एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal: मिथुन, कन्या, वृश्चिक, मकर राशि निर्णय लेने में जल्दबाजी ना करें, सभी राशियों का जानें कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal: मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या राशि समेत सभी राशि वालों के लिए कल यानि 06मई 2024, सोमवार का दिन विशेष है. सभी राशियों का जानते हैं कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow) है.

Kal Ka Rashifal: पंचांग अनुसार 6 मई 2024 का दिन मेष, वृष, मिथुन राशि सहित सभी राशियों के लिए विशेष है. आइए जानते हैं कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow 06 May 2024)-

मेष-सोमवार का राशिफल (Mesh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में अपने सहकर्मियों के साथ में थोड़ा सा प्रोफेशनल रहे, अनावश्यक बातों पर चर्चा ना करें,  

फालतू की गॉसिप भी ना करें,  फालतू की गौसिफ आपका कीमती समय बर्बाद कर सकती है,जिसका असर आपके प्रमोशन पर भी पड सकता है.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपनी दिनचर्या में नियमित व्यायाम करते रहे, अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए संतुलित आहार ले , व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने व्यापार में नोसीखिए व्यक्तियों की बातों में आकर कोई गलत कार्य न करें.

यदि आप धन का निवेश करना चाहते हैं तो किसी सलाहकार से सलाह लेकर ही करें. आप कल माता-पिता और माता-पिता तुल्य लोगों के साथ किसी बात को लेकर बाद विवाद ना करें, उनका सम्मान करें. कल आप कोई निर्णय लेते समय पक्षपात न करें.

वृषभ-सोमवार का राशिफल (Vrish Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में अपने कार्य को सही ढंग से करने का प्रयास करें,  तभी आप जल्दी उन्नति कर सकते हैं.  

आपकी सेहत की बात करें तो कल आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें, आप मौज मस्ती के चक्कर में आप सेहत संबंधी नियमों को भंग ना करें तो अच्छा रहेगा.  अन्यथा,  अगले ही दिन आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके ऊपर व्यापार से संबंधित अधिकारी है तो आप पहले कार्यों की प्राथमिकता तय करें,  जो अधिक आवश्यक कार्य है उसे सबसे पहले करने की कोशिश करें.  

वैवाहिक संबंध की बात करें तो कल आप आपके मुश्किल दौर में अपने जीवन साथी या अपने बहुत अच्छे मित्र का सहयोग प्राप्त कर सकते हैं.  युवा जातकों की बात करें तो यदि युवा जातक का किसी से प्रेम प्रसंग चल रहा है तो आपके अपने प्रेमी के साथ में कहा सुनी हो सकती है

मिथुन-सोमवार का राशिफल (Mithun Rashi)
कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में अपनी प्रभावशाली बातचीत के दौरान कार्य स्थल पर सभी से वाह वाही लूट सकते हैं.  

आपकी बातचीत के प्रभाव का असर आपके प्रमोशन पर पड़ सकता है. कल आप सुरक्षा से संबंधित व्यवस्था चेक करते रहें,  क्योंकि चोरी या समान गायब होने की आशंका है.

कल आपकी सेहत की बात करें तो आप का यदि बहुत अधिक वजन बढ़ रहा है तो आप मोटे अनाज का प्रयोग करें. वजन कम करने वाले भोजन का सेवन करें तो आपका शरीर स्वस्थ रहेगा

और वजन भी कम होगा. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातको का यदि कहीं पर प्रेम प्रसंग चल रहा है तो वह अपनी शादी का विचार बना सकते हैं, उसके बारे में अपने घर वालों से बातचीत कर सकते हैं. 

कल आप किसी गरीब व्यक्ति के लिए खाने की और भोजन की व्यवस्था करें, उनके आशीर्वाद से आपके परिवार के सभी संकट दूर हो सकते हैं. 

कर्क-सोमवार का राशिफल (Kark Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्यक्षेत्र में किसी प्रकार का कोई रिस्क ना ले,  यह रिस्क आपको आर्थिक और सामाजिक दोनों ही स्तर पर बहुत अधिक नुकसान पहुंचा सकता है.

