एक्सप्लोरर

लोकसभा चुनाव परिणाम 2024

UTTAR PRADESH (80)
43
INDIA
36
NDA
01
OTH
MAHARASHTRA (48)
30
INDIA
17
NDA
01
OTH
WEST BENGAL (42)
29
TMC
12
BJP
01
INC
BIHAR (40)
30
NDA
09
INDIA
01
OTH
TAMIL NADU (39)
39
DMK+
00
AIADMK+
00
BJP+
00
NTK
KARNATAKA (28)
19
NDA
09
INC
00
OTH
MADHYA PRADESH (29)
29
BJP
00
INDIA
00
OTH
RAJASTHAN (25)
14
BJP
11
INDIA
00
OTH
DELHI (07)
07
NDA
00
INDIA
00
OTH
HARYANA (10)
05
INDIA
05
BJP
00
OTH
GUJARAT (26)
25
BJP
01
INDIA
00
OTH
(Source: ECI / CVoter)

Venus Transit 2023: 2 मई को शुक्र ग्रह मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे, जानते हैं सभी राशियों पर इसका असर

Venus Transit 2023: 2 मई 2023 मंगलवार के दिन शुक्र ग्रह मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. जानतें है सभी राशियों के करियर, लव लाइफ पर इसका क्या असर पड़ेगा.

Venus Transit 2023: शुक्र को जीवन में सुख सुविधा प्रदान करने वाला मुख्य ग्रह माना गया है. शुक्र के प्रभाव से जीवन में अनेक प्रकार की सुख-सुविधाओं की बढ़ोतरी होती है और व्यक्ति अपने जीवन में राज योग भोगता है. प्रेमियों के लिए भी शुक्र देव बेहद अहम भूमिका निभाते हैं. शुक्र ग्रह मिथुन राशि में 02 मई 2023, दोपहर 01:49 पर प्रवेश कर जाएंगे और 30 मई 2023 तक इसी राशि में रहेंगे, फिर राशि परिवर्तन करते हुए कर्क राशि में चले जाएंगे. शुक्र को यहां 2 मई से 10 मई तक के लिए मंगल का साथ मिलेगा.

मिथुन राशि में रहने की अवधि में शुक्र पर तुला राशिस्थ केतु की नवम दृष्टि भी रहेगी. इसलिए शुक्र मिथुन राशि फल में मंगल, केतु के प्रभाव भी शामिल रहेंगे. शुक्र का मिथुन राशि में गोचर सभी राशियों के जीवन पर असर डालेगा. वैदिक ज्योतिष में सभी नवग्रहों का विशेष महत्व है. ऐसे में जब भी वह किसी राशि में गोचर करते हैं तो शुभ और अशुभ फल प्रदान करते हैं. तो आईये जानते हैं कि शुक्र के मिथुनराशि में गोचर का सभी राशि के व्यक्तियों पर कैसा प्रभाव पड़ने की संभावना है.

मेष राशि (Aries)
शुक्र दूसरे व 7वें हाउस के लार्ड होकर तीसरे हाउस में विराजित है. बिजनेस बढ़ाने, सभा और मिटिंग्स के लिए समय की शुभता आपका साथ दे रही हैं, 7वें लॉर्ड शुक्र तीसरे हाउस पर गोचर कर रहा है.  जॉब पर भी आपको अपार सफलता मिलेगी. क्योंकि ये वो समय होगा जब आप अपनी मेहनत के बल पर अपनी आय में वृद्धि कर सकेंगे. प्रोफेशन लाइफ में शुक्र का आपकी राशि से इस भाव में उपस्थित होना सबसे अधिक मीडिया, कला व अभिनय से जुड़े जातकों को अपने कार्यक्षेत्र में अपार लाभ प्राप्ति होने के योग बनाएगा. शिक्षा के क्षेत्र में भी यह गोचर आपके लिए काफी अनुकूल रहेगा. शुक्र-मंगल का साथ कुछ दिनों के लिए आपके माता-पिता को कुछ स्वास्थ्य कष्ट दे सकते हैं. इसलिए शुरुआत से ही उनकी सेहत का खास ध्यान रखने की आपको अधिक आवश्यकता होगी.

