एक्सप्लोरर

LIVE MIvsGL: वापसी के बाद पहली बार चला रोहित शर्मा का बल्ला, गुजरात पर मुंबई की 4 विकेट से जीत

LIVE MIvsGL, Match 17, Mumbai

MI की पारी

गुजरात लायंस के 177 रनों का पीछा कर रही मुंबई इंडियंस ने 4 विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया. मुंबई की ओर से नितीश राणा ने अर्धशतक लगाया. जॉश बटलर ने धीमी लेकिन अच्छी पारी खेली. अंत में कीरोन पोलार्ड ने 23 गेंदों पर 39 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर जीत को पक्का कर दिया. मुनाफ के पोलार्ड को आउट करने पर एक बार फिर मैच में रोमांच आ गया लेकिन मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने एक छोर संभाले रखा और आखिरी ओवर में जीत का रन बना कर ही दम लिया. गुजरात की ओर से एंड्र्यू टाय ने दो, मुनाफ और प्रवीण कुमार ने एक एक विकेट लिए.

(20 ओवर) GL: 177/4 # मैच के आखिरी ओवर में जीत के लिए मुंबई को 8 रनों की जरूरत. # कप्तान रैना ने प्रवीण कुमार को थमाई गेंद. # प्रवीण के ओवर की तीसरी गेंद पर ही रोहित ने शॉट लगाकर मुंबई को दिलाई जीत. # रोहित शर्मा ने शानदार 40 रन बनाए सिर्फ 29 गेंदों में. कप्तान की आतिशी पारी से ने 3 विकेट से दर्ज की जीत. (19 ओवर) GL: 169/4.  # टाय ने पहली गेंद पर ही विस्फोटक बल्लेबाज पोलार्ड को किया आउट. # टाय को ओवर में बने 9 रन. (18 ओवर) GL: 160/3. # थम्पी ने अपने स्पेल के आखिरी ओवर में की शानदार गेंदबाजी. # थम्पी के ओवर में बने सिर्फ 6 रन. (17 ओवर) GL: 154/3. # एंड्र्यू टाय की पोलार्ड ने की धुलाई. # दो गेंदोें पर एक छक्के और एक चौके की मदद से बनाए 10 रन. # टाय के ओवर में बने 13 रन. (16 ओवर) GL: 141/3. # रैना ने एक बार फिर जडेजा को थमाई गेंदबाजी. # रोहित शर्मा ने जडेजा की पांचवीं गेंद पर लगाया छक्का. # जडेजा के इस ओवर में आए 9 रन. # रविंद्र जडेजा ने अपने 4 ओवर के स्पेल में बिना कोई विकेट लिए दे दिए 34 रन. (15 ओवर) GL: 132/3. # 15वें ओवर में कप्तान सुरेश रैना ने गेंदबाजी के लिए ड्वेन स्मिथ को बुलाया. # ड्वेन स्मिथ ने अपने ओवर में दिए 13 रन. (14 ओवर) GL: 119/3. # मुनाफ ने अपने स्पेल के आखिरी ओवर में दिए 13 रन. (13 ओवर) GL: 106/3. # थम्पी का बेहतरीन ओवर समाप्त. # इस ओवर में थम्पी ने दिए सिर्फ 5 रन. (12 ओवर) GL: 101/3. # मुनाफ के हाथ में बॉल. # मुनाफ पटेल ने ओवर की पहली ही गेंद पर जॉश बटलर को किया आउट. # बटलर की धीमी पारी, 24 बॉल में दो छक्कों की मदद से बनाए 26 रन. # मुनाफ पटेल का कामयाब ओवर हुआ पूरा, एक विकेट लेकर दिए 9 रन. (11 ओवर) GL: 92/2. # इस ओवर में जडेजा ने की बेहद किफायती गेंदबाजी. # ओवर में बने सिर्फ 3 रन. (10 ओवर) GL: 89/2. # एंड्र्यू टाय ने दूसरी ही गेंद पर नितीश राणा को चलता किया. # राणा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों पर बनाए 53 रन. # राणा ने अपनी पारी में दो छक्के और 4 चौके लगाए. (9 ओवर) GL: 85/1. # जडेजा को गेंदबाजी देना पड़ा महंगा. # ओवर में लुटा दिए 15 रन. (8 ओवर) GL: 70/1. # मुनाफ पटेल की सधी हुई गेंदबाजी. # स्पेल के दूसरे ओवर में दिए 7 रन. (7 ओवर) GL: 63/1. # रविंद्र जडेजा की अच्छी गेंदबाजी. # ओवर में दिए 7 रन. (6 ओवर) GL: 56/1. # एंड्र्यू टाय ने अपने इस ओवर दिए 9 रन. (5 ओवर) GL: 47/1. # बासिल थम्पी के ओवर में पड़े दो छक्के. # थम्पी का महंगा ओवर, दिए 15 रन. (4 ओवर) GL: 32/1. # गुजरात के कप्तान रैना ने गेंदबाजी के लिए मुनाफ पटेल को बुलाया. # मुनाफ की तीसरी गेंद पर बटलर ने जड़ा चौका. # मुनाफ ने किया किफायती ओवर, दिए 7 रन. (3 ओवर) GL: 25/1. # कप्तान रैना ने प्रवीण कुमार को दी गेंदबाजी. # प्रवीण कुमार ने  इस ओवर में लगातार फेंकी 4 वाइड बॉल. # प्रवीण ने अपने इस ओवर में दे दिए 11 रन. (2 ओवर) GL: 14/1. # थम्पी के ओवर में जेसन रॉय ने छोड़ा नितीश राणा का अहम कैच. # नितीश राणा ने थम्पी के ओवर में भी लगाया चौका. # बासिल थम्पी को सौंपा कप्तान रैना ने दूसरा ओवर. (1 ओवर) GL: 6/1. # नितीश राणाके बल्ले से निकला पहला चौका. # नितीश राणा उतरे मैदान पर नए बल्लेबाज़. WICKET: ने दिलाई को पहली सफलता, 0 रन बनाकर आउट. 0/1. # मैदान पर उतरे दोनों टीमों के खिलाड़ी. --------------------------------------------------------

