एक्सप्लोरर

Saptahik Rashifal 2024: इस सप्ताह इन 5 राशियों के आएंगे अच्छे दिन, तरक्की के मिलेंगे अनेक अवसर, सभी 12 राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 19 to 25 february 2024: मेष राशि से मीन राशि तक के लोगों के लिए आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा है? एस्ट्रोलॉजर डॉ.आरती दहिया से जानें साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal).

Weekly Horoscope 19 to 25 february 2024: राशिफल के अनुसार यह सप्ताह सभी राशियों के लिए मिलाजुला रह सकता है. यह सप्ताह कुछ राशियों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है तो वहीं कुछ राशियों को स्वास्थ्य में लाभ देखने को मिलेगा, जानें मेष से मीन राशि तक का पूरे सप्ताह का राशिफल (Saptahik Rashifal)-

मेष राशि (Aries Weekly Horoscope)
इस सप्ताह बहुत सारे कामों पर लगाने की बजाय, केवल उन कामों पर लगाएँ जो जरूरी हो. इस सप्ताह चंद्र राशि से शनि एकादश भाव में स्थित होने के कारण संभव है कि व्यापार में आपको अच्छा मुनाफ़ा हो, जिससे आप कोई बड़ा धन लाभ करने में सफल हो सकते हैं. परंतु पैसों की चकाचौंध के आगे, आपको थोड़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत होगी.  यदि आप घर से दूर किसी अच्छे व बड़े कॉलेज में दाख़िला लेने का सोच रहे थे, तो इस समय संभावना थोड़ी ज्यादा अनुकूल दिखाई दे रही हैं.

उपाय = प्रतिदिन 27 बार "ॐ भौमाय नमः" का जाप करें.

वृषभ राशि (Taurus Weekly Horoscope)
यूं तो इस सप्ताह आप पूरे समय चुस्ती-फुर्ती से भरे रहेंगे, लेकिन फिर भी आपको अपने भोजन पर ध्यान देना होगा. ऐसे में बासी और गरिष्ठ भोजन से बचकर रहें और भूलकर भी अपना भोजन मिस ना करें. साथ ही जितना संभव हो, बीच-बीच में फल का सेवन करते रहें. इस सप्ताह राहु चंद्र राशि से एकादश भाव में स्थित होने के कारण आपको अच्छा आर्थिक मुनाफ़ा तो होगा. चंद्र राशि से बृहस्पति बारहवें भाव में स्थित होने के कारण मुनाफ़े के साथ ही आपका मन कई तरह के निवेशों के प्रति, आकर्षित भी हो सकता है.

उपाय: रोजाना ललिता सहस्रनाम का जप करें.

मिथुन राशि (Gemini Weekly Horoscope)
इस सप्ताह जितना संभव हो, अपने कामकाज से समय निकालते हुए, खुद को थोड़ा आराम दें. क्योंकि आप पूर्व के दिनों में, भारी मानसिक दबाव से गुज़रे हैं. इसलिए इस सप्ताह आपका नई गतिविधियों में शामिल होते हुए अपना मनोरंजन करना, आपको शारीरिक विश्राम करने में बेहद सहायक सिद्ध होगा. इसलिए ज्यादा थकाने वाले कार्यों से, अभी दूरी ही बनाकर रखना आपके लिए बेहतर रहेगा. पूर्व के अनुमान के अनुसार, इस सप्ताह चंद्र राशि से बृहस्पति के एकादश भाव में स्थित होने के कारण आपकी आर्थिक स्थिति काफी हद तक सुधरेगी. 

उपाय: बुधवार के दिन गाय को हरी घास डाले .

कर्क राशि (Cancer Weekly Horoscope) 
 ये सप्ताह स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से, आपके लिए सामान्य से अच्छा रहेगा. क्योंकि इस सप्ताह आपके राशि के स्वामी की दृष्टि, आपको कोई भी बड़ा रोग नहीं होने देगी. हालांकि बीच-बीच में कुछ छोटी-मोटी शारीरिक समस्याएं तो आएँगी, परंतु फिर भी पिछले समय के मुकाबले इस दौरान आपकी सेहत में काफी सुधार होंगे और आपको अपनी सेहत में सकारात्मक बदलाव महसूस होगा. इस सप्ताह चंद्र राशि से नवम भाव में राहु के स्थित होने के कारण योग बन रहे हैं कि आपका कोई उपकरण या इलेक्ट्रॉनिक सामान या किसी प्राकर का कोई गैजेट खराब हो जाए. 

