एक्सप्लोरर

Horoscope Today 21 June 2023: मेष, कन्या, धनु, राशि वाले रहें सतर्क, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 21 June 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 21 जून 2023, मेष, कन्या, धनु, राशि वाले रहें सतर्क, जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 21 June 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 21 जून 2023, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज दोपहर 03:10 तक तृतीया तिथि फिर चतुर्थी तिथि रहेगी. आज पुरे दिन पुष्य नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, व्याघात योग, लक्ष्मी योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है, तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा कर्क राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये, आज दो समय है. सुबह 07:00 से 09:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एवं शाम 5:15 से 6:15 बजे तक लाभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे मॉ की अच्छे सेहत के लिए मॉ दुर्गा को याद करें. कॉन्ट्रैक्ट बिज़नेस में मूर्खता और गुस्सें के कारण आपके हाथ से कोई बड़ा प्रोजेक्ट्स किसी दूसरी कम्पनी को मिल सकता है. वर्कस्पेस पर रुडे बिहेवियर से बॉस द्वारा आपको वार्निंग दी जा सकती है. “अच्छे व्यवहार का आर्थिक मूल्य भले ही ना हो, लेकिन अच्छा व्यवहार करोड़ो दिलों को खरीदने की ताकत रखता है.”  फैमिली में आपकी गतिविधियां सभी को चकित कर सकती है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर सब को ध्यान में रखते हुए ही आप अपनी बात को रखें. लव एंड मैरिड लाइफ में कुछ ग़लतफहमी हो सकती है. स्टूडेंट्स करियर को लेकर अभी से ही अलर्ट हो जाएं अन्यथा बाद में पछताना पड़ेगा. सेहत के मामले में खान-पान को लेकर सतर्क हो जाएं. 
लकी कलर- ब्राउन,नं-1

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे साहस व पराक्रम में होगी वृद्धि. बिजनस में नई टेक्नोलॉजी और नई इक्विपमेंट लाने से आपके बिजनस की पोजीशन स्ट्रांग होगी. नई इक्विपमेंट लाने के लिए शुभ समय है सुबह 7.00 से 9.00 और शाम 5.15 से 6.15 के मध्य करें. ऑफिस में बेहतर परफॉरमेंस के चलते आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है. फैमिली में कुछ प्रॉब्लम बढ़ने से आपकी शांति भंग हो सकती है आपको धैर्य बनाए रखना होगा. जिसे आप विकेंड या संडे के दिन सॉल्व करने के प्रयास करेंगे. “जिंदगी सिक्के के दो पहलुओं की तरह है. कभी सुख तो कभी दुखः जब सुख हो तो घमंड मत करना, और जब दुख हो तो थोड़ा सब्र जरूर करना.” चोट लग सकती है. वाहन संभलकर चलाएं. लव एंड मैरिड लाइफ में एंजॉयभरा दिन गुजरेगा. सोशल लेवल पर आपका कोई ट्वीट ज्यादा से ज्यादा बार शेयर किया जाएगा. जनरल एंड कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स के लिए नए रास्ते खुल सकते हैं. 
लकी कलर- वाइट,नं-3

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे फाईनेशियन पोजिशन अच्छी रहेगी. वेब डिजाइनिंग, अप्प डेवलपर एंड यूटुबेर बिज़नेस में आपके कुछ मामले सुलझेंगे. बेहतर कार्य के चलते वर्कप्लेस पर आपके ट्रांसफर की संभावना बन सकती है. सामाजिक और राजनीतिक मंच पर किसी बड़े विद्वान से आपकी मुलाकात हो सकती है. लव एंड मैरिड लाइफ में कुछ बदलाव करने की जरूरत है. आप अपनी फैमिली को पुरा समय देना चाहिए. सेहत से संबंधित कोई प्रॉब्लम्स हो सकती है. “अपने शरीर को आप सबसे ज्यादा स्वस्थ्य बना सकते हैं, जब आप ज्यादा चिंता करने का विषय अपने दिमाग से निकाल दें.”स्पोर्ट्स पर्सन की किसी एक्टिविटी को लेकर ट्रेवलिंग हो सकती है.
लकी कलर- सिल्वर,नं-5

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे विवेक में होगी वृद्धि. व्याघात, लक्ष्मी योग के बनने से जेवेलरी मेकिंग बिज़नेस में स्मार्ट वर्क से आपका बिजनस नई ऊंचाइयों को छुएगा. कार्यस्थल पर आपके कार्यां से ही आपको Success मिलेगी, जो आपके भविष्य को भी नई पहचान दिलाएगा. फैमिली में हो रहे मतभेद दूर होने से खुशी का महौल बनेगा. लव एंड लाइफ पार्टनर की हेल्थ की चिंता आपको सकता सकती है. राजनीतिक और सामाजिक स्तर पर आपके कार्य और आपकी उपस्थिति आपको अलग ही एहसास दिलाएंगे. चेस्ट पैन की समस्यां से आप परेशान रहेंगे. स्टूडेंट्स को करियर के लिए अच्छे ऑप्शन मिलेंगे.
लकी कलर- ऑरेंज ,नं-2