कल आपकी सेहत की बात कर रहे हैं तो आप यदि हाई बीपी के पेशेंट है तो आप अपने गुस्से को काबू में करें,  नहीं तो आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके व्यापार के क्षेत्र में आपके कंपीटीटर आपको नीचा दिखाने का प्रयास कर सकते हैं, आप इसीलिए उनसे सावधान रहें और उनके हाव भावों पर नजर बनाए रखें.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को कल कार्य करने के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं,  परंतु आप किसी भी कार्य को स्वीकार करने से पहले सोच विचार कर ले,  

कल आपके वैवाहिक संबंधों की बात करें तो  संबंधों में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है.  यदि पहले से किसी बात को लेकर तनाव चल रहा है तो वह तनाव और अधिक बढ़ सकता है. 

सिंह-सोमवार का राशिफल (Singh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों के बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में अपने काम से काम का ही मतलब रखें तो अच्छा रहेगा,

फालतू की बातें करने से बच्चे तथा किसी भी प्रकार की राजनीति से दूर रहे वाणी है एक मात्र ऐसा साधन है जो आपके नेटवर्क को बहुत अधिक मजबूत करने में सहायक रहेगा.  

कल आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य पहले की अपेक्षा अच्छा रहेगा. जो आपके पुराने रोग थे वह भी धीरे-धीरे खत्म हो सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों की वाणी का नेटवर्क अच्छा रहेगा तो आपका व्यापार भी अच्छा चलेगा, व्यापारियों को इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा.  

विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थी अपनी छुट्टियों के समय में अपना कोई मनपसंद कार्य कर सकते हैं, कोई वर्कशॉप ले सकते हैं जिसमें वह अपनी प्रतिभा को निखार सके.

कल आपकी पारिवारिक समस्याओं का अंत होगा.आप अपने परिवार के साथ बड़ा ही सुखद समय व्यतीत करेंगे.

कन्या-सोमवार का राशिफल (Kanya Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में एक बात का ध्यान अवश्य रखें कि आपके कार्यों का क्रम टूटना नहीं चाहिए, आपके कार्य जैसे होते रहे हैं वैसे ही होते रहे.

आपकी सेहत की बात करें तो आपको ब्लड से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती हैं. इसीलिए आप किसी प्रकार की लापरवाही ना बरते.  

व्यापार के जातकों की बात करें तो व्यापार में किसी प्रकार का परिवर्तन या नए प्रोडक्ट को अपने व्यापार में जोड़ने से आपको कल रुकना होगा.

कल से आप किसी भी नये कार्य शरुआत करें, प्रतिभा को निखारने के लिए वर्कशॉप भी ले सकते हैं. पारिवारिक समस्याओं का अंत होगा, अपनों के साथ कुछ सुखद समय व्यतीत करने अवसर मिलेगा.

ग्रहों की स्थिति को देखते हुए कल के दिन शारीरिक स्थिति अच्छी रहेगी एवं पुराने रोगों में सुधारकी शुरुआत हो सकती हैं. आपके लिए दिन अच्छा रहेगा. जिम्मेदारी का कार्य सोपा गया है

तो वह उसमें किसी प्रकार की गलती की गुंजाइश न करें.व्यक्तिगत  समस्याओं का खुलासा आप अपने परिवार के सामने ना करें तो अच्छा रहेगा. जो भी आपकी समस्याए हैं

आप उन्हें स्वयं ही सुलझाने का प्रयास करें.  तभी आपकी समस्याएं हल हो सकती हैं

तुला-सोमवार का राशिफल (Tula Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में अपने आपके सीनियर की ओर से आपका नाम प्रमोशन के लिए दिया जा सकता है

जिसके चलते आप जल्दी ही प्रमोशन पा सकते हैं आप किसी सेहत की बात करें तो यदि आप एक उम्र दराज व्यक्ति है तो आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है

आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें क्योंकि आपका हड्डियों में दर्द होने से स्वास्थ्य खराब हो सकता है . आपके शरीर में कैल्शियम की कमी हो सकती है.

 व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने मन को आध्यात्मिक विचारों से जोड़ने का कार्य करेंगे, आपको अपने प्रवृत्ति आध्यात्मिक रखनी होगी.

