एक्सप्लोरर

Horoscope Today 29 January 2022: मेष, कर्क और तुला राशि वाले न करें ये काम, जानें 12 राशियों का राशिफल

Horoscope Today 29 January 2022 Aaj Ka Rashifal: वृषभ, कन्या और मीन राशि वालों के लिए 29 जनवरी 2022 का दिन खास है. सभी राशियों का आइए जानते हैं, आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 29 January 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज 29 जनवरी 2022 शनिवार को माघ मास की कृष्ण पक्ष की द्वादशी की तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा धनु राशि में विराजमान रहेगा. आज मूल नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए आप के लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं सभी राशियों का राशिफल.

मेष- मेष राशि वाले आज के दिन सामने आने वाली कठिन परिस्थितियों को सुलझा पाने में सफल होंगे. इनकी इस सफलता का श्रेय बुद्धि की प्रखरता को जाएगा. ऑफिस में नए कार्यों की प्लानिंग शुरू कर देनी चाहिए, दिमाग में नए विचारों का समायोजन हो तो उन्हें बाहर निकालने की आवश्यकता होगी. व्यापार के प्रसार-प्रचार पर ध्यान दें, इसके लिए नई प्लान आज बनाए जा सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से बदलता मौसम और सर्द-गर्म की स्थिति दिक्कतें देगी, साथ ही सिरदर्द का सामना भी करना पड़ सकता है इसलिए भरपूर नींद लें. पारिवारिक विवादों में समाधान मिलेगा, बस सुधार करने के लिए अपनी कोशिश जारी रखनी चाहिए.

वृष- वृष राशि वालों को आज के दिन दूसरों की मदद करने में अधिक समय देने पड़ सकता है ऐसे में अपने स्तर से हर संभव प्रयास करें. ऑफिशियल कार्यों में कुछ बदलाव हो सकता हैं, जिससे कुछ परेशानियों का सामना भी करना पड़ेगा. कारोबारियों को बड़े निवेश के चलते धन खर्च करना पड़ सकता है, तो वहीं दूसरी ओर यदि किसी से उधार लेने या देने की बातचीत चल रही है तो इस मामले में सोच समझकर निर्णय लें. युवा वर्ग खुद को तनाव जैसी स्थिति से बचाकर रखें, अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक मामलों में सतर्क रहने की जरूरत है.

Astrology : इस राशि की लड़कियों का दिमाग पढ़ पाना होता है बहुत ही मुश्किल, अपनी ही धुन में रहती हैं मगन

मिथुन- आज के दिन अपने पुण्य को संचित करना होगा, इसके लिए मन लगाकर भगवत भजन करें और जरूरतमंदों की मदद करके उनका आर्शीवाद लें. कम मेहनत में ज्यादा फल मिलने की संभावना है, आज की ग्रहीय स्थितियां आपके फेवर में दिख रही हैं. विदेश कंपनियों में नौकरी करने वालों को अच्छे अवसर मिलेंगे. व्यापार में मुनाफा हाथ लगेगा. बस अपने कर्तव्य का पालन मेहनत और लगन के साथ करना होगा. नियमित मेडिटेशन और योगा भी अवश्य करें, अन्यथा वजन बढ़ सकता है. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. यदि परिस्थितियां आपके विपरीत हैं तो घर के बड़े-बुजुर्गों की सलाह आपके बहुत काम आएगी.

कर्क- आज के दिन सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण रहने वाले हैं. मन में सकारात्मक विचारों का आवागमन होगा, जिससे मानसिक तनाव दूर होता दिखेगा. आजीविका के क्षेत्र में प्रमोशन मिलने के पूर्ण आसार दिख रहें हैं. अपनी पूरी मेहनत करते हुए काम करें. तेल का बिजनेस करने वालों को नुकसान हो सकता है, अतः सतर्क रहते हुए आगे बढ़ना होगा. चिकनाई युक्त भोजन के सेवन से परहेज करें अन्यथा लिवर में वसा अधिक होने से समस्या उत्पन्न हो सकती है. बुजुर्गों से महत्वपूर्ण राय मिलेगी. जो भविष्य में उन्नति और सफलता दिलाने में कारगर साबित होगी. संतान का ध्यान रखें, चोट-चपेट लग सकती है.