  • पर्सनल लाइफ- शुक्र आपके तीसरे हाउस में गोचर करेंगे. यह भाव संचार और छोटे भाई-बहनों का प्रतिनिधित्व करता है. आपको अनेक सुखद यात्राओं पर जाना पड़ेगा.  
  • लव लाईफ- प्रेम जीवन में वृद्धि होगी. यदि आप अभी तक सिंगल हैं, तो आपके जीवन में कोई खास व्यक्ति आ सकता है, जिससे आपको प्रेम हो जायेगा. यदि आप विवाहित हैं तो आपकी संतान को इस दौरान प्रगति मिलेगी.
  • एक्सपेन्स - हेल्थ विषयों पर व्यय बढ़े हुए हैं, साथ ही मनोरंजन और पर्यटन पर भी व्यय हो सकते है. संतान भी कुछ खर्च कराएगी. व्यय हाउस के लार्ड गुरु, राहु, सूर्य के संग होने और लग्नेश के नीचस्थ होने से ऐसा होगा.  

वृषभ राशि (Tauras)
शुक्र पहले व छठे हाउस के लार्ड होकर दूसरे हाउस में विराजित है. साझेदारी से जुड़ा व्यापार करते हैं उनके लिए भी शुक्र का ये गोचर अत्यंत शुभ रहने वाला है.

  • पर्सनल लाइफ- शुक्र दूसरे हाउस में है, अत: यह समय परिवार और धन भाव के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है. 
  • लव लाईफ- प्रेम संबंधों और वैवाहिक जातकों पर शुक्र देव की असीम कृपा से अपने ससुराल पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.
  • एक्सपेन्स- 12वें हाउस के लॉर्ड के साथ शुक्र व्यर्थ के खर्च करा कर, बचत में कमी का कारण बनेंगे.  

मिथुन राशि (Gemini)
शुक्र 5वें व 12वें हाउस के लार्ड होकर पहले हाउस में विराजित है. लग्जरी आइटम्स, मोटर गाड़ी और ब्यूटी आईट्म का बिजनेस करने वालों को अतिरिक्त लाभ मिलेगा, पहले हाउस में शुक्र के होने का लाभ मिलेगा. छात्रों का ध्यान पढ़ाई से अधिक अन्य विषयों में रहेगा, शुक्र-मंगल की युति ध्यान भटकाएगी. आपको शारीरिक तौर पर कुछ परेशानियां झेलनी पड़ेंगी और आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहना होगा. नीच का मंगल लग्न पर लग्नेश के साथ है.  

  • पर्सनल लाइफ - पहले हाउस पर शुक्र आपके व्यक्तित्व में आकर्षण बढ़ाएगा और लोग आपके प्रति आकर्षित होंगे, जिससे आपको उनकी नजर में अपने आप को सिद्ध करने का मौका मिलेगा.
  • लव लाईफ - शुक्र-मंगल की 7वें दृष्टि है, अतः शादी शुदा लाइफ के लिहाज से यह समय काफी अनुकूल रहेगा और आप और आपके लाइफ पार्टनर के मध्य प्रेम बढ़ेगा, जिससे आपको उंततपमक सपमि में सुख की प्राप्ति होगी. 

कर्क राशि (Cancer)
शुक्र 4वें  व 11वें  हाउस के लार्ड होकर 12वें हाउस में विराजित है. 12वें हाउस में शुक्र विदेश से व्यापार में विदेशी संपर्कों का आपको लाभ दे सकता है,इससे आप की आमदनी भी बढ़ेगी आपके और पैसे की इंवेस्टमेंट के लिए भी यह समय काफी उन्नति दायक साबित होगा. शुक्र नीच के मंगल एक साथ रहेंगे इस समय. ऐसे में आपको व्यसनों से बचने का प्रयास करना चाहिए.

