एक्सप्लोरर

Horoscope Today 5 May 2023: चंद्र ग्रहण से इन 5 राशि वालों को सावधान रहना होगा, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 05 May 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 05 मई 2023, मिथुन, कर्क, धनु राशि वालों को मिल सकता है नौकरी में प्रमोशन, जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 05 May 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 05 मई 2023, शुक्रवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज रात्रि 11:04 तक पूर्णिमा तिथि फिर प्रतिपदा तिथि रहेगी. आज रात्रि 09:40 तक स्वाति नक्षत्र फिर विशाखा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, सिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा वहीं चन्द्रमा-केतु ग्रहण दोष रहेगा. चन्द्रमा तुला राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये, आज दो समय है. सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एंव दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनस में आऐगी तेजी. कार्यस्थल पर जूनियर की सहायता करने का अवसर मिले तो इसे हाथ से बिल्कुल भी जाने न दें, अधीनस्थ के आगे बढ़ने में उसका सहयोग करें. वासी, सुनफा, सिद्धि और बुधादित्य योग के बनने से ग्रॉसरी बिजनसमैन को बड़ा मुनाफा मिलने की संभावना है. न्यू जेनरेशन को नेटवर्क का दायरा बढ़ाने के लिए सामाजिक कार्यों में एक्टिव रहना होगा, जिससे लोग आपको जानेंगे और जुड़ने का प्रयास भी करेंगे. पैसे को लेकर यदि पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव है, तो उसे जितनी जल्दी हो सके दूर करने का प्रयास करें अन्यथा रिश्तो में दरार आ सकती हैं. सेहत को सही रखने के लिए मानसिक रूप से स्वस्थ रहने का प्रयास करना होगा, आप जितना ज्यादा खुश रहेंगे आपका स्वास्थ्य उतना ही अच्छा रहेगा.
लक्की कलर ऑरेंज,नं-2

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे शत्रुओ की शत्रुता से छुटकारा मिलेगा. यदि आप सीनियर्स है तो आप अपने जुनियर्स या सहकर्मी पर हुक्म न चलाएं, बल्कि उनसे प्यार से अपना काम करवाएं साथ ही उनके कार्यां में आ रही बाधाओं को दूर करने में उनकी सहायता करें. बिजनसमैन को मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़नी है, कड़ी मेहनत के बाद बिजनस में सफलता और मुनाफा होता दिखाई देगा. न्यू जेनरेशन को जनसेवा की ओर कदम बढ़ाने पर विचार करना होगा, इसके लिए वह जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करें. माता पिता के साथ अपने तालमेल बनाकर चलें जरूरत के समय उनसे सहयोग मिलेगा. बढ़ते हुए वजन को लेकर अलर्ट रहें, खासकर के जिनका कमर का हिस्सा बढ़ रहा है, उन्हें ध्यान देना होगा.
लक्की कलर ग्रीन,नं-9

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे संतान से सुख मिलेगा. ऑफिशियल कार्य में आपका परफेक्शन अहंकार का रूप न लेने पाए इस पर ध्यान दें. हॉटल, मॉटल, रेस्टॉरेंट और खाने-पीने के बिजनसमैन को अपने ग्राहकों के साथ संबंध को मजबूत बनाकर रखना होगा, कोशिश करें कि उनके और आपके बीच का प्रेम व्यवहार बना रहे. र्स्पोट्स पर्सन के डे की र्स्टाटिंग बेहद अच्छी होगी, जिससे उन्हें सारा दिन ऊर्जा मिलेगी, जिससे वो अपने फिल्ड में आगे रहेंगे.परिवार के सभी सदस्यों के मेल-मिलाप बनाकर चले, वर्तमान समय में पुराने संबंध काम आएंगे. चलते फिरते वक्त अपना खास ध्यान रखना होगा, क्योंकि गिरकर चोट लगने की आशंका है.
लक्की कलर रेड,नं-8

