एक्सप्लोरर

Rashifal 24 May 2024: वृष, कर्क, वृश्चिक, मकर राशि वाले भूलकर भी ना करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Rashifal 24 May 2024, Horoscope Today: पंचांग (Panchang) के अनुसार आज 24 मई का दिन विशेष है. जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Rashifal 24 May 2024, Horoscope Today: ज्योतिष के अनुसार 24 May 2024, शुक्रवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज शाम 07:25 तक प्रतिपदा तिथि फिर द्वितीया तिथि रहेगी. आज सुबह 10:11 तक अनुराधा नक्षत्र फिर ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा.

आज यहाँ से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग सनफा योग, शिव योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषम, सिंह, वृश्चिक, कम राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा वृश्चिक राशि में रहेंगे.

वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ अमृत का चौघड़िया एवं दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.

अन्य राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Horoscope Today)-  

मेष राशि (Aries)
व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी, जो आपके तनाव से कम नहीं होगी. निवेश के लिए पूर्व योजना तैयार कर लें, क्योंकि निवेश से संबंधित निर्णय काफी सोच-विचार कर लेने होंगे. नौकरीपेशा व्यक्तियों की पदोन्नति में विलंब हो सकता है.

नौकरीपेशा व्यक्ति का ऑफिसियल कार्य को लेकर सहकर्मियों से विवाद हो सकता है. जीवनसाथी के साथ शब्दों का प्रयोग सावधानी से करें, आपका एक गलत शब्द आपकी बॉन्डिंग खराब कर सकता है.

नकारात्मक परिस्थिति में भी अपनी स्मार्ट वर्क से अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकेंगे. राजनेताओं के पिछले परिणामों के कारण आगामी चुनाव को देखते हुए उनका पद गिर सकता है, टिकट नहीं मिल सकता है.

प्रतियोगी और सामान्य परीक्षा की तैयारी करने वालों को पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए. वायरल बुखार, सिर दर्द की समस्या हो सकती है, डॉक्टर से अवश्य सलाह लें. प्रतियोगी छात्रों के लिए दिन परेशानियों भरा रहेगा.

वृषभ राशि (Taurus)
शिव स्वार्थ सिद्धि योग बनने से व्यापार में वृद्धि आपके हाथ लगेगी क्योंकि आपको नई तकनीक से लाभ मिलेगा. व्यापारियों के लिए आर्थिक दृष्टि से दिन अनुकूल है, बस आपको लापरवाही करने से बचना होगा.

आपके दैनिक खर्च में वृद्धि हो सकती है. पारिवारिक प्रॉपर्टी डीलिंग में आपको उम्मीद से अधिक दाम मिलेंगे. जीवनसाथी के साथ यादगार पल बिता पाएंगे. बदलते मौसम को ध्यान में रखते हुए शरीर में पानी की कमी होने से स्वास्थ्य के लिहाज से दिन आपके पक्ष में रहेगा, लेकिन फिर भी खान-पान का ध्यान रखें.

लव पार्टनर से अपने दिल की बात शेयर कर सकते हैं जिसके बाद आप हल्का महसूस करेंगे, मदद की जरूरत पड़ सकती है, कोई करीबी मदद के लिए आगे आएगा. नई पीढ़ी को अज्ञात भय की चिंता हो सकती है,

लेकिन आपको ध्यान रखना होगा कि यह आपके काम पर हावी न हो जाए. स्पोर्ट्स पर्सन वर्कआउट के साथ-साथ खानपान में बदलाव करके अपनी ऊर्जा का स्तर बढ़ाएंगे.

मिथुन राशि (Gemini)_
व्यापारी वर्ग के लिए समय अनुकूल है, आप अपने व्यापार को दूसरे क्षेत्र में भी बढ़ा पाएंगे. व्यापारी वर्ग को धन लाभ होने की संभावना है. नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन काफी अच्छा रहेगा, उन्हें शुभ समाचार मिल सकता है.

नौकरीपेशा लोगों द्वारा किए जा रहे प्रयास अब रंग लाने वाले हैं, इसलिए मेहनत जारी रखें, ताकि अच्छे परिणाम मिल सकें. सामाजिक गतिविधियों में आपकी बढ़-चढ़कर भागीदारी रहेगी. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें.