  • पर्सनल लाइफ- 11वें लॉर्ड शुक्र 12वें हाउस में है, अत: कुछ लोगों को व्यापार के सिलसिले में विदेश जाने का मौका भी मिल सकता है. 
  • लव लाईफ- शुक्र-मंगल 12वें हाउस, बेडरूम को एक्टिव कर रहें है, ऐसे में जिनका विवाह होने वाला है, उनके विवाह के बाद विदेश जाने की संभावना बनेगी.  
  • एक्सपेन्स- आपको अपनी हेल्थ का ध्यान रखना होगा क्योंकि अति व्यस्त दिनचर्या और अनियमित खान-पान के कारण आपको कष्ट हो सकते हैं. साथ ही यह खर्चा बढ़ाएगा. 12वें हाउस में नीच के मंगल-शुक्र के साथ है.  

सिंह राशि (Leo)
शुक्र तीसरे व 10वें हाउस के लार्ड होकर 11वें हाउस में विराजित है. 7वें लॉर्ड शनि स्वराशि कुम्भ में गोचर कर रहे हैं, व्यापार में लाभ होने से आप काफी प्रसन्नता महसूस करेंगे. हेल्थ में सुधार होगा और पुरानी चली आ रही किसी बीमारी से मुक्ति मिलेगी. आपकी आमदनी में जबरदस्त इजाफा होगा. 10वें लॉर्ड शुक्र 11वें हाउस में मेहनत का फल देंगे. आर्थिक रूप से भी आपको फायदा देगा और आप अलग-अलग स्रोतों में अपनी आमदनी में इजाफा करने में सफल होंगे. शुक्र 5वें हाउस पर 7वें दृष्टि रहेंगी, आपकी शिक्षा में वृद्धि होगी और नौकरी के क्षेत्र में भी आपको इस दौरान अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. 

  • पर्सनल लाइफ- 10वें लॉर्ड शुक्र रहेंगे, आपकी मनोनुकूल इच्छाएं पूरी होंगी और आपको खुशी मिलेगी. तीसरे लार्ड शुक्र 11वें हाउस में है, आपकी मित्र मंडली में इजाफा होगा.
  • लव लाईफ- शुक्र 5वें हाउस पर 7 वें दृष्टि बनाए हुए है, अतः प्रेम संबंध के मामलों में यह गोचर काफी अनुकूल साबित होगा और आपके प्रेम जीवन को प्रेम से सराबोर कर देगा. आप अपने प्रियतम के साथ बेहतरीन पलों का आनंद लेंगे और आपको खुशी का एहसास होगा. 

कन्या राशि (Virgo)
शुक्र दूसरे व 9वें हाउस के लार्ड होकर 10वें हाउस में विराजित है. शुक्र-के साथ नीच के मंगल के साथ है, अत: कार्य क्षेत्र की बात की जाए तो उसमें आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे, लेकिन आप अति आत्मविश्वास के शिकार हो सकते हैं, जिसकी वजह से आपका काम बिगड़ सकता है, इसलिए से बचने का प्रयास करें. मनोबल को बेहतर रखने से करियर में अच्छे व नए अवसर मिल सकेंगे. क्रोध और आवेश पर नियंत्रण रखना होगा, नीच के मंगल का प्रभाव पहले हाउस पर आ रहा है. 3 तक लॉर्ड मंगल के साथ है, शुक्र इस समय में की गई यात्राएं भी आपके लिए फायदेमंद साबित होंगी.

  • पर्सनल लाइफ - शुक्र की 7वें दृष्टि 4वें हाउस पर रहेंगी, इस गोचर के प्रभाव से आपके परिवार में सुख शांति की बयार बहेगी.  परिवार के लोग कोई नया वाहन खरीदने का विचार करेंगे, जिसमें उन्हें सफलता हासिल होगी. लोगों के बीच प्रेम बढ़ेगा. दूसरे हाउस के लॉर्ड 10वें वे हाउस में है शुक्र, आपकी वाणी में मिठास बढ़ेगी और लोग आपके प्रति आकर्षित होंगे, जिससे आप का दबदबा बढ़ेगा. 