वृश्चिक-सोमवार का राशिफल (Vrishchik Rashi)
नौकरी करने वाले  जातकों की बात करें तो कल आपके कार्य क्षेत्र में आपका लोगों के साथ संबंध खराब हो सकता है और दूसरों के काम में हस्तक्षेप ना करें तो अच्छा रहेगा.

 आप की सेहत की बात करें तो यदि कल आप योगासन और मेडिटेशन का सहारा ले तो आपका शरीर एकदम स्वस्थ रहेगा.  यह आपको तनाव से  दूर रखने में सहायता करेगा.

 व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं वह कल कोई अच्छा सौदा कर सकते हैं,  उसे प्राप्त धनराशि का प्रयोग कहां करना है कहां नहीं करना है

यह आप पहले से ही सुनिश्चित करें. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को कल अपने रूटीन और लाइफस्टाइल का बहुत अधिक ध्यान रखना होगा और अच्छे लोगों की संगत में रहे तो अच्छा रहेगा.

दान पुण्य के कार्य में बहुत अधिक रु चि दिखाएं, इसके साथ-साथ आप अपनी संतान को दूसरों की मदद करने के लिए भी प्रेरित कर सकते हैं.

धनु-सोमवार का राशिफल (Dhanu Rashi)
कल का दिन बहुत अधिक अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल   रिसर्च के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा.

कल आप अपने अच्छे कार्यों के कारण अपने वरिष्ठ अधिकारियों की गुड बुक में अपनी पोजीशन बनाने में सफल होंगे. कल आपकी सेहत की बात कर रहे हैं तो खास तौर से महिलाओं को हार्मोनल बदलाव  के कारण

महिलाओं को मूड स्विंगस जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.  फाइनेंस का काम करने वाले लोगों के लिए अच्छा दिन रहने वाला है. लॉन्ग डिस्टेंस के कपल्स कोअपने प्रियजनो से भेंट करने का मौका मिलेगा,

काफी लंबे समय के बाद आप साथ समय व्यतीत कर सकेंगेआपका समय आनंद मय रहेगा. संध्याकाल में परिवार संग मातारानी  की आरती करें और भजन भी करें, इससे घर में सुख समृद्धि बढ़ेगी. आपके सभी संकट जल्दी ही दूर होंगे. 

मकर-सोमवार का राशिफल (Makar Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपकी ऑफिशियल स्थिति सामान्य रहेगी. आपका दिन अच्छे से बीतेगा. वर्किंग डे पर भी वीकेंड का माहौल रहेगा.

कल आपकी सेहत की बात करें तो कल किसी भी प्रकार के जोखिम भरे कार्य करने से आप बचे, खासतौर से वाहन चलाने में सावधानी बरते,  आपको गिरकर  चोट लग सकती है,  

जिसके कारण आपको डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है.  व्यापार करने वाली जातकों की बात करें तो कल आप किसी से भी किसी प्रकार का झगड़ा करने से बचे,विरोधी पार्टी के लोग आपका अपमान कर सकते हैं.  

विरोधी पार्टी से अभी बात करने से बचें तो अच्छा रहेगा. कल आप लोगों की चिकनी चुपड़ी बातों से दूर रहे तो अच्छा रहेगा. अन्यथा, आप उनकी बातों में फंसकर अपना कोई नुकसान कर सकते हैं.  

चालाक और चतुर लोगों से सावधान रहे, तो अच्छा रहेगा.  कल आप अपने परिवार के प्रति ज्यादा रिस्पांसिबल बने, ज्यादा से ज्यादा दायित्व अपने कंधे पर लें तो अच्छा रहेगा.   

कुंभ-सोमवार का राशिफल (Kumbh Rashi)
कल का दिन सही रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपने नौकरी में कोई बदलाव करना चाहते हैं तो यह समय ठीक नहीं है.  वर्तमान समय में आप जहां पर नौकरी कर रहे हैं

आप उस नौकरी पर फोकस रखें तो अच्छा रहेगा. आप के खान पीन की बात करें तो आप अपने खाने-पीने में तरल पदार्थ का सेवन अधिक करें.  गर्मी की अधिकता के कारण आपको लू लग सकती है,  

इसलिए अपने खान पीन में एनर्जी ड्रिंक पिये तो अच्छा रहेगा. इस समय बॉडी डिटॉक्स होना बहुत अधिक आवश्यक है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने व्यापार में नए नए मोड़ ला सकते हैं,

परंतु आप कोई भी नया कार्य करने से पहले अपने बुजुर्गों की सलाह अवश्य ले, किसी भी प्रकार का निर्णय लेने में जल्दबाजी करना ठीक नहीं है.  अपने ज्ञान को बढ़ाने पर अधिक जोर दे क्योंकि आप अपने ज्ञान के बल पर ही अच्छी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं.  

