एक्सप्लोरर

Monthly Horoscope August 2021: अगस्त में वृष, सिंह और कुंभ राशि वाले न करें ये काम, 12 राशियों का जानें राशिफल

Monthly Horoscope August 2021: मेष (Aries Horoscope) से मीन राशि (Pisces Horoscope) वालों के लिए अगस्त का महीना कैसा रहेगा, आइए जानते हैं मासिक राशिफल 2021.

Monthly Horoscope August 2021, Masik Rashifal August: अगस्त का महीना सभी 12 राशियों के लिए विशेष है. धन, सेहत, बिजनेस, शिक्षा, दांपत्य जीवन और लव रिलेशनशिप के लिए कैसा रहेगा ये महीना, आइए जानते हैं.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- इस माह कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन 16 तारीख के बाद इसमें सुधार होता हुआ भी दिखाई देगा. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को ज्ञान अर्जित करना मुख्य उद्देश्य रहेगा. लेबर क्लास कि शुभकामनाएं बहुत काम आएगी, इसलिए अपने अधिनस्थों को नाराज न करें. व्यापारी वर्ग धन की शुद्धता पर ध्यान दें जो भी पैसे का लेन-देन करें उसमें पारदर्शिता होनी चाहिए अन्यथा इसका असर व्यापार पर देखने को मिल सकता है. सेहत में आंखों से संबंधित कोई दिक्कत हो सकती है. पिता या बड़े भाई से संबंधित कोई सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है. घर में फायर सिक्योरिटी सिस्टम पर ध्यान देना होगा, आग लगने की आशंका है. प्रेमी युगल एक दूसरे से कम्युनिकेशन गैप न करें.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- इस माह मन भगवत-भजन में लगा रहेगा जिससे मानसिक चिंताओं से मुक्त रहेंगे. कर्मक्षेत्र में जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, वहीं वरिष्ठ अधिकारियों को भी आपसे उम्मीदें हैं. ऑफिस में मीटिंग को गंभीरता से लें पूरी एनर्जी के साथ काम करें. फूलों का व्यापार करने वालों के लिए माह लाभ से भरा रहेगा. स्वास्थ्य में हृदय का भार जल्द ही हल्का होने वाला है, तो वहीं अगर छोटे-मोटे तनाव को छोड़ दिया जाए तो इससे आपको स्वास्थ्य लाभ होने की अधिक संभावनाएं हैं. संतान की ओर से चल रहीं चिंताएं अब धीरे-धीरे कम होने के संकेत हैं, साथ ही उनके लिए कोई अहम निर्णय लेना पड़ सकता है. प्रेम संबंध में भरोसा और विश्वास को और बढ़ाने की जरूरत है.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- इस माह काम का लेखा-जोखा लक्ष्य को प्रभावित करेगा, ऐसे में फोकस बढाना होगा. यदि आपको लगता है कि ज्ञान कमी है तो स्वयं को अपडेट कर लेना चाहिए. ऑफिशियल कार्यों में टेक्नोलोजी का अधिक प्रयोग करें, 18 अगस्त तक आपको अनेक नए अवसर मिलेंगे, और दिमाग में भी नए आइडिया आएंगे, जिनको समय रहते कैश कराना होगा. जिन लोगों को बिजनेस की शुरुआत करनी है वह इसकी प्लानिंग बना लें. सफलता मिलने की प्रबल संभावनाएं हैं. हेल्थ में पेट के रोगों से परेशान रह सकते हैं इसलिए हल्का व सुपाच्य भोजन ही करें. घर में कोई शुभ कार्य संपन्न होगा. कुल में नए मेहमान के आने की सूचना मिलेगी. प्रेमी युगल एक दूसरे को समय कम दे पाएंगे.