एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal 15 July 2023: कन्या, तुला, मकर, मीन राशि वाले सावधान, सभी 12 राशियों का जानें कल का राशिफल

Horoscope Tomorrow 15 July 2023, Daily Horoscope, Kal Ka Rashifal: मेष, कन्या, मकर राशि वालों को कल के दिन धन की हानि हो सकती है.जानें कल का राशिफल (Horoscope in Hindi).

Kal Ka Rashifal, Horoscope Tomorrow| राशिफल के अनुसार कल यानि 15 जुलाई 2023, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है. मेष राशि वालों को कल के दिन हानि हो सकत है, सावधान रहें. वृश्चिक राशि वालों को व्यापार में नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. मेष से मीन राशि तक के लिए शनिवार का दिन कैसा रहेगा, आपकी किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? जानते हैं कल का राशिफल (Tomorrow Horoscope in Hindi)-  

मेष राशि (Aries)
कल का दिन मेष राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा रहेगा. यदि आप  व्यापार करते हैं, तो  कल आप किसी जोखिम को उठाने से बचें. व्यापार में  कल आपको हानि हो सकती है. व्यापार भी कुछ ज्यादा अच्छा नहीं चलेगा. यदि आप किसी नए कार्य को करने की योजना बना रहे हैं, इस योजना के बारे मे आप किसी को भी ना बताएं, अन्यथा आपका कार्य पूरा नहीं हो पाएगा. किसी भी कार्य के क्षेत्र में जोखिम उठाने से बचे.  कल आपके परिवार में किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है. घर के सभी लोगों में सामंजस्य बनाकर रखें.  

कल आपकी सेहत कुछ खराब हो सकती है, आप अपनी सेहत का ध्यान रखें तथा संतुलित भोजन ग्रहण करें.  कल आप किसी धार्मिक कार्य से जुड़ सकते हैं.आपकी मानसिक स्थिति भी मजबूत रहने वाली है. अपने परिवार में शांति बनाए रखने के लिए कुछ चीजों को नजरअंदाज करें. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. कल आप अपने बच्चों के साथ समय व्यतीत कर सकते हैं.आपके माता-पिता का मन  कल किसी बात को लेकर.थोड़ा सा परेशान हो सकता है.भगवान भोलेनाथ का भजन करें. 

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के लिए  कल का दिन ठीक रहेगा.आपके घर में किसी बात को लेकर बड़ा वाद विवाद उत्पन्न हो सकता है,जिसमें आपको अपमान का सामना भी करना पड़ सकता है.  कल किसी बात को लेकरआपका मन बहुत परेशान रहेगा.परेशानी का हल ढूंढने की कोशिश करें. दूसरों पर दोष ना लगाएं. यदि आप काफी समय से बीमार चल रहे हैं, तो आपको अपनी सेहत की चिंता बनी रहेगी.किसी अच्छे चिकित्सक से अपना इलाज कराएं.

अगर आप कोई नया कार्य खोलने की सोच रहे हैं, तो उसमें  कल अड़चन आ सकती हैं.किसी भी क्षेत्र में ज्यादा धन खर्च  करने से बचें. यदि आप किसी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं,   कल आप टाल दे.किसी को भी अपने धन कमाने की बात ना बताएं,अन्यथा कोई विरोधी उत्पन्न हो सकता है.  कल थोड़ा संयम बनाकर रखें.  कल आपके मन में किसी बड़ी अनहोनी की चिंता बनी रहेगी. अपने मन को शांत रखने के लिए अपने इष्टदेव का ध्यान करें.थोड़ा समय पूजा पाठ में बिताएं.कुछ धार्मिक कार्य भी कर सकते हैं. अपने माता-पिता का आशीर्वाद लेकर ही कुछ काम करें.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए  कल का दिन जोश से भरा रहेगा. कल आपके मन में किसी बड़ी बात को लेकर के बड़ा उत्साह और जोश रहेगा. आपका मन बहुत ही प्रसन्न रहेगा. कल आपका कोई रुका हुआ बड़ा कार्य पूर्ण होगा. व्यवसाय  वाले जातकों के लिए  कल का दिन बड़ा ही शुभ है,  कल आप अपने व्यवसाय में कोई बड़ा  फेरबदल कर सकते हैं, या कोई और नया व्यवसाय भी खोल सकते हैं. जिससे आपको धन लाभ होगा.