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे मॉ की सेहत रहेगी अच्छी. ग्रहण दोष के बनने से ऑफिशियल काम में गलती न हो पाए इसका ध्यान रखें, इसके साथ ही उच्च अधिकारियों तक कोई भी गलत फीडबैक नहीं जाना चाहिए, अन्यथा नौकरी तक बात आ सकती है. पार्टनरशिप बिजनस में बिजनस करने वाले पार्टनर से ज्यादा उम्मीद रखने से बचना चाहिए, उनसे उम्मीद आप की निराशा का कारण बन सकती है. घर हो या बाहर युवा वर्ग को मित्रों की संख्या में बढ़ोतरी करने पर ध्यान देना चाहिए. सभी पारिवारिक सदस्य अपने कार्य में व्यस्त रहेंगे, जिस कारण एक दूसरे का हाल चाल लेने का भी किसी को समय नहीं मिल सकेगा. जिन लोगों को क्रोध अधिक आता है उन्हें इस पर कंट्रोल करना होगा, अन्यथा बेवजह ही अस्वस्थ हो जाएंगे. स्टूडेंट्स को अपने लक्ष्य को पाने के लिए कठिन मेहनत करनी पड़ेगी. “दो अक्षर का होता है लक, ढाई अक्षर का होता भाग्य, तीन अक्षर का होता है नसीब, साढे तीन अक्षर का होता है किस्मत, पर ये चारो के चारो, चार अक्षर के मेहनत से छोटे होते है.”
लक्की कलर सिल्वर,नं-4

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त करेगे मदद. वासी, सुनफा, सिद्धि और बुधादित्य योग के बनने से ऑफिस में काम को लेकर परफार्मेंस काफी अच्छी रहेगी. जिसकी प्रशंसा बॉस से लेकर उच्च अधिकारी भी करते नजर आएंगे. बिजनसमैन को व्यापारिक गतिविधियों के साथ-साथ विरोधियों पर भी पैनी निगाह रखनी होगी, क्योंकि वह आस्तीन का सांप बनकर आपको डंस सकते हैं. स्टूडेंट्स को अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना चाहिए. दूसरों पर अधिक विश्वास तनाव का कारण बन सकता है. जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चलें, उनके साथ दिल की बात भी साझा कर सकते हैं. गीले व चिकने फर्श पर चलते समय अलर्ट रहें, क्योंकि गिरने से कमर में चोट लगने की आशंका है.
लक्की कलर मैरून, नं-5

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे धन-निवेंश से होगा लाभ. कार्यस्थल पर आपको किसी रिसर्च विंग में कार्य करना पड़ेगा आपको कड़ी-मेहनत करनी पड़ेगी. बिजनसमैन यदि निवेंश करने का प्लान बना रहे हैं, तो इस और आगे बढ़ना भविष्य के लिए लाभकारी रहेगा. क्योंकि समय अभी आपके पक्ष में नहीं है. स्टूडेंट्स के लिए स्टडी में संतुलन बनाएं रखना कठिन रहेगा, जिससे उन्हें आने वाले समय में मेहनत के परिणाम जल्दी और अच्छे प्राप्त होंगे. घर के बड़े बुजुर्गों के प्रति अपने फर्ज को निभाते हुए उनका सम्मान और सेवा करें. उनकी सेवा करने का कोई भी मौका बिल्कुल नहीं छोड़े. लीवर से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, यदि परेशानी अधिक हो तो डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें.
लक्की कलर पर्पल,नं-2

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे बढेगा आत्म-विश्वास. सॉफ्टवेंयर और हार्डवेंयर रिलेटेड कार्य करने वालों के लिए अति व्यस्तता का समय रहेगा. काम की अधिकता के चलते ओवरटाइम भी करना पड़ सकता है. बिजनसमैन को अपने कर्मचारियों के साथ अच्छा व्यवहार रखना होगा, अन्यथा तीखी बातों से वह नाराज हो सकते हैं. कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स  को प्रोफेशनल तरीके से पढ़ाई करनी होगी, तभी वह अपने लक्ष्य को हासिल करने में सफल होंगे. वासी, सुनफा, सिद्धि और बुधादित्य योग के बनने से जो महिलाएं घर में सिलाई या फैशन डिजाइनिंग से संबंधित कारोबार करती है, उनके लिए समय उपयुक्त है. जो लोग पहले से बीमार हैं उनकी बीमारियों में कुछ आराम मिलेगा, जिस कारण आप कुछ हल्कापन महसूस करेंगे.
लक्की कलर मैरून, नं-5

Matka Daan: गर्मी के मौसम में मटका दान लक्ष्मी जी से दिलाएगा वरदान

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे बढेगा खर्च रहे सावधान. ग्रहण दोष के बनने से नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को अलर्ट रहना होगा, कोई आप की कमियों को बॉस तक पहुंचाने का काम कर सकता है. पार्टनरशिप बिजनस में पार्टनर के साथ पैसों के लेन-देन को लेकर पारदर्शिता रखें. स्टूडेंट्स को लक्ष्यों को पाने के लिए कई बाधाओं को पार पाकर ही सफलता मिलेगी. “सफलता की कुंजी लक्ष्यों पर ध्यान केन्द्रित करना है बाधाओं पर नहीं.”पारिवारिक स्थिति की बात करें तो दिन सामान्य है, मन प्रसन्न रहने वाला है, जिस कारण लोगों का सहयोग और सभी का स्नेह प्राप्त होगा. प्रेगनेंट लेडीज को खान-पान को लेकर सजग होना होगा, इसके साथ रूटीन चेकअप भी कराती रहें.
लक्की कलर येलो,नं-8