सिंह- आज के दिन ज्ञान के प्रति अहंकार की भावना जागृत होगी. यह ईगो आपको सफलता की बजाय कहीं असफलता की ओर न ले जाएं. आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलती नजर आ रही है, मनचाही कंपनी से नौकरी के ऑफर मिल सकता है जिसकी खबर से पूरा दिन सुखमय बीतेगा. बिजनेस पार्टनर के साथ पारदर्शिता रखें अन्यथा संबंधों में खटास आ सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से बुरी आदत रोगों को न्यौता देने वाली होगी, इसलिए सेहत को ठीक रखने वाली जो भी अच्छी आदतें अभी छोड़ रखी हैं उन्हें फिर से दिनचर्या में शामिल कर लें. घर हो या बाहर सभी को समान दृष्टि से देखें. 

Chanakya Niti: मनुष्य को कभी नहीं करने चाहिए ये काम, जीवन में मिलता है कष्ट

कन्या- कन्या राशि वालों को आज के दिन अच्छे फल देने वाला है. बड़े काम को कम समय में पूरा कर पाना संभव होगा. मन शांत रहेगा, जिससे कामों को करने में मन भी लगेगा. ऑफिशियल कार्यों का दबाव कम रहेगा, जिससे पेंडिंग कामों को निपटाने का अच्छा मौका मिलेगा. कारोबार को बढ़ाना चाहिए, इसके लिए यह समय बिल्कुल ठीक है. स्वास्थ्य को लेकर कोई लापरवाही न बरतें, अन्यथा बड़ी समस्या जन्म ले सकती है. पेट में दर्द को लेकर अधिक परेशान होना पड़ सकता है, साथ ही खानपान का ध्यान भी रखें. घर के सदस्यों को नकारात्मक बात न कहें, नहीं तो उनके स्वाभिमान को चोट पहुँचे. 

तुला- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्यों पर अधिक फोकस करना होगा. ऑफिस में उच्चाधिकारी आपके काम से असंतुष्ट नजर आ सकते हैं इसके लिए अपने प्रयासों में किसी भी प्रकार की कमी न होने दें. यदि आप टीम को लीड करते हैं तो अधीनस्थों के सुख-सुविधाओं का ध्यान रखें. अनावश्यक चिंताओं में न फंसते हुए शांति के साथ व्यापार करते रहना चाहिए. अधिक फायदे के चक्कर में अधिक निवेश करना घाटा उठाना पड़ सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से वात संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं. इसलिए सावधानी बरतें. परिवार में आपकी धाक मजबूत होगी. यदि समय मिले तो परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बनाएं.

वृश्चिक- आज के दिन मन में नकारात्मक विचारों के आगमन से बचना होगा, अन्यथा विचारों की नेगेटिविटी लक्ष्य से भटकाने का काम करेगी. ऑफिशियल पॉलिटिक्स से बच कर रहना है अन्यथा बुराई ही हाथ लगने वाली है. बॉस के द्वारा कही गई बातों को उच्च रखने की आवश्यकता है, अन्यथा नुकसान ही मिलेगा. व्यापार में सफलता मिलने के आसार है. इसके लिए आज का दिन शुभ फलदायी है. हेल्थ को देखते हुए छोटी-मोटी दुर्घटनाओं के प्रति अलर्ट रहें, चलते-फिरते और वाहन चलाते समय विशेष अलर्ट रहने की आवश्यकता है. क्षमतानुसार जरूरतमंद को कुछ दान करते चलें, उनका आर्शीवाद आपके बहुत काम आने वाला है.