स्वास्थ्य को लेकर आपकी लापरवाही आपके लिए नुकसानदेह हो सकती है. जीवनसाथी के साथ संबंधों में कुछ कड़वाहट आ सकती है. इसलिए संभव है कि आपको खट्टे अनुभवों के साथ-साथ कुछ मीठी भावनाएं भी हों.

परिवार में किसी से विवाद न करें. यदि पहले से किसी से कोई केस या विवाद चल रहा है तो समझौता करना लाभकारी रहेगा. खिलाड़ियों की एकाग्रता में कमी आएगी, योग और ध्यान के माध्यम से आप अपनी जीवनशैली में बदलाव ला सकते हैं.

कर्क राशि (Cancer)_
व्यापार में आपको अपने काम करने के तरीके में बदलाव लाने की जरूरत है. यदि आप कोई नया काम शुरू करने जा रहे हैं तो सुबह 8.15 से 10.15 और दोपहर 1.15 से 2.15 के बीच करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर मान-सम्मान मिलेगा, लेकिन बेरोजगार लोगों को अभी कड़ी मेहनत करनी होगी. नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस में सहकर्मियों के साथ किसी काम को लेकर कंपटीशन की स्थिति बन सकती है.

ऊर्जा के स्तर में वृद्धि होने से आप कार्यस्थल पर पहले से बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे.

माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा. पारिवारिक जीवन में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. संपत्ति घरेलू कलह को बढ़ावा देने का काम कर सकती है. इसलिए इसी में समझदारी है. संपत्ति का बंटवारा सभी की सहमति से करें.

जीवनसाथी से अनबन हो सकती है. नई पीढ़ी को अपने से बड़े सभी लोगों का सम्मान करना होगा, अगर कोई बड़ी बहन है तो उसे पसंदीदा पकवान खिलाएं. विद्यार्थी अपने असाइनमेंट समय पर पूरा करने में सफल होंगे. इससे अन्य विद्यार्थियों और शिक्षकों पर आपकी छाप बढ़ेगी.

सिंह राशि (Leo)
व्यापार में धन प्रबंधन ठीक न होने से व्यापार की अचल संपत्तियों में कमी आ सकती है. सरकारी और निजी क्षेत्र में घाटा होने से बेरोजगार व्यक्ति दुखी रहेगा. लेकिन दुखी न हों, समय जल्द बदलेगा.

यदि कोई नौकरीपेशा व्यक्ति किसी का काम नहीं करना चाहता है तो उसे अपनी मजबूरी बताकर मना कर दें. सीधे और कटु शब्दों के प्रयोग से बचें. छोटी-छोटी बातों पर जीवनसाथी से बहस करना आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है.

स्कूली शिक्षा के विद्यार्थी अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं रहेंगे. विद्यार्थियों को सोशल मीडिया और ऑनलाइन गेमिंग से दूरी बनाकर रखनी होगी. इसका आपके भविष्य पर बुरा असर पड़ेगा.

मित्रों से गिले-शिकवे दूर करने का समय आ गया है. मित्रों से मुलाकात हो सकती है. यात्रा के दौरान बड़े-बुजुर्गों को सतर्क रहना चाहिए. सिंगल लोगों को जीवन साथी के लिए अभी और इंतजार करना होगा.

कन्या राशि (Virgo)
आप व्यापार की नई शाखा खोलने या अपने नेटवर्क का विस्तार करने की योजना बना सकते हैं. व्यवसायी को अपने व्यापार की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए साझेदार के साथ विचार-विमर्श करना चाहिए.

नौकरीपेशा लोगों के कार्य संतुष्टि स्तर में वृद्धि होगी. नौकरीपेशा लोगों को कार्य क्षेत्र से संबंधित शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे हैं. आपकी संकल्प शक्ति में वृद्धि होगी.

परिवार में छोटे भाई-बहनों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है, इसलिए उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें. यदि नई पीढ़ी को नेटवर्क बढ़ाने के लिए कई लोगों से संपर्क करना पड़ रहा है तो उन्हें अवश्य मिलना चाहिए.

जीवन साथी हर तरह से आपके साथ रहेगा. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपका सम्मान बढ़ेगा. निजी और व्यावसायिक कार्यों के लिए छोटी यात्रा पर जाने की योजना बन सकती है.