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- इस माह भगवान शिव का ध्यान लगाने से सभी कष्टों का निवारण होगा. प्रतिभा की कमी नहीं है लेकिन इसका प्रदर्शन करना होगा. आत्मविश्वास में कमी न आने दें. ऑफिस में दिक्कत हो तो उच्चाधिकारियों से मदद ले सकते हैं. व्यापारियों को पैसे का लेन- देन करते समय सजग रहना होगा, अन्यथा हानि हो सकती है. व्यापार को बढ़ाने के लिए हार्ड वर्क करने में फोकस करें क्योंकि भाग्य से ज्यादा कर्म प्रबल है. सेहत में बदलते मौसम को लेकर अलर्ट रहें, अन्यथा 10 अगस्त के बाद से वायरल फीवर के चपेट में आ सकते हैं. विवाह योग्य कन्याओं का रिश्ता पक्का हो सकता है. प्रेम संबंध में यदि टकराव चल रहा हो तो इस बार उसे ठीक करें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- इस माह चुनौतियों के प्रति एक्टिव रहें ऐसे में सभी मुश्किलों का सामना डट कर करना होगा. ऑफिशियल कामकाज में जल्दबाजी संकट में डाल सकती है, इसलिए गंभीरता से कार्य को अंजाम दें. र सहकर्मियों को सहायता की आवश्यकता हो तो मदद करने से पीछे न हटें. पार्टनरशिप में मिलजुल रहें, दोनों का तालमेल व्यापार को अच्छा मुनाफा कराएंगा. जो युवा कम्पटीशन की तैयरी कर रहें है उनके लिए समय अच्छा है, लेकिन 16 तक कोई भी ऐसा कार्य न करें जिससे कि मार्ग से भटक जाए. स्वास्थ्य में सिर दर्द, हाई बीपी और माइग्रेन के रोगियों को सजग रहना होगा. परिवार में छोटों का मार्गदर्शन करें. प्रेम संबंध में अहंकार का टकराव रिश्तों को कमजोर कर सकता है.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- इस माह वाणी पर ध्यान देने की आवश्यकता है, किसी की परेशानी को देख कर उसका मजाक न बनाएं अन्यथा आने वाले समय में आपके लिए कष्टकारी हो सकता है. माह मध्य से ऑफिस में अवकाश कम से कम लेना चाहिए, साथ ही काम पर अधिक फोकस करें. व्यापारियों की आर्थिक स्थिति पॉजिटिव रहेगी पिछला रुका हुआ धन अचानक मिलने की संभावना है. युवा वर्ग क्रोध पर नियंत्रण रखें. सेहत को ठीक रखने के लिए नियमित व्यायाम करने की सलाह है. 24 अगस्त तक वाहन चलाते समय अलर्ट रहे, किसी भी प्रकार की चोट-चपेट लग सकती है. माता –पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी. बच्चों के साथ सौम्य व्यवहार रखना चाहिए. प्रेमी युगल एक दूसरे पर समर्पित रहेंगे. 

