एक्सप्लोरर

Horoscope Today 2 November 2022: मेष और धुन राशि वालों को लाभ, अन्य सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 2 November 2022, Aaj Ka Rashifal in Hindi: राशिफल की दृष्टि से मेष, मिथुन, तुला और मीन राशिउ वालों के लिए विशेष है. पं.सुरेश श्रीमाली से जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 2 November 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज रात्रि 09:09 तक नवमी तिथि फिर दशमी तिथि रहेगी. आज पूरे दिन धनिष्ठा नक्षत्र रहेगा. चन्द्रमा दोपहर 02:15 के बाद कुंभ राशि में रहेगा. जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)- 
 
मेष राशि- बिजनेस में नई प्लानिंग को धरातल पर लाने की योजना बना रहे हैं, तो सुबह 7:00 से 9:00 और शाम 5:15 से 6:15 आपके लिए हितकर रहेाग. लक्ष्मीनारायण और बुधादित्य योग के बनने से आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. कामकाज समय पर पूरे हो पाएंगे और काम में मन लगेगा. ऑफिस में काम करने के लिए एक सकारात्मक दिन बीतने की संभावना है. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. रिश्तों के मामले में आपको संभलकर रहना होगा. भावुकता में नियंत्रण रखें. किसी महत्वपूर्ण कार्य में लाइफ पार्टनर द्वारा आपके योगदान की सराहना की जाएगी. गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी.विद्यार्थियों का शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा. आपके स्वास्थ्य सितारे बढ़िया हैं. 

वृषभ राशि- बिजनेस में कुछ नई जानकारी मिलने से आपकी महत्वाकांक्षाएं नई सफलता की ओर बढ़ेंगी. नौकरी में आपके व्यक्तित्व में अनुशासन की वृद्धि होगी और आप आसानी से लोगों को प्रभावित कर पाएंगे. प्रमोशन होने के योग हैं. काम के लिहाज से आप वर्कस्पेस पर बढ़िया प्रदर्शन करेंगे. धर्म-कर्म और पूजा-पाठ में रुचि रहेगी. प्रेमजीवन सुखद रहेगा. परिवार के साथ आनंद आएगा. ध्यान और योग में मन लगाएं. मन से भय दूर होगा. छात्र पढ़ाई पर ध्यान देंगे. सेहत के मामले में दिन आपके फेवर में रहेगा. आज के दिन किसी भी कन्या और किन्नर का अपमान नहीं करना चाहिए अर्थात् इस दिन इनको दान देकर इनसे आशीर्वाद लेना चाहिए.

मिथुन राशि- आज का दिन आपके लिए सुखद और आनंददायक रहेगा. लक्ष्मीनारायण योग के बनने से व्यापार में अचानक कोई बड़ा सौदा भी हो सकता है. लेकिन दोपहर बाद काम धंधे पर क्षणिक रूप से उलटा असर हो सकता है. वर्कस्पेस पर हर बात आपके लिए नहीं है, अतः कानों को विराम दें. 'कान के कच्चे लोग आपकी उन गलतियों के लिए आप से नाराज़ रहते हैं, जो आपने कभी की ही नहीं.' नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से मदद मिल सकती है. काम की तारीफ होगी. जीवन के हर पहलू में भाग्यशाली रहेंगे. किसी की याद आएगी. आप अपने जीवनसाथी द्वारा दी गई सलाह के आधार पर लाभ कमा सकते हैं. विद्यार्थी पढ़ाई में व्यस्त रहेंगे. बढ़ते वजन का ध्यान रखें. बेहतर सेहत के लिए व्यायाम जरूर करें.

कर्क राशि- व्यवसाय के मामले में दिन कुल मिलाकर अनुकूल नहीं रहेगा. व्यापार में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. वर्कस्पेस पर जल्दीबाजी में किसी भी कार्य को करने से बचें. विरोधी आपकी गलतियों की ताक में रहेंगे. आपका वैवाहिक और पारिवारिक जीवन सामान्य नहीं रहेगा. कड़वे बोल आपके जीवनसाथी के दिल को चोट पहुंचा सकते हैं. घरेलू उलझनें बढ़ेंगी, कुटुंब में क्लेश होगा, वाद-विवाद से बचें, शत्रु हानि पहुंचाने का प्रयास करेंगे, परोपकार करें, दान देने से बाधाओं से मुक्ति मिलेगी.विद्यार्थियों को नकारात्मक सोच को पीछे रखते हुए सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ना चाहिए. सिरदर्द हो सकता है.

