एक्सप्लोरर

Rashifal 14 May 2024: वृष, सिंह, वृश्चिक, मकर राशि वालों को धोखा मिल सकता है, जानें आज का राशिफल

Rashifal 14 May 2024, Horoscope Today: पंचांग (Panchang) के अनुसार आज 14 मई का दिन विशेष है. जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Rashifal 14 May 2024, Horoscope Today: ज्योतिष के अनुसार 14 May 2024, मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है.  आज पुरे दिन सप्तमी तिथि रहेगी. आज दोपहर 01ः05 तक पुष्य नक्षत्र फिर आश्लेषा नक्षत्र रहेगा.

आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, सर्वार्थसिद्धि योग, गण्ड योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा कर्क राशि में रहेंगे.

वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज एक समय है. दोपहर 12ः15 से 02ः00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 03ः00 से 04ः30 बजे तक राहुकाल रहेगा.

अन्य राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Horoscope Today)-

मेष राशि (Aries)
पार्टनरशिप बिजनेस में आप कुछ नया करना चाहेंगे लेकिन पार्टनर के सहयोग के बिना आप कुछ नहीं कर पाएंगे. बिजनेसमैन के लिए दिन तनावपूर्ण हो सकता है, बिजनेस में नफा-नुकसान चलता रहता है, इसकी चिंता न करें.

कार्यस्थल पर कुछ कमियों के कारण आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. इनमें सुधार करना आपके लिए बेहद जरूरी होगा. नौकरीपेशा व्यक्ति को अपने बॉस के साथ बहुत सम्मान से पेश आना होगा, बॉस से विवाद परेशानी का कारण बन सकता है.

किसी राजनेता को उसके विरोधियों द्वारा अवैध रूप से फंसाया जा सकता है. सतर्क होना. आपको परिवार के किसी सदस्य द्वारा पैदा की गई समस्याओं का सामना करना पड़ेगा.

आपके प्रेम और जीवनसाथी के साथ किसी ग़लतफ़हमी के कारण रिश्तों में खटास आ सकती है. संतान की मदद को लेकर आप तनाव में रहेंगे. किसी खिलाड़ी को न चाहते हुए भी और चोटिल होने पर भी यात्रा करनी पड़ सकती है

वृषभ राशि (Taurus)
सर्वार्थ सिद्धि और गंड योग बनने से कपड़ा कारोबार में आपके लिए दिन सकारात्मकता से भरा रहेगा. ग्रहों की बेहतर स्थिति के कारण बिजनेसमैन को अधिक मुनाफा होने की संभावना है. कार्यस्थल पर टीम के सहयोग से आपके काम में प्रगति होगी.

परिवार में कठिन समय में धैर्य रखने की जरूरत है, कठिन समय में सभी को एक-दूसरे का साथ देना चाहिए, परिवार में संपत्ति संबंधी मामलों के लिए दिन अच्छा रहेगा.

अगर कलाकारों और छात्रों को जीवन में सफल होना है तो उन्हें अपनी बुरी आदतों से दूर रहना होगा. सामाजिक स्तर पर आपका वित्त प्रबंधन सामान्य रहेगा जिससे आप अपने कुछ काम आसानी से कर पाएंगे.

जो युवा खेल-कूद से संबंधित प्रतियोगिताओं की तैयारी कर रहे थे उन्हें कोई सुनहरा अवसर मिल सकता है. लव और लाइफ पार्टनर का बदला हुआ व्यवहार आपके लिए चिंता का विषय है. कारण बन सकता है.

सामाजिक और राजनीतिक तौर पर यात्रा की योजना बन सकती है.

मिथुन राशि (Gemini)
कार्यक्षेत्र में आ रही किसी बड़ी समस्या से आप आसानी से छुटकारा पा लेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति को नये प्रोजेक्ट के लिए तैयार रहना होगा, कंपनी की ओर से टूर पर भी जाना पड़ सकता है.