उपाय: प्रतिदिन प्राचीन पाठ हनुमान चालीसा का जाप करें.

सिंह राशि (Leo Weekly Horoscope)
बृहस्पति के चंद्र राशि से नवम भाव में स्थित होने के कारण स्वास्थ्य की दृष्टि से, ये सप्ताह आपकी सेहत के लिए सामान्य से थोड़ा बेहतर ही रहने वाला है. खासतौर से हफ्ते की शुरुआत अच्छी रहेगी, क्योंकि इस समय आप मानसिक और शारीरिक दोनों ही रुपों में खुद को काफी स्वस्थ पाएंगे. हालांकि इस दौरान मस्ती और पार्टी के दौरान, आपको मदिरा सेवन करने से बचना चाहिए, नहीं तो स्वास्थ्य खराब हो सकता है. कुल मिलाकर देखा जाये तो आर्थिक पहलु के लिहाज़ से, ये सप्ताह काफी अच्छा रहने वाला है. क्योंकि इस समयावधि के दौरान आपको लाभ और अपनी आर्थिक स्थिति मज़बूत करने के कई अवसर मिलने की पूरी-पूरी संभावना है.

उपाय: प्रतिदिन 11 बार ॐ नमः शिवाय का जाप करें.

कन्या राशि (Virgo Weekly Horoscope)
इस सप्ताह चंद्र राशि से शनि छठे भाव में स्थित होने के कारण आपका स्वास्थ्य, पहले से काफी बेहतर दिखाई देगा. हालांकि कुछ मौसमी समस्या परेशान करती रहेंगी, इसलिए आप अगर इस दौरान ऐसी गतिविधियों में शामिल होते हैं, जो रोमांचक हों और आपको सुकून दें तो, आप खुद को इन छोटी-मोटी समस्याओं से भी काफी हद तक दूर करने में सफल हो सकते हैं. ग्रहों की स्थिति के अनुसार आपकी राशि के जातकों के लिए आर्थिक दृष्टिकोण से, ये सप्ताह औसत दर्जे से बेहतर परिणाम लेकर आने वाला साबित हो सकेगा. 

उपाय: बुधवार के दिन बीमार व्यक्तियों को भोजन दान करें.

तुला राशि (Libra Weekly Horoscope)
सुबह योग और व्यायाम, जैसे जिन कार्यों को आप चाहकर भी नहीं कर पाते थे, उन्हें आप इस सप्ताह चंद्र राशि से शनि पंचम भाव में स्थित होने के कारण रात के खाने के बाद अपना कुछ समय देने का मन बनाते हुए पूरा करने का सोच सकते हैं. हालांकि इसके लिए आपको अपने दफ़्तर से काम खत्म होते ही, समय पर निकलने की ज़रूरत होगी. ताकि आप फिर समय पर रात का खाना खाकर, घर के बाहर थोड़ा चलकर उसे हजम कर सकें. इसलिए इस ओर आपको अपने प्रयास करने की, सबसे अधिक ज़रूरत रहने वाली है. इस सप्ताह ऐसा प्रतीत होगा कि, आप जानते हैं कि कौन-कौन से लोग आपसे क्या चाहते हैं. 

उपाय: प्रतिदिन प्राचीन पाठ-गणेश चालीसा का जाप करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio Weekly Horoscope)
इस सप्ताह चंद्र राशि से शनि चतुर्थ भाव में स्थित होने के कारण व्यस्त दिनचर्या के बावजूद, आपकी सेहत सामान्य से अच्छी रहेगी. लेकिन इसे हमेशा के लिए सच मानने की ग़लती न करते हुए, सेहत के प्रति लापरवाही न बरतें. ऐसे में अपनी ज़िंदगी और सेहत का सम्मान करें, और अच्छी दिनचर्या को अपनाएं. अन्यथा आपको भविष्य में कुछ परेशानियों से, दो-चार होना पड़ सकता है. इस सप्ताह आपके अंदर रचनात्मक विचारों की वृद्धि होगी, जिससे आप कई पैसे कमाने के नए मौक़े ढूढ़ते हुए, अच्छा मुनाफ़ा कमा सकेंगे. 

उपाय:  "ॐ भूमि पुत्राय नमः" का प्रतिदिन 21 बार जाप करें.