GL की पारी

मुंबई के वानखेड़े मैदान पर हो रहे मुंबई इंडियंस और गुजरात लायंस के मुकाबले में मुंबई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. टॉस गंवाकर बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम को पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर झटका लग गया जब विस्फोटक बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ शून्य पर पवैलियन लौट गए. मुंबई की कसी हुई गेंदबाजी के चलते पहले 10 ओवर में गुजरात सिर्फ 75 रन ही बना पाई. बाद में मैक्कलम के अर्धशतकीय पारी और दिनेश कार्तिक के तेज तर्रार 26 गेंदों पर 48 रनों की बदौलत गुजरात ने 20 ओवरों में 176 रन बना लिए. आपको बता दें कि आखिरी 10 ओवरों में गुजरात की टीम ने 101 रन बनाए.

(20 ओवर) GL: 176/4. # आखिरी ओवर में कप्तान ने थमाई बुमराह को गेंद. # 4 ओवर के स्पेल में बुमराह ने 45 # मैच के आखिरी ओवर में जसप्रीत बुमराह ने दिए 10 रन (19 ओवर) GL: 166/4. # रोहित शर्मा ने मलिंगा को थमाई गेंदबाजी. # मलिंगा के ओवर में बने 12 रन. # मलिंगा ने अपने स्पेल में लुटा दिए 51 रन. (18 ओवर) GL: 154/4. # मैक्लैनेघन ने इशान किशन को आउट किया. # पांड्या ने पकड़ा इशान किशन का कैच. (17 ओवर) GL: 145/3. # अपने स्पेल का तीसरा ओवर कर रहे बुमराह हुए महंगे साबित. # तीसरे ओवर में लुटा दिए 19 रन. (16 ओवर) GL: 126/3. # मैक्लैनेघन की अच्छी गेंदबाजी. # अपने ओवर में दिए सिर्फ 6 रन. (15 ओवर) GL: 120/3. # 15वें ओवर में कप्तान रोहित शर्मा ने हार्दिक पांड्या को थमाई गेंद. # हार्दिक पांड्या के ओवर में पड़े 15 रन. (14 ओवर) GL: 105/3. # मलिंगा ने ब्रैन्डन मैक्कलम को किया क्लीन बोल्ड. ने को दिलाई तीसरी सफलता 64 रन बनाकर हुए आउट # मैक्कलम ने 44 गेंदों पर 6 चौके और तीन छक्के की मदद से बनाए 64 रन. # मैक्कलम के आउट होने के बाद क्रीज पर आए दिनेश कार्तिक. # विकेट लेने के बावजूद मलिंगा के ओवर में बने 12 रन (13 ओवर) GL: 93/2. # जसप्रीत बुमराह का महंगा ओवर समाप्त. # ओवर में बने 10 रन. (12 ओवर) GL: 83/2. # स्पेल के आखिरी ओवर में हरभजन ने चटाकाया रैना का विकेट. ने को दिलाई दूसरी सफलता 28 रन बनाकर हुए आउट # हरभजन सिंह का कामयाब ओवर खत्म, 2 रन देकर लिया एक विकेट. (11 ओवर) GL: 81/1. # क्रुणाल पांड्या का एक और अच्छा ओवर, दिए सिर्फ 6 रन. (10 ओवर) GL: 75/1. # अपने स्पेल का तीसरा ओवर कर रहे हैं हरभजन सिंह. # हरभजन सिंह ने इस ओवर में दिए 8 रन. (9 ओवर) GL: 67/1. # अपना दूसरा ओवर करने आए क्रुणाल पांड्या. # गुजरात लायंस ने इस ओवर में भी बना लिए 9 रन. (8 ओवर) GL: 58/1. # एक बार फिर रोहित शर्मा ने हरभजन सिंह को थमाई गेंद. # हरभजन सिंह ने इस ओवर में दिए 9 रन. (7 ओवर) GL: 49/1. # क्रुणाल पांड्या की शानदार गेंदबाजी. # अपने पहले ओवर में दिए केवल 3 रन. (6 ओवर) GL: 46/1. # कप्तान रोहित शर्मा ने छठे ओवर में खतरनाक गेंदबाज लसिथ मलिंगा को दी गेंदबाजी. # मलिंगा की ओवर के दूसरे ही गेंद पर मैक्कलम ने लगाया खूबसूरत छक्का. # अभी तक बॉलरों के आगे कमजोर नजर आ रहे मैक्कलम ने मलिंगा के ओवर में जड़ा दूसरा लंबा छक्का. # मलिंगा के ओवर में बने 15 रन. (5 ओवर) GL: 31/1. # मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने बॉलिंग के लिए बुमराह को थमाई गेंद. # अपने पहले ओवर में बुमराह ने दिए 7 रन. (4 ओवर) GL: 24/1. # हरभजन सिंह का किफायती ओवर समाप्त, दिए सिर्फ 3 रन. (3 ओवर) GL: 21/1. # मैक्लैनेघन के इस ओवर में बने सिर्फ 6 रन. (2 ओवर) GL: 15/1. # फ्री हिट पर कप्तान सुरेश रैना ने जड़ा पारी का पहला चौका. (1 ओवर) GL: 2/1.