तुला राशि (Libra)
शुक्र पहले व 8वें हाउस के लार्ड होकर 9वें हाउस में विराजित है. आपकी आमदनी भी बढ़ेगी और लोगों के बीच आपकी पूछ बढ़ेगी. 11वें हाउस पर आय कारक गुरु की 5वें दृष्टि इस समय आ रही है. भाग्य हाउस पर शुक्र का होना, भाग्य के सहयोग से करियर अच्छा रहेगा. पहले हाउस पर केतु का गोचर इस समय है, विनम्र रहें, व्यवहार खराब न करें. 5वें हाउस पर स्वाराशि के शनि शिक्षा के योगों को प्रबल कर रहे हैं.    

  • पर्सनल लाइफ- 9वें हाउस पर शुक्र आपको लंबी यात्राओं पर जाने का मौका मिलेगा. यह यात्राएं आपके सुख और आनंद में वृद्धि करेंगी. शुक्र देव की कृपा आपका धर्म के प्रति रुझान और सक्रियता भी बढ़ाएगी. 
  • लव लाइफ - आप परिवार के लोगों के साथ या मित्र के साथ किसी पिकनिक पर अच्छे रमणीक स्थान पर घूमने जा सकते हैं. आपके मान और सम्मान में बढ़ोतरी होगी.  

वृश्चिक राशि (Scorpio)
शुक्र 07वें व 12वें हाउस के लार्ड होकर 8वें हाउस में विराजित है. छठे हाउस के लार्ड मंगल के साथ शुक 8वें हाउस में, आपको कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. अपने साथ काम करने वाले लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करना होगा, अन्यथा आपको अपने पद से विमुक्त किया जा सकता है. इस दौरान अनचाहे ट्रांसफर के भी योग बन सकते हैं.उच्च शिक्षा के नवीन अवसर प्राप्त हो सकते है. 5वें लॉर्ड शिक्षा कारक गुरु छठे हाउस पर है. शुक्र-मंगल 8वें हाउस पर है, वाहन दुर्घटना से बचना होगा. साथ ही आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान आपको इस दौरान रखना चाहिए. 

  • पर्सनल लाइफ- तीसरे हाउस पर नीच के मंगल की 8वें दृष्टि के प्रभाव से भाई बहनों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और यात्राओं में बेवजह का तनाव और खर्चे आपको परेशान करेंगे. पारिवारिक जीवन में भी घर-परिवार में कोई मांगलिक समारोह का आयोजन संभव है. 8वें हाउस में मंगल पर केतु की 9वें दृष्टि से कोई सर्जरी होने के योग है.  
  • लव लाइफ- शुक्र-नीचस्थ मंगल के साथ 8वें वें हाउस पर होने के कारण आपमें गुप्त सुखों को भोगने की लालसा जागेगी, जिसकी वजह से आप काफी धन भी खर्च करेंगे. हालांकि मर्यादित आचरण करना ही बेहतर रहेगा. 

धनु राशि (Sagittarius)
शुक्र 6वें व 11वें हाउस के लार्ड होकर 7वें हाउस में विराजित है.11वें लॉर्ड शुक्र, 7वें हाउस पर,  व्यापार के सिलसिले में इस दौरान आपको जबरदस्त लाभ होने के योग बन रहे हैं, इसलिए इस अवसर का पूरा लाभ उठाएं. 12वें लॉर्ड मंगल, शुक्र के साथ है, पर नीच के हैं, हेल्थ पर व्यय करायेंगे. शुक्र 6वें हाउस के लॉर्ड भी है, रोगों पर नियंत्रण रखना जरुरी है. यात्राओं से आपको लाभ मिलेगा. मान व सम्मान की बढ़ोतरी होगी और जनता की नजर में आपकी छवि बेहतर बनेगी. 7वें हाउस पर शुक्र-मंगल, शुक्र यहां 11वें लॉर्ड है. नये स्टार्ट अप को लाभ देगा.  