धनु राशि (Sagittarius Weekly Horoscope)
पूर्व के हफ्ते में अपच, जोड़ों के दर्द, सिर दर्द जैसी समस्याओं को लेकर, जो जातक अब तक कोताही बरत रहे थे, वो इस सप्ताह स्वस्थ जीवन की अहमियत को समझते हुए, उसमें सुधार के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. आपके ये प्रयास देख आपके आस-पास के लोग आपसे खुद होंगे, साथ ही वो आपका प्रोत्साहन भी बढ़ा सकते हैं. इस सप्ताह चंद्र राशि से पंचम भाव में बृहस्पति विद्यमान होने के कारण आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे और मुमकिन है कि, आपको अचानक से कोई ऐसा अनदेखा मुनाफ़ा भी मिले जिसकी आपने अभी उम्मीद नहीं की थी. ऐसे में इस मुनाफ़े का एक छोटा सा हिस्सा, सामाजिक कार्यों में भी ज़रूर इस्तेमाल करें. 

उपाय: गुरुवार के दिन किसी बुजुर्ग व्यक्ति का आशीर्वाद लें.

मकर राशि (Capricorn Weekly Horoscope)
इस सप्ताह आपको सलाह दी जाती है कि, काम के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए भी कुछ समय ज़रूर निकालें. क्योंकि ये समय आपकी सेहत के लिए बेहतर दिखाई दे रहा है. इसके साथ ही इस सप्ताह चंद्र राशि से शनि दूसरे भाव में स्थित होने के कारण के मध्य भाग में आप पर, काम का बोझ बढ़ सकता है. परंतु आप अपने दिमाग़ पर इस कार्यक्षेत्र के दबाव को हावी नहीं होने देंगे. इस सप्ताह आपको शराब-सिगरेट, जैसी चीजों पर अपना पैसा खर्च करने से बचाना होगा. अन्यथा ऐसा करना आपके स्वास्थ्य को तो खराब करेगा ही, साथ ही इससे आपकी आर्थिक स्थिति भी बिगड़ती दिखाई देगी.

उपाय: शनिवार के दिन शनि ग्रह के लिए यज्ञ-हवन करें.

कुंभ राशि (Aquarius Weekly Horoscope)
स्वास्थ्य राशिफल में ये सप्ताह स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से, आपके लिए सामान्य से अच्छा रहेगा. क्योंकि इस सप्ताह आपके राशि के स्वामी की दृष्टि, आपको कोई भी बड़ा रोग नहीं होने देगी. हालांकि बीच-बीच में कुछ छोटी-मोटी शारीरिक समस्याएं तो आएँगी, परंतु फिर भी पिछले समय के मुकाबले इस दौरान चंद्र राशि के संबंध में बृहस्पति तीसरे घर में स्थित होने के कारण, आपकी सेहत में काफी सुधार होंगे और आपको अपनी सेहत में सकारात्मक बदलाव महसूस होगा. इस सप्ताह आपको कई माध्यमों से, लगातार धन लाभ होता रहेगा. 

उपाय: मंगलवार के दिन केतु ग्रह के लिए पूजा करें.

मीन राशि (Pisces Weekly Horoscope)
इस सप्ताह चंद्र राशि से शनि के बारहवें भाव में स्थित होने के कारण आपको अपने हर दिन की शुरुआत कसरत, योग या व्यायाम से करनी होगी. इस दौरान अपने साथ अगर आप अपने घरवालों को भी, इसके लिए प्रोत्साहित करते हैं तो आप खुद को और उन्हें ,सेहतमंद रखने में सफल हो सकते हैं. क्योंकि सुबह का समय ही वो वक़्त होता है जब आप, अपने बारें में अच्छा महसूस करने की शुरुआत करते हुए, पूरा दिन खुद को सकारात्मक रख सकते हैं. इसलिए इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करें और नियमित रूप से इसे करने की कोशिश करते रहें. 

उपाय: प्रतिदिन 22 बार "ॐ राहवे नमः" का जाप करें.

