एक्सप्लोरर

Rashifal 20 May 2024: मेष से मीन राशि तक का जानें आज का राशिफल

Rashifal 20 May 2024, Horoscope Today: पंचांग (Panchang) के अनुसार आज 20 मई का दिन विशेष है. जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Rashifal 20 May 2024, Horoscope Today: ज्योतिष के अनुसार 20 May 2024, सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज दोपहर 03:49  तक द्वादशी तिथि फिर त्रयोदशी तिथि रहेगी .

आज पुरे दिन चित्रा नक्षत्र रहेगा . आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनका योग, सिद्धि योग का साथ मिलेगा .

अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा . चन्द्रमा दोपहर 04:35 के बाद तुला राशि में रहेंगे वहीं दोपहर 04:35 तक चन्द्रमा केतु का ग्रहण दोष रहेगा .

वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है . सुबह 10.15 से 11:15 बजे तक शुभ का चौघडिया एवं दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ अमृत का चौघड़िया रहेगा .

वही सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए सोमवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Horoscope Today)-  

मेष राशि (Aries)
ऑनलाइन मार्केटिंग व्यवसाय के लिए समय लाभदायक रहेगा . अच्छी बिक्री और ग्राहकी बढ़ने से मन में उत्साह रहेगा . साथ ही अगर आप कोई नया आउटलेट खोलने की योजना बना रहे हैं

तो सुबह 10.15 से 11.15 और दोपहर में 4.00 से 600 बजे के बीच करें. बिजनेसमैन नौकरीपेशा व्यक्ति को क्रोध करने का मौका न दें . कार्यस्थल पर सभी के साथ प्रेमपूर्वक व्यवहार करें .

कार्यस्थल पर कार्यों में मन लगाएंगे तो उन्हें आसानी से पूरा कर पाएंगे . नौकरीपेशा व्यक्ति को मानसिक रूप से अपने काम पर गंभीरता से ध्यान केंद्रित करना होगा . तभी आपकी प्रगति संभव होगी .

परिवार में किसी के साथ वैचारिक मतभेद दूर होंगे . सामाजिक स्तर पर आप अपने संचार कौशल से उपलब्धियां हासिल करेंगे . कड़ी मेहनत से छात्र स्मार्ट पढ़ाई के साथ-साथ अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

अगर आप खान-पान में लापरवाही बरतेंगे तो आपको पेट संबंधी बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है . आप खरीदारी की योजना बना सकते हैं 

वृषभ राशि (Taurus)
सिद्धि योग बनने से व्यापार के लिए लंबे समय से चल रहे विवादित जमीन का हल आपके पक्ष में आएगा . इस पर आपको अपना कानूनी अधिकार मिलेगा. कार्यस्थल पर आप अपने काम से अपनी प्रतिष्ठा बनाए रखने में सफल रहेंगे .

नौकरीपेशा व्यक्ति द्वारा दी गई सलाह सहकर्मियों के काम आ सकती है, तो वहीं दूसरी ओर अन्य लोग भी आपकी ओर दोस्ती का हाथ बढ़ा सकते हैं. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप अपना दबदबा बढ़ाने में सफल रहेंगे .

जीवन का लक्ष्य किसी और से बेहतर बनना नहीं है, बल्कि खुद से बेहतर बनना है . अपने प्यार या जीवनसाथी के साथ मूवी देखने की योजना आपके रिश्ते को मजबूत करेगी .

प्रतियोगी छात्रों को सोशल मीडिया पर ज्यादा समय न बिताकर पढ़ने-लिखने पर ध्यान देना चाहिए . ग्रहों की स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य में सुधार होता दिख रहा है . खिलाड़ियों को दूसरे शहरों की यात्रा करनी पड़ सकती है .

मिथुन राशि (Gemini)_
व्यापार में कुछ परेशानियों के कारण व्यावसायिक गतिविधियाँ आपके अनुकूल नहीं रहेंगी . फिर भी आप हिम्मत नहीं हारेंगे और पूरी लगन से काम करते रहेंगे .

