libra)

ऑनलाइन व्यापार में आप अपनी मार्केटिंग टीम के साथ काफी व्यस्त रहेंगे, जो आपके व्यापार के लिए अच्छा रहेगा. जो व्यापारी निवेश करने की योजना बना रहे हैं, उन्हें परिस्थितियों का आकलन करने के बाद ही आगे बढ़ना चाहिए और उसके बाद ही निवेश करना चाहिए.

नौकरीपेशा लोगों को धैर्य दिखाते हुए अपने आधिकारिक काम को अंजाम देना होगा. कार्यस्थल पर नए संपर्क भविष्य में आपके लिए काफी लाभदायक रहेंगे.

आधिकारिक यात्रा आपके लिए उत्साहवर्धक रहेगी. परिवार में आपको कुछ परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा. प्रेम और जीवन साथी के साथ आपकी बॉन्डिंग शानदार रहेगी.

खिलाड़ियों को बेहतर परिणाम तभी मिलेंगे जब वे कड़ी मेहनत करेंगे. नई पीढ़ी को अच्छे और सकारात्मक लोगों की संगति में रहने की कोशिश करनी चाहिए, इससे आपके अंदर की नकारात्मकता दूर होगी और आपके अंदर सकारात्मक भावनाएं पैदा होंगी.

स्वास्थ्य के मामले में दिन कुछ हद तक आपके पक्ष में रहेगा. लेकिन फिर भी आप कुछ तनाव में रहेंगे. स्वास्थ्य सबसे बड़ा धन है, संतुष्टि सबसे बड़ा खजाना है. आत्मविश्वास सबसे बड़ा मित्र है."

वृश्चिक राशि (Scorpio)

कार्यस्थल पर आपके प्रयासों के कारण, आपको उच्च अधिकारियों और बॉस द्वारा कुछ बड़ी परियोजनाओं की जिम्मेदारी दी जा सकती है. अभ्यास से चीजें आसान हो जाती हैं.

नौकरीपेशा व्यक्ति बॉस द्वारा दिए गए उद्देश्यों को पूरा करने में सफल होंगे. जिससे आपकी हर जगह प्रशंसा होगी.

स्वास्थ्य के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा. सामाजिक स्तर पर किसी नए काम की शुरुआत हो सकती है.

परिवार में स्थिति सुखद और खुशहाल रहेगी. साथ में समय बिताने के लिए आपको सभी का सहयोग मिलेगा. परिवार में एकता के कारण आपके चेहरे से तनाव की लकीरें दूर होंगी.

नई पीढ़ी को लग्जरी लाइफ जीने का मौका मिल सकता है, लेकिन इसके चक्कर में अपने नियमों को खराब न होने दें.

प्रेम और वैवाहिक जीवन में खुलकर बात करने में आपको आनंद आएगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई में बहुत कुछ सीखने को मिलेगा.

धनु राशि (Sagittarius)

व्यापारियों की बात करें तो आप अपनी बुद्धि से विपरीत परिस्थितियों को भी अनुकूल बनाने में सफल रहेंगे. कार्यक्षेत्र में आपके भरोसे और आपके काम की हर जगह चर्चा होगी, विरोधी न चाहते हुए भी आपके काम की प्रशंसा करेंगे. जब व्यक्ति खुद पर विश्वास करता है तो चमत्कार हो जाता है. "

प्रेम और दाम्पत्य जीवन में प्रेम बना रहेगा, इससे आपको लाभ होगा. स्वास्थ्य को लेकर नियमित जांच और उचित व्यायाम करते रहें.

परिवार में अनावश्यक चिंता न करें, जल्द ही स्थिति अनुकूल हो जाएगी. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके काम बिना किसी परेशानी के पूरे हो जाएंगे.

नई पीढ़ी पर आलस्य हावी हो सकता है. इसलिए नई पीढ़ी को कुछ न कुछ करते रहना चाहिए, खाली बैठने से मेहनत में जंग लग सकती है. अनावश्यक बहस से बचें, छोटों पर अनावश्यक हुक्म न चलाएं.

छात्र अपने प्रोजेक्ट और वाइवा को पूरा करने के प्रयासों में लगे रहेंगे.

मकर राशि( Capricorn)

व्यापारी को उत्पादों की कीमत सोच-समझकर तय करनी होगी. कीमत बहुत अधिक नहीं बतानी चाहिए अन्यथा दुकान पर आए ग्राहक वापस जा सकते हैं.