अपने प्यार और जीवनसाथी से मिलने के लिए आप अपने व्यस्त शेड्यूल को तोड़ सकते हैं. आप समय चुराने में सफल रहेंगे. परिवार में आप सबके साथ अपने मन में चल रही बातों को खुलकर साझा करेंगे.

सामाजिक स्तर पर किसी व्यक्ति से आपको अपने काम में सरकारी मदद भी मिल सकती है. अगर बिजनेस की बात करें तो बाजार में हर किसी की जुबान पर आपके ब्रांड का नाम होगा. साथ ही दोपहर 12.15 से 2.00 बजे के बीच किसी नए प्रोडक्ट की लॉन्चिंग करना बेहतर रहेगा.

व्यापारी वर्ग को अपेक्षित लाभ न मिलने पर निराश नहीं होना चाहिए और समय अनुकूल होने का इंतजार करें, जल्द ही आपको मनचाहा लाभ मिलेगा. स्वास्थ्य: इस मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा.

खेलों में ग्रहों की शुभ स्थिति रक्षा क्षेत्र में प्लेसमेंट की तैयारी कर रहे नई पीढ़ी को जल्द चयनित होने में मदद कर सकती है. छात्र, कलाकार और खिलाड़ी अपनी याददाश्त बढ़ाने के लिए योग, प्राणायाम और ध्यान करेंगे, जिससे उन्हें फर्क महसूस होगा

कर्क राशि (Cancer)
सर्वार्थ सिद्धि, गंड योग बनने से शेयर बाजार और मुनाफा बाजार में किया गया निवेश आपकी आय में वृद्धि करेगा. व्यापारी वर्ग के आर्थिक लाभ में वृद्धि होगी, वहीं दूसरी ओर कार्यभार में दोगुनी वृद्धि होगी.

कार्यस्थल पर स्थानांतरण के प्रयासों में आपको सफलता मिल सकती है. नौकरीपेशा व्यक्ति को ऑफिशियल तौर पर पैनी नजर रख कर काम करना होगा, क्योंकि लापरवाही के कारण ऑफिस में स्थिति नियंत्रण से बाहर होने की आशंका है.

परिवार में बुजुर्गों के स्वास्थ्य में सुधार होगा. इंटरनेशनल कॉलेज प्रवेश परीक्षा में आपको सफलता मिल सकती है. सामाजिक स्तर पर धार्मिक कार्यक्रमों और दान-पुण्य के प्रति आपका रुझान बढ़ सकता है.

आधिकारिक यात्रा के दौरान नए संपर्क बनेंगे जो आपको नए ऑर्डर प्राप्त करने में मदद करेंगे. आने वाले दिनों में आपको शुभ समाचार मिलेंगे, आंगन में नए मेहमान की किलकारियां गूंज सकती हैं.

यदि आपका बच्चा किसी प्रतियोगिता में भाग लेना चाहता है तो उसका सहयोग करें और उसे प्रेरित करें. आपके प्रयासों से स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हल हो जाएंगी.

सिंह राशि (Leo)
ऑनलाइन बिजनेस में धोखाधड़ी की घटनाओं का असर आपके बिजनेस पर भी पड़ेगा. सतर्क होना. यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो आपको अपने पार्टनर के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा, उनके साथ खराब तालमेल का असर व्यापार पर भी दिखाई देगा.

कार्यस्थल पर गपशप करने वालों और चुगली करने वालों से दूरी बनाए रखें. काम को लेकर आपका मन भटक सकता है, आप काम पर अपना फोकस खो सकते हैं.

नौकरीपेशा जातक को कार्यस्थल पर प्रोफेशनल तरीके से काम करना होगा, अन्यथा लोग आपके कार्यों की आलोचना कर सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से अस्थमा के रोगियों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी कोई बात बड़ा हंगामा खड़ा कर सकती है. परिवार हो या कार्यस्थल छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा न जाहिर करें, घर की सुख-शांति के लिए शांत रहना ही बेहतर है,

परिवार में चल रहे गृह क्लेश के कारण आपका किसी काम में मन नहीं लगेगा. प्रेम और दांपत्य जीवन में गुस्से पर नियंत्रण रखें.  खेल से जुड़े जातकों को ट्रैक पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

कन्या राशि (Virgo)
थोक और खुदरा व्यापारी को पुराना अनुभव लाभ दिलाएगा. बिजनेसमैन के लिए दिन शुभ संकेत लेकर आया है, व्यापार में चल रही अस्थिरता दूर होती नजर आ रही है.