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पूरा करें. वासी, सुनफा, सिद्धि और बुधादित्य योग के बनने से कार्यस्थल पर दिन आपके लिए बेहद अच्छा रहेगा विरोधियों के मुंह को बंद करने में आप सफल होंगे. बिजनस से रिलेटेड यदि कोई गॉवरमेंट कार्य पेंडिंग है, तो समय रहते इसे पूरा करा ले. इसके साथ ही खुद को कानूनी दांवपेच से स्वयं को दूर रखने का प्रयास करें. फैमिली और समय का पूरा सपोर्ट स्टूडेंट्स के साथ रहने वाला है, इसलिए मेहनत करने में कोई कसर न छोड़े. मेहनत का फल जरुर मिलेगा. काम की व्यस्तता के चलते परिवार के लोगों को कम समय दे पाएंगे, जिस कारण मन खिन्न हो सकता है. कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स के मन में दूसरों के साथ कम्पटिशन की भावना रहेगी, स्वस्थ माहौल में कंपटीशन करना कोई बुरी बात नहीं है. सेहत की बात करें तो ओवर ईटिंग से बचना होगा, जरूरत से थोड़ा कम भोजन करना पेट के लिए उत्तम रहेगा.
लक्की कलर ब्राउन,नं-7

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे जॉब में कुछ बदलाव करें. कार्यस्थल पर दिन कर्म प्रधान रहने वाला है, ऑफिशियल कार्य को पूरा करना आपकी प्राथमिकता होगी. बिजनसमैन ने यदि क्लाइंट को कोई बड़े सौदे के लिए हामी भर दी है, तो अपनी बात पर खरा उतरने का प्रयास करें और जल्द से जल्द वादे को पूरा करें. कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स को स्टडी के साथ-साथ अपने डे की र्स्टाटिंग अपने इष्ट आराधना से करनी चाहिए, जिससे प्रभु का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. दाम्पत्य जीवन में प्रेम व्यवहार बना रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर जीवनसाथी को लाभ मिलने के आसार दिख रहे हैं, उनके बनते हुए कार्य आपको प्रसन्न करेंगे. सेहत की दृष्टि से दिनचर्या में योग और ध्यान को शामिल करते हुए खुद को स्वस्थ रखने का प्रयास करें.
लक्की कलर रेड,नं-1

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे आध्यात्म की तरफ ध्यान रहेगा. कार्यस्थल पर वर्तमान समय में कर्मप्रधान रहते हुए, अपने कार्य पर पैनी निगाह बना कर रखनी होगी. वासी, सुनफा, सिद्धि और बुधादित्य योग के बनने से पुराने किए गए निवेंश से व्यापारी वर्ग को बड़ा मुनाफा होने की संभावना है. र्स्पोट्स पर्सन फ्रेंड्स के प्रति दिमाग में किसी भी प्रकार की शंका को जन्म न लेने दें, यदि मन में कोई बात है तो मित्र से बात करके उस गलतफहमी को दूर करें. यदि आप घर के बड़े हैं तो घर के छोटो के साथ अधिक समय व्यतीत करें, उनसे बातचीत करके उनके मनोभावों को जानने का प्रयास करें. हेल्थ की छोटी-सी भी समस्या बड़ी लग सकती है, जिससे बेवजह का तनाव रहेगा.
लक्की कलर ऑरेंज,नं-2

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे अनसुलझे मामले सुलझेंगे. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो आलस्य के चलते कार्य पेंडिंग हो सकता है. बिजनसमैन को किसी भी व्यक्ति पर अधिक भरोसा करने से बचना होगा, अन्यथा यह आपके आर्थिक नुकसान का कारण बन सकता है. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स को मुकाबला करने में ज्ञान की आवश्यकता पड़ेगी, इसलिए संबंधित पुस्तकों के माध्यम से ज्ञानार्जन करते चलें. “अगर किताबों से दोस्ती करोंगे, तो आगे चलकर स्वयं को कामयाब जरूर बना पाओंगे.” पारिवारिक माहौल आनंदमय बनाने के लिए परिवार के लोगों के साथ मौज-मस्ती करना चाहिए. ग्रहण दोष के बनने से सेहत की बात करें तो आप मांसपेशियों के दर्द को लेकर परेशान हो सकते हैं, आराम के लिए किसी अच्छे तेल की मालिश करें.
लक्की कलर स्काई ब्लू,नं-9