सिंह राशि- इंटीरियर डेकोरेशन का बिजनेस करने वालों के लिए व्यापार में दिन कुछ मानसिक उलझन प्रदान करने वाला है. वासी और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस से बाधाएं और मुश्किलें अब दूर होने लगेंगी. आप सोचने की बजाय अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करें तो स्थितियां धीरे-धीरे आपके पक्ष में होने लगेगी.जॉब में आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. आपके पारिवारिक जीवन में शांति बनी रहेगी. दूसरों की भावनाओं की कद्र कर सकेंगे. विद्यार्थियों को अपनी समस्या स्वयं ही हल करनी होगी. परिवार में किसी बुजुर्ग की सेहत गड़बड़ा सकती है.

कन्या राशि- सुनफा योग के बनने से बिजनेस में आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा जिससे बिजनेस में आ रही परेशानियां खत्म होगी. दोपहर बाद आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है. नौकरी में नई जिम्मेदारियां आपको मिल सकती हैं. वर्कस्पेस पर एक उत्कृष्ट दिन होगा. दिन आपको आध्यात्मिक बनाएगा. आपको अपने क्रोध को नियंत्रित करना चाहिए और शांत रहना चाहिए. पूरा परिवार और जीवनसाथी, आपके आस-पास होगा. संतान की बुद्धिमता से मन शांत होगा. खिलाड़ी ट्रेक पर अपने रिकार्ड को तोड़ने और बेहतर देने के प्रयास में लगे रहेंगे. स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन, ठीक नहीं होने का वहम बना रहेगा.

तुला राशि- इलेक्ट्रॉनिक बिजनेस से जुड़े लोगों को सितारों का साथ मिलेगा, जिससे आप अपने व्यापार को नई ऊंचाईयो पर ले जाने में सफल होंगे. फैमली बिजनेस में किसी जटिल समस्या के समाधान में पिता का सहयोग उपयोगी साबित होगा. बेमतलब के विचारो को मन में न आने दे आप अपने काम पर ध्यान दें. जॉब में आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने की संभावना है यानि तरक्की दर्शाया भविष्य में अधिक आमदनी होने की संभावना है. मिश्रित परिणाम वाला दिन लग रहा है. दांपत्य जीवन सुखद रहेगी. ये दिन विद्यार्थियों को सकारात्मक रूप से सुदृढ़ बनाने वाला साबित हो सकता है. आपके स्वास्थ्य के सितारे किसी समस्या का संकेत नहीं दे रहे हैं.

वृश्चिक राशि- ऑफिस में बिजनेस मीटिंग में आपके शब्द कठोर और अप्रिय आपके लिए आने वाले समय में परेशानियां खड़ी कर सकती है. 'कठोर वचन बुरा है क्योंकि तन-मन को जला देता है और मृदुल वचन अमृत वर्षा के समान है.' नौकरी में क्रोध पर नियंत्रण रखें नहीं तो खुद का ही नुकसान होगा. वर्कस्पेस पर आप सुसंगत और तार्किक रूप से सोचने में सक्षम नहीं हो सकेंगे. जीवनसाथी से सम्बन्धित किसी महत्वपूर्ण कार्य को स्थगित न करें अन्यथा आप अपने लिए एक जटिल स्थिति बना सकते हैं. पारिवारिक कलह में फंसने की संभावना है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयार कर रहे छात्रों के पेपर वापस होने से परेशान रहेंगे. परीक्षा को लेकर आपका मन उठ जाएगा. वाहन सावधानी से चलाएं, चोट-चपेट से कष्ट हो सकता है.