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे खर्चो को कम करने का प्रयास करें. मैन पावर एंड मनी प्रॉब्लम के चलते इंडस्ट्रियल बिज़नेस में आर्डर टाइम से कम्पलीट नहीं कर पाएंगे, जिससे बिज़नेस की ग्रोथ में कमी आएगी. वर्कस्पेस पर किसी प्रोजेक्ट पर कार्य करते समय टीम लीडर से आपकी अनबन हो सकती है, जो आपके लिए अच्छा नहीं होगा. लव एंड लाइफ पार्टनर की किसी बात को लेकर आपस में तनाव की स्थिति बन सकती है. फैमिली में हो रहे विवाद में आपकी मध्यस्ता से ही वाद-विवाद सुलझेगा. राजनीतिक और सामाजिक स्तर पर आप कुछ भी बोलने से पहले एक बार सोच अवश्य लें. “बोलना तो सब जानते है, पर कब और क्या बोलना है, यह बहुत ही कम लोग जानते है.”सेहत के मामले में बॉडी पैन की समस्या से आप परेशान रहेंगे. स्टूडेंट्स को टेक्निकल फाल्ट का सामना करना पड़ेगा.
लकी कलर- येलो,नं-4

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे बडी बहन से मिलेगी मदद. व्याघात, लक्ष्मी योग के बनने से बिजनस में बड़े प्रोजेक्ट मिलेंगे साथ ही आपके नए कांटेक्ट भी बनेंगे, जो आपके बिजनस को नई ऊंचाईयों पर ले जाएंगे. ऑफिस में आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, किसी दूसरे कॉ-वर्कस के लिव पर होने के कारण उसका कार्य भी आपको करना पड़ सकता है. फैमिली में धार्मिक कार्यक्रम को लेकर आपकी भागीदारी बढ़ेगी. लव एंड लाइफ पार्टनर के साथ मोज-मस्ती में गुजरेगा. सोशल प्लेटफार्म पर आपकी किसी Post को अधिक से अधिक बार शेयर किया जाएगा. पर्सनल ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है. सेहत के मामले में मोटापे को लेकर सर्तक हो जाएं खान-पान संयम रखें. 
लकी कलर- पर्पल,नं-1

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे बनेगे कर्मशील व काम करने का नशा रहेगा. ऑनलाइन बिज़नेस में प्रॉफिट हाथ लगने से आपकी चिंता में कमी आएगी. व्याघात, लक्ष्मी योग के बनने से कार्यस्थल पर आपके हाथ कई अच्छे अवसर लगेंगे. फैमिली में आपको अपने गुस्से पर कण्ट्रोल रखना होगा. “माचिस किसी दूसरी चीज का जलाने से पहले स्वयं को जलाती हैं, इसी तरह गुस्सा पहले आपको बर्बाद करता है फिर दूसरें को.”लव एंड मैरिड लाइफ में दिन का फुल एन्जॉय करेंगे. दांत और मुंह में तकलीफ से आप परेशान रहेंगें, ठंडी-गरम और खट्टी-मीठ्ठी चीजों सें दुरियां बनाएं रखें. सामाजिक स्तर पर आपके किए गए कार्य बहुत ही शानदार होगे सभी उन कार्यों की प्रशंसा करेंगे. जनरल एंड कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स को ऑनलाइन कुछ नया सिखने को मिलेगा जो उनके करियर को निखारने के लिए बोहत अहम रहेगा.  
लकी कलर- पिंक,नं-5

Jagannath Yatra 2023 Wishes: जगन्नाथ रथ यात्रा पर अपनों को ये खास शुभकामनाएं संदेश भेजकर दें बधाई

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे बढेगा नोलेज. व्याघात, लक्ष्मी योग के बनने से बिजनस में नई प्रोजेक्ट्स हाथ लगने से आपकी फाइनेंसियल कंडीशन बेहतर होगी, धनलाभ के आसार बनेंगे. ऑफिस में टीम आपको कुछ सरप्राइज दे सकती है, जिसके बारे में आप सोच भी नहीं पाएंगे. चेस्ट पैन की समस्या हो सकती है, वसा युक्त खान-पान से दूरियां बनाएं रखें. फैमिली के साथ बेहतर तरिके से टाइम स्पेंड करेंगे. लव एंड मैरिड लाइफ में चल रहे टकराव दूर होने से दिन आपके लिए अन्य दिनों के मुकाबले बेहतर निकलेगा. सोशल प्लेटफार्म पर किसी ग्लैमर पर्सन का सपोर्ट आपको मिलेगा जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. स्पोर्ट्स पर्सन किसी एक्टिविटी को लेकर प्रैक्टिस में अपना शत-प्रतिशत देने में लग जाएंगे. 
लकी कलर- नेवी ब्लू,नं-3