ट्रांसपोर्ट और लॉजिस्टिक कारोबारी कोई भी ऑर्डर लेने से पहले जांच-पड़ताल कर लें, क्योंकि लापरवाही के कारण आर्थिक नुकसान हो सकता है. ग्रहण दोष बनने से कार्यस्थल पर आप अपने काम से संतुष्ट नहीं रहेंगे .

आप पर काम का दबाव अधिक रहेगा क्योंकि आप अपने काम को कल के लिए टालने की कोशिश करेंगे . आज का काम कल पर टालकर हम अपनी जिम्मेदारियों से मुक्त नहीं हो सकते .

नौकरीपेशा व्यक्ति को हर कदम सोच-समझकर उठाना होगा . जल्दबाजी गलत परिणाम दे सकती है. किसी पारिवारिक समारोह में कोई अपना ही विघ्न डाल सकता है .

सामाजिक स्तर पर कामकाज के लिए बनाया गया बजट गड़बड़ा सकता है . प्रेम और जीवनसाथी के साथ विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, किसी भी प्रकार की गलती न दोहराने से सावधान रहें .

न्यू जेनरेशन पार्टनर के साथ पिकनिक स्पॉट पर जाने का प्लान बन सकता है . विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत के साथ-साथ स्मार्ट पढ़ाई से ही सफलता मिलेगी 

कर्क राशि (Cancer)_
आप ब्रांडेड उत्पाद व्यवसाय में किसी सेलिब्रिटी या अभिनेता के लिए अपने व्यावसायिक उत्पाद का विज्ञापन कराने के अपने प्रयासों में सफल होंगे .

औद्योगिक कारोबारियों के लिए दिन अच्छा रहेगा, अच्छा मुनाफा कमाने में आप आगे रहेंगे . नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्ति को किए गए प्रयास से नौकरी पाने में मदद मिल सकती है .

मोटापे के कारण आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा और आपको अपने खान-पान पर नियंत्रण रखना होगा . आपको काम से कुछ समय अपने परिवार के लिए भी निकालने की ज़रूरत है .

आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए किसी हिल स्टेशन पर जाने का प्लान बना सकते हैं . प्रतियोगी परीक्षा के विद्यार्थियों को पढ़ाई पर अधिक ध्यान देना चाहिए और

कभी भी सामने वाले को कम नहीं आंकना चाहिए, तभी आपको सफलता मिलेगी . सामने वाले को अपना प्रतिस्पर्धी मानना सही है, लेकिन उसे कम आंकना या अपने से कमजोर समझना मूर्खता है .

आप अपने प्रयासों से अपनों का दिल जीतने में सफल रहेंगे, अगर आप अपने जीवनसाथी से नाराज हैं तो वह भी दूर हो जाएगी . व्यक्तिगत यात्रा के लिए. योजना बना सकते हैं.

सिंह राशि (Leo)
लेबर डीलरशिप व्यवसाय में मुख्य शक्ति की आवश्यकता को बढ़ाएगा . बिजनेसमैन के सरकार से जुड़े काम को आगे बढ़ने में समय लग सकता है, इसे लेकर ज्यादा चिंता न करें .

कार्यक्षेत्र पर रोजाना आपको खर्च में हो रही बढ़ोतरी पर नियंत्रण रखना होगा . नौकरीपेशा व्यक्ति को शुभचिंतकों से कोई गुप्त जानकारी मिल सकती है, जिसे गंभीरता से लेंगे तो आपके कई काम पूरे होंगे .

सामाजिक स्तर पर मीन राशि होने के कारण आप किसी विशेष कार्य में अधिक सक्रिय रहेंगे . कभी-कभी मौन ही सबसे अच्छा उत्तर होता है . नई पीढ़ी को देर रात घूमने से बचना चाहिए, अगर पीजी और हॉस्टल में रह रहे हैं तो वहां के नियम-कायदों का पालन करें.