कार्यस्थल पर किसी टीम का नेतृत्व करने की आपकी क्षमता को देखते हुए आपको नेतृत्व की कमान सौंपी जा सकती है, जिसे पूरा करने में आप सफल रहेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति अपने आप को पहले से ही तैयार रखें क्योंकि आपको बॉस के साथ किसी महत्वपूर्ण मीटिंग में शामिल होना पड़ सकता है.

आप स्पष्ट सोच और भाषा से पारिवारिक विवादों को सुलझाने में सफल रहेंगे, परिवार में सभी सदस्य आपकी अहमियत समझेंगे. सामाजिक स्तर से आप राजनीतिक स्तर की ओर बढ़ेंगे. आप अपने शरीर को मजबूत बनाने की कोशिशों में लगे रहेंगे.

सर्वार्थ सिद्धि, गंड योग बनने से विद्यार्थियों के किसी प्रतियोगिता में टॉप करने से चेहरे पर खुशी रहेगी. आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपनी डाइट लिस्ट से जंक फूड को हटा दें. नहीं तो आप पाचन की समस्या से परेशान रहेंगे.

नई पीढ़ी को मन में निराशा लाने से बचना होगा, नहीं तो यह आपको लक्ष्य से दो कदम पीछे ले जा सकती है. लव और मैरिड लाइफ में अगर आप किसी की सुनी-सुनाई बातों पर यकीन नहीं करते हैं तो आपका दिन बेहतर रहेगा.

तुला राशि (Libra)
एनिमेशन और मल्टीमीडिया बिजनेस में कड़ी मेहनत और स्मार्ट वर्क से आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा. व्यापारी वर्ग कोई भी निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें, सोच-विचार कर ही अंतिम निर्णय लें.

कार्यस्थल पर अपना काम समय पर पूरा करने का प्रयास करें. नौकरीपेशा व्यक्ति के ऑफिस का काम पूरा करने में महिला सहकर्मी का पूरा सहयोग मिलेगा. सामाजिक स्तर पर टेक्नोलॉजी की मदद से आपके काम बनेंगे.

प्यार और जीवनसाथी की ज़रूरतें पूरी करें. परिवार ने आपको जो भी जिम्मेदारी सौंपी है, उसे बोझ समझने की गलती न करें, यह आपकी जिम्मेदारी है और उसे ईमानदारी से निभाएं, परिवार के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे.

किसी प्रतिस्पर्धी व्यक्ति का परिणाम खुशियों की नई सौगात लेकर आएगा. नई पीढ़ी का सोशल नेटवर्क दूषित न हो जाए, इस पर कड़ी नजर रखें और जनसंपर्क बढ़ाने का प्रयास करें.

सेहत में ग्रहों की चाल देखने से आपको मानसिक चिंता से राहत मिलेगी और बीमारियां भी कम होंगी

वृश्चिक राशि (Scorpio)
अगर आप बिजनेस में कोई नया प्रोडक्शन हाउस शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो दोपहर 12.15 से 2.00 बजे के बीच करें. बिजनेस से जुड़े फैसले लेते समय सलाहकारों की मदद लेकर ही फैसला लेना कारोबारी के लिए फायदेमंद साबित होगा.

कार्यस्थल पर काम के प्रति आपका दृष्टिकोण. किए गए प्रयासों से आपके विरोधी भी आपकी किसी बात के कायल हो जाएंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति का ऑफिशियल कार्य बहुत गंभीरता से करना होगा, टीम वर्क के साथ व्यवस्था स्थापित करनी होगी.

