एक्सप्लोरर

10 मई राशिफल: धनु राशि वालों को आज रहेगी इस बात की चिंता, मीन राशि वालों का ऐसे बीतेगा दिन

10 May 2020 Rashifal: आज गणेश जी का दिन है. आज संकष्टी चतुर्थी है. आज का दिन मेष राशि वालों का बहुत व्यस्तताओं भरा रहेगा. मानसिक तनाव की स्थिति भी रहेगी. धैर्य का आज परिचय दें यही आपके लिए हितकारी रहेगा. अन्य राशियों को जानें आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: वृष राशि के जातकों को आज तारीफ सुनने को मिल सकती है. दिन अच्छा गुजरेगा. मिथुन राशि वालों को लंबे समय से चली आ रही कोई मानसिक टेंशन से निजात मिलेगी. कर्क राशि के जातकों को आज शुभ परिणाम पाने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ेगा. आज का दिन मिलाजुला रहेगा.

मेष- आज के दिन की शुरुआत थोड़ी उदासीनता से हो सकती है. अचानक मूड स्विंग जैसी स्थितियाँ बनेंगी. आज आपको सलाह दी जाती है कि बेवजह की चिंता दिमाग में नहीं पालनी चाहिए, क्योंकि वर्तमान समय में जैसी ग्रहों की स्थिति चल रही है वह आने वाले समय में नहीं रहने वाली. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो उच्चाधिकारी के प्रति आपका व्यवहार अनुकूल रहेगा. व्यापारी वर्ग को टेक्नोलॉजी का पूर्ण सहयोग मिलेगा. जिन लोगों की इलेक्ट्रॉनिक की दुकान है उनको मुनाफा होगा. यदि आप कोई घर से ही व्यापार करते हैं तो मित्रों एवं पत्नी से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. स्वास्थ्य के लिए दिन सामान्य रहेगा.

वृष- आज का दिन आपके लिए मनोकांक्षाओं की पूर्ति कराने वाला होगा. आपके काम करने के तरीके से उच्चाधिकारी और बॉस आपकी प्रशंसा करेंगे. व्यापार करने वालों को व्यापार में वृद्धि एवं मुनाफा प्राप्त हो सकता है. विद्यार्थियों को शिक्षा तथा शैक्षिक कार्य में सफलता मिलने की संभावना है. हेल्थ की बात करें तो अधिक ऑयली फूड के सेवन से बचना आपके लिए लाभकारी रहेगा. वहीं दूसरी ओर ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव आपके संतान के स्वास्थ्य में गिरावट ला सकता है, संतान यदि छोटी है तो उसका विशेष ख्याल रखें. जीवनसाथी के साथ अधिक कटूवचन का प्रयोग आपको परेशानी में डाल सकता है.

मिथुन- आज का दिन रिलेक्श करने वाला अधिक रहेगा. जो भी तनाव चल रहा था उससे मुक्ति मिलेगी. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को यह भी ध्यान रखना होगा की महिला सहयोगी से किसी प्रकार का विवाद न करें. व्यापार करने वाले यदि कई दिनों से अधिक माल खरीदने का प्लान बना रहें हैं तो उसके लिए आज का दिन उपयुक्त है. जो लोग जल्दी बीमार पड़ जाते हैं, उन्हे हेल्थ का ध्यान रखना होगा क्योंकि नकारात्मक ग्रह आपके इम्यून सिस्टम को डैमेज कर रोगों से काफी इन्फेक्टेड कर रहे हैं. छोटे भाई बहनों का ध्यान रखें, साथ ही उनकी संगति पर भी ध्यान देना चाहिए.

कर्क- आज दिन के आरम्भ से ही कार्य में जमकर मेहनत करनी होगी, जिसका परिणाम, दिन के अंत तक देखने को भी मिलेगा. ऑफिशियल मामलों में आज सीनियर्स का आपको पूरी तरह से सपोर्ट मिलेगा, जिससे कार्य करने की नई ऊर्जा मिलेगी. जो लोग बिज़नेस पार्टनरशिप में करते हैं, और वह कोई बड़ा निवेश करने जा रहे हैं तो दोनों पार्टनर को एक दूसरे की रजामंदी पर ही निवेश करना चाहिए. विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करने की जरूरत है. स्वास्थ्य के लिए दिन अच्छा नहीं है, तनाव के चलते स्वास्थ्य में गिरावट रहेगी. घर के लिए कोई इलेक्ट्रॉनिक वस्तु सोच-समझकर ही खरीदे.