स्वास्थ्य को लेकर बरती जाने वाली सावधानियों के कारण आप अपने स्वास्थ्य में कुछ बदलाव महसूस कर सकते हैं. प्रेम और दांपत्य जीवन में प्रेम संबंधों में बढ़ोतरी होगी .

परिवार में किसी के साथ आपके रिश्तों में खट्टे अनुभवों के साथ-साथ कुछ मीठी भावनाएँ भी रहेंगी . खेल और सेलिब्रिटी व्यक्तियों को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा और विज्ञापन में नये अनुबंध मिलेंगे .

कन्या राशि (Virgo)
क्रिप्टो करेंसी बाज़ार में पैसा लगाने से आपको फ़ायदा होगा, लेकिन उतना नहीं जितना आप उम्मीद कर रहे थे . कार्यस्थल पर काम के प्रति आपकी एकाग्रता आपके काम को प्रभावित करेगी .

इसे समय पर पूरा कराएंगे . सेहत को लेकर सतर्क रहें, कुछ चिड़चिड़ापन महसूस हो सकता है . परिवार में आप में होने वाला बदलाव सभी को हैरान कर सकता है, रिश्तों को लेकर आप भावुक रहेंगे .

नई पीढ़ी को नए फैसले लेने से बचना चाहिए. अभी आपको एक-दो दिन और इंतजार करना चाहिए. सामाजिक स्तर पर आप बच्चों के भविष्य को लेकर किसी संस्था से जुड़ सकते हैं .

आप अपने जीवनसाथी के साथ मौज-मस्ती में दिन बिताएंगे . दांपत्य जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, इस बात से सचेत रहते हुए हर स्थिति का समझदारी से सामना करें .ऑफिशियल यात्रा में दोस्तों के साथ आनंद उठाएंगे 

तुला राशि (Libra)
बिजनेस में नए प्रोजेक्ट शुरू करने से पहले व्यवसाय की स्थिति में सुधार करना होगा . व्यापारी वर्ग को धन संबंधी मामलों में सोच-विचारकर ही आगे बढ़ना चाहिए, क्योंकि लाभ के साथ-साथ हानि की भी आशंका है .

कार्य भावना पर कार्यभार बढ़ने से मानसिक अशांति एवं तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो सकती है . नौकरीपेशा व्यक्ति को कोई भी काम आधे-अधूरे मन से करने से बचना चाहिए .

आप जो भी करें पूरी लगन से करें . ग्रहण दोष बनने से किसी कारणवश परिवार में घरेलू परेशानियां बढ़ सकती हैं . है . आपको विनम्र रहना होगा. आप अपनी विनम्रता से पूरी दुनिया को हिला सकते हैं .

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी भी काम में आपका अड़ियल रवैया बनी-बनाई बात को बिगाड़ सकता है . प्रेम और दांपत्य जीवन में गलतफहमी के कारण विवाद हो सकता है .

प्रतियोगी छात्र अति आत्मविश्वास में आकर कोई भी ऐसा काम न करें जिसका खामियाजा आपको बाद में भुगतना पड़े . जोड़ों को पिछली गलतियों पर चर्चा करने से बचना चाहिए, चाहे वह आपकी हो या आपके साथी की . मेडिकल टेस्ट का खर्च आपका बजट बिगाड़ सकता है .

वृश्चिक राशि (Scorpio)
सिद्धि योग के बनने से स्थापित व्यापार की वृद्धि में कुछ उछाल आएगा और आर्थिक रूप से दिन आपके लिए अच्छा रहेगा, जिससे आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी .

व्यवसायी को अपने व्यवसाय के लिए बेहतर वित्तीय योजना बनानी होगी ताकि जरूरत के समय निवेश आसानी से किया जा सके . कार्यस्थल पर आपकी महत्वाकांक्षा और अपने काम से मनचाही सीट पाने से आपके कार्य कुशलता में बदलाव आएगा . काम को एक महत्वाकांक्षा बनने दो .