तुला राशि (Libra)
व्यवसाय में नवीन विचारों से आपकी आय में वृद्धि होगी. यदि आप व्यवसाय के लिए लोन लेना चाहते हैं तो अभी रोक दें, आर्थिक संकट की स्थिति में किसी करीबी व्यक्ति से मदद मिल सकती है.

शिव स्वार्थ सिद्धि योग बनने से बेरोजगारों को एमएनसी कंपनी से कॉल लेटर मिल सकता है. नौकरीपेशा लोगों के विश्वास की डोर कमजोर होती नजर आएगी, लेकिन परेशान होने की जरूरत नहीं है.

रक्तचाप संबंधी विकार से पीड़ित मरीजों को सचेत रहने की जरूरत है. वसायुक्त चीजों का प्रयोग करें. लोगों से घुलने-मिलने की आदत डालनी चाहिए, परिवार का माहौल शांतिपूर्ण बना रहना चाहिए.

इसके लिए विवादित मुद्दों को उठाने से बचें, परिवार में सभी के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे. नई पीढ़ी को परिस्थितियों को देखने का नजरिया बदलना होगा, जब आप अपनी सोच और विचारों को सकारात्मक रखेंगे तो कमियों में भी अवसर तलाशने में सफल होंगे.

जीवनसाथी के साथ जो भी विवाद चल रहा था वह खत्म होता नजर आ रहा है. यदि पार्टनर पहल करता है तो नखरे दिखाने की बजाय आपको भी सहमत होना चाहिए. विद्यार्थियों को एक्स्ट्रा फील्ड में सफलता अवश्य मिलेगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
शिव, सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से फलों का व्यापार करने वालों के व्यापार में नए सौदे होंगे, जिससे व्यापार में दोगुना लाभ होगा. व्यापारियों को नई कंपनी से कई अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे. आपको उन्हें स्वीकार करने के बारे में सोचना चाहिए.

कार्यस्थल पर आपको मनचाही सफलता मिलेगी और दिन काफी अच्छा बीतेगा. नौकरीपेशा व्यक्तियों को अपने किए गए कामों और अधूरे कामों की सूची बना लेनी चाहिए ताकि भविष्य में आपके काम आसानी से पूरे हो सकें. किसी प्रियजन से मुलाकात हो सकती है.

परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. कपल्स की बात करें तो जिनके बीच प्यार कम और तकरार ज्यादा थी, वे सारी पुरानी बातें भूलकर नए रिश्ते की शुरुआत करेंगे.

स्वास्थ्य को लेकर अगर आप सतर्क रहेंगे तो आपके और आपके परिवार के लिए बेहतर रहेगा. अविवाहित व्यक्तियों से प्रपोजल आ सकता है. मैनेजमेंट के छात्रों के लिए समय अनुकूल रहेगा

धनु राशि (Sagittarius)
व्यापार में आपका काम किंवदंतियां के कारण अटक सकता है, आपको अपनी टीम के सामने सक्रिय रहने की जरूरत है. नया व्यापार शुरू करने के इच्छुक व्यापारियों को कागजी कार्रवाई ठीक से करनी होगी.

कार्यस्थल पर आपको अपना काम समय पर करने की कोशिश करनी होगी अन्यथा आप बड़ी समस्या में फंस सकते हैं. आपके आसपास के लोगों के व्यवहार में बदलाव आ सकता है, जो आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है.

प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ आपको अपनी सेहत पर भी ध्यान देना चाहिए. आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

बड़ों से बात करते समय सीमा न लांघें और बकवास करने से भी बचें, परिवार में किसी अन्य के कारण घरेलू कलह हो सकती है. प्रतियोगी छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी.

ग्रहों के खेल को देखते हुए, स्वास्थ्य में एसिडिटी की समस्या आपको बीमारी जैसा महसूस करा सकती है.

मकर राशि( Capricorn)
आप कठिन परिश्रम से व्यापार में आने वाली समस्याओं का सामना करते हुए अपने व्यापारिक स्तर को बढ़ाने में सफल होंगे. व्यापारियों की बात करें तो प्रगति की गति बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत जारी रखें.