सिंह- आज के दिन जहां एक और भाग्य आपका साथ दे रहा है तो वहीं दूसरी ओर कर्मक्षेत्र में आलस्य की जंग लगती हुई दिखाई दे रही है. ऑफिस की महिला सहकर्मियों के साथ आपको सौम्य व्यवहार रखना चाहिए आज से कुछ समय के लिए इस बात पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. जो लोग नर्सरी से संबंधित कार्य करते हैं उनको अपने नर्सरी में हरी पत्तियों वाले पौधे और अट्रैक्टिव फूलों का स्टॉप अधिक रखना चाहिए. व्यवसाय में अधिक लोभ-लालच से हानि हो सकती है. स्वास्थ्य में पेट दर्द जलन और एसिडिटी की समस्या को लेकर अलर्ट रहें. परिवार को लेकर थोड़ा व्यस्त व चिंतित रहेंगे.

Sankashti Chaturthi 2020: शिक्षा में रूकावट और व्यापार में आने वाली बाधा होगी दूर, ऐसे करें गणेश जी को प्रसन्न

कन्या- आज के दिन अज्ञात से मन कुछ परेशान व भयग्रस्त हो सकता है. ऑफिशियल पॉलिटिक्स से बच कर रहना चाहिए. आपका एक गलत रिएक्शन पद से उच्च या निम्न दोनों ही स्तर के लोग विरोध में खड़े हो सकते हैं. व्यापारियों की आय में वृद्धि होगी, इसके लिए जी-तोड़ मेहनत कर लक्ष्य तक पहुँचना चाहिए. विद्यार्थियों को शिक्षा तथा अध्ययन में सफलता मिलेगी. मधुमेह के रोगी खान-पान को लेकर संयमित रहे, साथ ही धारदार चीजों से बच कर रहना होगा. यदि आप मां के साथ नहीं रहते हैं तो फोन पर उनका हालचाल अवश्य लें. परिवार में कोई मांगलिक कार्य की योजना बन सकती है.

तुला- आज के दिन ग्रहों की स्थितियाँ किसी वस्तु की हानि करा सकती है, जिसको लेकर आपको अलर्ट रहना है. जनसंपर्क से जुड़े लोगों के लिए दिन उत्तम है अपने नेटवर्क को बढ़ाते हुए, अधिक से अधिक लोगों की मदद कर सकेंगे. ऑफिस में स्थितियाँ अच्छी रहेंगी जो लोग टार्गेट बेस पर कार्य करते हैं उनके टार्गेट पूरे होने की संभावना है. मन में व्यापार बदलने के विचार आएंगे लेकिन वरिष्ठों से सलाह लेना न भूले. पौष्टिक आहार को ही महत्व दें. यदि कई दिनों से मित्रों से हालचाल नहीं लिया है तो आज उनसे संपर्क करते हुए, फोन पर बात करें. किसी अपने का सहयोग प्राप्त होगा.

वृश्चिक- आज के दिन एक बात विशेष तौर पर ध्यान रखनी चाहिए कि घर हो या फिर बाहर किसी की भी बुराई कतई न करें, क्योंकि नकारात्मक ग्रहों की स्थिति आपको षड्यंत्र में अनावश्यक रूप से फंसा सकती हैं. ऑफिशियल कार्य को विधिवत करते चलिए कार्य को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. बिज़नेस की बात करें तो व्यापरीयों को नेटवर्क बढ़ाने में ध्यान देना चाहिए, शुद्ध धन को वरीयता दें. हेल्थ के लिए समय न तो अच्छा है और न ही खराब. जीवनसाथी को प्रसन्न रखना होगा और यदि वह कैरियर या शिक्षा प्राप्त करने कि इच्छुक हैं तो उसमें उनकी मदद करें.

धनु- आज के दिन व्यस्त और मस्त रहें, एक प्रयास उलझनों से निकलने में आपकी मदद करेगा. जिन लोगों ने लोन ले रखा है उनको बैंक की ओर से कॉल या मेल आ सकती हैं, समय पर इसे चुकाने की व्यवस्था बनानी चाहिए. सहकर्मी और  बॉस के प्रति आदर भाव बढ़ेगा. किसी कम्पनी के मालिक हैं तो अधिक आय के विषय में कार्यरत होंगे. विद्यार्थियों को अध्ययन में कुछ रुकावटे व अरुचि बढ़ सकती है. मानसिक उलझनों को न्यौता न दें, साथ ही किसी रोग के प्रति शंका तो कतई न रखें इन भ्रम से बचना ही औषधि है. जीवनसाथी कि गिरकर चोट लगने की आशंका है.