नौकरीपेशा व्यक्ति के काम को वरिष्ठ बारीकी से जांच रहे हैं. इसलिए काम में बिल्कुल भी लापरवाही न करें.

नई पीढ़ी को घर हो या बाहर सभी जगह के नियमों का सख्ती से पालन करते हुए विनम्र व्यक्ति का परिचय देना चाहिए.

कार्यस्थल पर आलस्य के कारण आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. परिस्थितियां आपके अनुकूल नहीं हैं. आलस्य से सावधान रहें. जो आपको आज देता है, वह आपका कल भी चुरा लेता है."

अपने दिल की बात अपने प्यार और जीवन साथी से शेयर करें. अगर परिवार में कुछ गलत हुआ है, तो उसे समझाने की कोशिश करें. बहस करने से स्थिति और खराब हो सकती है.

छात्रों को अपने प्रोजेक्ट में किसी समस्या का सामना करने पर चिंता होगी. सामान्य बुखार आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. बदलते मौसम का ख्याल रखें.

आधिकारिक तौर पर यात्रा करते समय आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)

ऑफिस में आपको अपनी टीम के साथ-साथ सहकर्मियों से भी मदद मिलेगी. रविवार को आपको किसी पारिवारिक कार्य में सभी सदस्यों का पूर्ण सहयोग और समर्थन मिलेगा.

अगर आप प्रेम और दांपत्य जीवन में कुछ बदलाव करना चाहते हैं, तो आपको बस अपना नजरिया बदलना होगा.

मोटापे के कारण आप थोड़े परेशान रहेंगे, स्वास्थ्य के मामले में यह लापरवाही आपको महंगी पड़ सकती है. इससे आपको कुछ राहत महसूस होगी, जिसे आपको हल्के में नहीं लेना चाहिए, डॉक्टर से सलाह जरूर लें.

जीवन की भागदौड़ में अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, अन्यथा ऐसा हो सकता है कि आप आगे तो बढ़ जाएं लेकिन आपका पेट भी आपसे आगे निकल जाए.

पारिवारिक भविष्य को ध्यान में रखते हुए धन की बचत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. बीएससी, एमएससी और तकनीकी छात्रों को सफलता पाने के लिए काफी प्रयास करने होंगे.

आप व्यक्तिगत यात्रा की योजना बनाने के लिए पैकिंग में व्यस्त रहेंगे.

मीन राशि (Pisces)

कारोबारी को काम को आगे रखकर अपनी ताकत बढ़ानी होगी, साथ ही नौकरीपेशा को भी काम के लिए आगे आना चाहिए.

कार्यस्थल पर समय पर काम करने से कुछ लोग परेशान हो सकते हैं. नौकरीपेशा की बातों को ऑफिस में प्राथमिकता मिलेगी, अधीनस्थों से लेकर बॉस तक सभी बातों पर सहमत नजर आएंगे.

सामाजिक स्तर पर राजनीति से जुड़े लोग अपने काम में तेजी लाएंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से अनुकूल ग्रहों के चलते दिन आपके पक्ष में रहेगा.

परिवार में किसी बात को लेकर आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं. हमारे जीवन के दो सबसे बड़े दुश्मन हैं क्रोध और चिंता. क्रोध शांति को नष्ट करता है, क्रोध बुद्धि को नष्ट करता है, चिंता मनोबल को नष्ट करती है और चिंता सुंदरता को नष्ट करती है.

नई पीढ़ी को खुद को शांत रखना चाहिए और एकांत में बैठकर ईश्वर का ध्यान करना चाहिए. ईश्वर की कृपा से आपका मनोबल मजबूत होगा.

अपने प्यार और जीवन साथी से बात करते समय अपने शब्दों पर नियंत्रण रखें. तकनीकी छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे.