नई पीढ़ी को पूरी गति से दौड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए. परिवार में अब तक जो भी विवाद चल रहे थे, वे विवाद आज समाप्त हो जाएंगे. आप आगे बढ़ते नजर आ रहे हैं, परिवार के किसी सदस्य की कोई बात आपको आश्चर्यचकित कर सकती है.

राजनीतिक स्तर पर आपका रुतबा बढ़ सकता है. टेक्निकल छात्रों को मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा. अत्यधिक धूप के कारण आपको थकान महसूस होगी. किसी प्रोफेशनल के साथ निजी यात्रा हो सकती है

धनु राशि (Sagittarius)
अभी स्थिति अच्छी नहीं है इसलिए पार्टनरशिप बिजनेस में किसी भी तरह का निवेश करना आपके लिए घाटे के सौदे से कम नहीं होगा, सही समय का इंतजार करें. जो कारोबारी कारोबार के लिए लोन लेने की सोच रहे हैं उन्हें इससे बचना चाहिए.

क्योंकि यह भविष्य में समस्याएँ खड़ी कर सकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति को कार्यस्थल पर असंभव लक्ष्यों से वरिष्ठों को अवगत कराना चाहिए. कार्यस्थल पर भाग्य के भरोसे बैठने की बजाय अपना काम स्वयं पूरा करें.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी गलत टिप्पणी के कारण आपको जनता के गुस्से का सामना करना पड़ेगा. नई पीढ़ी को किसी भी सभा में सोच-समझकर बोलना चाहिए, नहीं तो उन्हें अपनी ही बातों से शर्मिंदा होना पड़ सकता है.

प्रेम और जीवनसाथी के साथ मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. किसी कारण से परिवार के साथ बाहर जाने की योजना टल सकती है. है. आप थायराइड की समस्या से परेशान रहेंगे. विद्यार्थी अध्ययन में कठिन विषयों और प्रसंगों को लेकर चिंतित हो सकते हैं. 

मकर राशि( Capricorn)
गंड योग बनने से आपको वेब डिजाइनिंग और ब्लॉगिंग बिजनेस में अच्छा मुनाफा मिलेगा और आपके बिजनेस में बढ़ोतरी होगी. बिजनेसमैन के लिए लाभ की दृष्टि से दिन अच्छा है. आर्थिक लाभ के साथ-साथ आप अपने प्रतिस्पर्धियों को परास्त करने में भी सफल रहेंगे.

कार्यस्थल पर कुछ परेशानियों को छोड़कर दिन आपके लिए बेहतर रहेगा. सामाजिक स्तर पर राजनीतिक सहयोग मिलने से आपके कार्यों में गति आएगी. परिवार में सामंजस्य बनाए रखने में आप सफल रहेंगे.

आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ बेहतर समय बिताएंगे. भविष्य की चिंता आपको परेशान कर सकती है, ऐसे में मेडिटेशन आपके लिए अच्छी दवा साबित हो सकता है, रूटीन चेकअप कराते रहें.

नई पीढ़ी को अपने वादों पर खरा उतरना होगा यानी जो कहा है उसे पूरा करना होगा, नहीं तो लोग आपकी इस आदत का मजाक उड़ा सकते हैं. सफल होने के लिए फार्मेसी के छात्रों को अपनी किस्मत से ज्यादा अपनी मेहनत पर भरोसा करना होगा.

कुंभ राशि (Aquarius)
कॉरपोरेट बिजनेस मार्केट में आपकी स्थिति मजबूत होगी जिससे आपको विदेशी कंपनियों से ऑर्डर मिलेंगे. बिजनेसमैन: अगर आप अपनी आमदनी बढ़ाना चाहते हैं या कहीं निवेश करना चाहते हैं तो यह समय इसके लिए बहुत अच्छा है.

आप कार्यस्थल पर लोगों पर भरोसा कर रहे थे, वही लोग आपको धोखा देंगे. आपकी आंखें खुल जाएंगी. नौकरीपेशा जातक को ऑफिस में बेकार या कम महत्वपूर्ण मुद्दों पर बेवजह गुस्सा करने या बहस करने से बचना चाहिए.

