एक्सप्लोरर

Rashifal 03 May 2024: मेष से मीन राशि तक का जानें आज का राशिफल

Rashifal 03 May 2024, Horoscope Today: पंचांग (Panchang) के अनुसार आज 3 मई का दिन विशेष है. जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Rashifal 03 May 2024, Horoscope Today: ज्योतिष के अनुसार 03 May 2024, शुक्रवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज रात्रि 11:24 तक दशमी तिथि फिर एकादशी तिथि रहेगी.

आज पुरे दिन शतभिषा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, ब्रह्म योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा कुंभ राशि में रहेंगे वहीं चन्द्रमा-शनि का विष दोष रहेगा.

वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज एक समय है. सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया रहेगा.

वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. दोपहर 12:41 से रात्रि 11:24 तक मृत्युलोक की भद्रा रहेगी.

अन्य राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Horoscope Today)-

मेष राशि (Aries)
ब्रह्म योग बनने से बिजनेस में आपके लिए समय अनुकूल रहेगा. कारोबारी शॉर्टकट रास्ता अपनाने से बचें, अपनी मेहनत पर भरोसा रखें, देर-सबेर सफलता मिलेगी.

बेरोजगार व्यक्ति को नौकरी के लिए ईमेल मिल सकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति को दिन की शुरुआत प्लानिंग से करनी चाहिए, ताकि सभी काम व्यवस्थित और सफलतापूर्वक संपन्न हो जाएं.

आप सामाजिक एवं राजनीतिक स्तर पर सक्रिय रहते हुए अपने कार्यों को अंजाम देंगे. सेहत के मामले में सतर्क रहें. अगर आप किसी अच्छे और बड़े कॉलेज में दाखिला लेने की सोच रहे थे

तो इस समय संभावनाएं थोड़ी अधिक अनुकूल दिख रही हैं. इससे राजनेता की उम्मीदवारी मजबूत होने की संभावना है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ शॉपिंग का प्लान बन सकता है.

परिवार में कलह आपके हस्तक्षेप से दूर हो जाएगी. समाज के कल्याण के लिए दान-पुण्य का कार्य करें. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों के लिए दिन बेहतर रहेगा.

वृषभ राशि (Taurus)
मेडिकल, फार्मेसी और सर्जिकल बिजनेस में कुछ बदलाव करने की कोशिश में आप सफल रहेंगे. कार्यस्थल पर काम का बोझ कम रहेगा, जिससे आप अपने काम में सुधार की उम्मीद कर सकते हैं.

नौकरीपेशा व्यक्ति परिणाम की चिंता किए बिना कड़ी मेहनत करें. सामाजिक स्तर पर राजनीतिक मामलों से दूरी बनाकर रखें. सामान्य एवं प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी अच्छी रहेगी,

जिससे मन में उत्साह एवं आत्मविश्वास बना रहेगा. नई पीढ़ी के अंदर प्रतिस्पर्धा की भावना बढ़ सकती है, जो भी करें साफ-सुथरे तरीके से करें.

आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ यादगार पल बिता पाएंगे. सेहत को लेकर खुद को फिट रखने के लिए वर्कआउट करें. परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बन सकता है.

मिथुन राशि (Gemini)
बिजनेस में टेक्नोलॉजी का प्रयोग करके आप अपने बिजनेस को आगे बढ़ाएंगे. कपड़ा कारोबारी किसी बड़ी एकेडमी के संपर्क में नजर आ रहे हैं, जिससे आपका मुनाफा भी अच्छा होगा.

कार्यस्थल पर आ रही समस्याओं का समाधान होगा.  नौकरीपेशा जातक के लिए दिन सामान्य रहेगा, वह अपना काम लगन से करते नजर आएंगे. ऊर्जा स्तर बेहतर होने से स्वास्थ्य में सुधार होगा.

किसी रिश्तेदार के यहां जाने की योजना बन सकती है, रिश्तेदारों के संपर्क में रहें, जो लोग उनके यहां नहीं जा पा रहे हैं, वे फोन के जरिए ही अपना हालचाल लेते रहें.

नई पीढ़ी समय बर्बाद न करें, खाली समय में रचनात्मक कार्य करें ताकि आपकी प्रतिभा में निखार आ सके. प्रेम और वैवाहिक जीवन में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा.

किसी बात पर जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है. मैनेजमेंट के छात्र अपने क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

कर्क राशि (Cancer)
व्यापारी वर्ग को बाजार में पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतनी चाहिए, अन्यथा रिटर्न में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. आयात-निर्यात कारोबारी को कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए. विषदोष बनने से कार्यस्थल पर पुराने विवाद उजागर होंगे, आपका तनाव बढ़ेगा.