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- इस माह कड़ी मेहनत करनी होगी क्योंकि इस बार की गयी मेहनत भविष्य में फल देगी. कर्मक्षेत्र में सहयोगी कॉपरेटिव मूड में चल रहे हैं, जिनसे आपको लाभ होगा. व्यापार में बड़े क्लाईट से मदद मिल सकती है, 16 के बाद कोई बड़ी डील भी पक्की होगी. युवा वर्ग समय को बिल्कुल भी बर्बाद न करें, ऐसे में अपनी पढ़ाई को लेकर एड़ी-चोटी का जोर लगाना होगा तभी लक्ष्य तक पहुंच पाएंगे. महामारी को लेकर सजग रहना होगा, 20 तारीख तक इंफेक्शन को लेकर सजग रहें. घर के छोटो की संगत पर ध्यान दें कहीं ऐसा न हो आपके पीठ पीछे कोई बड़ी बात हो जाएं और आपको पता भी न चलें. प्रेम में शंका को स्थान न दें.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- इस माह सकारात्मक ऊर्जा की कमी अधिक रहेगी, इसलिए आपको सलाह है की कर्मक्षेत्र में इसका सदुपयोग करते चलें. ऑफिस की ओर से टूर पर जाना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग अपने कर्मचारियों के प्रति अच्छा व्यवहार रखना होगा, तो वहीं 08 तारीख के बाद से उपहार या गिफ्ट भी देना चाहिए क्योंकि वर्तमान में उनकी शुभकामनाएं आपके लिए लाभप्रद साबित होगी. युवाओं को खुद को अपडेट करने के लिए विचार करना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर इस बार बैठने के तरीके पर ध्यान रखना है पीठ दर्द व कमर दर्द हो सकता है. घर संबंधित कोई वस्तु खरीदने या बदलने की सोच रहे हैं तो इसके लिए समय उपयुक्त है. प्रेमी युगल एक दूसरे पर भरोसा रखें.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- इस माह सभी आयामों में पूरी ईमानदारी के साथ कार्य करना होगा. पूराना लिया गया ऋण भी चुकाने का समय है, वहीं दूसरी ओर लोन लेने से बचना चाहिए. ऑफिस में आपके उच्चाधिकारी से आपको सहायता मिल सकती है साथ की किसी वरिष्ठ की सलाह आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकती है. कॉस्मेटिक का व्यापार में लाभ होगा और 20 तारीख तक इसे बढ़ाने पर फोकस करना चाहिए. सेहत में इस बार बालों से संबंधित कोई इन्फेक्शन या हेयर फॉल हो सकता है, ऐसे में डॉक्टर से तुरन्त सम्पर्क करें इसे बिल्कुल अनदेखा करने से बचें. जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करें. घूमने-फिरने की प्लानिंग बन सकती है. प्रेम संबंध से जुड़े लोग एक दूसरे को अधिक समय दें.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- इस माह धन के संचय की ओर ध्यान देना चाहिए, तो वहीं वाणी पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है, ऐसा न हो किसी के भले की बात भी आप कटुता से बोल जाएं. प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों का समय अच्छा है, कार्य को टेक्नोलॉजी की सहायता से बेहतर करने की कोशिश करें. लड़की के व्यापार में मुनाफा हाथ लगेगा, यदि व्यापार में आर्थिक गिरावट आया हो तो इस माह उसमें बढ़ोतरी की पूर्ण संभावना बन रही है. स्वास्थ्य में खान-पान का ध्यान रखना होगा हो सके तो पोषक तत्व वाले ही खाद्य-पदार्थ की सेवन करें. घर में सुख–सुविधाओं में वृद्धि की संभावना है. प्रेम संबंध में चल रहें लोग परिवार से रिश्ते की बात कर सकते हैं.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- इस माह मानसिक स्थिति का ध्यान रखना है, तो वहीं दूसरी ओर अधिक क्रोध की स्थिति से बचकर रहना होगा. ऑफिस में बॉस का सपोर्ट पूरा मिलेगा साथ ही कार्य को पूर्ण करने में आपके सहयोगी भी आपका साथ देंगे. बड़े व्यापार से जुड़े लोगों को कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं, साथ ही 16 अगस्त के बाद से सरकारी कामकाज में पैनी निगाह बनाएं रखनी होगी अन्यथा आप तनाव के कारण अपने व्यापार पर फोकस नहीं कर पाएंगे. युवाओं को बेहतर मौके मिलेंगे, लेकिन जिम्मेदारियों का भार भी बढ़ेगा. सेहत में पौष्टिक डाइट लें. जैसे - मल्टीग्रेन आटे की रोटी, फल, ओट्स, कम स्पाइसी सब्जियां. परिवार के साथ वक्त बिताने का मौका कम मिलेगा. नए प्रेम संबंध बनेंगे.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- इस माह आपको एक्टिव रहने की सलाह दी जाती है साथ ही अपने करियर पर भी फोकस करना है. पैसे व किसी प्रकार की निवेश से संबंधित प्लानिग आपको इस माह फिर से करना होगी. ऑफिस में अगर आपकी महिला बॉस है तो वह आपके कार्य से प्रसन्न होकर आपका प्रमोशन या आपकी सैलरी भी बढ़ा सकती है वहीं दूसरी ओर अपने महिला सहयोगियों का सम्मान करें क्योंकि उनकी शुभकामनाएं आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी. शिक्षा से संबंधित व्यापारियों को लाभ  मिलने की संभावना है. स्वास्थ्य में कब्ज से संबंधित समस्या हो सकती है. पानी अधिक मात्रा में पिएं. बुजुर्ग महिला अतिथि के रूप में घर आ सकती हैं. प्रेमी युगल आपस में शब्दों की गरिमा का ध्यान दें.

