एक्सप्लोरर

Rashifal 29 April 2024: मेष से मीन राशि तक का जानें आज का राशिफल

Rashifal 29 April 2024, Horoscope Today: पंचांग (Panchang) के अनुसार आज 29 अप्रैल का दिन विशेष है. जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Rashifal 29 April 2024, Horoscope Today: ज्योतिष के अनुसार 29 April 2024, सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज सुबह 07:57 तक पंचमी तिथि फिर षष्ठी तिथि रहेगी.

आज पुरे दिन पूर्वाषाढा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, सिद्ध योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा धनु राशि में रहेंगे. वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है.

सुबह 10:15 से 11:15 बजे तक शुभ का चौघडिया एवं दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया रहेगा.

वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए सोमवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Horoscope Today)-

मेष राशि (Aries)
बिजनेस में बिजनेस संबंधी फैसले लेने के लिए दिन आपके लिए बेहतर रहेगा. बिजनेसमैन को गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना होगा, उन्हें निष्क्रिय करने के लिए आपका सक्रिय रहना बहुत जरूरी है.

कार्यस्थल पर दिन पेशेवर तौर पर आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है. प्रेम वैवाहिक जीवन में सकारात्मक सोच से आप हर समस्या का समाधान आसानी से निकाल पाएंगे.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी बड़े कार्य के लिए आपको समय का ध्यान नहीं रहेगा. आप अपने कार्यस्थल का गुस्सा अपने जीवनसाथी पर व्यक्त कर सकते हैं,

जिससे आप दोनों के बीच बातचीत भी बंद हो सकती है. आप परिवार में अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक व्यस्त रहेंगे. संतान की सेहत में सुधार होने से आपके चेहरे पर ख़ुशी लौट आएगी. विद्यार्थी वर्ग उन्नति और उन्नति हासिल कर सकते हैं.

वृषभ राशि (Taurus)
ज्वेलरी व्यवसाय में घरेलू और आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. बिजनेसमैन को लेन-देन के दौरान कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है,

इस पर ध्यान दें. कार्यस्थल पर काम का बोझ आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक रहेगा. परिवार में आपको नई जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं. सामाजिक एवं राजनीतिक स्तर पर

किसी योजना के असफल होने से आप तनाव में रहेंगे. विद्यार्थियों के लिए दिन उतार-चढ़ाव वाली स्थिति वाला हो सकता है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ आप उचित समय नहीं बिता पाएंगे. स्किन एलर्जी की समस्या हो सकती है

मिथुन राशि (Gemini)
सिद्ध योग बनने से आप होटल, मोटल और रेस्टोरेंट बिजनेस में कल की तुलना में आज अच्छा मुनाफा कमाएंगे. बिजनेसमैन के लिए दिन सामान्य रहेगा. कार्यस्थल पर हर कोई क्या कहता है, उस पर ध्यान दें.

आप कभी नहीं जानते कि आपका काम कब काम आएगा. नौकरीपेशा जातक को कार्यस्थल पर मध्यस्थ की भूमिका निभानी पड़ सकती है और दो लोगों के बीच चल रहे विवादों को सुलझाते हुए देखा जा सकता है. .

पारिवारिक रिश्तों के प्रति समर्पण ही आपको भविष्य में बहुत मदद करेगा. सामाजिक स्तर पर साझेदारी में कुछ काम करना होगा. प्यार और दांपत्य जीवन में कोई भी फैसला लेने से पहले बड़ों की सलाह जरूर लें.

नई पीढ़ी विदेशी कंपनी और विदेशी में नौकरी पाने की कोशिश कर रही थी, उनकी कोशिश सफल होती दिख रही है. विद्यार्थियों को नकारात्मक सोच वाले लोगों से दूरी बनाकर रखनी चाहिए. परिवार के साथ यात्रा संभव है

कर्क राशि (Cancer)
सिद्ध योग बनने से आपको व्यापार में अतिरिक्त लाभ मिल सकता है. कार्यस्थल पर आपके स्मार्ट वर्क को देखकर वरिष्ठ किसी काम के लिए आपका नाम सुझा सकते हैं.

नौकरीपेशा जातक के लिए जहां दिन की शुरुआत में काम की कतार रहेगी वहीं दोपहर में आराम करने का मौका मिलेगा. विद्यार्थी बिना रिसर्च किए किसी भी प्रोजेक्ट पर काम न करें.