को लगा बड़ा झटका ड्वेन स्मिथ बिना खाता खोले हुए आउट

# गुजरात की ओर से हमेशा की तरह ब्रैन्डन मैक्कलम और ड्वेन स्मिथ कर रहे हैं पारी की शुरूआत. # मैदान पर उतरे दोनों टीमों के खिलाड़ी. -------------------------------------------------------------

टीम:

GL XI: सुरेश रैना (कप्तान), जेसन रॉय, ब्रैंडन मैकुलम, ड्वेन स्मिथ, दिनेश कार्तिक, इशान किशन, रविंद्र जडेजा, प्रविण कुमार, बासिल थम्पी, एंड्रयू टाई, मुनाफ पटेल MI XI:  रोहित शर्मा (कप्तान), पार्थिव पटेल, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, नितीश राणा, हरभजन सिंह, लसिथ मलिंगा, जोस बटलर, केयरन पोलार्ड, जसप्रीत बुमराह, ग्लेन मैक्लैनघन.

: की टीम ने टॉस जीतकर चुनी पहले गेंदबाज़ी

------------------------------------------------

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें सीजन में आज मुंबई इंडियंस और गुजरात की टीमें आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों की यही कोशिश होगी कि अपने विजयी क्रम को बनाए रखें. गुजरात ने शुक्रवार को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को हराकर इस सीजन में पहली जीत दर्ज की थी जबकि शुक्रवार को ही मुंबई ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को मात देकर जीत की हैट्रिक लगाई थी.

मुंबई ने चैलेंजर्स के खिलाफ खराब शुरुआत के बाद शानदार वापसी करते हुए जीत हासिल की थी. पहले तीन मैचों में विफल रहने वाले केरन पोलार्ड ने अर्धशतक जड़कर न सिर्फ मुंबई को जीत दिलाई बल्कि फॉर्म में भी वापसी की.

मुंबई के लिए हालांकि कप्तान रोहित शर्मा का बल्ले से रन न करना चिंता का कारण है. वहीं उसे नितीश राणा, क्रुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन से खुशी होगी. इन तीनों ने मुंबई के अभी तक के सफर में अहम रोल अदा किया है.

गेंदबाजी में लसिथ मलिंगा गुजरात के खिलाफ मैदान पर उतर सकते हैं. उन्होंने चोट के कारण चैलेंजर्स के खिलाफ मैच नहीं खेला था. वहीं जसप्रीत बुमराह, मिचेल मैक्लेघन, हरभजन सिंह, पोलार्ड के रहने से उसकी गेंदबाजी मजबूत है.

गुजरात को पहले दो मैचों में हार के बाद तीसरे मैच में जीत नसीब हुई. उसका बल्लेबाजी क्रम आक्रामक और गहरा है. टीम के पास ड्वायन स्मिथ, ब्रैंडन मैक्कलम, सुरेश रैना, एरॉन फिंच, रवींद्र जडेजा और दिनेश कार्तिक जैसे बल्लेबाज हैं. यह सभी मुंबई के बहेतरीन गेंदबाजी आक्रमण को किस तरह से खेलेंगे, यह देखना दिलचस्प होगा. उनकी गेंदबाजी जो अभी तक कमजोर नजर आ रही थी, उसे जडेजा और एंड्रयू टाई के आने से मजबूती मिली है. टाई ने पुणे के खिलाफ हैट्रिक ली थी. यह उनका आईपीएल में पहला मैच भी था.

Sports LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Google की प्रचार पिच पर BJP ने मारी सेंचुरी, कांग्रेस ने भी लगाई फिफ्टी... जानें किसने खर्च किए कितने करोड़
Google की प्रचार पिच पर BJP ने मारी सेंचुरी, कांग्रेस ने भी लगाई फिफ्टी... जानें किसने खर्च किए कितने करोड़
जजों की छुट्टियों पर बहस: दिन में 10 घंटे और साल में 193 दिन काम, जानें- सुप्रीम कोर्ट का पूरा शेड्यूल
जजों की छुट्टियों पर बहस: दिन में 10 घंटे और साल में 193 दिन काम, जानें- सुप्रीम कोर्ट का पूरा शेड्यूल
सास के लिए Dipika Kakar की आंखों में आए आंसू, ट्रोल्स पर भड़कीं एक्ट्रेस , बोलीं- 'मां को जज मत करो'
सास के लिए दीपिका कक्कड़ की आंखों में आए आंसू, बोलीं- मां को जज मत करो
Bill Gates Viral Video: इतनी खुशी! Windows 95 के लॉन्चिंग पर झूम उठे थे बिल गेट्स, सामने आया वीडियो
पहले नहीं देखी होगी इतनी खुशी! Microsoft Windows 95 के लॉन्चिंग पर झूम उठे थे बिल गेट्स
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

IPO Alert! Veritaas Advertising में Invest करने से पहले जान लो ये बड़ी बात | Trending | Paisa LiveSwati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल के साथ हुई बदसलूकी पर CM Kejriwal कब लेंगे एक्शन? |ये क्या कहा Gautam Khattar ने इस्लाम के बारे में Dharma Liveटीम इंडिया को T20 World Cup के बाद मिलेगा नया हेड कोच, BCCI ने मांगे आवेदन | BCCI | Sports LIVE

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Google की प्रचार पिच पर BJP ने मारी सेंचुरी, कांग्रेस ने भी लगाई फिफ्टी... जानें किसने खर्च किए कितने करोड़
Google की प्रचार पिच पर BJP ने मारी सेंचुरी, कांग्रेस ने भी लगाई फिफ्टी... जानें किसने खर्च किए कितने करोड़
जजों की छुट्टियों पर बहस: दिन में 10 घंटे और साल में 193 दिन काम, जानें- सुप्रीम कोर्ट का पूरा शेड्यूल
जजों की छुट्टियों पर बहस: दिन में 10 घंटे और साल में 193 दिन काम, जानें- सुप्रीम कोर्ट का पूरा शेड्यूल
सास के लिए Dipika Kakar की आंखों में आए आंसू, ट्रोल्स पर भड़कीं एक्ट्रेस , बोलीं- 'मां को जज मत करो'
सास के लिए दीपिका कक्कड़ की आंखों में आए आंसू, बोलीं- मां को जज मत करो
Bill Gates Viral Video: इतनी खुशी! Windows 95 के लॉन्चिंग पर झूम उठे थे बिल गेट्स, सामने आया वीडियो
पहले नहीं देखी होगी इतनी खुशी! Microsoft Windows 95 के लॉन्चिंग पर झूम उठे थे बिल गेट्स
Raja Bhaiya: 'कुंडा और बाबागंज का पूरा चुनाव पलट देंगे', राजा भैया ने क्यों कहा ये, आखिर किसको झटका दे दिया?
'कुंडा और बाबागंज का पूरा चुनाव पलट देंगे', राजा भैया ने क्यों कहा ये, आखिर किसको झटका दे दिया?
IMF: नौकरियों को बहा ले जाएगी एआई सुनामी, आईएमएफ की बॉस हैं परेशान 
नौकरियों को बहा ले जाएगी एआई सुनामी, आईएमएफ की बॉस हैं परेशान 
'शब्द नहीं हैं...', Apple Vision Pro के मुरीद हुए अमिताभ बच्चन, जानिए क्या है खासियत
अमिताभ बच्चन ने की Apple Vision Pro की तारीफ, जानिए क्या है खासियत
Health Tips: हेल्दी रहने के लिए कितने तरह के विटामिन की है जरूरत? एक्सपर्ट्स से जानिए
हेल्दी रहने के लिए कितने तरह के विटामिन की है जरूरत? एक्सपर्ट्स से जानिए
Embed widget