कल आपको आपके परिवार में किसी बात को लेकर बड़ा ही सम्मान प्राप्त होगा. मानसिक संतुलन बढ़ेगा. प्रशासनिक सेवा में कार्य करने वाले लोगों को  कल एक नया दायित्व मिलेगा.जिसे आप अच्छी तरह से निभाएंगे.  कल आप अपने परिवार के साथ किसी कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं, जहां आप अपने बिछड़े हुए सगे संबंधियों से मिल सकते हैं.जिसके सहयोग से आप नए व्यापार  योजना बना सकते हैं.   कल आप किसी से भी गलत वाणी का प्रयोग ना करें, अन्यथा उनके दिल को चोट पहुंच सकती है.किसी अपने सगे की सेहत को लेकर आप  कल बहुत टेंशन में रहेंगे.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों के लिए  कल का दिन अच्छा रहेगा.कोर्ट या कचहरी में चल रहा कोई विवादित मामला  कल सुलझ सकता है,जिसके सुलझने से  कल आपका मन अति प्रसन्न रहेगा.  कल आपकी आय बढ़ने के नये साधन आपको प्राप्त हो सकते हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति भी बहुत मजबूत रहेगी.आपके परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. कल आप कोई धार्मिक कार्य जैसे हवन कीर्तन आदि  करा सकते हैं. जिससे आपका अधिकतर समय धार्मिक क्रियाकलापों में ही बीतेगा.

संतान की ओर से आपका मन  कल प्रसन्न रहेगा. बच्चों के कैरियर को लेकर  कल आपको कोई खुशखबरी भी मिल सकती है. कल आपको अपने किसी सगे संबंधी की सरकारी नौकरी की खुशखबरी मिल सकती है. कल आप अपनी सेहत का थोड़ा सा ध्यान रखें. आपको थकान से सर दर्द की बीमारी हो सकती है. समय पर दवाई ले.अन्यथा यह अधिक कष्टकारी हो सकता है. सावन का महीना चल रहा है,आप भगवान भोलेनाथ की पूजा करें,आपके सभी कार्य पूर्ण होंगे. 

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए  कल का दिन थोड़ा सतर्क रहने वाला है. यदि आप कहीं यात्रा पर जाना चाहते हैं,तो यात्रा को कुछ समय के लिए टाल दें.यदि आपका कोई केस कोर्ट या कचहरी में चल रहा है, तो वहां पर आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और संयम बनाए रखें. अन्यथा आप केस हार सकते हैं,और आपको हानि हो सकती है.यदि आप व्यापार में अपने मित्रों के साथ साझेदारी करना चाहते हैं. कल आपका अपने  मित्र से कोई विवाद हो सकता है.

किसी भी कार्य की शुरुआत  सोच समझ कर करें,अन्यथा मित्रों की तरफ से आपको हानि भी कर सकते हैं. आर्थिक मामलों में कोई भी जोखिम ना उठाएं, अन्यथा भविष्य में आपको बहुत ही कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है.  कल संतान की ओर से आप थोड़ा सा परेशान रहेंगे.  कल आप किसी वाहन का प्रयोग ना करें,अन्यथा कोई दुर्घटना भी हो सकती है.किसी भी क्षेत्र  में अपने धन का प्रयोग सोच समझकर करें. शिवलिंग पर दूध और चल चढ़ाएं.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए  कल का दिन ठीक रहेगा, यदि आप कोई नया कार्य करने की सोच रहे हैं,तो किसी के बहकावे में ना रहे, नहीं तो धन का नुकसान उठाना पड़ सकता है. कल आपका अपने पड़ोसी या किसी मित्र से कोई झगड़ा हो सकता है. जिससे आपके आपसे संबंध भी बिगड़ सकते हैं.वाहन चलाने में सावधानी बरतें,अन्यथा कोई दुर्घटना भी हो सकती है. यदि आप कोई वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, तो  कल अपना फैसला टाल दे.