नौकरीपेशा व्यक्ति को अधूरे काम के लिए सीनियर और बॉस से फटकार मिल सकती है. प्रेम और दांपत्य जीवन में शब्दों का प्रयोग सोच-समझकर ही करें. परिवार में आपके ऊपर किसी प्रकार का झूठा आरोप लग सकता है.

राजनीति से जुड़े लोगों के लिए यह परेशानियों भरा रहेगा. घर में कुछ ऐसे कार्यों की योजना बन सकती है जिनमें अधिक धन खर्च होगा. वायरल फीवर और सिरदर्द की समस्या हो सकती है.

नई पीढ़ी ने अगर किसी काम को करने की जिम्मेदारी ली थी तो उसे पूरा करने में थोड़ी देरी हो सकती है, जिसके कारण लोग आप पर गुस्सा भी जाहिर कर सकते हैं.

किसी खिलाड़ी की ट्रैक पर अभ्यास के दौरान किसी खिलाड़ी से बहस हो सकती है. है. अगर गुस्से पर काबू पा लिया जाए तो बड़े-बड़े विवाद भी खत्म हो जाते हैं.”

सिंह राशि (Leo)
ब्रह्म योग बनने से व्यापार में आपकी आमदनी बढ़ेगी. कार्यस्थल पर आपको अपने जिद्दी स्वभाव को दूर रखते हुए काम पर ध्यान देना होगा. नौकरीपेशा व्यक्ति आत्मविश्वास का स्तर ऊंचा रखें, परिस्थितियों के उतार-चढ़ाव का सामना करने के लिए आपके अंदर आत्मविश्वास का होना जरूरी है.

स्वास्थ्य की दृष्टि से सर्दी-जुकाम की समस्या हो सकती है. चुनाव को देखते हुए पार्टी की ओर से राजनेता को कोई बड़ा पद दिया जा सकता है. परिवार में दादा की सेवा करें. यदि दुर्भाग्यवश दादाजी नहीं हैं तो किसी बुजुर्ग व्यक्ति की सेवा करें. उनका आशीर्वाद आपके बहुत काम आएगा, परिवार में सभी के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे.

नई पीढ़ी को दोस्तों के साथ प्रतिस्पर्धा की भावना आ सकती है, यदि प्रतिस्पर्धा की भावना उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है तो यह सही है. आप अपने प्यार और जीवनसाथी को खुश करने की कोशिश में सफल रहेंगे. छात्र दोस्तों के साथ मौज-मस्ती कर सकते हैं. 

कन्या राशि (Virgo)
पार्टनरशिप बिजनेस में कोर्ट-कचहरी से जुड़े फैसले आपके पक्ष में रहेंगे. विनिर्माण व्यवसाय में गति आएगी जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. आप बेहतर प्रयासों से कार्यस्थल पर वरिष्ठों पर अपने काम की छाप छोड़ने में सफल रहेंगे.

प्रमोशन की तलाश कर रहे नौकरीपेशा लोगों को इससे जुड़ी कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. तकनीकी और आईटीआई के छात्र अपने विषयों पर गहराई से ध्यान केंद्रित करेंगे. परिवार में छोटे भाई-बहनों के स्वास्थ्य में सुधार होगा. लव और मैरिड लाइफ में आपकी बॉन्डिंग अच्छी रहेगी.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर ग्रह आपके पक्ष में रहने से आपके काम तेजी से बनेंगे. निजी काम के लिए छोटी यात्राओं की योजना बन सकती है.

तुला राशि (Libra)
ब्रह्म योग बनने से व्यापार में आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. प्रॉपर्टी कारोबारी को अच्छा मुनाफा मिलेगा, अगर वह प्रॉपर्टी बेचने की योजना बना रहे हैं तो उन्हें अच्छा पैसा मिल सकता है.

कार्यक्षेत्र में आपको मनचाही सफलता मिलेगी. सामाजिक स्तर पर बहुत कार्य होंगे. परिवार में अच्छे भोजन का आनंद लेंगे. शादीशुदा जिंदगी में न तो पिछली बातें और गलतियां याद रखें और न ही पार्टनर की याद दिलाएं.

विद्यार्थी और नई पीढ़ी अगर किसी परिणाम का इंतजार कर रहे थे तो संतोषजनक परिणाम मिलने की संभावना है. नई पीढ़ी अनावश्यक चीजें खरीदती है. आप अनावश्यक रूप से बहुत अधिक खर्च कर सकते हैं.