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ननिहाल में हो सकती है समस्या. इलेक्ट्रॉनिक एंड इलेक्ट्रिकल बिज़नेस में घाटे की भरपाई पूरी नही होने से आपकी चिंता बढ़ेगी. वर्कस्पेस पर विरोधियों की कानाफुसी के चलते सीनियर्स को अपने वर्क से खुश नहीं कर पाएंगे. स्किन रिलेटेड कुछ समस्यां हो सकती है. फैमिली में घरेलु झगड़ों से दूरियां बनाएं रखें. साथ ही आप अपनी वाणी पर कण्ट्रोल रखें. लव एंड मैरिड लाइफ में कुछ डिप्रेशन भरे पल आ सकत है. “डिप्रेशन से बाहर निकलने का सिर्फ एक ही रास्ता हैं कि आप स्वयं पर भरोसा करने लग जाएं.”विरोधियों के द्वारा पॉलिटिशियन की छवि को नुकसान पहुंचाया जा सकता है, सतर्क रहें और ग्रहस्थिति अनुकूल होने तक धैर्य बनाकर रखें. एग्जाम को देखते हुए जनरल एंड कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स के लिए समय कठिन हो सकता है, वह अपनी स्टडी पर ध्यान नहीं दे पाएंगे.  
लकी कलर- ग्रे,नं-2

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे साझेदारी के बिजनस से होगा लाभ. सडनली मार्किट में कुछ तेजी आने से बिजनस में प्रॉफिट प्राप्त होने से आपके धन में इजाफा होगा. किसी से उधार लिया धन वापस चुकता कर सकते है. वर्कप्लेस पर आपके कठिन प्रयासों के चलते किसी प्रोजेक्ट की प्रेजेंटेशन के लिए सीनियर्स द्वारा आपका नाम सुग्गेस्ट किया जा सकता है. “कड़ी मेहनत और अथक प्रयास थोड़ी सी प्लानिंग और विश्वास, नज़रें मंजिल पर और लक्ष्य नज़र में यही सफलता का गुप्त राज़.”सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्य गति पकड़ेंगे, जो आपकी सारी चिंताओं को दूर करेंगे. फैमिली में प्रॉपर्टी रिलेटेड मामले आपके पक्ष में आने से दिन आपके लिए बेहतर साबित होगा. लव एंड लाइफ पार्टनर के दिन बेहतर बितेगा. अच्छे स्वास्थ्य के लिए डाइट का प्रॉपर ध्यान रखें डाइट चार्ट को फॉलो करें. केट एंड टोएफल स्टूडेंट्स एग्जाम को लेकर ट्रेवलिंग करनी पड़ सकती है. 
लकी कलर- गोल्डन,नं-8

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा. पार्टनरशिप बिज़नेस में पार्टनरशिप को लेकर संभलकर रहना होगा, अकाउंट रिलेटेड कुछ गलत एंट्री आपको चौका सकती है. व्याघात, लक्ष्मी योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपकी सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है.  फिजिकल वर्कआउट ज्यादा करने से जॉइंट पैन की समस्यां हो सकती है. सामाजिक स्तर पर आपके कार्यों से समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. लव एंड मैरिड लाइफ में कुछ बदलाव का सामना करना पड़ेगा. फ्रेंड्स के साथ दिन का एन्जॉय करने के लिए किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. जनरल एंड कॉम्पिटिटिव एग्जाम में किए गए हार्ड वर्क का रिजल्ट स्टूडेंट्स को जल्द ही खुशी खबरी के रूप में मिलेगा. 
लकी कलर- क्रीम,नं-4

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगें जिससे संतान सुख मिलेगा. बिजनस में आ रही प्रॉब्लम कुछ हद तक दूर होने से आपकी टेंशन कम होगी. “चिंता कर कभी कुछ हल नही होता, बिना मेहनत के कोई सफल नही होता.”कार्यस्थल पर आपको नई प्रोजेक्ट्स में शामिल किया जा सकता है. राजनीतिक और सामाजिक स्तर पर किसी बड़े विवाद को हल करने में आपकी भुमिका महत्वपूर्ण रहेगी. फैमिली के साथ दिन का फुल एन्जॉय करेंगे. लव एंड मैरिड लाइफ में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा लेकिन दोपहर बाद स्थिति सामान्य हो जाएंगी.स्पोर्ट्स पर्सन को बड़े मंच पर सफलता प्राप्त हो सकती है. किसी जरूरी मीटिंग को लेकर किसी दूसरे शहर की ज्तंअमसपदह हो सकती है.
लकी कलर- ग्रीन,नं-7