धनु राशि- लक्ष्मीनारायण और बुधादित्य योग के बनने से टूर ट्रैवल, ट्रांसपोर्ट और कोरियर बिजनेस में सामान्य से अधिक लाभ कमाने की संभावना है. पार्टनर के बीच समझ बढ़ेगी. नौकरी में कुछ सकारात्मक सुनेंगे. कार्यक्षेत्र पर आपको कुछ गलत काम करने के लिए किसी के द्वारा लालच देने की संभावना है. सावधानी जरूरी है. अनावश्यक वाद-विवाद से दूर रहें. समय और दिन मिलाजुला रहेगा. किसी प्रियजन को कष्ट हो सकता है जिससे परिवार में अनावश्यक मानसिक चिंता हो सकती है. प्रेमजीवन में तालमेल बना रहेगा. खिलाड़ी अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपनी जी जान लगा देंगे. 

मकर राशि- साझेदारी के बिजनेस में आज अच्छी तरह से और सोच समझ कर निर्णय लें.वित्तीय लाभ के संकेत हैं. व्यापार में कुछ नया करने की प्लानिंगब बना रहे हैं, तो आपके लिए सुबह 7:00 से 9:00 और शाम 5:15 से 6:15 शुभ फलदायी रहेगा. वर्कस्पेस पर सकारात्मक और आसान दिन बिताएंगे. समय ठीक है. नौकरी में आत्मचिंतन से लाभ होगा. लव लाइफ में जोश और उत्साह बढ़ेगा. तनाव के बीच कोई अच्छी खबर मिलने से मन को सुख मिलेगा. परिजनों के साथ मनोविनोद से आनंद प्राप्त होगा. छात्र मनचाहे विषय में रम सकेंगे. संतान की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे. 

कुंभ राशि- ग्रहों का खेल आपके फेवर में होने से बिजनेस में तरक्की हो सकती है. कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है. नौकरीपेशा लोगों को आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं. सुनफा योग के बनने से कार्यक्षेत्र में कामकाज में आ रही रुकावटें इस दिन दूर हो सकती है. बड़ों की देखभाल करेंगे और सभी दायित्वों को पूरा करेंगे. संयम से काम लेना होगा. किसी अच्छी खबर से मन प्रसन्न होगा. लाइफ पार्टनर से बहस न करना आपके लिए अच्छा रहेगा. परिवार में माता-पिता की आशा और विश्वास से आत्मविश्वास बढ़ेगा. छात्र परीक्षा की तैयारी में व्यस्त रहेंगे. मांसपेशियों में दर्द की समस्यां से आप परेशान रहेंगे.

मीन राशि- फैशन बुटीक, वस्त्र, सौंदर्य उत्पाद से जुड़े व्यवसाय में किसी भी प्रकार निवेश करने से बचे. वर्कस्पेस पर जोखिम पूर्ण कार्यों को करने से दूरी बनाएं रखें. पूर्व में की गई गलतियों और अपने कर्मों का परिणाम आपको भुगतना पड़ेगा. कुछ सहकर्मी आपको परेशान करेंगे. 'जैसे को तैसा' वाली कहावत आप पर लागु हो सकती है. परिवार के सदस्यों की शिकायतों का सामना करना पड़ेगा. माता-पिता आपके व्यवहार और आचरण से असंतुष्ट होंगे. समय आपके पक्ष में नहीं हैं, सावधान रहें.विद्यार्थियों को अपने आलस्य को दूर करना होगा और कड़ी मेहनत करनी होगी तब ही वो अपने करियर को संवार पाएंगे. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि उनका पेट कमजोर बना हुआ है.

