News
News
टीवीabp shortsABP शॉर्ट्सवीडियो पॉडकास्ट गेम्स
X

अब बिल पे या शॉपिंग करें और हेल्थ केयर कॉस्ट को बाय बाय करें zPlus care के संग

इस डिजिटल प्लॅटफॉर्म की विशिष्ट सेवाओं के द्वारा सदस्यों को शून्य प्रभावी लागत पर स्वास्थ्य बीमा और स्वास्थ्य आवश्यकताओं के लिए पेमेंट किया जा सकेगा

Share:
x

स्वास्थ्य बीमा किसी व्यक्ति या परिवार की प्राथमिकताओं में से सबसे पहली चीज़ होनी चाहिए. लेकिन सच तो यह है कि अधिकांश भारतीयों के पास कोई स्वास्थ्य बीमा नही होता है. स्वास्थ्य सुरक्षा के अभाव में हर सातवें भारतीय परिवार पर आर्थिक आपदा टूट पड़ने के लिए बस एक गम्भीर बीमारी काफी होती है. अत्यधिक लागत यह एक कारण है जिस वजह से कई लोग स्वास्थ्य बीमा नही लेते हैं या स्वास्थ्य देखभाल को टालते हैं या स्वास्थ्य देखभाल की गुणवत्ता से समझौता कर लेते हैं लेकीन अब ऐसा नही है.

डिजिटल प्लेटफॉर्म झेडप्लस केअर आपके लिए विशिष्ट सेवाएं ले कर आय है जिससे सदस्य बनने पर आप शून्य प्रभावी खर्चे पर अपना स्वास्थ्य बीमा, दवाईयां, स्वास्थ्य जांचें, डॉक्टर का सलाह आदि पे कर सकेंगे. झेडप्लस केअर यह ऐसा प्लॅटफॉर्म है जहँ स्वास्थ्य देखभाल खर्चे के लिए मासिक पेमेंटस और बिल पेमेंटस पे करना सहज होता है तथा इससे आप तनाव के बिना जी सकेंगे.

झेडप्लस केअर भारत बिल पे सिस्टीम द्वारा दिया जाता है और उसके 30,000 से अधिक पार्टनर्स हैं. सदस्य जब किराना, यात्रा, मनोरंजन, लाईफस्टाईल, फॅशन या अन्य सहयोगी ब्रँडस पर पैसे खर्च करते हैं, तो वे नो- कॅप और अतिरिक्त कैशबॅक प्राप्त करते हैं. युटिलिटी बिल्स, फोन या डीटीएच रिचार्जेस, क्रेडीट कार्ड बिल्स का पेमेंट, बीमा प्रिमियम आदि का पेमेंट करने पर भी उन्हे आकर्षक कैशबॅक प्राप्त होता है. प्राप्त किए हुए इस कैशबॅक का इस्तेमाल बीमा प्रिमियम्स पे करने के लिए, दवाईयाँ खरीदने के लिए, स्वास्थ्य जाँच के पेमेंटस के लिए, शून्य लागत के चिकित्सकीय कर्ज का लाभ देने के लिए तथा और कई उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है.

“झेडप्लस केअर यह एक #रिस्पान्सिबल ट्राईब्स की कम्युनिटी है जो स्वयं को और अपने प्रिय जनों को स्वास्थ्य खर्च और अवांछित चिकित्सकीय आपदाओं के लिए पेमेंट किए बिना उनसे सुरक्षित रखना चाहते हैं| हमारे प्लॅटफॉर्म पर पैसे खर्च कर प्राप्त किया जानेवाला स्वास्थ्य कैशबॅक शून्य प्रभावी लागत पर आपकी सभी स्वास्थ्य देखभाल  आवश्यकताओं का ख्याल रखने के लिए पर्याप्त है," ऐसा झेडप्लस केअर के संस्थापक और सीईओ कीर्ती कुमार जैन ने कहा|

झेडप्लस केअर और उस्के पार्टनर्स द्वारा विशिष्ट योजना बनाई गई है- झेडप्लस प्रिमियम प्लॅन्स (उच्च गुणवत्ता द्वारा निर्मित स्वास्थ्य और सम्पत्ति देखभाल योजना जो सदस्यों की जीवनशैलि पर आधारित है) और उसकी थीम है "केअर नाऊ, पे लॅटर (अभी देखभाल, पेमेंट बाद में)". इस झेडप्लस प्रिमियम प्लॅन में सदस्य स्वास्थ्य और सम्पत्ति देखभाल प्लॅन चुन सकते हैं तथा उन्हे इसमें रू. 50 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा, होम डीलिवरी के साथ घर पर दवाईयों में 50% तक की छूट, स्वाथ्य जाँचों में 50% तक की की छूट, रू. 30,000 तक हॉस्पिटल कॅश अलोवन्स, रू. 1 लाख तक शून्य खर्च का चिकित्सकीय कर्जा और अन्य कई लाभ दिए जाते हैं| सदस्यों को पे करने की आवश्यकता ना हो, इस प्रकार यह सब कई बैंकों के साथ साझेदारी द्वारा शून्य प्रभावी खर्चे में उपलब्ध किया जाता है. झेडप्लस प्रिमियम प्लॅन्स हर स्वास्थ्य देखभाल क्षेत्र में अग्रणी बीमा कंपनी, टाटा 1 एमजी, हेल्दियन्स, कुबेर.क्लब और अन्य मार्केट लीडर्स के साथ सह- निर्मित किया जाता है जिससे झेडप्लस देखभाल सदस्यों के लिए उसे खरीदे बिना उन्हे इस प्रकार में सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य देखभाल प्राप्त होती है.

सदस्य अपने स्वास्थ्य और सम्पत्ति के उद्देश्यों के अनुसार झेडप्लस केअर के कई प्लॅन्स चुन सकते हैं, उनके प्लॅन के पेमेंट के लिए बैंक चुन सकते हैं और बैंक को शून्य खर्चे के 12 ईएमआईज में रिपे कर सकते हैं. सूचित किए गए मासिक एडहरन्स प्लॅन (एमएपी) को फॉलो करनेवाले सदस्यों को शून्य खर्चे के ईएमआय से अधिक कैशबॅक मिल सकता है और इससे यह प्लॅन 100% मुफ्त हो जाता है.

“झेडप्लस केअर में हर बार हमारे सदस्यों को जीताने कि हमारी प्रतिबद्धता है. अगर अदा की हुई फीस (अगर हो तो) से प्राप्त किया हुआ कैशबॅक कम है, तो हम 366 वे दिन पर वार्षिक सदस्यता की 100% राशि का रिफंड करते हैं. कोई प्रश्न नही पूछे जाते हैं," श्री जैन ने आगे कहा.

झेडप्लस केअर अपने सभी ग्रहकों के लिए एक लाभदायक स्थिति है, क्यों कि वह इस एप के द्वारा आपके दैनंदिन खर्चे की संकल्पना पर आधारित है. अगर आप वैसे भी कुछ राशि तो खर्च करते होंगे, तो उसे ही झेडप्लस के जरिए से क्यों नही खर्च करेंगे और उसके लिए कई लाभ प्राप्त करेंगे आप यहाँ इस app को देख सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं. वह गूगल प्ले स्टोअर और आईओएस पर उपलब्ध है.

Published at : 17 Mar 2023 03:24 PM (IST) Tags: Health Insurance zplus care
हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें abp News पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट एबीपी न्यूज़ पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत, कोरोना Vaccine से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi