News
News
टीवीabp shortsABP शॉर्ट्सवीडियो पॉडकास्ट गेम्स
X

शिव नारायण ज्वैलर्स ने 8 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स™ जीत कर इतिहास रचा

Shiv Narayan Jewellers: शिव नारायण ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड 8 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स™ हासिल करने वाला एकमात्र भारतीय ज्वैलर ब्रांड है.

Share:
x

हैदराबाद के शिव नारायण ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड ने 8 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स™ प्राप्त कर एक असाधारण उपलब्धि हासिल की है और भारत के प्रतिष्ठित ज्वैलर के रूप में अपनी प्रतिष्ठा को कायम रखा है. इस महत्वपूर्ण अवसर को यादगार बनाने और शिव नारायण की समृद्ध विरासत का सम्मान करने के लिए हैदराबाद के ताज फलकनुमा पैलेस में एक भव्य समारोह आयोजित किया गया था.

इस कार्यक्रम में बॉलीवुड की फैशन आइकन, दिशा पाटनी सहित अनेक गणमान्य और प्रसिद्ध हस्तियां उपस्थित रहे. शाम का एक और मुख्य आकर्षण एक्सपीरियन्टल जोन था, जो रिकॉर्ड-ब्रेकिंग गहने दिखाने वाला आकर्षक अनुभव पेश कर रहा था.

चार रिकॉर्ड-ब्रेकिंग कृतियों में से पहला गणेशा पेंडेंट था, जो 1011.150 ग्राम पर सबसे भारी पेंडेंट के लिए शीर्षक था. एक पेंडेंट पर 11,472 हीरों को जड़ा गया था. इस सावधानीपूर्वक दस्तकारी वाले ज्वैल की अवधारणा और बनाने के लिए साढ़े छह महीने का समय लगा. शिव नारायण ज्वैलर्स ने इसे बना कर अपनी ही पूर्व कृति राम दरबार पेंडेंट के साथ अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया. इस शानदार पीस ने सबसे भारी पेंडेंट के लिए खिताब हासिल किया, जिसका प्रभावशाली वजन 1681.820 ग्राम  था. इस पेंडेंट पर चौंका देने वाले सबसे अधिक 54,666 हीरे सेट किए गए थे.

शिव नारायण ज्वैलर्स, ब्राण्ड की तीसरी उत्कृष्ट पुरस्कार गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स™ विजेता कृति थी सतलड़ा नेकलेस. इस सतलड़ा नेकलेस में 315 एमरल्ड (पन्ना) और 1971 फाइन डायमण्ड जडे़ गए थे. इस नेकलेस पर सबसे अधिक पन्ना और सेट किए गये हीरे अपने आप में एक रिकॉर्ड है. इस अकेले नेकलेस पर रत्नों की सोर्सिग में चार साल का समय लगा वहीं इसे बनाने में चार महीने लगे. नई ऊंचाइयां कायम करने वाली शिव नारायण ज्वैलर्स की इस कृति का मैग्निफाइंग ग्लास में 108,346 अमेरिकन डॉलर मूल्य आकां गया जो कि अपने स्तर पर सर्वाधिक मूल्य माना गया है.

इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए अपनी कृतज्ञता व्यक्त करते हुए, शिव नारायण ज्वैलर्स के प्रबन्ध निदेशक तुषार अग्रवाल ने कहा, “हम वास्तव में 8 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स™ प्राप्त कर अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. यह माइल स्टोन केवल हमारे उद्योग के लिए एक जबरदस्त उन्नति का प्रतीक है, बल्कि वैश्विक स्तर पर हमारी टीम के समर्पण, कड़ी मेहनत और जुनून को भी स्वीकार करता है. 

8 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स™ हासिल करने वाले एकमात्र भारतीय ज्वैलर के रूप में, शिव नारायण ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड ने उद्योग के बेहतरीन में से एक के रूप में अपनी जगह को मजबूत किया है.

शिव नारायण ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड एक प्रतिष्ठित विंटेज और शाही आभूषण ब्रांड है जो पन्ना आभूषणों में विशेषज्ञता रखता है. कंपनी की शुरुआत हैदराबाद के सातवें निजाम मीर उस्मान अली खान के प्रमुख जौहरी सेठ श्री शिव नारायण जी ने की थी. तब से, ब्रांड ने कई मास्टरपीस बनाए हैं. आज यह कंपनी वर्तमान अध्यक्ष कमल किशोर अग्रवाल और प्रबंध निदेशक तुषार अग्रवाल के हाथों में है.

Published at : 30 May 2023 07:42 PM (IST) Tags: Hyderabad Guinness World Record Shiv Narayan Jewellers
हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें abp News पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट एबीपी न्यूज़ पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत, कोरोना Vaccine से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi