एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal: मेष, कन्या, मकर राशि वालों के साथ अन्य राशियों के लिए कैसा रहेगा 'गुरूवार' जानें कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal: मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या राशि समेत सभी राशि वालों के लिए कल यानि 18 अप्रैल 2024, गुरूवार का दिन विशेष है. सभी राशियों का जानते हैं कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow) है.

Kal Ka Rashifal: 18 अप्रैल 2020, गुरुवार के दिन ज्योतिष और धार्मिक दृष्टि से विशेष है.सभी 12 राशि वालों के लिए कल का दिन कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आपका कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow)-

मेष-गुरुवार का राशिफल (Mesh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा, नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जिन जातकों की महिला बॉस हैं, उन्हें उनके साथ किसी भी तरह की नोंकझोंक से बचना चाहिए तथा अपना कार्य करने में सावधानी बरतनी चाहिए अन्यथा, आपका आपकी बॉस से कोई विवाद हो सकता है,  

आपके शहर की बात करें तो आप अपनी आंखों को थोड़ा सा आराम दे, अधिक समय लैपटॉप और मोबाइल पर कार्य करने के कारण आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. आंखों में कोई परेशानी या इंफेक्शन हो सकता है. जल्दी से जल्दी डॉक्टर को दिखाएं, किसी प्रकार की कोई लापरवाही ना बरते,

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को अपने अधीन कार्य करने वालों की मदद करने के लिए आगे बढ़कर आना होगा,  उनके हर परेशानी को सुनकर उसे दूर करने का प्रयास करें, तभी आपके कर्मचारी आपका बहुत अधिक ख्याल रखेंगे और व्यापार में मन लगाकर कार्य करेंगे.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को बहुत अधिक मेहनती बनना होगा, कार्य न करने से आपकी इच्छा नहीं पूरी नहीं होंगी और यही आपके दुख का कारण रहेगा,  इसलिए आप हर क्षेत्र में एक्टिव रहने का प्रयास करें, अपने परिवार के साथ कल आप स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं.

वृषभ-गुरुवार का राशिफल (Vrish Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में अपने सहकर्मियों की किसी भी प्रकार की पॉलिटिक्स से दूर रहे,  आप इसका हिस्सा ना बने तो अच्छा रहेगा अन्यथा, आपकी नौकरी पर गाज पड सकती है.

आपकी सेहत की बात करें तो कल हाई बीपी के पेशेंट थोड़ा सा सावधान रहे,  किसी भी प्रकार के लड़ाई झगड़े से दूर रहे अन्यथा, टेंशन के कारण आपका ब्लड प्रेशर अधिक बढ़ सकता है.  अपनी दवाइयां का सेवन समय पर करते रहें.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल लाभ मिल सकता है, परंतु अपने व्यापार से संबंधित किसी भी प्रकार का समझौता करने से दूर रहे अन्यथा, घाटे का सामना भी करना पड़ सकता है.  

युवा जातको की बात करें तो कुछ प्रकरण कठिन लगने के कारण कोई विषय छोड़ने का विचार बना सकते हैं.  आप इतनी जल्दी हार ना माने.  हार मानने से अच्छा है,  कि आप अपने गुरुओं का मार्गदर्शन ले तो अच्छा रहेगा. वर्किंग महिलाओं की बात करें तो जीवनसाथी के साथ कल आपको आपके परिवार का भी पूरा सहयोग मिलेगा,  जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा.  

मिथुन-गुरुवार का राशिफल (Mithun Rashi)
कल का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो वर्क लोड होने पर तकनीक का प्रयोग करे, उसे पूरा करने की कोशिश करें, जिससे आपके श्रम की बचत हो सके और आप उतने ही समय में कोई दूसरा भी कार्य निपटा सके,  इससे आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो आप गर्भवती महिलाओं को थोड़ा सा सावधान रहना होगा. अपनी दवाइयां तथा खान-पान समय पर करते रहे,  अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें अन्यथा, आपके गर्भस्थ्य शिशु का भी स्वास्थ्य खराब हो सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप यदि अपने व्यापार में बदलाव करना चाहते हैं, तो आप अपने पुराने व्यापार को  नए सिरे से शुरू करें और उसका प्रचार प्रसार करें, तभी आपका व्यापार उन्नति कर सकता है,

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल गौ सेवा करें,  उनके चारे तथा पानी की व्यवस्था करें, इससे आपको बहुत अधिक अच्छा लगेगा और आपके लिए बहुत अधिक लाभदायक भी साबित होगा।, कल आपके बड़े भाई बहन की प्रसन्नता और उनका सहयोग  आपकी आत्मबल में बहुत अधिक वृद्धि कर सकता है. आप उनके स्नेह में रहने का प्रयास करें. 

कर्क-गुरुवार का राशिफल (Kark Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग विदेशी कंपनियों में जॉब करते हैं, उन्हें कल कोई कुछ खबरी प्राप्त हो सकती है जिससे आपका मन बहुत अधिक खुश रहेगा और आप अपने जीवन में तरक्की करेंगे,

 आपकी सेहत की बात करें तो जिन लोगों का अभी-अभी किसी चीज का ऑपरेशन हुआ है वह अपने खान पीन में सावधानी बरते तथा अपने स्वास्थ्य की अधिक से अधिक  देखभाल करें और अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सावधानी बरतें,  

व्यापार करने वाले जातको की बात करें तो व्यापारियों को कल थोड़ा सा सावधान रहना होगा, किसी भी प्रकार के नए कार्य को करने से बचना होगा,  परिस्थितिया अनुकूल न होने पर उसका परिणाम भी बेकार हो सकता है.

युवा जातको की बात करें तो युवा जातक थोड़ा सा सावधान रहे, अपनी ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए अपने भाई बहन या किसी रिश्तेदार या मित्र से पैसे उधार ना ले अन्यथा,  आपकी शिकायत आपके अभिभावकों पास तक आ सकती है, जिसके कारण आप समस्याओं में पड सकते हैं.

माता को अपने संतान को लेकर जो भी चिंताएं थी,  कल उन चिताओं में कुछ कमी हो सकती है,  मन को संतुष्टि रहेगी. ईश्वर में आस्था बनाए रखें. आपके सभी मनोकामनाएं जल्दी ही पूरी होगी.

सिंह-गुरुवार का राशिफल (Singh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति सामान्य रहेगी. आप अपना मन लगाकर कार्य करेंगे और किसी प्रकार का कोई तनाव नहीं रहेगा.  

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप बाहर का बना हुआ भोजन करते हैं तो  साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें, आपको कोई इंफेक्शन हो सकता है,  जिसके कारण आपका पेट भी खराब हो सकता है और आपको डॉक्टर के पास जाना पड़ सकता है.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आपके ग्रहों की स्थिति अनुकूल न होने के कारण आपके व्यापार में नुकसान उठाना पड़ सकता है. तुमको कल के दिन  सफलता होने से आगे के काम के लिए अधिक प्रेरित करेंगे,  जिससे वह अपने जीवन में अपना मनचाहा कार्य पूरी लगन के साथ कर सकते हैं.

आपकी पारिवारिक स्थितियों की बात करें तो यदि आपके घर में किसी प्रकार का कोई विवाद हो रहा है तो आप घर के विवाद को घर से बाहर न जाने दे, जल्दी से जल्द विवाद को खत्म करने की कोशिश करें. तभी आपके घर में शांति बनी रहेगी. आपकी संतान के लिए अच्छा समय रहेगा आपकी संतान तरक्की कर सकती है. भगवान में आस्था बनाए रखें. 

कन्या-गुरुवार का राशिफल (Kanya Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको बहुत ही  कर्मठ बनाना  होगा,  क्योंकि कल का दिन आपसे बहुत अधिक मेहनत करने वाला है,  परंतु आपको आपकी मेहनत का फल भी अवश्य मिलेगा.

आपकी सेहत की बात करें तो सेहत की दृष्टि से आप अपने आप को ऊर्जा से भरपूर रखे, शारीरिक मानसिक और आर्थिक हानी से बचने का प्रयास करें,  अपने कार्य में बहुत अधिक तेजी लानी होगी,  क्योंकि समय की मांग वक्त से पहले काम को पूरा करने पर जोर लगा रही है.

युवा जातकों की बात करें तो जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं वो अपने लक्ष्य से कुछ भटक सकते हैं,  जिसके कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है और परिवार भी मानसिक तनाव में आ सकता है.  

जो लोग अपने परिवार से दूर रहकर नौकरी करते हैं या पढ़ाई करते हैं. अपने परिवार के संपर्क में बने रहें. उन्हें बीच-बीच में अपने परिवार से बातचीत करनी चाहिए. समय निकालकर उनसे मिलने के लिए भी आना चाहिए. 

तुला-गुरुवार का राशिफल (Tula Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में अपनी मनमानी न करें,  आपके बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं. आपके सीनियर ने जो भी कार्य आपको बताए हैं, उसी के अनुसार कार्य करें,

आपकी सेहत की बात कर रहे हैं तो आपमॉर्निंग वॉक और योगासन अवश्य करें,  इससे ही आपकी सभी बीमारियां दूर हो सकती हैं.  आपके लिए सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक बहुत अधिक लाभदायक रहेगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो मिठाई का व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन बहुत अधिक अच्छा रहेगा,  आपके लिए कल का दिन बहुत अधिक मंगलमय रहेगा. कल आपको मिठाई का कोई बहुत बड़ा ऑर्डर मिल सकता है, जिसे पूरा करने में आपको बहुत अधिक मेहनत भी करनी पड़ सकती है,

युवा जातको की बात करें तो युवा जातकों को यदि अपने पार्टनर से बहुत दिनों से बातचीत बंद थी, बंद बातचीत फिर से शुरू हो सकती है. आपके घर का वातावरण बहुत ही सुख मय और शांत रहेगा,  जो लोग अपने घर से दूर रहकर पढ़ाई करते हैं या नौकरी करते हैं, उनका अपने घर में आगमन हो सकता है.

वृश्चिक-गुरुवार का राशिफल (Vrishchik Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र में आपको सकारात्मक ऊर्जा का सदुपयोग करना है.  आप कोई भी कार्य करें,  सकारात्मकता के साथ करें, किसी कार्य को बिगड़ने न दे,  तभी आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपके पिताजी को जोड़ों का दर्द बहुत अधिक परेशान कर सकता है, जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं. यदि आपको उनकी सेहत ठीक नहीं लग रही है, तो डॉक्टर की सलाह के बिना कोई भी दवाई का सेवन न करे अन्यथा,  समस्या और अधिक बढ़ सकती है.  

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपने जीवन में क्या करना चाहते हैं इस बात पर अधिक फोकस करें तथा आपने गलत दोस्तों की संगत से दूर रहे अन्यथा,  आप भी गलत आदतों का शिकार हो सकते हैं,  जिसके कारण आपके माता-पिता को समस्या का सामना करना पड़ सकता है.  

अपनी पढ़ाई को लेकर आप अपने गुरुजनों का मार्गदर्शन ले तो अच्छा रहेगा. ईश्वर में आस्था रखें आपके बिगड़े हुए सभी कार्य पूरे हो सकते हैं. 

धनु-गुरुवार का राशिफल (Dhanu Rashi)
 कल आपके लिए यह दिन बहुत अच्छा रहेगा, नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आईटी सेक्टर में काम करने वाले लोगों को कल आईटी से संबंधित नए प्रोजेक्ट सॉफ्टवेयर जा सकते हैं,  इसीलिए आप एक्टिव रहे ताकि कोई मौका आपके हाथ से न निकलने पाए, आप इसलिए एक्टिव रहे और अपने कार्य पर ध्यान दें.  

आपकी सेहत की बात करें तो अपने खानपान में तरल पदार्थ का अधिक से अधिक सेवन करें,  रात में भोजन भी हल्का खाएं और एसिडिटी की समस्या होने पर डॉक्टर के पास जाएंगे तो आपका स्वास्थ्य और अधिक खराब हो सकता है.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप पार्टनरशिप में कोई व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो  आपको नया व्यापार खोलने के लिए सामने से ऑफर मिला है तो आपको ज्यादा सोच विचार नहीं करना चाहिए.

युवा जातकों की बात करें तोयुवा जातको को कल  ईश्वर पर आस्था,   धार्मिक विचार आदि बातों पर फोकस करना चाहिए.  इस कार्य में आपको आपके मित्रों की भी मदद मिल सकती है. आप अपने छोटे भाई बहनों से उदारता का व्यवहार रखें, उनकी हर परेशानी को दूर करने का प्रयास करें तथा जरूरत पड़ने पर मदद भी करें. इससे वह बहुत अधिक खुश रहेंगे.

मकर-गुरुवार का राशिफल (Makar Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में टीम लीडर को सदस्य के साथ कोऑर्डिनेट करने का काम करेंगे, क्योंकि मिस कम्युनिकेशन होने की वजह से कामों के अच्छे परिणाम मिलने में शंका हो सकती है.

आपकी सेहत की बात कर रहे है तो कल आपको गिरकर चोट लगने की आशंका है,  कल का दिन चलने मे सावधानी से रहने वाला है. कल आप अपने शत्रु से सावधान रहे,  क्योंकि वह आपके हाथ से अच्छे मोके छीनने का प्रयास कर सकते हैं. इसीलिए आप अपनी बातों को सीक्रेट रखें.  

युवा जातकों की बात करें तोयुवा जातको को कल ऑनलाइन शॉपिंग करते समय सावधानी बरतनी होगी, क्योंकि कोई गलत सामान या सही सामान ना आने की आशंका है. कल आप अपने भाई बहनों के स्वास्थ्य पर नजर रखें,

क्योंकि उनके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट  हो सकती है. अच्छे से डॉक्टर को दिखाकर उनका इलाज करवाए, उन्हें जल्दी ही आराम मिल सकता है. संतान को लेकर आपका मन संतुष्ट रहेगा. 

कुंभ-गुरुवार का राशिफल (Kumbh Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग कल अपनी नौकरी से अवकाश पर हैं उन्हें अपने घर पर कुछ काम करने के लिए बताए जा सकते हैं,  जिन्हें आप ऑनलाइन रहकर ही निपटाना होगा,  

आपकी सेहत की बात करें तो कल आप मांसपेशियों के दर्द से परेशान हो सकते हैं.  आप कोई तेल या जैल की मालिश कर सकते हैं, इससे आपको आराम मिलेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को अधिक मात्रा में कंपनियों से आकाश पर समान नहीं लेना चाहिए अन्यथा,

आने वाले समय में आपको बहुत अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और आप कर्ज उतारने में बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं. युवा जातकों की बात करेंगे कुछ एसा कर सकते  हैं, उनके साथ-साथ उनके परिवार को भी शर्मिंदगी महसूस कर सकते हैं.  

कल आप अपने घरेलू समस्याओं को खत्म करने के लिए आप अपने जीवन साथी से बातचीत कर सकते हैं तथा कोई समाधान भी निकाल सकते हैं.  संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा,  आपकी संतान आपका नाम रोशन कर सकती हैं. 

मीन-गुरुवार का राशिफल (Meen Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में अपने आलोचकों की बात का बुरा ना माने,  बल्कि उनके शरीर अपनी कमियों को सुधार करने का प्रयास करें और आगे अच्छे प्रदर्शन के लिए तैयार रहे.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने मन की  शांति की खोज में नजर आ सकते है. आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, आंखों में किसी प्रकार का इंफेक्शन हो सकता है. एलर्जी भी हो सकती है. व्यापारियों के कर्मचारी कल  आपके व्यापार के प्रति समर्पित भाव रखेंगे, जिससे आपका व्यापार बहुत अधिक विस्तार करेगा.  

कल वाहन चलाने में आपको शारीरिक चोट के साथ-साथ आर्थिक चोट भी लग सकती है, भावुकता के साथ किसी भी प्रकार का कोई निर्णय न ले, इमोशनल ना होकर प्रैक्टिकल होकर ही कोई निर्णय ले तो अच्छा रहेगा.  संतान की और से आपका मन प्रसन्र रहेगा. जमीन या प्रॉपर्टी से लेकर आप कोई अच्छा निर्णय ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें-Safalta Ka Mantra: जीवन बदलने वाली 7 आदतें, अपना लिया तो हर काम में मिलेगी सफलता

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Neet Scam Case:  '30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
'30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
Father's Day 2024: फादर्स डे पर Sara की पिता Saif Ali Khan के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग, तस्वीरें शेयर कर बोलीं - ‘पार्टनर इन क्राइम’
फादर्स डे पर सारा की पिता सैफ अली खान के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
Advertisement
metaverse

वीडियोज

Elon Musk के EVM पर बयान देते ही Akhilesh Yadav और Rahul Gandhi ने भी खड़े किए बड़े सवाल | Breakingनल में पानी नहीं..टैंकर की गारंटी नहीं! राजधानी में गहराया जल संकटNarendra Modi के इस फैसले के बाद Pakistan में मच गया था हड़कंपछात्रों के भविष्य से खिलवाड़, संदीप चौधरी को आया जोरदार गुस्सा

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Neet Scam Case:  '30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
'30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
Father's Day 2024: फादर्स डे पर Sara की पिता Saif Ali Khan के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग, तस्वीरें शेयर कर बोलीं - ‘पार्टनर इन क्राइम’
फादर्स डे पर सारा की पिता सैफ अली खान के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
Nijjar Killing: कनाडा में हरदीप निज्जर की बरसी से पहले अलर्ट मोड में भारतीय दूतावास, विरोध-प्रदर्शन को लेकर बढ़ाई सुरक्षा
कनाडा में हरदीप निज्जर की बरसी से पहले अलर्ट मोड में भारतीय दूतावास, विरोध-प्रदर्शन को लेकर बढ़ाई सुरक्षा
रेलयात्रा में होगी आसानी, इस साल ट्रैक पर दौड़ सकती हैं 50 अमृत भारत ट्रेनें
रेलयात्रा में होगी आसानी, इस साल ट्रैक पर दौड़ सकती हैं 50 अमृत भारत ट्रेनें   
Apple लेकर आया अपनी नई मैसेजिंग सर्विस, बिना इंटरनेट के भेज सकेंगे फोटो और वीडियो
Apple लेकर आया अपनी नई मैसेजिंग सर्विस, बिना इंटरनेट के भेज सकेंगे फोटो और वीडियो
खाने के बाद सौंफ खाने के फायदे या नुकसान? जान लें जवाब
खाने के बाद सौंफ खाने के फायदे या नुकसान? जान लें जवाब
Embed widget