  • पर्सनल लाइफ- शुक्र-मंगल 7वें हाउस पर, दांपत्य जीवन में अनेक सुखों का लाभ मिलेगा आपका जीवन साथी आपके लिए लाभ का माध्यम भी बनेगा और आपको इच्छित सुख प्रदान करेगा. आप दोनों के बीच संबंध बेहतर बनेंगे और परिवार को आगे बढ़ाने की दिशा में प्रयत्न करेंगे. 
  • लव लाइफ- 5वें हाउस के लॉर्ड मंगल, 7वें हाउस में शुक्र के साथ है, लव लाइफ को मैरिज में बदलने के प्रयास सफल रहेंगे.  

मकर राशि (Capricorn)
शुक्र 5वें व 10वें हाउस के लार्ड होकर 6वें हाउस में विराजित है. 10वें हाउस के लॉर्ड शुक्र, 6वें हाउस में नीच के ग्रह के साथ है, इस समय को बेहतर बनाने के लिए आपको एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा और खूब मेहनत करनी पड़ेगी. पहले हाउस पर नीच के मंगल की 8वें दृष्टि,  स्वास्थ्य के मामले में यह समय बेहतर नहीं रहेगा और आपको अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखना पड़ेगा क्योंकि आपको इस दौरान असंतुलित दिनचर्या के चलते या व्यर्थ खान पान के चलते स्वास्थ्य समस्याएं परेशान कर सकती हैं. 11वें हाउस के लॉर्ड मंगल , शुक्र के साथ 6वें हाउस में आय में बाधाएं और परेशानियां देंगे. 6वें हाउस पर शुक्र- मंगल, कार्यक्षेत्र पर आपके विरोधी भी अधिक सक्रिय होंगे और लगातार आपको नुक्सान पहुंचाने व आप पर हावी होने के लिए षड्यंत्र करते दिखाई देंगे. इसलिए शुरुआत से ही उनके प्रति सावधनी बरतने की आपको सलाह दी जाती है.

  • लव लाइफ- 5वें हाउस लॉर्ड शुक्र, 6वें हाउस में,  प्रेम जीवन में कई चुनौतियों देने वाला है. इसलिए प्रियतम के साथ किसी भी तरह की बहस में न पड़े,   
  • एक्स्पेंस- शुक्र- 12वें हाउस पर 7वें दृष्टि आपके खर्चों में यकायक वृद्धि होगी और यह आपकी जेब पर काफी भारी पड़ सकती है, इसलिए आपको काफी सोच समझकर अपना बजट प्लान करना होगा. धन हानि होने की संभावना रहेगी लेकिन इस दौरान यदि आपका कोई कर्ज है तो वह चुकता हो जाएगा, जिससे आपको आर्थिक रूप से कमजोरी तो होगी, लेकिन राहत की सांस भी मिलेगी.

कुंभ राशि (Aquarius)-
शुक्र 04वें  व 9वें हाउस के लार्ड होकर 5वें हाउस में विराजित है. नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए नौकरी में बदलाव के लिए अनुकूल समय, 10वें हाउस के लॉर्ड मंगल 5जी हाउस में शुक्र के साथ है.पहले हाउस पर शनि का गोचर, निराशा से बचेंगे, तो स्वास्थ्य सुखद रहेगा. बिजनेस- 7वें हाउस पर कुम्भ के शनि की 7वें दृष्टि, नये बिजनेस शुरु करने के लिए प्रयासरत रहेंगे.  गुरु की 5वें दृष्टि 7वें हाउस पर आ रही है,  व्यापार के सिलसिले में लाभ प्राप्ति का अवसर आपको अवश्य मिलेगा. इनकम- अपनी क्रिएटिविटी के कारण आपको सब की प्रशंसा मिलेगी और आपका धन बढ़ेगा. अर्थात् प्रचुर धन लाभ के योग बनेंगे. 5वें हाउस पर शुक्र की स्थिति है, इस दौरान आपकी शिक्षा में आपको बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे और आपकी गणना विद्वानों में होगी.  