Horoscope 29 January 2022 : इन 5 राशियों पर रहेगी कर्मफलदाता शनि देव की विशेष दृष्टि, जानें राशिफल

धनु- आज के दिन धनु राशि वालों के मन में नकारात्मक विचार घर कर सकते हैं, ऐसे में खुद को बिजी रखते हुए कार्यों पर फोकस करना चाहिए. कोई भी कार्य करने से पूर्व विचार निर्धारित कर लें. पहले  किये गए कामों को करने में समय व्यर्थ नहीं होना चाहिए. यात्रा करने से बचना चाहिए. जरूरी हो तो ही कहीं घर से दूर जाएं, वर्तमान की गयी यात्रा सफल होने में संदेह है. सेहत को लेकर कुछ देर वर्कआउट अवश्य करना चाहिए. यह आपको फिट और एक्टिव रखने में मददगार साबित होगी. पारिवारिक जिम्मेदारियां लेने से बचना नहीं चाहिए, यह आपको सीखने का मौका देगी. 

मकर- मकर राशि वालों को मानसिक तनाव से खुद को दूर रखना है, तो वहीं व्यर्थ की बातें में समय न दें. जिम्मेदारियों को बोझ महसूस करने से बचना होगा, नहीं तो यह तनाव को बढ़ाने का ही काम करेंगी. उधार लेन-देन न करें. कहीं ऐसा न हो तो आज किया गया लेनदेन धन को फंसा दें. खुदरा व्यापारियों के लिए दिन अच्छा साबित होगा, बड़े मुनाफे हाथ लगते नजर आ रहें हैं.  चेस्ट में जलन जैसी समस्या हो सकती है, जिसको लेकर पूरा दिन तनाव में बीतने वाला है. संतान यदि छोटी है तो उसके बिहेवियर पर ध्यान दें, अन्यथा आचरण बुरी दिशा की ओर अग्रसित हो सकते है. 

कुंभ- आज के दिन महत्वाकांक्षा को कम करने में ही समझदारी होगी. अनावश्यक खर्चों से बचकर रहें. डूबा हुआ धन मिलने की संभावना है. ऑफिस में कार्यों को पूर्ण करने पर फोकस करें इससे भविष्य में फायदा आपको ही होगा. बड़े कारोबारियों से मीटिंग हो सकती है. व्यापारिक मामलों में नए क्लाइंट के साथ संपर्क बढ़ाए. ग्रहों की स्थिति पेट खराब करने वाली चल रही है जिसको लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है. परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है, जिसको लेकर सचेत रहना होगा. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रखें. इससे सबका पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. अपनों को समय दें, और उनके साथ बातचीत करें.

मीन- मीन राशि वालों को आज के दिन अच्छे संदेश देने वाली किताबों में रुचि लेनी चाहिए. किताबें पढ़ने से नकारात्मक विचारों से मुक्ति मिलेगी. आलस्य करने से बचें. ऑफिशियल कार्य बढ़ सकता है, ऐसे में कर्मठता से काम करते हुए टारगेट को पूरा करना होगा. व्यापारियों की कोई बड़ी डील पक्की हो सकती है. आज स्वास्थ्य में कुछ गिरावट हो सकती है, जिसके प्रति अलर्ट रहें. काम न हो तो कुछ देर नेचर से जुड़े और घर पर या फिर घर के आसपास के पार्क में गार्डनिंग करें. यह उपाय आपको मानसिक शांति प्रदान करेगा. संतान के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहना होगा चोट-चपेट से बचकर रहें.

यह भी पढ़ें:
Vastu Tips: एक बंगला बने न्यारा, जब वास्तु से जुड़ी इन बातों का रखेंगे ध्यान, ऐसी जमीन नहीं होती हैं शुभ