Horoscope Today:टेंशन में रहेंगे ये 5 राशि वाले लोग, पढ़िए सभी 12 राशियों आज का भविष्यफल

 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Amit Shah Meeting: मणिपुर पर मोहन भागवत के बयान के बाद एक्टिव हुए अमित शाह, बुलाई हाई लेवल मीटिंग, आर्मी चीफ भी पहुंचे
मणिपुर पर मोहन भागवत के बयान के बाद एक्टिव हुए अमित शाह, बुलाई हाई लेवल मीटिंग, आर्मी चीफ भी पहुंचे
Rahul Gandhi: 'वायनाड के लोग ये सोचें कि उनको दो सांसद मिले हैं', रायबरेली के लिए राहुल गांधी की हां, दिया ये खास मैसेज
'वायनाड के लोग ये सोचें कि उनको दो सांसद मिले हैं', रायबरेली के लिए राहुल गांधी की हां, दिया ये खास मैसेज
क्या सच में पसीना ज्यादा होने से आप पतले हो जाएंगे, जानिए क्या कहता है साइंस
क्या सच में पसीना ज्यादा होने से आप पतले हो जाएंगे, जानिए क्या कहता है साइंस
Nirjala Ekadashi 2024: निर्जला एकादशी व्रत कर रहे हैं, तो इस समय करें जल ग्रहण, जानें नियम
निर्जला एकादशी व्रत कर रहे हैं, तो इस समय करें जल ग्रहण, जानें नियम
Advertisement
metaverse

वीडियोज

अखिलेश और मायावती को फिर साथ क्यों लाना चाहते हैं अफजाल अंसारी?Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin: DRAMA! Savi की चाल से हुआ Bhawar का दिमाग खराब, खुराफात से देगी चकमा?EVM Hacking Row: भारत में क्यों हैक नहीं हो सकती ईवीएम मशीन, शिंदे गुट के प्रवक्ता ने समझा दियाEVM Hacking Row: BJP प्रवक्ता और Abhay Dubey के बीच हो गई जोरदार बहस, देखें पूरा वीडियो | Breaking

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Amit Shah Meeting: मणिपुर पर मोहन भागवत के बयान के बाद एक्टिव हुए अमित शाह, बुलाई हाई लेवल मीटिंग, आर्मी चीफ भी पहुंचे
मणिपुर पर मोहन भागवत के बयान के बाद एक्टिव हुए अमित शाह, बुलाई हाई लेवल मीटिंग, आर्मी चीफ भी पहुंचे
Rahul Gandhi: 'वायनाड के लोग ये सोचें कि उनको दो सांसद मिले हैं', रायबरेली के लिए राहुल गांधी की हां, दिया ये खास मैसेज
'वायनाड के लोग ये सोचें कि उनको दो सांसद मिले हैं', रायबरेली के लिए राहुल गांधी की हां, दिया ये खास मैसेज
क्या सच में पसीना ज्यादा होने से आप पतले हो जाएंगे, जानिए क्या कहता है साइंस
क्या सच में पसीना ज्यादा होने से आप पतले हो जाएंगे, जानिए क्या कहता है साइंस
Nirjala Ekadashi 2024: निर्जला एकादशी व्रत कर रहे हैं, तो इस समय करें जल ग्रहण, जानें नियम
निर्जला एकादशी व्रत कर रहे हैं, तो इस समय करें जल ग्रहण, जानें नियम
OTT पर मौजूद ये कंटेंट 18+ वाला है, भूल से भी फैमिली के सामने न देखें, ईयरफोन के बिना तो कतई नहीं...
ओटीटी पर मौजूद ये कंटेंट 18+ वाला है, भूल से भी फैमिली के सामने न देखें
Weekly Numerology Predictions: इन मूलांक वालों के लिए महत्वपूर्ण रहेगा आज से शुरु हुआ नया सप्ताह
इन मूलांक वालों के लिए महत्वपूर्ण रहेगा आज से शुरु हुआ नया सप्ताह
महज 9 करोड़ में बनी इस फिल्म ने की थी छप्परफाड़ कमाई, 3 नेशनल अवॉर्ड जीते, गाने आज भी गुनगुनाते हैं लोग, जानें फिल्म का नाम
9 करोड़ में बनी इस फिल्म ने की थी छप्परफाड़ कमाई, 3 नेशनल अवॉर्ड जीते, जानें फिल्म का नाम
India Box Office Report May 2024: 708 करोड़ की कमाई, इन फिल्मों ने गाड़े झंडे, जानिए मई 2024 में कैसा रहा इंडियन बॉक्स ऑफिस
मई 2024 में ऐसा रहा इंडियन बॉक्स ऑफिस का हाल, इन फिल्मों ने की धांसू कमाई
Embed widget