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Election 2024 Live: त्रिपुरा-बंगाल और छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा वोटिंग, कांग्रेस बोली- दक्षिण में बीजेपी साफ, यूपी में हाफ
त्रिपुरा-बंगाल और छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा वोटिंग, कांग्रेस बोली- दक्षिण में बीजेपी साफ, यूपी में हाफ
Delhi Excise Policy Case: 8 मई तक जेल में रहेंगे मनीष सिसोदिया, कोर्ट से राहत नहीं, बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत
दिल्ली आबकारी नीति: 8 मई तक जेल में रहेंगे सिसोदिया, कोर्ट से राहत नहीं
गर्मियों में क्यों बढ़ जाता है मलेरिया और डेंगू का खतरा, जानें इसके बारे में सबकुछ और कैसे कर सकते हैं बचाव
गर्मियों में क्यों बढ़ जाता है मलेरिया और डेंगू का खतरा, जानें इसके बारे में सबकुछ और कैसे कर सकते हैं बचाव
राफ्टिंग में शख्स की निकल गई चीखें, मम्मी-मम्मी चिलाने का वीडियो जमकर वायरल
राफ्टिंग में शख्स की निकल गई चीखें, मम्मी-मम्मी चिलाने का वीडियो जमकर वायरल
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Bihar Voting Percentage: बिहार में 9 बजे तक इतना फीसदी मतदान | Second Phase Voting | ABP News2nd Phase Voting: बिहार-बंगाल नहीं इस राज्य में हुई है अब तक सबसे ज्यादा प्रतिशत वोटिंगSecond Phase Voting: 'वो पर्सनल लॉ को बढ़ावा देंगे..', मतदान के बीच Amit Shah का Congress पर हमलाPM Modi Election Rally: 'पिछले जन्म में बंगाल में ही पैदा हुआ..', मालदा में बोले PM Modi

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Election 2024 Live: त्रिपुरा-बंगाल और छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा वोटिंग, कांग्रेस बोली- दक्षिण में बीजेपी साफ, यूपी में हाफ
त्रिपुरा-बंगाल और छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा वोटिंग, कांग्रेस बोली- दक्षिण में बीजेपी साफ, यूपी में हाफ
Delhi Excise Policy Case: 8 मई तक जेल में रहेंगे मनीष सिसोदिया, कोर्ट से राहत नहीं, बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत
दिल्ली आबकारी नीति: 8 मई तक जेल में रहेंगे सिसोदिया, कोर्ट से राहत नहीं
गर्मियों में क्यों बढ़ जाता है मलेरिया और डेंगू का खतरा, जानें इसके बारे में सबकुछ और कैसे कर सकते हैं बचाव
गर्मियों में क्यों बढ़ जाता है मलेरिया और डेंगू का खतरा, जानें इसके बारे में सबकुछ और कैसे कर सकते हैं बचाव
राफ्टिंग में शख्स की निकल गई चीखें, मम्मी-मम्मी चिलाने का वीडियो जमकर वायरल
राफ्टिंग में शख्स की निकल गई चीखें, मम्मी-मम्मी चिलाने का वीडियो जमकर वायरल
कांग्रेस नेता कमल नाथ के पुराने वीडियो में किया गया छेड़छाड़, मनगढ़ंत ऑडियो जोड़कर वायरल
कांग्रेस नेता कमल नाथ के पुराने वीडियो में किया गया छेड़छाड़, मनगढ़ंत ऑडियो जोड़कर वायरल
Lok Sabha Election: 'मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था', दीदी ममता बनर्जी के गढ़ में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?
'मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था', दीदी ममता बनर्जी के गढ़ में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?
Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण का सबसे अमीर और गरीब उम्मीदवार कौन? जानें दोनों कहां से लड़ रहे चुनाव
दूसरे चरण का सबसे अमीर और गरीब उम्मीदवार कौन? जानें दोनों कहां से लड़ रहे चुनाव
आपको भी है तीर्थस्थल घूमने का मन? ये हैं गर्मी के दिनों में जाने वाले मंदिर, जल्द बनाएं प्लान
आपको भी है तीर्थस्थल घूमने का मन? ये हैं गर्मी के दिनों में जाने वाले मंदिर, जल्द बनाएं प्लान
Embed widget