  • लव लाइफ- आपके प्रेम संबंधों में खुशबू बिखर जाएगी और आपका प्रेम जीवन काफी मजबूती से आगे बढ़ेगा. आप और आपके प्रियतम के बीच की सभी गलतफहमियाँ दूर हो जाएंगी और आप प्रेम के बंधन में बंध कर अपने जीवन को एक खुशनुमा राह पर आगे बढ़ाएंगे.
  • एक्स्पेंस- व्यय बढ़े हुए है, 12वें हाउस पर 5वें हाउस से मंगल की 8वें दृष्टि से व्यय अधिक होंगे.

मीन राशि (Pisces)
शुक्र तीसरे व 8वें हाउस के लार्ड होकर 4वें हाउस में विराजित है. कार्य क्षेत्र में भी आपको उत्तम नतीजे प्राप्त होंगे. आपके काम में आपको प्रशंसा मिलेगी और आपकी सुख भोगने की प्रवृत्ति बढ़ जाएगी.साथ ही शुक्र देव आपके पिता की सेहत में भी कुछ गिरावट लेकर आएं. इसलिए आपको उनकी सेहत के प्रति शुरुआत से ही सावधानी बरतनी होगी.11वें हाउस के लॉर्ड शनि, 12वें हाउस में है,आय बढ़ाने के लिए विदेश स्थानों का प्रयोग किया जा सकता है. 7वें हाउस के लॉर्ड बुध, राहु केतु अक्ष में है, गुरु के साथ है, बिजनेस के विस्तार की योजना आप इस समय में बना सकते है. 

  • लव लाइफ- 10वें मई के बाद लव लाइफ में तनाव संभावित है, मंगल नीचस्थ होकर 5वें हाउस पर गोचर करेंगे.  
  • पर्सनल लाइफ- परिवार में खुशियाँ आएँगी. कोई अच्छा समारोह या फिर कोई फंक्शन या शुभ कार्य आपके घर में संपन्न होगा, जिसमें अतिथियों के आगमन से घर में हर्ष और उल्लास की स्थिति बनेगी. मेहमानों का आगमन होगा जिसकी वजह से परिवार में नई चेतना और लोगों में एक दूसरे के प्रति स्नेह की भावना बढ़ेगी. आपको अनेक प्रकार के सुख मिलेंगे. इस दौरान परिवार में कोई नया वाहन आ सकता है और अपने घर को सजाने संवारने पर भी आप खासा ध्यान देंगे. इस गोचर के दौरान कई जातकों को किसी कारणवश अपने घर से दूर जाना पड़ सकता है. 4वें हाउस पर केतु की 9वें दृष्टि,  घर में रहने के अवसर कम ही मिलेंगे. 
  • एक्स्पेंस- घर की साज सज्जा पर एक्सपेंस हो सकते है. 12वें हाउस के लॉर्ड शनि स्वराशि स्थित है.  

Mohini ekdashi 2023: मोहिनी एकादशी आने वाली है, ये व्रत दूर करता है दुख और दरिद्रता, बस न करें ये गलती