 कल आपका मन किसी अपने की सेहत को लेकर थोड़ा परेशान रहेगा. भगवान भोलेनाथ का स्मरण करते रहे,आप के सारे काम बन जाएंगे. कल आप अपने बच्चों के साथ में समय बिता सकते हैं,यह बहुत ही मनोरंजन से भरपूर होगा. कल आपको अपने जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.किसी के बहकावे में आकर आप अपने जीवनसाथी पर शक ना करें, मन को शांत रखने के लिए आप कोई धार्मिक कार्य भी कर सकते हैं. इससे आपका मन शांत रहेगा. अपने बुजुर्गों का आशीर्वाद ले,अपने घर में शांति बनाए रखें. अपने मन को संयम में रखें.

तुला राशि (Libra)
कल का दिन तुला राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ रहेगा. कल आप अपनी पत्नी की सेहत को लेकर चिंतित रह सकते हैं. किसी अच्छे से चिकित्सक को दिखा  कर परामर्श ले, और समय पर दवाइयां खिलाते रहे. कल आपको आपके जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जिससे  आपका मन प्रसन्न रहेगा.  कल आपकी किसी विवादित जमीन जायदाद का  फैसला आपके पक्ष में हो सकता है.जिससे से आप का रुका हुआ धन मिल सकता है.

यदि आप कहीं पर नौकरी करते हैं तो  कल आपको अपना पुराना पद प्राप्त  हो सकता है. यदि आप कोई बिजनेस करते हैं तो, बिजनेस के सिलसिले में  कल आपको कहीं बाहर टूर पर  जाना पड़ सकता है, टूर से आपके बिजनेस में बहुत बड़ा फायदा भी हो सकता है.आप अपनी संतान की ओर से प्रसन्न रहेंगे.संतान की ओर से  कल आपको कोई खुशखबरी भी मिल सकती है. कल आप अपने बच्चों के साथ माइंड फ्रेश करने के लिए कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. अपने माता-पिता की सेहत का ध्यान रखें,उन्हें कोई चोट इत्यादि भी लग सकती है.  कल आपका अपनी भाई या बहन किसी से भी किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है. कल आपको  अपने सगे संबंधियों के कारण किसी बड़े धन की हानि हो सकती हैं. अपने इष्ट देव का ध्यान करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए  कल का दिन बड़ा ही महत्वपूर्ण रहेगा.व्यापार में आपको नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं,जिससे आपको धन का लाभ भी हो सकता है.  कल आप किसी बड़े कार्य को अंजाम देने के लिए किसी यात्रा पर जा सकते हैं. यह यात्रा आपके लिए बड़ी ही शुभकारी होगी. किसी कार्य को करने में  कल आपको अपने सगे संबंधी का भरपूर सहयोग मिल सकता है. जिससे आपको धन का लाभ भी हो सकता है. यदि आपका कोई सीमेंट या बदरपुर से संबंधित कार्य बीच में रुका हुआ था,उसे  कल आप फिर से शुरू करने में सफल रहेंगे.

यदि आप किसी बड़े क्षेत्र में अधिकारी के पद पर नियुक्त हैं, कल आपको कोई सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है. जिससे आपके परिवार में प्रसन्नता का भाव रहेगा,और आपको आपके बुजुर्गों का भी आशीर्वाद प्राप्त होगा.आप अपने घर पर ही किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं.  परिवार में कोई पुराना विवादित मामला सुलझ सकता है. जिससे आपको धन का लाभ भी हो सकता है.अपने इष्टदेव का ध्यान करें और, अपने कुल देवता की पूजा करें. आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी.

Sawan Shivratri 2023: सावन शिवरात्रि पर चमकेगा इन 4 राशियों का भाग्य, नौकरी-व्यापार में होगा लाभ

धनु राशि (Sagittarius)
कल का दिन धनु राशि के जातकों के लिए थोड़ा सा भागदौड़ वाला रहेगा. जबआप किसी कार्य के लिए व्यर्थ ही भागदौड़ करेंगे और परेशान रहेंगे,किसी कार्य के असफल होने का  कल आपको दुख भी रहेगा.  कल आप  अपने किसी  प्यारे की सेहत की चिंता में परेशान रहेंगे. आपका कोई करीबी काफी समय से अस्वस्थ है, उसकी सेहत को लेकर आपको कोई दुखद समाचार की भी प्राप्ति हो सकती है. अच्छे से डॉक्टर से परामर्श ले.

कल आपके परिवार के सदस्यों के बीच में मतभेद की स्थिति रहेगी. जिससे आपके परिवार में तनाव उत्पन्न हो सकता है. किसी बड़ी बात को लेकर आपस में वाद विवाद भी हो सकता है.विवाद  को जल्दी ही शांत करने की कोशिश करें,अन्यथा आप कानूनी संबंधित परेशानियों में भी फस सकते हैं.कल आप अपनी वाणी पर संयम रखें, किसी से भी गलत शब्दों का इस्तेमाल ना करेंअन्यथा आपका आस पड़ोस में कोई बड़ा झगड़ा भी हो सकता है. कल आप घर से बाहर निकलने से बचें. कल भगवान भोलेनाथ का भजन करें और,शिवलिंग पर सुबह-सुबह जल चढ़ाएं.आपकी भी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी.

मकर राशि (Capricorn)
कल का दिन  मकर राशि के जातकों के लिए सेहत को लेकर कुछ अच्छा रहेगा. कल आपके शरीर में दर्द रहेगा, लेकिन गंभीर बीमारी में कुछ राहत मिल सकती है.अपनी दवाइयां सही समय पर खाते रहे.  कल आपके शरीर में हड्डी से संबंधित कोई बीमारी उभर सकती है.यदि आप किसी नए  व्यापारिक कार्य की शुरुआत करने जा रहे हैं,तो आपको उसमें हानि का सामना करना पड़ सकता है,और अगर  कल आप कहीं घूमने जा रहे हैं या किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा रहे हैं तो, यात्रा करने से बचें.

अन्यथा कोई दुर्घटना भी हो सकती है. कल आपके मन में बड़ी खिन्नता रहेगी. जो लोग आपसे चिढ़ते हैं. कल आप अपने उन शत्रुओं से सावधान रहें अन्यथा वह आपको हानि भी पहुंचा सकते हैं. कल आप किसी विवाद के गलत आरोपों में फस सकते हैं,जिसके कारण आपको धन की हानि भी उठानी पड़ सकती है.  कल आपको कोई दुखद समाचार भी मिल सकता है.संतान की ओर से आपका मन बहुत ही चिंतित रहेगा.भगवान भोलेनाथ का भजन करें,ओम नमः शिवाय का जाप करें.आपके सारे कष्ट भगवान शिव के नाम से ही दूर होंगे. 

कुंभ राशि (Aquarius)
कल का दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए ठीक रहेगा.  कल आपको अचानक से कहीं से रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है. जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. कल आपको हर कार्य में अपने सगे संबंधियों का भरपूर सहयोग मिल सकता है. जिससे आप अपने सभी कार्यों को संपूर्ण कर पाएंगे. कल आपके मन में किसी बात का डर रहेगा, जैसे कि आप की चोरी का किसी को पता ना चल जाए मन में इसी बात को लेकर चिंता भी रहेगी. कल आपको व्यापार में नए अवसरों की प्राप्ति हो सकती है.

जिससे आपको धन लाभ भी मिल सकता है. जिससे आपकी आर्थिक स्थिति और भी मजबूत बनेगी. नौकरी की बात करें तो  कल आपको नौकरी में बड़ी ही खुशखबरी मिल सकती है.अपने बड़े अधिकारियों की छत्रछाया में काम करें. उसी से आपकी उन्नति भी हो सकती हैं.अपनी नौकरी में छोटे कर्मचारियों के सहयोग को नकारे ना, उनका आभार अवश्य व्यक्त करें.संतान की ओर से आप थोड़ा सा चिंतित रह सकते हैं. अपने बच्चे के साथ समय बिताएं. कल आप कोई नया वाहन या मकान खरीदने की योजना बना सकते हैं. सावन का महीना चल रहा है,भोलेनाथ पर जल चढ़ाएं.

मीन राशि (Pisces)
कल का दिन मीन राशि के जातकों के लिए बहुत ही लाभकारी रहेगा.यदि आप व्यापार करते हैं तो  कल आपको व्यापार में कोई बड़े लाभ की प्राप्ति हो सकती हैं.जिससे आपका मन भी प्रसन्न रहेगा. कल आपको आपके परिवार में आपके संतान की तरफ से कोई खुशखबरी मिल सकती है. किसी भी परेशानी में आपको अपने परिवार का सहयोग मिलेगा.आपकी सेहत बहुत दिनों से खराब चल रही थी, कल सेहत में थोड़ा सा सुधार देखने को मिल सकता है,जिससे आपका मन थोड़ा प्रसन्न रहेगा.

आप कोई धार्मिक कार्य का आयोजन अपने घर पर करा सकते हैं.आपका ज्यादा समय भगवान के ध्यान में ही  बीतेगा.  कल आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा, और आपको किसी भी कार्य को करने के लिए अपने जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.अपनी संतान की ओर से आप चिंतित रह सकते हैं.आपको धन गवाने का डर हमेशा सताता रहता है. भगवान भोलेनाथ का भजन करते रहे, और मंदिर में शिवलिंग पर जल चढ़ाएं.आपकी सभी मनोकामना जल्दी पूरी  होगी. 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Neet Scam Case:  '30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
'30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
Father's Day 2024: फादर्स डे पर Sara की पिता Saif Ali Khan के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग, तस्वीरें शेयर कर बोलीं - ‘पार्टनर इन क्राइम’
फादर्स डे पर सारा की पिता सैफ अली खान के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
Advertisement
metaverse

वीडियोज

Elon Musk के EVM पर बयान देते ही Akhilesh Yadav और Rahul Gandhi ने भी खड़े किए बड़े सवाल | Breakingनल में पानी नहीं..टैंकर की गारंटी नहीं! राजधानी में गहराया जल संकटNarendra Modi के इस फैसले के बाद Pakistan में मच गया था हड़कंपछात्रों के भविष्य से खिलवाड़, संदीप चौधरी को आया जोरदार गुस्सा

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Neet Scam Case:  '30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
'30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
Father's Day 2024: फादर्स डे पर Sara की पिता Saif Ali Khan के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग, तस्वीरें शेयर कर बोलीं - ‘पार्टनर इन क्राइम’
फादर्स डे पर सारा की पिता सैफ अली खान के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
Nijjar Killing: कनाडा में हरदीप निज्जर की बरसी से पहले अलर्ट मोड में भारतीय दूतावास, विरोध-प्रदर्शन को लेकर बढ़ाई सुरक्षा
कनाडा में हरदीप निज्जर की बरसी से पहले अलर्ट मोड में भारतीय दूतावास, विरोध-प्रदर्शन को लेकर बढ़ाई सुरक्षा
रेलयात्रा में होगी आसानी, इस साल ट्रैक पर दौड़ सकती हैं 50 अमृत भारत ट्रेनें
रेलयात्रा में होगी आसानी, इस साल ट्रैक पर दौड़ सकती हैं 50 अमृत भारत ट्रेनें   
Apple लेकर आया अपनी नई मैसेजिंग सर्विस, बिना इंटरनेट के भेज सकेंगे फोटो और वीडियो
Apple लेकर आया अपनी नई मैसेजिंग सर्विस, बिना इंटरनेट के भेज सकेंगे फोटो और वीडियो
खाने के बाद सौंफ खाने के फायदे या नुकसान? जान लें जवाब
खाने के बाद सौंफ खाने के फायदे या नुकसान? जान लें जवाब
Embed widget