यह भी पढ़ें:
Raksha Bandhan 2021: रक्षा बंधन पर भाई की कलाई पर इस मंत्र के साथ बांधे राखी, जानें शुभ मुहूर्त

Sawan 2021: सावन के महीने में है नाग पंचमी का पर्व, जानें डेट, मुहूर्त और महत्व

August 2021 Festivals: अगस्त माह के महत्वपूर्ण पर्व, नाग पंचमी, रक्षाबंधन कब हैं? जानें सावन मास की पूरी लिस्ट

Surya Grahan 2021: सूर्य ग्रहण के समय दो ग्रह अस्त रहेंगे, साल का आखिरी ग्रहण कब लग रहा है, जानें

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Mukhtar Ansari Died: मुख्तार अंसारी ने क्यों लगाया था 'जय श्रीराम' का नारा? मौत के बाद वायरल हो रहा ऑडियो क्लिप
मुख्तार अंसारी ने क्यों लगाया था 'जय श्रीराम' का नारा? मौत के बाद वायरल हो रहा ऑडियो क्लिप
Pakistani Hindus: 'हम सलाम भी करते हैं और नमस्ते भी, हां हम हिंदू पाकिस्तान में खुश हैं', वायरल हो रही पाक गर्ल की रील
'हम सलाम भी करते हैं और नमस्ते भी, हां हम हिंदू पाकिस्तान में खुश हैं', वायरल हो रही पाक गर्ल की रील
IPL 2024: कोलकाता-बैंगलोर के बीच होगी कड़ी टक्कर, गेम चेंजर साबित हो सकते हैं ये खिलाड़ी
RCB-KKR के बीच होगी कड़ी टक्कर, गेम चेंजर साबित हो सकते हैं ये खिलाड़ी
TV9 Bharatvarsh opinion poll: जहां कभी नहीं जीती बीजेपी, वहां 2024 में खिल सकता कमल, सर्वे में हुआ खुलासा
जहां कभी नहीं जीती बीजेपी, वहां 2024 में खिल सकता कमल, सर्वे में हुआ खुलासा
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Mumps Disease: भारत में तेज़ी से फैल रही Mumps की बीमारी क्या है ? जानिए क्या हैं लक्षण और कैसे करें बचाव | How to prevent Mumps |Crew Review| Tabu,Kareena Kapoor Khan और Kriti Sanon की ये film बिना ज्ञान दिए entertain करती हैSachin Pilot: बीजेपी में शामिल होने को लेकर सचिन पायलट क्या बोले? ABP Shikhar Sammelan | Rajasthanकप्तान Hardik Pandya पर Irfan Pathan ने कसा तंज, बोले

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Mukhtar Ansari Died: मुख्तार अंसारी ने क्यों लगाया था 'जय श्रीराम' का नारा? मौत के बाद वायरल हो रहा ऑडियो क्लिप
मुख्तार अंसारी ने क्यों लगाया था 'जय श्रीराम' का नारा? मौत के बाद वायरल हो रहा ऑडियो क्लिप
Pakistani Hindus: 'हम सलाम भी करते हैं और नमस्ते भी, हां हम हिंदू पाकिस्तान में खुश हैं', वायरल हो रही पाक गर्ल की रील
'हम सलाम भी करते हैं और नमस्ते भी, हां हम हिंदू पाकिस्तान में खुश हैं', वायरल हो रही पाक गर्ल की रील
IPL 2024: कोलकाता-बैंगलोर के बीच होगी कड़ी टक्कर, गेम चेंजर साबित हो सकते हैं ये खिलाड़ी
RCB-KKR के बीच होगी कड़ी टक्कर, गेम चेंजर साबित हो सकते हैं ये खिलाड़ी
TV9 Bharatvarsh opinion poll: जहां कभी नहीं जीती बीजेपी, वहां 2024 में खिल सकता कमल, सर्वे में हुआ खुलासा
जहां कभी नहीं जीती बीजेपी, वहां 2024 में खिल सकता कमल, सर्वे में हुआ खुलासा
दो साल में टूटी शादी, फिर बॉयफ्रेंड की कैंसर से मौत, रूला देगी इस एक्ट्रेस की दर्दनाक कहानी
दो साल में टूटी शादी, फिर बॉयफ्रेंड की कैंसर से मौत, दर्दनाक है इस एक्ट्रेस की कहानी
देश में बढ़े इन जरूरी दवाओं के दाम, NPPA ने लिया इस तारीख से मेडिसिन महंगी करने का फैसला
देश में बढ़े इन जरूरी दवाओं के दाम, इस तारीख से होंगी ये मेडिसिन महंगी
कैंसर के मरीजों के लिए शुरू हुई खास हेल्पलाइन, सलाह से लेकर इलाज तक की जानकारी मिलेगी एकदम फ्री
कैंसर के मरीजों के लिए शुरू हुई खास हेल्पलाइन, सलाह से लेकर इलाज तक की जानकारी मिलेगी एकदम फ्री
Watch: नोएडा की यूनिवर्सिटी में छात्रों ने किया बवाल, जमकर की मारपीट, फोड़े कार के शीशे
Watch: नोएडा की यूनिवर्सिटी में छात्रों ने किया बवाल, जमकर की मारपीट, फोड़े कार के शीशे
Embed widget