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

India-Maldives Relations: भारत ने दिखाया बड़ा दिल! मालदीव को दी राहत, बढ़ाई 15 करोड़ डॉलर का कर्ज लौटाने की समय सीमा
भारत ने दिखाया बड़ा दिल! मालदीव को दी राहत, बढ़ाई 15 करोड़ डॉलर का कर्ज लौटाने की समय सीमा
लखनऊ एयरपोर्ट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, CISF और पुलिस का चेकिंग अभियान शुरू
लखनऊ एयरपोर्ट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, CISF और पुलिस का चेकिंग अभियान शुरू
Most Popular Actress Of April 2024: करीना, कटरीना और दीपिका के फैंस का दुखेगा दिल, पीछे रहे गईं खुद से सालों बाद आई इस एक्ट्रेस से
करीना, कटरीना और दीपिका को पछाड़ दिया उनसे बाद में आई इस एक्ट्रेस ने
चेपॉक में चेन्नई का जलवा कायम, राजस्थान को 5 विकेट से चटाई धूल; प्लेऑफ की तरफ बढ़ाया एक और कदम
चेपॉक में चेन्नई का जलवा कायम, राजस्थान को 5 विकेट से चटाई धूल
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

...जब बागेश्वर बाबा बने 'लव गुरु'!Sandeep Chaudhary: पटना में पीएम मोदी का रोड बढ़ाया गया | PM Modi Roadshow in Patna | BreakingSandeep Chaudhary: लड़ाई आर-पार…निगेटिव कैंपेन की क्यों भरमार? | BJP | Loksabha Election 2024PM Modi Story: पीएम मोदी के बचपन की अनसुनी कहानियां | BJP | Narendra Bhai | Video

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
India-Maldives Relations: भारत ने दिखाया बड़ा दिल! मालदीव को दी राहत, बढ़ाई 15 करोड़ डॉलर का कर्ज लौटाने की समय सीमा
भारत ने दिखाया बड़ा दिल! मालदीव को दी राहत, बढ़ाई 15 करोड़ डॉलर का कर्ज लौटाने की समय सीमा
लखनऊ एयरपोर्ट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, CISF और पुलिस का चेकिंग अभियान शुरू
लखनऊ एयरपोर्ट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, CISF और पुलिस का चेकिंग अभियान शुरू
Most Popular Actress Of April 2024: करीना, कटरीना और दीपिका के फैंस का दुखेगा दिल, पीछे रहे गईं खुद से सालों बाद आई इस एक्ट्रेस से
करीना, कटरीना और दीपिका को पछाड़ दिया उनसे बाद में आई इस एक्ट्रेस ने
चेपॉक में चेन्नई का जलवा कायम, राजस्थान को 5 विकेट से चटाई धूल; प्लेऑफ की तरफ बढ़ाया एक और कदम
चेपॉक में चेन्नई का जलवा कायम, राजस्थान को 5 विकेट से चटाई धूल
UP Lok Sabha Election 2024: यूपी के इस शहर में वोट डालने के बाद फ्री में खाएं गोलगप्पे, चाट दुकानदार की अनोखी पहल
यूपी के इस शहर में वोट डालने के बाद फ्री में खाएं गोलगप्पे, चाट दुकानदार की अनोखी पहल
कश्मीर में भाजपा का उम्मीदवार न देना दिखाता है घाटी में उसकी है कमजोर पकड़
कश्मीर में भाजपा का उम्मीदवार न देना दिखाता है घाटी में उसकी है कमजोर पकड़
देखिए Mahindra XUV 3XO डीजल मैनुअल का रिव्यू, क्या हो सकती है पेट्रोल वर्जन से बेहतर ऑप्शन?
देखिए Mahindra XUV 3XO डीजल मैनुअल का रिव्यू, क्या हो सकती है पेट्रोल वर्जन से बेहतर ऑप्शन?
Sandeshkhali Case: नहीं थम रहा संदेशखाली पर घमासान, NCW चीफ रेखा शर्मा के खिलाफ टीएमसी ने चुनाव आयोग से की शिकायत
नहीं थम रहा संदेशखाली पर घमासान, NCW चीफ रेखा शर्मा के खिलाफ टीएमसी ने चुनाव आयोग से की शिकायत
Embed widget