सेहत को लेकर दिन आपके पक्ष में रहेगा. सामाजिक स्तर पर आपकी सराहना होगी, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. प्रेम और दांपत्य जीवन में माहौल खुशनुमा रहने से आपकी चिंताएं कम हो जाएंगी. मेडिकल, सीए और इंजीनियरिंग के छात्रों का आत्मविश्वास बढ़ेगा

वृश्चिक राशि (Scorpio)
विषदोष बनने के कारण व्यापार में धन प्रबंधन में गड़बड़ी के कारण आपकी स्थिति ख़राब होगी जिससे आपके व्यापार की वृद्धि कम हो जाएगी.

बिजनेसमैन की बात करें तो उन्हें लालच से बचना होगा और उत्पाद में मिलावट से भी बचना होगा, अन्यथा बाजार में आपकी छवि खराब होने में ज्यादा समय नहीं लगेगा.

कार्यस्थल पर किसी काम को लेकर वरिष्ठों से मतभेद हो सकता है. इधर-उधर नोट्स रखने से विद्यार्थियों को परेशानी होगी. अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ छोटी-छोटी बातों पर बहस करना आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है.

सामाजिक स्तर पर राजनेता चुनाव देखते समय ही टिप्पणी करें, अन्यथा आपकी टिप्पणी आपके लिए गले की फांस बन सकती है. महँगी वस्तुओं की सुरक्षा बढ़ाएँ. ऐसा इसलिए करना चाहिए

क्योंकि इससे उनके गलत जगह पर रखे जाने की आशंका रहती है. परिवार में तनावपूर्ण स्थितियां आपकी चिंता बढ़ा सकती हैं. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी गलत काम के कारण आपकी परेशानियां बढ़ेंगी. पेट दर्द से परेशान रहेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)
टूर एंड ट्रेवल्स व्यवसाय में आपको उम्मीद से अधिक लाभ मिलेगा. साथ ही अगर आप कोई नया रूट प्लान कर रहे हैं तो सुबह 8.15 से 10.15 के बीच करना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा

क्योंकि भद्रा दोपहर 12.41 से 11.24 बजे तक है. शुभ कार्य नहीं किये जाते. बिजनेस पार्टनर पर भरोसा करते हुए उनके द्वारा लिए गए फैसलों पर भी भरोसा करें.

कार्यस्थल पर स्थानांतरण की संभावना बन सकती है. नौकरीपेशा जातक के लिए दिन चुनौतियों भरा हो सकता है, दूसरों की जिम्मेदारियां भी बढ़ सकती हैं.

नई पीढ़ी का भार आपके कंधों पर आ सकता है. अपनी इच्छाओं को दबाने की बजाय उन्हें पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करें. सामाजिक स्तर पर सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे, आपका मान-सम्मान बढ़ेगा.

प्रेम और दांपत्य जीवन में दिन आपके पक्ष में रहेगा. परिजनों की मदद से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. उच्च शिक्षा के छात्र अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने में आ रही दिक्कतों को दूर करने में सफल रहेंगे.

मकर राशि( Capricorn)
इम्पोर्ट एक्सपोर्ट बिजनेस में आने वाली समस्याओं का कड़ी मेहनत से सामना करते हुए आप अपने बिजनेस का रुतबा बढ़ाने में सफल रहेंगे.

कार्यक्षेत्र में आप फिर से शीर्ष पर रहेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति अहंकार के कारण कोई भी काम अधूरा न छोड़ें, इससे न सिर्फ आपको बल्कि संस्थान को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

पिता और बड़े भाई से संवाद जारी रखें, क्योंकि संवादहीनता आपके बीच दूरियां बढ़ा सकती है. हम आपके सुझावों से परिवार में किसी पुराने मतभेद को सुलझा लेंगे.

छात्रों को एकाग्रता पर काम करना होगा, इसे बनाए रखने के लिए सुबह जल्दी उठकर मेडिटेशन करें. आप नई पीढ़ी के रिश्तों में कुछ अनिच्छुक बदलाव महसूस करेंगे.

आप प्यार और जीवनसाथी की फिलिंग को समझेंगे. अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें और जंक फूड से दूर रहें. सामाजिक स्तर पर खर्च बढ़ने से आपकी चिंताएं भी बढ़ेंगी. स्पोर्ट्स पर्सन फील्ड पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)
बिजनेस में आपदा को अवसर में बदलने का हुनर कोई आपसे सीखे. आप किसी भी तरह से नुकसान की भरपाई करने में सफल रहेंगे.  व्यापारी वर्ग के लिए यह समय अपना काम अच्छे से करने का है इसलिए काम को ही सर्वोपरि रखें.