November Horoscope 2022: मेष, वृष, मिथुन समेत सभी राशियों का जानें मासिक राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

MHA Meeting: कश्मीर की तरह जम्मू में भी होगा आतंकियों का सफाया! अमित शाह-डोभाल की मीटिंग में तय हुआ 'जीरो टेरर प्लान'
कश्मीर की तरह जम्मू में भी होगा आतंकियों का सफाया! अमित शाह-डोभाल की मीटिंग में तय हुआ 'जीरो टेरर प्लान'
महाराष्ट्र में NDA को क्यों मिली कम सीटें? रामदास अठावले ने किया ये दावा
महाराष्ट्र में NDA को क्यों मिली कम सीटें? रामदास अठावले ने किया ये दावा
जब भरे सेट पर सोनाली बेंद्रे को मारने के लिए तैयार हो गई थीं ये कोरियोग्राफर, जानें किस्सा
जब भरे सेट पर सोनाली को मारने वाली थीं ये कोरियोग्राफर, जानें किस्सा
T20 WC 2024: यह पाकिस्तान क्रिकेट का सबसे निचला स्तर है, इससे नीचे नहीं गिर सकता... पाक ऑलराउंडर ने कह डाली बड़ी बात
यह पाकिस्तान क्रिकेट का सबसे निचला स्तर है, इससे नीचे नहीं गिर सकता... पाक ऑलराउंडर ने कह डाली बड़ी बात
Advertisement
metaverse

वीडियोज

Sheena Bora Murder Case: शीना बोरा हत्याकांड में आया सनसनीखेज मोड़ | ABP News | Breaking | CBINEET Row: NEET परीक्षा में कैसे की गई घपलेबाजी ? देखिए पूरी रिपोर्ट | ABP News  | BreakingBreaking News: केंद्रीय गृहमंत्री Amit Shah की मौजूदगी में 5.30 घंटे तक चली बैठक | ABP NewsNEET Row: NEET पेपर में गड़बड़ी का खुलासा होने के बाद क्या बोले छात्र ? | ABP News |  Breaking News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
MHA Meeting: कश्मीर की तरह जम्मू में भी होगा आतंकियों का सफाया! अमित शाह-डोभाल की मीटिंग में तय हुआ 'जीरो टेरर प्लान'
कश्मीर की तरह जम्मू में भी होगा आतंकियों का सफाया! अमित शाह-डोभाल की मीटिंग में तय हुआ 'जीरो टेरर प्लान'
महाराष्ट्र में NDA को क्यों मिली कम सीटें? रामदास अठावले ने किया ये दावा
महाराष्ट्र में NDA को क्यों मिली कम सीटें? रामदास अठावले ने किया ये दावा
जब भरे सेट पर सोनाली बेंद्रे को मारने के लिए तैयार हो गई थीं ये कोरियोग्राफर, जानें किस्सा
जब भरे सेट पर सोनाली को मारने वाली थीं ये कोरियोग्राफर, जानें किस्सा
T20 WC 2024: यह पाकिस्तान क्रिकेट का सबसे निचला स्तर है, इससे नीचे नहीं गिर सकता... पाक ऑलराउंडर ने कह डाली बड़ी बात
यह पाकिस्तान क्रिकेट का सबसे निचला स्तर है, इससे नीचे नहीं गिर सकता... पाक ऑलराउंडर ने कह डाली बड़ी बात
NCERT की किताबों से हटा दंगों-बाबरी मस्जिद का जिक्र, बदलावों पर क्या बोले डायरेक्टर दिनेश सकलानी?
NCERT की किताबों से हटा दंगों-बाबरी मस्जिद का जिक्र, बदलावों पर क्या बोले डायरेक्टर दिनेश सकलानी?
भाजपा के लिए माननीय की भूमिका निभा रहे मोहन भागवत, मजबूती के लिए समीक्षा जरूरी
भाजपा के लिए माननीय की भूमिका निभा रहे मोहन भागवत, मजबूती के लिए समीक्षा जरूरी
Ashadha Month: धार्मिक और सेहत के लिहाज से महत्वपूर्ण है आषाढ़, इस महीने इन देवताओं का रहता है प्रभाव
धार्मिक और सेहत के लिहाज से महत्वपूर्ण है आषाढ़, इस महीने इन देवताओं का रहता है प्रभाव
Income Tax Return: करना है आईटीआर फाइल तो इन डॉक्यूमेंट्स को रखें तैयार, नहीं होगी कोई दिक्कत
करना है ITR फाइल तो इन डॉक्यूमेंट्स को रखें तैयार, नहीं होगी कोई दिक्कत
Embed widget