एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal: बुधवार का दिन करियर और बिजनेस के लिए कैसा रहेगा, जानें कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal: हिंदू पंचांग (Hindu Panchang) अनुसार कल का दिन विशेष है,सभी राशियों का जानें कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow 27 March 2024).

Kal Ka Rashifal: 27 मार्च 2024, बुधवार का दिन राशिफल (Horoscope Tomorrow) की दृष्टि से मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले व्यापार को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे.

कल बुधवार के दिन ग्रहों की चाल कुछ राशि वालों के आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है. वहीं 5 राशि वाले नियमित योगासन करें. किस्मत के सितारे कल बुधवार को क्या लेकर आ रहे हैं जानें अपना कल का राशिफल (27 March 2024 Ka Rashifal)-

मेष-कल का राशिफल (Mesh Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपने कार्य क्षेत्र में जल्दी सफलता पाना चाहते हैं तो आपको मेहनत भी बहुत अधिक करनी होगी, तभी आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है. आपको अपने कार्य क्षेत्र के कार्यों में तेजी रखनी होगी.  इससे आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपनी चतुराई से अपने व्यापार को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. जिससे आपको लाभ भी प्राप्त हो सकता है और आपको बहुत अधिक प्रसन्नता भी मिल सकती है. युवा जातकों की बात करें जो जातक अपने करियर को बनाने के लिए नए साधन खोज रहे हैं, उन्हें सफलता की प्राप्ति मिल सकती है,  जिससे उनका आर्थिक स्थिति में भी सुधार हो सकता है.

उनकी धन की प्राप्ति के मार्ग खुल सकती हैं. कल आपका पारिवारिक रिश्तों की बात करें तो आप अपने टूटे हुए संबंधों को फिर से जोड़ने का प्रयास करें,  इसके लिए आपको जो भी करना पडे,  वह करें. परंतु आप अपने परिवार के सदस्य  की नाराजगी को और अधिक बढ़ने ना दे, उसे शांत करने का प्रयास करें.  

आपकी सेहत की बात करें तो मौसम के बदलाव के कारण आपको खांसी जुकाम आदि समस्याओं से परेशान होना पड़ सकता है.  घर से बाहर निकले तो मास्क लगा कर निकले. 

वृषभ-कल का राशिफल (Vrish Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको आपके दफ्तर के कार्य बोझ प्रतीत हो सकते हैं. आपको बहुत अधिक क्रोध भी आ सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन खास रहेगा. जो लोग बिजली का सामान बेचते ते हैं,  उनको उनके कारोबार में लाभ की प्राप्ति हो सकती है.

आपका कारोबार आगे बढ़ सकता है. युवा जातकों की बात करें तो आप अपने आसपास के किसी धार्मिक कार्यक्रम में सहभागिता निभा सकते हैं. कल आप अपने पारिवारिक रिश्तों को मजबूत बनाने का प्रयास करें.

 यदि आप घर से दूर रहते हैं तो फोन पर उनके हाल-चाल लेते रहे,  शिकायत का मौका ना दे.  सेहत की बात करें तो शुगर के पेशेंट को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा. शुगर के ऊपर नीचे होने के कारण आपको परेशानी हो सकती है

मिथुन-कल का राशिफल (Mithun Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपके ऊपर कार्य बहुत अधिक रहेगा,इसलिए आप कोशिश करें कि काम को पेंडिंग ना रहने दे,  समय से कार्य पूरा करें. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों का मन कल कुछ परेशान हो सकता है.  

आपका व्यापार यदि सही क्रोध नहीं कर रहा है तो आपका मन परेशान हो सकता है.  आप अपने व्यापार को फिर से उठाने की कोशिश करें. आप सफल हो सकते हैं. युवा जातको अपने मन को शांत रखें,  उनकी ग्रहों की स्थिति के अनुसार दिमाग में किसी बात को लेकर उथल-पुथल मच सकते हैं.  

यदि आपने अपने किसी अपने को धन उधार दे रखा है तो वापस मांगने पर आपकी उनसे नोंकझोक हो सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो यदि हार्ट पेशेंट है और बहुत समय से बीमार चल रहे हैं तो और अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है. 

कर्क-कल का राशिफल (Kark Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग सरकारी विभाग से जुड़े हुए हैं या किसी सरकारी पद पर कार्य करते हैं,  उन्हें ट्रांसफर लेटर मिल सकता है,  जिसमे उन्हें अपनी मनचाही जगह भी मिल सकती है.  व्यापार करने वाले जातकों के बात कर रहे हैं तो व्यापारियों को अपने ग्रहों   को देखते हुए भूमि में निवेश करना चाहिए,  उसमें उन्हें बहुत अधिक मोटे लाभ की प्राप्ति हो सकती है.  

भूमि में निवेश करने के लिए यह समय सही है,  यदि आप कोई बड़ा निवेश नहीं कर सकते हैं तो छोटा ही कर सकते हैं. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने दिन की शुरुआत में अपने ईश्वर को धन्यवाद दें तथा उनसे कहे आपके पास जो भी कुछ है वह आपका ही दिया हुआ है और ईश्वर को धन्यवाद दे

आप अपने करीब रिश्तेदारों के साथ में संवाद बनाए रखें, तभी आपको उनकी दुख सुख का पता लगेगा. आपकी सेहत की बात करें तो स्वास्थ्य के मामले में आप थोड़ा सा सावधान रहे,  आपको कमर का दर्द बहुत अधिक परेशान कर सकता है.  जिसके कारण आपको नियमित योगासन भी करना पड़ सकता है. 

सिंह-कल का राशिफल (Singh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपनी जिम्मेदारियां को अच्छे से निभाते हुए अपने ऑफिस के डाटा को संभाल कर रखें अन्यथा, डाटा खोने पर आपको अपने अधिकारियों से डांट भी खानी पड़ सकती हैं. व्यापार करने वाले जातको की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल के दिन सामान्य रहेगा. उन्हें अधिक लाभ होगा और नहीं हानि होगी.

आपका दिन ठीक-ठाक बीतेगा. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल किसी जरूरतमंद व्यक्ति को अपनी क्षमता के अनुसार दान अवश्य दें. यदि पैसे नहीं है तो आप उन्हें कुछ अनाज भी दान में दे सकते हैं. कल आपकी पारिवारिक स्थिति की बात करें तो यदि आपके माता-पिता आपसे नाराज है तो आप उनके सामने अधिक न बोले.

आपके अनावश्यक बोलने पर आपके घर का माहौल खराब हो सकता है.  आपकी सेहत की बात करें तो आपको चर्म रोग से परेशानी हो सकती है, इसीलिए आप किसी भी प्रकार का कॉस्मेटिक इस्तेमाल करने से पहले अच्छी तरह सोच समझ लें. 

कन्या-कल का राशिफल (Kanya Rashi)
नौकरी करने वाले छात्रों के बात करें तो आप अपने कार्य क्षेत्र पर कार्य करते समय स्वाभिमान को बीच में ना लाये और अपने सभी वर्करो को बराबर समझते हुए उनमें कार्यों का बंटवारा करें, व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने पूर्व नियोजित योजना को लागू कर सकते हैं. जो आपका कारोबार के लिए बहुत अधिक लाभदायक सिद्ध हो सकती है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने जीवन में किसी ऐसे व्यक्ति से टकरा सकते हैं. जो आपके जीवन को नई दिशा दे सकता है, उनकी सलाह आपके लिए हितकारी भी साबित हो सकती है. कल आप अपने माता-पिता को अधिक से अधिक व्यस्त रखने का प्रयास करें, क्योंकि वह जितना अधिक व्यस्त रहेंगे उतना ही तनाव मुक्त रहेंगे.

कल आप अपनी संतान के भविष्य को लेकर कोई नया निर्णय ले सकते हैं. जिससे आपके परिवार के सदस्य बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे.  धन की अहमियत को आप अपने शरीर से नीचे रखें तो अच्छा रहेगा, क्योंकि आवश्यकता से अधिक परिश्रम करना, आपकी सेहत के लिए भी अच्छा नहीं है, आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. 

तुला-कल का राशिफल (Tula Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने बॉस के सामने कम बोलने की और ना बोलने की कोशिश करें तो अच्छा रहेगा अन्यथा, आपकी बातों से आपके बॉस आपसे नाराज भी हो सकते हैं. कल आप अपनी वाणी पर नियंत्रण करने का प्रयास करें.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को अपने किसी अनुभवी व्यक्ति की राय को प्राथमिकता देनी होगी, उनकी राय आपके काम आ सकती है.   नया-नया सीखने वाले  लोगों की सलाह और मशवरे के आधार पर किया गया व्यापार आपको बहुत अधिक लाभ दे सकता है.

युवा जातको की बात करें तो यह बचत को कोई प्रतिभा को और दिखाने पर फोकस करना है इसके लिए समय नहीं है तो भी आपको यह समय मैनेज करना होगा. कल आपके घर परिवार में आपकी पैतृक संपत्ति के बंटवारे की बात चल सकती है,  

ऐसे मामले की बात और आप अपने परिवार के किसी बड़े बुजुर्ग व्यक्ति को ही सोपे तो अच्छा रहेगा. आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने आप को मानसिक रूप से स्वस्थ रखने का प्रयास करें,  इसीलिए आप मेडिटेशन का सहारा अवश्य लें,  आपको लाभ मिलेगा. 

वृश्चिक-कल का राशिफल (Vrishchik Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने दफ्तर में वर्कलोड के ज्यादा होने पर इसे अन्य सहकर्मियों के साथ साझा कर सकते हैं, क्योंकि वैसे भी मिल बाट कर कार्य करने से कार्य जल्दी होता है और किसी को थकान भी नहीं होती है और पूरा करने में मेहनत भी कम लगती है.

 व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपके कारोबार से जुड़ा हुआ यदि कोई सरकारी कार्य  बाकी रह गया है तो उसे जल्दी से जल्दी पूरा करने का प्रयास करें.  सरकारी अधिकारी कभी भी आपके व्यापार की जांच पड़ताल करने के लिए आ सकते हैं अन्यथा,  आपको बाद में पछताना भी पड सकता है.  

युवा जातकों की बात करें तो यह आप जो भी कार्य कर रहे हैं, उसे पूरा करते समय एक बार रिचेक अवश्य करें, क्योंकि आपके कार्य में कोई कमी पाई जा सकती है.  सेहत की बात करें तो यदि आपके पिताजी की तबीयत खराब है,  उन्हें दवा और भोजन समय पर दे, जिससे वह जल्दी स्वस्थ हो सके.

यदि आप हार्ट पेशेंट है तो अपनी दवाइयां नियमित समय पर लेते रहे,  क्योंकि अचानक से आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है,  जिसके कारण आपको अस्पताल में जाना पड़ सकता है. 

धनु-कल का राशिफल (Dhanu Rashi)
कल का दिन परेशानी वाला हो सकता है.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में क्रोध न करें तो अच्छा रहेगा अन्यथा, क्रोध से आपको ही नुकसान हो सकता है.  क्रोध के कारण आपकी आपके बॉस के साथ कहां सुनी हो सकती है.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जो जातक नेचरोपेथि तथा सौंदर्य प्रसाधन से संबंधित कोई व्यापार करते हैं तो कल आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती है.  युवा जातकों की बात करें तो कल युवा जातको को अपनी फिटनेस पर पूरा फोकस करना होगा.  

यदि आप सैन्य विभाग में नौकरी प्राप्त करने की इच्छुक हैं तो आपको बहुत अधिक मेहनत करनी होगी,  तभी आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है. यदि आप अपने धन का निवेश किसी शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में करना चाहते हैं तो आपको लाभ मिल सकता है. इससे आपको बहुत अधिक शांति मिलेगी.  

आप अपने परिवार के छोटे-छोटे बच्चों की संगत पर बहुत अधिक ध्यान दें. आपको उनके बारे में कोई नकारात्मक खबर प्राप्त हो सकती है.  जिससे आपका मन परेशान हो सकता है. सेहत की बात करें तो  गले में खराश और जुकाम होने की आशंका है. गर्म पानी और काढे का सेवन करें तो आपको लाभ अवश्य मिलेगा. 

मकर-कल का राशिफल (Makar Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर के वरिष्ठ लोगों से मार्गदर्शन देते हुए आगे बढ़ेंगे तो आपको कामयाबी जल्दी ही मिलेगी और आपके अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल बड़ा ही चुनौती वाला समय हो सकता है. आप अपने व्यापार से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं.

यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो अपने पार्टनर के साथ डिस्कस करना ना भूले तो अच्छा रहेगा.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातको के मन में कल कई प्रकार के प्रश्न उठा सकते हैं.  उन सवालों का जवाब आपको स्वयं ही ढूंढना होगा,  जिसका सबसे अच्छा उपाय आत्म मंथन है.

कल आप अपने परिवार के माहौल को अच्छा बनाने के लिए कुछ प्रयास कर सकते हैं. कल आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ इंडोर गेम भी खेल सकते हैं. कल आप अपनी संतान के साथ बहुत ही मौज मस्ती वाला समय बिताएंगे, आप अपने बच्चों के साथ इंडोर गेम भी खेल सकते हैं.  

सेहत की बात करें तो जो जातक हाई बीपी और शुगर से परेशान है उन्हें कल के दिन अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा

कुंभ-कल का राशिफल (Kumbh Rashi)
कल का दिन थोड़ा गंभीरता पूर्वक रहने वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर के कार्यों को पूरी गंभीरता से अपने कर्तव्य को पूरा करने में सक्षम रहेंगे, इसके लिए आपको बहुत अधिक मेहनत भी करनी होगी. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा.  

आपका कोई कार्य बनते बनते बिगड़ सकता है,  ऐसे में आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा तथा तेश में आकर कोई बड़ा कदम ना उठाएं, नहीं तो,  आपको व्यापार में बहुत बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों का मन अपने मित्रों के साथ बहुत लंबे समय बाद वार्तालाप करने से बहुत अधिक उत्साहित और प्रसन्न रहेगा.

कल आपको आपकी संपत्ति से जुड़ा हुआ कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. सेहत की बात करें तो कल आपका मन जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेगा. सेहत में वजन को लेकर आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं. जिसमें आपको सबसे ज्यादा दिक्कत फैटी लीवर होने की हो सकती है, आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. 

मीन-कल का राशिफल (Meen Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में जिन लोगों की मदद के लिए जिस पर अधिक भरोसा करेंगे हो सकता है वही व्यक्ति आपको मदद करने में इनकार कर दे, व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आप ईमानदारी के साथ अपना कार्य करें, चाहे आपको इसमें मुनाफा बहुत कम हो.

युवा जातकों की बात करें तो दूसरों की कमियों को तलाशने के बजाय खुद को ऊर्जावान,  लचीला बनाना होगा.  कल आप अपने छोटे भाई बहनों के साथ समय व्यतीत करने का प्रयास करें, क्योंकि उनको आपके निर्देशों की आवश्यकता पड़ सकती है. उनकी सहायता भी करनी पड़ सकती है.

आपकी सेहत की बात करें तो आप व्यर्थ की चिंता ना करें, जो जातक डिप्रेशन का शिकार  हैं वह अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें अन्यथा, डिप्रेशन के कारण आपका स्वास्थ्य और अधिक खराब हो सकता है.  

जमीन जायदाद या प्रॉपर्टी से संबंधित कोई मामला कल आपका सुलझ  सकता है. कल आंखों से संबंधित किसी समस्या के कारण भी आप परेशान हो सकते हैं, आपकी आंखों में मोतियाबिंद की शिकायत हो सकती है.

यह भी पढ़ें- Shani Upay: मंगलवार को करें शनि के ये खास उपाय, साढ़ेसाती और शनि दोष से मिलेगी राहत

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Neet Scam Case:  '30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
'30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
Father's Day 2024: फादर्स डे पर Sara की पिता Saif Ali Khan के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग, तस्वीरें शेयर कर बोलीं - ‘पार्टनर इन क्राइम’
फादर्स डे पर सारा की पिता सैफ अली खान के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
Advertisement
metaverse

वीडियोज

Elon Musk के EVM पर बयान देते ही Akhilesh Yadav और Rahul Gandhi ने भी खड़े किए बड़े सवाल | Breakingनल में पानी नहीं..टैंकर की गारंटी नहीं! राजधानी में गहराया जल संकटNarendra Modi के इस फैसले के बाद Pakistan में मच गया था हड़कंपछात्रों के भविष्य से खिलवाड़, संदीप चौधरी को आया जोरदार गुस्सा

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Neet Scam Case:  '30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
'30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
Father's Day 2024: फादर्स डे पर Sara की पिता Saif Ali Khan के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग, तस्वीरें शेयर कर बोलीं - ‘पार्टनर इन क्राइम’
फादर्स डे पर सारा की पिता सैफ अली खान के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
Nijjar Killing: कनाडा में हरदीप निज्जर की बरसी से पहले अलर्ट मोड में भारतीय दूतावास, विरोध-प्रदर्शन को लेकर बढ़ाई सुरक्षा
कनाडा में हरदीप निज्जर की बरसी से पहले अलर्ट मोड में भारतीय दूतावास, विरोध-प्रदर्शन को लेकर बढ़ाई सुरक्षा
रेलयात्रा में होगी आसानी, इस साल ट्रैक पर दौड़ सकती हैं 50 अमृत भारत ट्रेनें
रेलयात्रा में होगी आसानी, इस साल ट्रैक पर दौड़ सकती हैं 50 अमृत भारत ट्रेनें   
Apple लेकर आया अपनी नई मैसेजिंग सर्विस, बिना इंटरनेट के भेज सकेंगे फोटो और वीडियो
Apple लेकर आया अपनी नई मैसेजिंग सर्विस, बिना इंटरनेट के भेज सकेंगे फोटो और वीडियो
खाने के बाद सौंफ खाने के फायदे या नुकसान? जान लें जवाब
खाने के बाद सौंफ खाने के फायदे या नुकसान? जान लें जवाब
Embed widget