कार्यस्थल पर सहकर्मियों के सहयोग से आपके काम समय पर पूरे होंगे. . नौकरीपेशा व्यक्ति को काम में आनंद आएगा. परिवार में प्रतिकूल परिस्थितियों पर प्रतिक्रिया करने के बजाय चुप रहें,

घर में शांति बनाए रखने के लिए कभी-कभी शांत रहना बेहतर होता है, परिवार में किसी के स्वास्थ्य में सुधार आपके चेहरे पर चमक लाएगा. आप लंबे समय के बाद अपने प्यार

और जीवनसाथी के साथ डिनर का प्लान बना सकते हैं. अभ्यास के दौरान किसी खिलाड़ी का उत्साह सभी को आपकी ओर आकर्षित करेगा.

सामाजिक स्तर पर आपको अपने व्यवहार में नरमी लाने की जरूरत है जिससे आपको काफी फायदा होगा. चुनाव के मद्देनजर राजनेता विदेश यात्रा पर जा सकते हैं.

मीन राशि (Pisces)
आलस्य के कारण आप व्यवसाय में गलत कार्यों की ओर प्रवृत्त हो सकते हैं, जो आपके और व्यवसाय दोनों के लिए हानिकारक साबित होगा.

कारोबारी जरूरत के मुताबिक ही स्टॉक रखें, क्योंकि मौसमी बदलाव के कारण माल खराब होने की आशंका है. कार्यस्थल पर अपने काम पर ध्यान दें

और गपशप से दूरी बनाए रखें, अन्यथा आप पर जुर्माना लग सकता है. विषदोष बनने से प्रेमी और जीवनसाथी के व्यवहार में बदलाव आपको तनाव दे सकता है.

आपको अपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान देना चाहिए. घर में छोटे लोगों के ख़राब रवैये और बदले हुए व्यवहार को लेकर चिंता हो सकती है,

इस समय न केवल चिंता करनी होगी बल्कि कुछ उचित कदम भी उठाने होंगे, ताकि उनमें सुधार हो सके, घर में किसी तीसरे व्यक्ति का प्रवेश हो सकता है.

परिवार में दुःख हो सकता है. छोटी-छोटी बातों पर जीवनसाथी के साथ तनाव होने की आशंका है, आपको समझदारी दिखानी होगी और माहौल को गर्म होने से रोकना होगा.

प्रतियोगी परीक्षा में सफलता पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. सामाजिक स्तर पर आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. 

Saptahik Rashifal: नया सप्ताह कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए, टैरो कार्ड रीडर से जानें अपना साप्ताहिक टैरो कार्ड राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

NEET UG 2024: 'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
Ishq Vishq Rebound Screening: शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें की तस्वीरें
शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें 'इश्क विश्क रीबाउंड' स्क्रीनिंग की तस्वीरें
NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
Advertisement
metaverse

वीडियोज

NEET-NET Paper Leak: नेट हो या नीट..छात्रों की मांग पेपर लीक ना हो रिपीट | ABP NewsArvind Kejriwal Gets Bail: अरविंद केजरीवाल को मिली बेल, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत | BreakingSuspense: Assam में फिर से बारिश से हाहाकार..दांव पर लगी 2 लाख जिंदगियां | ABP NewsHeatwave Alert: श्मशान में लाशों की कतार..कोरोना के बाद गर्मी से हो रही इतनी मौतें | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
NEET UG 2024: 'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
Ishq Vishq Rebound Screening: शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें की तस्वीरें
शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें 'इश्क विश्क रीबाउंड' स्क्रीनिंग की तस्वीरें
NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
राजस्थान में चिंकारा हिरणों का गोली मारकर किया शिकार, पशु-प्रेमियों में भारी रोष
राजस्थान में चिंकारा हिरणों का गोली मारकर किया शिकार, पशु-प्रेमियों में भारी रोष
Guess Who: जहां पिता करते थे टेबल साफ...स्टार बनने के बाद बेटे ने खरीद डाली तीनों बिल्डिंग, पहचाना?
जहां पिता करते थे टेबल साफ,स्टार बनने के बाद बेटे ने खरीद डाली तीनों बिल्डिंग
90's की 'सोन परी' याद हैं? बच्चों क्या बड़ों में भी था इनका क्रेज, जानें आज कहां हैं और क्या कर रही?
90's की 'सोन परी' याद हैं? जानें आज कहां हैं और क्या कर रहीं?
CM अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद पूरी होगी ये प्रक्रिया, तब जेल से आएंगे बाहर
CM अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद पूरी होगी ये प्रक्रिया, तब जेल से आएंगे बाहर
Embed widget