आपको  अच्छी नौकरी का ऑफर भी मिल सकता है.  कल आप अपने जीवन साथी से बात करते समय थोड़ी सी सावधानी बरते, किसी बात की वह बहस बाजी  न हो इस बात का ध्यान रखें

मीन-सोमवार का राशिफल (Meen Rashi)
कल के दिन की शुरुआत आपके लिए थोड़ी सी कठिनाई वाली हो सकती है.  आप अपने आप पर विश्वास रखें,  धीरे-धीरे आपके सभी कार्य बनते चले जाएंगे,  जिससे आप बहुत अधिक तरक्की करेंगे,  

आप  की सेहत की बात करें तो कल आपको खाने  में मिर्च मसाले और तले हुए भोजन का परहेज करें तो अच्छा रहेगा.  बाजार की बनी हुई चीज खाने से परहेज करें नहीं तो आपके पेट और सीने में जलन हो सकती है.

जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो हार्डवेयर के व्यापारियों  के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कल आपके व्यापार से संबंधित अच्छे सौदे हाथ लग सकते हैं.  

जिसमें आपको आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है, परंतु उसके साथ-साथ आपका व्यापार से संबंधित कोई सामान चोरी हो सकता है. कल आप अपनी संतान को नैतिकता का पाठ पढ़ाये, उन्हें अपने घर और सामाजिक तथ्यों से अवगत कराना आपकी जिम्मेदारी है,

जब आप समझेंगे आपकी संतान भी सभी बातों को अवश्य समझेगी. कल आप अपने बड़े भाई बहनों के साथ अपने संबंध अच्छे रखें उनकी बताई गई बातों पर आप गलत प्रतिक्रिया ना दें, बल्कि उनके पीछे छिपे  भाव को समझने की कोशिश करें

यह भी पढ़ें-Pisces Weekly Horoscope (5-11 May 2024): मीन राशि वालों को मिलेगा लव और लक का साथ, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

India-Canada Row: कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
Lok Sabha Elections: थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Muslim OBC Reservation: आरक्षण पर घमासान..मोदी-योगी और मुसलमान | CM Yogi | Loksabha Election 2024Crime News: सोनीपत में ट्रिपल मर्डर का 'शैतान' !, भाई, भाभी और भतीजे का मर्डर | सनसनीशकील पर सस्पेंस...कौन था वो हिटमैन ?, सोशल मीडिया के दावों की पड़ताल | ABP NewsSwati Maliwal Case: मालीवाल केस में चश्मदीद और नार्को टेस्ट, Kejriwal के ड्राइंग रूम में क्या हुआ ?

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
India-Canada Row: कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
Lok Sabha Elections: थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
Lok Sabha Elections 2024: सुबह हनुमान मंदिर गए तो शाम को इफ्तार देना होगा... जानें प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कही ये बात
सुबह हनुमान मंदिर गए तो शाम को इफ्तार देना होगा... जानें प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कही ये बात
70 साल की उम्र में बुजुर्ग ने की शादी, अब लुटेरी दुल्हन जेवरात लेकर हुई फरार
70 साल की उम्र में बुजुर्ग ने की शादी, अब लुटेरी दुल्हन जेवरात लेकर हुई फरार
'भाई जी! सब ठीक हो गया, लेकिन...', CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सुनाया विधायकों की क्रॉस वोटिंग का किस्सा
'भाई जी! सब ठीक हो गया, लेकिन...', CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सुनाया विधायकों की क्रॉस वोटिंग का किस्सा
The Family Man 3 OTT Updates: 'फैमिली मैन 3' में नहीं नजर आएगा ये दमदार एक्टर, खुद किया इसपर बड़ा खुलासा
'फैमिली मैन 3' में नहीं नजर आएगा ये दमदार एक्टर, खुद किया इसपर बड़ा खुलासा
Embed widget