परिवार में किसी के साथ पुराने मतभेद और मतभेद दूर करने में आप सफल रहेंगे. अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ हंसी-मज़ाक करते समय आप सही समय पर कोई बात कहकर सामने वाले को आश्चर्यचकित कर देंगे.

अपने आहार पर नियंत्रण रखें. वजन बढ़ने की समस्या से आप परेशान रहेंगे. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों का ख़र्च बढ़ने से परेशानी हो सकती है. नौकरी संबंधी यात्रा के प्रयासों में आपको सफलता मिलेगी.

मीन राशि (Pisces)
डिजाइनर कपड़ों के कारोबार में वृद्धि होगी, आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से अच्छा पैसा कमाएंगे.

व्यापारी वर्ग को उधार पर माल बेचने से पहले सोच-विचार करना होगा, क्योंकि उधार वापस मिलने में संदेह है.कार्यस्थल पर आपकी किसी बात से विरोधी परेशान हो सकते हैं, आपको सचेत रहने की सलाह दी जाती है.

आप सामाजिक एवं राजनीतिक स्तर पर प्रिंट मीडिया में प्रमुख रहेंगे.एसिडिटी की समस्या हो सकती है. तले हुए और मसालेदार भोजन से परहेज करें.

अपने प्रिय और जीवनसाथी से बात करते समय आपको समय का ध्यान नहीं रहेगा.परिवार के लोग बिना कहे ही आपकी बात अच्छे से समझेंगे और आपको उनसे कुछ सीखने को मिलेगा. 

नई पीढ़ी को अपने अंदर की ऊर्जा को जगाने का काम करना होगाजब अंदर की चाहत जगेगी तभी आप कुछ काम कर पाएंगे.

छात्र कलाकारों और खिलाड़ियों को अपने-अपने क्षेत्र में बेहतर परिणाम मिलेंगे.

Weekly Numerology Predictions: आज से शुरु हुआ नया सप्ताह इन मूलांक वालों के लव रिलेशन के लिए रहेगा खास

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

India-Canada Row: कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
Lok Sabha Elections: थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Muslim OBC Reservation: आरक्षण पर घमासान..मोदी-योगी और मुसलमान | CM Yogi | Loksabha Election 2024Crime News: सोनीपत में ट्रिपल मर्डर का 'शैतान' !, भाई, भाभी और भतीजे का मर्डर | सनसनीशकील पर सस्पेंस...कौन था वो हिटमैन ?, सोशल मीडिया के दावों की पड़ताल | ABP NewsSwati Maliwal Case: मालीवाल केस में चश्मदीद और नार्को टेस्ट, Kejriwal के ड्राइंग रूम में क्या हुआ ?

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
India-Canada Row: कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
Lok Sabha Elections: थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
Lok Sabha Elections 2024: सुबह हनुमान मंदिर गए तो शाम को इफ्तार देना होगा... जानें प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कही ये बात
सुबह हनुमान मंदिर गए तो शाम को इफ्तार देना होगा... जानें प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कही ये बात
70 साल की उम्र में बुजुर्ग ने की शादी, अब लुटेरी दुल्हन जेवरात लेकर हुई फरार
70 साल की उम्र में बुजुर्ग ने की शादी, अब लुटेरी दुल्हन जेवरात लेकर हुई फरार
'भाई जी! सब ठीक हो गया, लेकिन...', CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सुनाया विधायकों की क्रॉस वोटिंग का किस्सा
'भाई जी! सब ठीक हो गया, लेकिन...', CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सुनाया विधायकों की क्रॉस वोटिंग का किस्सा
The Family Man 3 OTT Updates: 'फैमिली मैन 3' में नहीं नजर आएगा ये दमदार एक्टर, खुद किया इसपर बड़ा खुलासा
'फैमिली मैन 3' में नहीं नजर आएगा ये दमदार एक्टर, खुद किया इसपर बड़ा खुलासा
Embed widget