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Operation Lotus: चुनावी नतीजों के बाद कहां से शुरू होगा बीजेपी का 'ऑपरेशन लोटस'? कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम ने किया खुलासा
चुनावी नतीजों के बाद कहां से शुरू होगा बीजेपी का 'ऑपरेशन लोटस'? कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम ने किया खुलासा
हरियाणा में बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, नायब सिंह सैनी सरकार ने किया इतने पदों पर भर्ती का एलान
हरियाणा में बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, नायब सिंह सैनी सरकार ने किया इतने पदों पर भर्ती का एलान
Sushant Singh Rajput की डेथ एनिवर्सरी पर बहन ने की फैंस से खास अपील, बोलीं- 'फिर होगी न्याय की मांग लेकिन...'
सुशांत सिंह राजपूत की डेथ एनिवर्सरी पर बहन ने की फैंस से अपील, देखें वीडियो
Modi 3.0 Oath Ceremony: 'गिर जाएगी NDA सरकार', PM मोदी के शपथ ग्रहण से पहले ममता बनर्जी की बड़ी भविष्यवाणी
'गिर जाएगी NDA सरकार', PM मोदी के शपथ ग्रहण से पहले ममता बनर्जी की बड़ी भविष्यवाणी
Advertisement
metaverse

वीडियोज

Sandeep Chaudhary: भाजपा सांसदों को करना पड़ेगा संतोष? देश के बड़े पत्रकारों  को सुनिए | Breaking NewsSandeep Chaudhary: मोदी कैबिनेट में शामिल होंगे Praful Patel ? वरिष्ठ पत्रकार से समझिए.. | ABP NewsSandeep Chaudhary: इन 2 चेहरों को बनाया जाएगा मंत्री! राजनीति विश्लेषक का बड़ा दावा! | ABP NewsSandeep Chaudhary: NDA के कैबिनेट को लेकर Prabhu Chawla का सटीक विश्लेषण ! | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Operation Lotus: चुनावी नतीजों के बाद कहां से शुरू होगा बीजेपी का 'ऑपरेशन लोटस'? कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम ने किया खुलासा
चुनावी नतीजों के बाद कहां से शुरू होगा बीजेपी का 'ऑपरेशन लोटस'? कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम ने किया खुलासा
हरियाणा में बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, नायब सिंह सैनी सरकार ने किया इतने पदों पर भर्ती का एलान
हरियाणा में बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, नायब सिंह सैनी सरकार ने किया इतने पदों पर भर्ती का एलान
Sushant Singh Rajput की डेथ एनिवर्सरी पर बहन ने की फैंस से खास अपील, बोलीं- 'फिर होगी न्याय की मांग लेकिन...'
सुशांत सिंह राजपूत की डेथ एनिवर्सरी पर बहन ने की फैंस से अपील, देखें वीडियो
Modi 3.0 Oath Ceremony: 'गिर जाएगी NDA सरकार', PM मोदी के शपथ ग्रहण से पहले ममता बनर्जी की बड़ी भविष्यवाणी
'गिर जाएगी NDA सरकार', PM मोदी के शपथ ग्रहण से पहले ममता बनर्जी की बड़ी भविष्यवाणी
Watch: जब अमेरिका में भारतीय फैंस से घिर गए शाहीन अफरीदी... वीडियो में देखिए फिर क्या हुआ?
जब अमेरिका में भारतीय फैंस से घिर गए शाहीन अफरीदी... वीडियो में देखिए फिर क्या हुआ?
अलर्ट! ATM कार्ड के नाम पर लोगों से हो रही ठगी, भूलकर भी ना उठाएं ये कॉल
अलर्ट! ATM कार्ड के नाम पर लोगों से हो रही ठगी, भूलकर भी ना उठाएं ये कॉल
Lok Sabha Election Result 2024: BJP की सीटें हुईं कम तो प्रशांत किशोर ने एग्जिट पोल से कर ली 'तौबा'! जानें क्या बोले
BJP की सीटें हुईं कम तो प्रशांत किशोर ने एग्जिट पोल से कर ली 'तौबा'! जानें क्या बोले
बिना इंटरनेट के भी किसी के अकाउंट में भेज पाएंगे पैसे, जानिए क्या है तरीका
बिना इंटरनेट के भी किसी के अकाउंट में भेज पाएंगे पैसे, जानिए क्या है तरीका
Embed widget