यह भी पढ़ें-

Shukra Gochar 2024: मकर राशि में आते ही इन राशियों पर मेहरबान हुए शुक्र, दिलाएंगे खूब धन-दौलत

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

पति के जेल से बाहर आने से पहले क्या करेंगी सुनीता केजरीवाल! CM को लाने कौन-कौन जाएगा तिहाड़, जानें
पति के जेल से बाहर आने से पहले क्या करेंगी सुनीता केजरीवाल! CM को लाने कौन-कौन जाएगा तिहाड़, जानें
आंधी-तूफान संग पूर्वी यूपी, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड समेत उत्तर भारत में आ रहा मानसून! 72 घंटों का काउंटडाउन शुरू
आंधी-तूफान संग पूर्वी यूपी, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड समेत उत्तर भारत में आ रहा मानसून! 72 घंटों का काउंटडाउन शुरू
Arvind Kejriwal Bail Live: आज बेल ऑर्डर पहुंचेगा तिहाड़ जेल, CM अरविंद केजरीवाल आएंगे बाहर, पत्नी सुनीत केजरीवाल करेंगी ये काम
आज बेल ऑर्डर पहुंचेगा तिहाड़ जेल, CM केजरीवाल आएंगे बाहर, सुनीत केजरीवाल करेंगी ये काम
Pakistan Privatization: पाकिस्तान में सबकुछ होगा प्राइवेट, सरकार बेच देगी सभी कंपनियां, मीडिया में मचा बवाल
पाकिस्तान में सबकुछ होगा प्राइवेट, सरकार बेच देगी सभी कंपनियां, मीडिया में मचा बवाल
Advertisement
metaverse

वीडियोज

NEET-NET Paper Leak: नेट हो या नीट..छात्रों की मांग पेपर लीक ना हो रिपीट | ABP NewsArvind Kejriwal Gets Bail: अरविंद केजरीवाल को मिली बेल, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत | BreakingSuspense: Assam में फिर से बारिश से हाहाकार..दांव पर लगी 2 लाख जिंदगियां | ABP NewsHeatwave Alert: श्मशान में लाशों की कतार..कोरोना के बाद गर्मी से हो रही इतनी मौतें | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
पति के जेल से बाहर आने से पहले क्या करेंगी सुनीता केजरीवाल! CM को लाने कौन-कौन जाएगा तिहाड़, जानें
पति के जेल से बाहर आने से पहले क्या करेंगी सुनीता केजरीवाल! CM को लाने कौन-कौन जाएगा तिहाड़, जानें
आंधी-तूफान संग पूर्वी यूपी, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड समेत उत्तर भारत में आ रहा मानसून! 72 घंटों का काउंटडाउन शुरू
आंधी-तूफान संग पूर्वी यूपी, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड समेत उत्तर भारत में आ रहा मानसून! 72 घंटों का काउंटडाउन शुरू
Arvind Kejriwal Bail Live: आज बेल ऑर्डर पहुंचेगा तिहाड़ जेल, CM अरविंद केजरीवाल आएंगे बाहर, पत्नी सुनीत केजरीवाल करेंगी ये काम
आज बेल ऑर्डर पहुंचेगा तिहाड़ जेल, CM केजरीवाल आएंगे बाहर, सुनीत केजरीवाल करेंगी ये काम
Pakistan Privatization: पाकिस्तान में सबकुछ होगा प्राइवेट, सरकार बेच देगी सभी कंपनियां, मीडिया में मचा बवाल
पाकिस्तान में सबकुछ होगा प्राइवेट, सरकार बेच देगी सभी कंपनियां, मीडिया में मचा बवाल
International Yoga Day 2024: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बाबा रामदेव की योगा क्लास, आप भी सीखें निरोगी रहने के आसन
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बाबा रामदेव की योगा क्लास, आप भी सीखें निरोगी रहने के आसन
Monsoon in India: हीटवेव का कहर या बारिश देगी राहत? अगले 5 दिनों कैसा रहेगा मौसम, पढ़ें IMD का ताजा अपडेट
हीटवेव का कहर या बारिश देगी राहत? अगले 5 दिनों कैसा रहेगा मौसम, पढ़ें IMD का ताजा अपडेट
International Yoga Day 2024: 'योग करो या नौकरी से हाथ धो! J&K में प्रेग्नेंट कर्मचारियों को यूं डराया गया- महबूबा मुफ्ती का बड़ा आरोप
'योग करो या नौकरी से हाथ धो! J&K में प्रेग्नेंट कर्मचारियों को यूं डराया गया- महबूबा मुफ्ती का बड़ा आरोप
बरसात के टाइम पर कर लेंगे इन फसलों की खेती तो हो जाएंगे मालामाल, तेजी से बढ़ेंगी ये सब्जियां
बरसात के टाइम पर कर लेंगे इन फसलों की खेती तो हो जाएंगे मालामाल, तेजी से बढ़ेंगी ये सब्जियां
Embed widget