शिव, सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से ऑफिस में आप फिर से शीर्ष पर बने रह पाएंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति अगर प्रोफेशनल नहीं हैं तो अपनी इस आदत को सुधार लें और स्वभाव से प्रोफेशनल बनें.

महिलाएं घर में सफाई अभियान चला सकती हैं, जिसमें पुरुष भी साथ देंगे, परिवार में किसी से पुराने मतभेद दूर होंगे. जीवनसाथी की भावनाओं को समझें, वह आपके बुरे वक्त में आपका साथ देंगे.

नई पीढ़ी अगर यात्रा करने की योजना बना रही है तो यात्रा के दौरान कीमती सामान का विशेष ध्यान रखें. स्वास्थ्य के लिहाज से प्रोसेस्ड फूड और जंक फूड से दूरी बनाए रखें. संतान पर अधिक खर्च हो सकता है.

खिलाड़ी अपने क्षेत्र से हटकर कुछ नया करेंगे, जिससे उनकी प्रतिभा को पहचान मिलेगी.

कुंभ राशि (Aquarius)
बिजनेस डील के समय कानूनी सलाह अवश्य लें, अन्यथा बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. कारोबारी पार्टनर की मदद से लंबित कार्यों को पूरा कर पाएंगे.

बेरोजगार व्यक्ति के लिए यह सुनहरा अवसर है, कोई नया हुनर ​​सीखें, जल्द ही आपको किसी बड़ी कंपनी से जॉब का ऑफर मिल सकता है. नौकरी में ट्रांसफर की संभावना है, जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

अपने ज्ञान और हुनर ​​के कारण आपको कई जॉब ऑफर मिल सकते हैं. परिवार के सदस्यों की मदद से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. उच्च शिक्षा प्राप्त छात्रों को अपना प्रोजेक्ट पूरा करने में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा.

इसके लिए आप अपने शिक्षकों की मदद ले सकते हैं. नई पीढ़ी की बात करें तो उन्हें अपनी क्षमताओं को पहचानना होगा और उनका सही दिशा में उपयोग करना होगा. प्रोफेशनल काम से की गई यात्रा से आपको लाभ होगा.

मीन राशि (Pisces)
आपका व्यवसाय आपके मन में उत्साह लाएगा और यह उत्साह आपदा को अवसर में बदल देगा. कार्यस्थल पर सहकर्मियों, वरिष्ठों और बॉस से आपको सराहना मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों के ऑफिस में मीटिंग का सिलसिला चलेगा, जिसमें आपकी मौजूदगी अहम रहेगी.

परिवार में किसी के स्वास्थ्य में सुधार से आपके चेहरे पर चमक आएगी. शिव, सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से आपकी कार्यशैली दूसरी कंपनियों में भी छाप छोड़ेगी. आपको अपने व्यवहार में सहजता लाने की जरूरत है, जिससे आपको काफी फायदा होगा.

आप एक सच्चे मित्र की मिसाल कायम कर सकते हैं. दोस्तों की गलत बातों को बढ़ावा देने की बजाय आप उन्हें रोकने और समझाने का काम करेंगे. मुश्किल समय में भी आप लोगों के मन में उम्मीद की किरण जगाने में सफल रहेंगे.

नई पीढ़ी को खाली समय का सही इस्तेमाल करना होगा. समय कीमती है, इसे बेकार की चीजों में बर्बाद न करें. नौकरी और परीक्षा के लिए यात्रा हो सकती है.

Safalta Ka Mantra: समझदारी से कैसे रखें अपनी बात? जानें अपनी बात मनवाने के 5 बेहतरीन तरीके