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Elections 2024: जब अमेठी से लड़ने जा रहे राहुल गांधी! फिर किसने लगाए रॉबर्ट वाड्रा के पोस्टर?
जब अमेठी से लड़ने जा रहे राहुल गांधी! फिर किसने लगाए रॉबर्ट वाड्रा के पोस्टर?
बंगाल से लेकर यूपी-बिहार तक पसीना-पसीना करने वाली गर्मी! पंजाब-राजस्थान में बारिश, मौसम का अपडेट जानें
बंगाल से लेकर यूपी-बिहार तक पसीना-पसीना करने वाली गर्मी! पंजाब-राजस्थान में बारिश, मौसम का अपडेट जानें
Porsche 911 Carrera S: 21 साल की लड़की को गिफ्ट में मिली 2 करोड़ की कार, घर लाई पोर्शे
21 साल की लड़की को गिफ्ट में मिली 2 करोड़ की कार, घर लाई Porsche
UP Lok Sabha Election 2024: कैसरगंज सीट पर कब तक होगा टिकट का ऐलान, बृजभूषण शरण सिंह ने बता दी तारीख!
कैसरगंज सीट पर कब तक होगा टिकट का ऐलान, बृजभूषण शरण सिंह ने बता दी तारीख!
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Sam Pitroda Controversial Statement: मंगलसूत्र के बाद अंकल सैम ने पलटा चुनाव ! Elections 2024Lok Sabha Elections: 15.50 करोड़ वोटर, दूसरे चरण का मतदान बेहद कड़क | Phase 2 Voting | ABP NewsAmethi Lok Sabha Seat: चुनाव लड़ने की वाड्रा की 'इच्छा' या विरोधियों की साजिश ? Robert Vadra | ABPKannauj Lok Sabha Seat: कन्नौज में अखिलेश का 'बदलापुर'..लड़ेंगे चुनाव ! SP | BJP | Elections 2024

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Elections 2024: जब अमेठी से लड़ने जा रहे राहुल गांधी! फिर किसने लगाए रॉबर्ट वाड्रा के पोस्टर?
जब अमेठी से लड़ने जा रहे राहुल गांधी! फिर किसने लगाए रॉबर्ट वाड्रा के पोस्टर?
बंगाल से लेकर यूपी-बिहार तक पसीना-पसीना करने वाली गर्मी! पंजाब-राजस्थान में बारिश, मौसम का अपडेट जानें
बंगाल से लेकर यूपी-बिहार तक पसीना-पसीना करने वाली गर्मी! पंजाब-राजस्थान में बारिश, मौसम का अपडेट जानें
Porsche 911 Carrera S: 21 साल की लड़की को गिफ्ट में मिली 2 करोड़ की कार, घर लाई पोर्शे
21 साल की लड़की को गिफ्ट में मिली 2 करोड़ की कार, घर लाई Porsche
UP Lok Sabha Election 2024: कैसरगंज सीट पर कब तक होगा टिकट का ऐलान, बृजभूषण शरण सिंह ने बता दी तारीख!
कैसरगंज सीट पर कब तक होगा टिकट का ऐलान, बृजभूषण शरण सिंह ने बता दी तारीख!
Domestic Players Salary: IPL जितना पैसा घरेलू क्रिकेट में भी कमाएंगे खिलाड़ी? 1 करोड़ तक मिलेगी सैलरी
IPL जितना पैसा घरेलू क्रिकेट में भी? 1 करोड़ तक की कमाई करेंगे खिलाड़ी
Heart Transplant: पाकिस्तानी लड़की के सीने में धड़केगा 'भारत का दिल', बॉर्डर पार मिली नई जिंदगी
पाकिस्तानी लड़की के सीने में धड़केगा 'भारत का दिल', बॉर्डर पार मिली नई जिंदगी
चीन के बड़े-बड़े शहरों में क्यों धंसती जा रही है जमीन? वजह कर देगी हैरान
चीन के बड़े-बड़े शहरों में क्यों धंसती जा रही है जमीन? वजह कर देगी हैरान
बीवी-बच्चों को छोड़कर गर्लफ्रेंड संग खुलेआम लिव-इन में रहता था ये स्टार, दर्द में तड़पकर हुई थी मौत
बीवी-बच्चों को छोड़ गर्लफ्रेंड संग लिव-इन में रहता था ये स्टार, दर्दनाक थी मौत
Embed widget