नौकरीपेशा जातक के लिए दिन मिलाजुला रहने वाला है . प्रेम और जीवनसाथी के साथ रोमांटिक रिश्ते मधुर रहने के आसार हैं . परिवार में बच्चों की पढ़ाई में किए गए प्रयास उन्हें सफलता के द्वार तक ले जाएंगे . जिससे आपकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहेगा.

सामाजिक स्तर पर आप अपने कामकाज में सुधार लाएंगे . स्पोर्ट्स पर्सन ट्रैक पर अभ्यास करके आप अपने विरोधियों, शत्रुओं और प्रतिद्वंद्वियों का दिल जीतने में महारत हासिल कर लेंगे . प्रयासों से आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा .

धनु राशि (Sagittarius)
सिद्धि योग बनने से व्यापार में सामाजिक और राजनीतिक दायरा बढ़ने से आपके व्यापार का ग्राफ बढ़ेगा . कार्यस्थल पर अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने से ही आपको सफलता मिलेगी .

नौकरीपेशा जातक की बात करें तो वरिष्ठ के सहयोग से आपकी प्रगति संभव है . उनसे संवाद बनाए रखें. अप्रत्याशित धन लाभ की संभावना है . यात्रा के लिए की गई योजना में आपको सफलता मिलेगी .

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके अनुयायी बढ़ेंगे . मन-मस्तिष्क नई पीढ़ी के हिसाब से काम नहीं करेगा . जिसके कारण वह खुद को बिका हुआ महसूस कर सकता है .

अगर आप प्रॉपर्टी की खरीद-बिक्री की योजना बना रहे हैं तो ग्रहों की चाल को देखते हुए इस समय इस पर विचार किया जा सकता है . आप बुखार और सिरदर्द से परेशान रहेंगे .

अपने स्वास्थ्य के लिए समय निकालें. इंजीनियरिंग के छात्र जब तक प्रैक्टिकल नहीं करेंगे उन्हें ऑनलाइन पढ़ाई में मजा नहीं आएगा.

मकर राशि( Capricorn)
आर्टिफिशियल ज्वैलरी बनाने और बेचने के व्यवसाय में आपको नए ऑर्डर भी मिलेंगे . कंस्ट्रक्शन और कॉन्ट्रैक्ट बिजनेस से जुड़े जातकों के लिए दिन अत्यधिक खर्चों से भरा हो सकता है .

इसलिए खर्चों की लिस्ट पहले ही तैयार कर लें तो आपके लिए अच्छा रहेगा. कार्यस्थल पर आपका काम हर किसी की जुबान पर होगा, हर कोई आपके काम के बारे में बात करेगा .

नौकरीपेशा व्यक्ति की गिनती ऑफिस में वरिष्ठों में होती है तो इस बात का ध्यान रखकर ही काम करना चाहिए . अत्यधिक शारीरिक श्रम से जोड़ों के दर्द की समस्या हो सकती है .

सामाजिक स्तर पर राजनीतिक सहयोग मिलने से आपका काम आसान हो जाएगा . परिवार में माता-पिता की कोई सलाह आपके बहुत काम आएगी . अपने पिता की कठोरता को सहन करें.

ताकि आप काबिल बन सकें .'अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने की योजना बन सकती है . नई पीढ़ी आराम के मूड में होगी, मन और शरीर आलस्य की ओर आकर्षित होगा . परीक्षा और परिणाम की तारीख आने से प्रतियोगी छात्र पढ़ाई पर अधिक ध्यान देंगे .

कुंभ राशि (Aquarius)
व्यवसाय में नकारात्मक व्यवहार के कारण आर्थिक स्थिति में फर्क आएगा . आप इस बात से चिंतित रहेंगे कि आपको अपने निवेश से अपेक्षित लाभ नहीं मिलेगा . 

व्यापारियों को ग्राहकों से बात करते समय अपनी वाणी में मधुरता लानी चाहिए और कठोर शब्दों का प्रयोग करने से बचना चाहिए, अन्यथा ग्राहक नाराज हो सकते हैं.