जो लोग न्यू जेनरेशन डिफेंस सेक्टर से जुड़ना चाहते हैं, उन्हें फिजिकल फिटनेस के साथ-साथ अपना आईक्यू लेवल भी मजबूत करना होगा. जो लोग संयुक्त परिवार में रहते हैं

उन्हें किसी प्रकार की कलह की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. सामाजिक स्तर पर सभी को आपके विचार और योजनाएं पसंद आएंगी. और उसका अनुसरण भी करेंगे.

आप अपने परिवार के लिए समय निकालने में सफल रहेंगे. आप अपने प्यार और जीवनसाथी की भावनाओं को समझते हुए उनसे खुलकर बात करेंगे

सिंह राशि (Leo)
सिद्ध योग बनने से आप मिठाई और डेयरी व्यवसाय में अच्छा मुनाफा कमाएंगे. बिजनेसमैन अगर बिजनेस में प्लानिंग के मुताबिक काम करेगा तो उसे सफलता मिलने की पूरी संभावना है.

कार्यस्थल पर किसी काम को लेकर आपकी ऊर्जा का स्तर शीर्ष पर रहेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति ऑफिशियल कार्य को नीरसता से करने से बचें, जो भी करें पूरे मन से करें.

यदि आपके मन में परिवार के किसी सदस्य के प्रति कटुता है तो उसे क्षमा कर दें. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे. लव पार्टनर के साथ डिनर पर जाने का प्लान बन सकता है.

नई पीढ़ी को अगर रोजमर्रा की जिंदगी से हटकर कुछ नया करने का मौका मिले तो उसे जरूर करना चाहिए. सामाजिक स्तर पर नए विचारों के साथ आगे बढ़ेंगे.

कन्या राशि (Virgo)
बाजार में नए और कम कीमत वाले उत्पादों के आने से आप थोड़े चिंतित रहेंगे, आपके उत्पाद का मूल्य कम हो जाएगा और सौंदर्य उत्पाद के कारोबार में खर्च अधिक होने से मुनाफा कम होगा. नौकरी के सुनहरे अवसर खोना. बेरोजगार व्यक्ति को हार न मानें, प्रयास करते रहें, सफलता अवश्य मिलेगी. 

नौकरीपेशा व्यक्ति समय-समय पर फाइलों को चेक करते रहें, क्योंकि महत्वपूर्ण फाइलें गुम होने की आशंका है. संतान के आत्मविश्वास में कमी आ सकती है.

जिसे आपको बढ़ावा देने के लिए काम करना चाहिए. पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव संभव है. प्रेम और दांपत्य जीवन में संबंध बिगड़ सकते हैं.

जिससे रिश्तों में दरार आ सकती है. ख़र्चे अचानक सामने आ सकते हैं, ख़र्चों को पूरा करने के लिए बचत भी ख़र्च हो सकती है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र कुछ खास न कर पाने के कारण उदास रहेंगे.

तुला राशि (Libra)
सिद्ध योग बनने से बिल्डिंग और मटेरियल बिजनेस में अटके किसी नए प्रोजेक्ट के आगे बढ़ने की खबर से आप पर कुछ दबाव कम होगा. जो लोग साझेदारी में व्यापार करने की योजना बना रहे हैं

उन्हें कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद ही साझेदारी में व्यापार शुरू करना चाहिए. कार्यस्थल पर वरिष्ठों की मदद से आपके काम में गति आएगी.

नौकरीपेशा व्यक्ति को मानसिक चिंताओं से मुक्ति मिलेगी. प्रेम और दाम्पत्य जीवन आपके लिए दिन बेहतर रहेगा. बिना रिसर्च किए किसी जगह जाने का प्लान न बनाएं.

परिवार में आपको अपने विचारों और योजनाओं के बारे में खुलकर बात करनी चाहिए. खिलाड़ी वर्कआउट करके अपने शरीर को वापस शेप में लाने के लिए कड़ी मेहनत करना शुरू कर देंगे.

न्यू जेनरेशन के काम के साथ-साथ मौज-मस्ती भी जारी रहेगी. दोस्तों के साथ संपर्क नवीनीकृत करें, आपको उनकी याद आ सकती है और मदद की ज़रूरत भी महसूस हो सकती है. क्योंकि हर किसी के मन में आपकी छवि अंकित रहेगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
बाजार की स्थिति को देखते हुए आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपने कारोबार में कुछ बदलाव करें.  ग्रहों की चाल को देखते हुए आप बिजनेस में अपेक्षित मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे.

कार्यस्थल पर सहकर्मियों और टीम के सदस्यों के सहयोग से आपके काम में गति आएगी. . परिवार में अन्य सदस्यों का दृष्टिकोण भी जानने का प्रयास करें, तभी कोई मसला सुलझेगा.

आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ मजाक करने के मूड में रहेंगे. माता-पिता को छोटे बच्चों पर पढ़ाई को लेकर ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहिए,

बल्कि उनसे भावनात्मक रूप से जुड़ने का प्रयास करना चाहिए. लंबे समय के बाद आप खेल-कूद के स्तर पर दोस्तों के साथ समय बिताएंगे. हेल्थ : इस बारे में अधिक सचेत रहें.

धनु राशि (Sagittarius)
व्यवसाय में लंबित ऑर्डरों को समय पर पूरा करने का दबाव भी रहेगा. जो लोग शेयर बाजार के जरिए पैसा कमाते हैं, उनके लिए बड़ी रकम निवेश करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेना जरूरी होगा.

कार्यक्षेत्र में काम पर ध्यान केंद्रित रखना होगा.  ग्रहों के खेल को देखते हुए, समय नकारात्मक चल रहा है, वर्तमान समय में अत्यधिक पारिवारिक नियंत्रण और मार्गदर्शन की आवश्यकता है,

परिवार में बदलाव एक खुशी है - खुशी को गले लगाओ. आपको अपने प्यार और जीवनसाथी से कोई सरप्राइज़ मिल सकता है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपका आत्मविश्वास

आपके कार्यों में आने वाली बाधाओं को दूर करेगा. किसी पालतू जानवर की देखभाल करें, उसके लिए भोजन की व्यवस्था करें, अपने साथ परिवार के छोटे सदस्यों को भी इन कार्यों के लिए प्रेरित करें. विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढ़ाई में कुछ दिक्कतें आएंगी.

मकर राशि( Capricorn)
अगर आपका ऑर्डर समय पर नहीं पहुंचा तो आप परेशान होंगे. कार्यस्थल पर आपका स्मार्ट रवैया आपको सह-कार्य करने से रोकेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति को दफ्तर में कई शिकायतें सुनने को मिल सकती हैं.

परिवार में किसी से बात करते समय अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें.  लव और लाइफ पार्टनर में किसी बात को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं.

विद्यार्थियों को करियर को लेकर तनाव रहेगा. भगवान आपकी परीक्षा ले रहे हैं इसलिए आपको धैर्य रखना होगा और अहंकार करने से बचना होगा.

अगर कर्ज लंबे समय से है और अभी तक चुकाया नहीं गया है तो कर्जदाता आपके घर आकर मांग कर सकते हैं. आपको आंखों में जलन की समस्या हो सकती है.

कुंभ राशि (Aquarius)
सिद्ध योग बनने से आप अपने व्यापार में कुछ बदलाव लाकर बेहतर परिणाम प्राप्त करेंगे. थोक व्यापारी निवेश करने से बचें, केवल स्टॉक कम करने पर ध्यान दें.

कार्यस्थल पर आपकी योग्यता और स्मार्ट वर्क आपको प्रमोशन दिला सकता है. नौकरीपेशा जातक को ऑफिस में कोई महत्वपूर्ण मीटिंग होने के बावजूद किसी कारणवश छुट्टी लेनी पड़ सकती है.

अपने प्यार और जीवनसाथी के लिए समय निकालना आपके लिए जरूरी होगा. आपके व्यवहार से परिवार में किसी को ठेस पहुँच सकती है. आपको अपना व्यवहार बदलना होगा.

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को परीक्षा की चिंता छोड़कर अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. जिन युवाओं ने हाल ही में प्रेम संबंध शुरू किया है

उन्हें जल्दबाजी करने से बचना चाहिए. अगर काम न बने तो निराश न हों और नई सुबह के साथ दोबारा प्रयास करें.

सामाजिक स्तर पर आपके विचार बहुत सराहनीय हैं लेकिन उन्हें थोड़ा व्यावहारिक बनाने की जरूरत है.

मीन राशि (Pisces)
अपने व्यवसाय की जमा पूंजी को सही तरीके से खर्च करने से आपको भविष्य में बेहतर परिणाम मिलेंगे. व्यापारी वर्ग को अपने कार्यों को पैनी नजर से अंजाम देना चाहिए,

क्योंकि छोटी सी गलती भी बड़े आर्थिक नुकसान का कारण बन सकती है. सिद्ध योग बनने से कार्यस्थल पर आपको सीनियर्स और बॉस का भरपूर सहयोग मिलेगा.

ऑफिस में टीम लीडर से काम न करवाने पर टीम मेंबर पर गुस्सा न जाहिर करें. सेहत के मामले में हर किसी से सलाह न लें, डॉक्टर की सलाह पर ही अमल करें.