मकर- आज के दिन नॉलेज को गेन करने पर फोकस करना होगा. आपका शांत और जिम्मेदार व्यवहार अन्य लोगों से अलग करता है इसे बनाए रखें. ऑफिशियल कार्य में मन कुछ कम लगने से कार्य को योजनानुसार पूरा नहीं कर पाएँगें. व्यापारी वर्ग कल की तरह आज भी मुनाफा कमाने के लिए पूरे फोकस से व्यापार में ध्यान दें. मुनाफा छोटा हो या फिर बड़ा धैर्य और समता के साथ रहें. सेहत में अनिद्रा एवं खान-पान में लापरवाही करते हुए नजर आएंगे. लेकिन ऐसा करने से बचना होगा. परिवार में परस्पर वाद-विवाद या तर्क-कुतर्क से बचे. अन्यथा स्वतंत्र अस्तित्व को ठेस भी लगेगी. मां को उपहार अवश्य दें.

कुम्भ- आज का दिन मां को समर्पित करते हुए उनकी सेवा में रहें, वर्तमान समय में उनका आशीर्वाद एक कवच की तरह है. ऑफिशियल कार्य में आपका कॉन्फिडेंस का लेवल काफी अच्छा है वहीं दूसरी ओर टीम का साथ अच्छे परिणाम में सहायक होगा. जिन लोगों से काम को लेकर मन-मुटाव चल रहा है उसे ठीक करने का प्रयास करें. व्यापारियों को ग्राहकों से सौम्य व्यवहार रखना होगा अन्यथा वाद-विवाद हो सकता है. स्लिप डिस्क जैसी दिक्कतें आपको परेशान कर सकती हैं. जो मित्र नशे की ओर आकर्षित करें ऐसे मित्रों से दूरी बना कर रखने में ही भलाई है. भूमि से जुड़ा विवाद समाप्त होगा.

मीन- आज के दिन मन आत्मविश्वास में कमी न आने दें. नौकरी से जुड़े लोग चल रही विपरीत परिस्थितियों को देखते हुए धैर्य एवं शांति बनाए रखें, वहीं दूसरी ओर अपने संग्रहित धन को बचाने का प्रयत्न करें क्योंकि उसका अनावश्यक खर्च वर्तमान समय के लिए ठीक नहीं. ऑफिशियल कार्यों में आपका प्रयास लाभ के रूप में प्राप्त होगा. लाभ का अर्थ केवल धन से नहीं है. विद्यार्थियों के लिए दिन उत्तम रहेगा, अपने रुचिकर विषयों पर ध्यान दे पाएंगे. जिन लोगों का वजन लगातार बढ़ रहा है उनको आज से ही दिनचर्या को ठीक करना चाहिए. मां यदि बीमार है तो उनकी देख-रेख में कोई कोताही न बरतें.

Chanakya Niti: पति-पत्नी के रिश्तों में कभी नहीं आएगी खटास, अगर इन बातों पर करेंगे विश्वास

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

RR vs DC: राजस्थान ने दिल्ली को धोया, पराग की तूफानी पारी के बाद आवेश खान ने आखिरी ओवर में किया कमाल
राजस्थान ने दिल्ली को धोया, पराग के बाद आवेश ने किया कमाल
Justin Trudeau: निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
RR vs DC: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार का एक और आदेश, जानें
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार एक और आदेश, जानें
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Mandi Election 2024: क्या कंगना रनौत के खिलाफ कांग्रेस को नहीं मिल रहा कोई उम्मीदवार?Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, आया था हार्ट अटैकबच्चों की परवरिश के लिए एक बार फिर साथ आए नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आलिया सिद्दिकी | KFHPodcast Shri Krishna Chandra Shastri Ji से जानेंगे सनातन धर्म से जुड़ी रोचक बातें Dharma Live

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
RR vs DC: राजस्थान ने दिल्ली को धोया, पराग की तूफानी पारी के बाद आवेश खान ने आखिरी ओवर में किया कमाल
राजस्थान ने दिल्ली को धोया, पराग के बाद आवेश ने किया कमाल
Justin Trudeau: निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
RR vs DC: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार का एक और आदेश, जानें
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार एक और आदेश, जानें
Seema Haider News: सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव पर असदुद्दीन ओवैसी के दावे का एसटी हसन ने बताया 'सच', जानें- क्या कहा?
अखिलेश पर ओवैसी के दावे का एसटी हसन ने बताया 'सच', जानें- क्या कहा?
Bad Cholesterol: पतले लोग को भी रहता है बैड कोलेस्ट्रॉल का खतरा? जानें इसके शुरुआती लक्षण...
पतले लोग को भी रहता है बैड कोलेस्ट्रॉल का खतरा? जानें इसके शुरुआती लक्षण...
Embed widget