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

NEET UG Result 2024: 'गड़बड़ी करने वालों को बख्शेंगे नहीं', NEET मामले में शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने लगा दी NTA की क्लास, जानें क्या कहा
'गड़बड़ी करने वालों को बख्शेंगे नहीं', NEET मामले में शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने लगा दी NTA की क्लास, जानें क्या कहा
Eid al Adha 2024: बकरीद पर कुर्बानी को तैयार हैं 'सलमान-शाहरुख', 1 क्विंटल से अधिक वजन, जानें इनकी डाइट
बकरीद पर कुर्बानी को तैयार हैं 'सलमान-शाहरुख', 1 क्विंटल से अधिक वजन, जानें इनकी डाइट
जब 'आनंदी' के साथ दो बार बॉडीगार्ड ने की थी गंदी हरकत, अविका गौर बोलीं- शर्मनाक है, अगर मुझमें हिम्मत होती तो मैं...'
बॉडीगार्ड की इस हरकत से शॉक्ड रह गई थीं अविका गौर, कहा- मुझे पीछे से छुआ, फिर...'
T20 WC 2024: यह पाकिस्तान क्रिकेट का सबसे निचला स्तर है, इससे नीचे नहीं गिर सकता... पाक ऑलराउंडर ने कह डाली बड़ी बात
यह पाकिस्तान क्रिकेट का सबसे निचला स्तर है, इससे नीचे नहीं गिर सकता... पाक ऑलराउंडर ने कह डाली बड़ी बात
Advertisement
metaverse

वीडियोज

Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी को लेकर लगातार बिगड़ रहे हालात | Atishi | DJB | Breaking | AAPNEET Row: NEET परीक्षा में धांधली करने वाले आरोपियों के कबूलनामे की Exclusive कॉपी ABP News के पासKapil Mishra On Delhi Water Crisis: आप सरकार पर Kapil Mishra का बड़ा आरोप | Atishi | DJB |BreakingDelhi Water Crisis: पानी की समस्या को लेकर BJP का दिल्ली में विरोध प्रदर्शन | Atishi | DJB |Breaking

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
NEET UG Result 2024: 'गड़बड़ी करने वालों को बख्शेंगे नहीं', NEET मामले में शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने लगा दी NTA की क्लास, जानें क्या कहा
'गड़बड़ी करने वालों को बख्शेंगे नहीं', NEET मामले में शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने लगा दी NTA की क्लास, जानें क्या कहा
Eid al Adha 2024: बकरीद पर कुर्बानी को तैयार हैं 'सलमान-शाहरुख', 1 क्विंटल से अधिक वजन, जानें इनकी डाइट
बकरीद पर कुर्बानी को तैयार हैं 'सलमान-शाहरुख', 1 क्विंटल से अधिक वजन, जानें इनकी डाइट
जब 'आनंदी' के साथ दो बार बॉडीगार्ड ने की थी गंदी हरकत, अविका गौर बोलीं- शर्मनाक है, अगर मुझमें हिम्मत होती तो मैं...'
बॉडीगार्ड की इस हरकत से शॉक्ड रह गई थीं अविका गौर, कहा- मुझे पीछे से छुआ, फिर...'
T20 WC 2024: यह पाकिस्तान क्रिकेट का सबसे निचला स्तर है, इससे नीचे नहीं गिर सकता... पाक ऑलराउंडर ने कह डाली बड़ी बात
यह पाकिस्तान क्रिकेट का सबसे निचला स्तर है, इससे नीचे नहीं गिर सकता... पाक ऑलराउंडर ने कह डाली बड़ी बात
EVM Row: 'केवल मनोरंजन के लिए ऐसा कहते हैं', राहुल गांधी ने ईवीएम पर खड़े किए सवाल तो बोले जीतन राम मांझी
'केवल मनोरंजन के लिए ऐसा कहते हैं', राहुल गांधी ने ईवीएम पर खड़े किए सवाल तो बोले जीतन राम मांझी
भाजपा के लिए माननीय की भूमिका निभा रहे मोहन भागवत, मजबूती के लिए समीक्षा जरूरी
भाजपा के लिए माननीय की भूमिका निभा रहे मोहन भागवत, मजबूती के लिए समीक्षा जरूरी
Income Tax Return: करना है आईटीआर फाइल तो इन डॉक्यूमेंट्स को रखें तैयार, नहीं होगी कोई दिक्कत
करना है ITR फाइल तो इन डॉक्यूमेंट्स को रखें तैयार, नहीं होगी कोई दिक्कत
Liver Health: पिंपल्स से लेकर सूजन तक, लिवर खराब होने के चेहरे और गर्दन पर दिखते हैं ये संकेत, आज ही चेक करें
पिंपल्स से लेकर सूजन तक, लिवर खराब होने के चेहरे और गर्दन पर दिखते हैं ये संकेत, आज ही चेक करें
Embed widget