प्रेम और दाम्पत्य जीवन में स्थिति अनुकूल होने का इंतज़ार करें. परिवार में सभी को साथ लेकर चलने में आप सफल रहेंगे. सामाजिक एवं राजनीतिक स्तर पर किसी कार्य में

आपकी उपस्थिति आवश्यक रहेगी. खिलाड़ी को अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है.

Aquarius Horoscope May 2024: कुंभ राशि के लिए मिलाजुला फलदायी रहेगा महीना, पढ़िए पूरे मंथ का राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

S Jaishankar: 'देश की सुरक्षा की नहीं कर सकते अनदेखी', भारत-चीन सीमा विवाद पर क्या बोले एस जयशंकर
'देश की सुरक्षा की नहीं कर सकते अनदेखी', भारत-चीन सीमा विवाद पर क्या बोले एस जयशंकर
हिमाचल में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, गांधी परिवार समेत 40 नेताओं के नाम शामिल
हिमाचल में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची जारी, गांधी परिवार समेत 40 नेताओं के नाम शामिल
शिमरी ड्रेस में छाईं मलाइका अरोड़ा, बो-डिजाइन आउटफिट में मीरा राजपुत ने लूटी महफिल, देखें तस्वीरें
शिमरी ड्रेस में छाईं मलाइका अरोड़ा, बो-डिजाइन आउटफिट में मीरा राजपुत ने लूटी महफिल
Lok Sabha Elections 2024: चुनाव आयोग ने भेजा सियासी दलों के अध्यक्षों को नोटिस, TMC बोली- 'ये है मोदी आचार संहिता'
चुनाव आयोग ने भेजा सियासी दलों के अध्यक्षों को नोटिस, TMC बोली- 'ये है मोदी आचार संहिता'
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

टीम इंडिया को T20 World Cup के बाद मिलेगा नया हेड कोच, BCCI ने मांगे आवेदन | BCCI | Sports LIVEसीमा-सचिन और 'जिहादी' वो ! | सनसनीLok Sabha Election 2024: काशी का वोट कैलकुलेटर, मोदी को बनाएगा विनर? PM Modi | INDIA AlliancePakistan News: दुश्मन का कलेजा चीर..Loc पार..ऐसी तस्वीर | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
S Jaishankar: 'देश की सुरक्षा की नहीं कर सकते अनदेखी', भारत-चीन सीमा विवाद पर क्या बोले एस जयशंकर
'देश की सुरक्षा की नहीं कर सकते अनदेखी', भारत-चीन सीमा विवाद पर क्या बोले एस जयशंकर
हिमाचल में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, गांधी परिवार समेत 40 नेताओं के नाम शामिल
हिमाचल में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची जारी, गांधी परिवार समेत 40 नेताओं के नाम शामिल
शिमरी ड्रेस में छाईं मलाइका अरोड़ा, बो-डिजाइन आउटफिट में मीरा राजपुत ने लूटी महफिल, देखें तस्वीरें
शिमरी ड्रेस में छाईं मलाइका अरोड़ा, बो-डिजाइन आउटफिट में मीरा राजपुत ने लूटी महफिल
Lok Sabha Elections 2024: चुनाव आयोग ने भेजा सियासी दलों के अध्यक्षों को नोटिस, TMC बोली- 'ये है मोदी आचार संहिता'
चुनाव आयोग ने भेजा सियासी दलों के अध्यक्षों को नोटिस, TMC बोली- 'ये है मोदी आचार संहिता'
​Sarkari Naukri: 6000 से ज्यादा पदों के लिए फटाफट कर लें अप्लाई, 16 मई है लास्ट डेट
6000 से ज्यादा पदों के लिए फटाफट कर लें अप्लाई, 16 मई है लास्ट डेट
भारतीय सेना की बढ़ेगी और ताकत, दुश्मनों के छक्के छुड़ाने आ रहा दृष्टि-10 ड्रोन, बठिंडा बेस पर होगी तैनाती
भारतीय सेना की बढ़ेगी और ताकत, दुश्मनों के छक्के छुड़ाने आ रहा दृष्टि-10 ड्रोन, बठिंडा बेस पर होगी तैनाती
Pakistan Violence: पाकिस्तान के लिए खतरे की घंटी बनी PoK में भड़की हिंसा, जानें क्या हैं प्रदर्शनकारियों की मांग
पाकिस्तान के लिए खतरे की घंटी बनी PoK में भड़की हिंसा, जानें क्या हैं प्रदर्शनकारियों की मांग
Agriculture: यूपी में शुरू होने वाली है किसान पाठशाला, फसलों को लेकर मिलेंगे कई कमाल के टिप्स
यूपी में शुरू होने वाली है किसान पाठशाला, फसलों को लेकर मिलेंगे कई कमाल के टिप्स
Embed widget