नौकरीपेशा व्यक्ति, वरिष्ठ, कनिष्ठ और सहकर्मियों का सम्मान करें . उनके साथ नौकरी पाने के लिए अपनी किस्मत पर भरोसा न करें, आपको अपनी नौकरी के लिए अपने प्रयासों को बढ़ाना होगा .

परिवार में किसी बुजुर्ग की सेहत ख़राब होने से घर का माहौल अशांत रहेगा . आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ छत पर कैंडल लाइट डिनर का प्लान बना सकते हैं .

परिवार के साथ समय बिताएं और साथ में डिनर करें, इससे प्रियजनों के साथ आपके रिश्ते मधुर होंगे . ग्रहानु दोष बनने से सामाजिक स्तर पर राजनीतिक परेशानियां रहेंगी .

बाधाओं का सामना करना पड़ेगा . बिजनेस से जुड़ी यात्रा में आपको कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है . विद्यार्थियों को पढ़ाई में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा 

मीन राशि (Pisces)
आप कड़ी मेहनत और उचित योजना के माध्यम से व्यवसाय में सफलता प्राप्त करेंगे . बिजनेसमैन को अपने सिद्धांतों के प्रति दृढ़ रहना होगा, क्योंकि आपके सिद्धांत ही आपके जीवन की जमा पूंजी हैं .

कार्यक्षेत्र लेकिन आपको अपने कौशल पर अधिक ध्यान देना चाहिए और वरिष्ठों और कनिष्ठ सहकर्मियों के साथ आपका संचार भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा . नौकरीपेशा जातक पर कार्यभार बढ़ सकता है .

लेकिन आपको हर चीज का ध्यान रखते हुए दिन बिताना होगा. प्रेम और दांपत्य जीवन में रिश्तों में सुधार आएगा जिससे आपको सांत्वना और शांति मिलेगी .

परिवार में आ रही समस्याओं पर सबकी सलाह लेकर समाधान सबके साथ साझा करें. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके काम की काफी सराहना होगी और सामाजिक स्तर पर वायरल भी होगा .

सामाजिक कार्यों से जुड़े युवाओं के लिए दिन शुभ है, आपको अपने काम के बदले सरकार से कोई सम्मान मिल सकता है .एम. टेक और एमसीए के छात्र अपने गुरु के साथ किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम करेंगे और सफलता पाने की कोशिश करेंगे .

स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की आवश्यकता है . जिन लोगों की आज शादी की सालगिरह और जन्मदिन है उन्हें भगवान भोलेनाथ की विशेष कृपा मिल सकती है .

इसके लिए आप शिव मंदिर में जाकर बच्चों और गरीबों को भोजन, फल, सफेद मिठाई या पैसे का दान कर सकते हैं . इससे भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और आशीर्वाद देते हैं

Trigrahi Yog 2024: त्रिग्रही योग से चमकेगी इन राशियों की फूटी किस्मत, सारी परेशानियां हो जाएंगी दूर

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

NEET UG 2024: 'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
Ishq Vishq Rebound Screening: शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें की तस्वीरें
शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें 'इश्क विश्क रीबाउंड' स्क्रीनिंग की तस्वीरें
NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
Advertisement
metaverse

वीडियोज

NEET-NET Paper Leak: नेट हो या नीट..छात्रों की मांग पेपर लीक ना हो रिपीट | ABP NewsArvind Kejriwal Gets Bail: अरविंद केजरीवाल को मिली बेल, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत | BreakingSuspense: Assam में फिर से बारिश से हाहाकार..दांव पर लगी 2 लाख जिंदगियां | ABP NewsHeatwave Alert: श्मशान में लाशों की कतार..कोरोना के बाद गर्मी से हो रही इतनी मौतें | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
NEET UG 2024: 'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
Ishq Vishq Rebound Screening: शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें की तस्वीरें
शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें 'इश्क विश्क रीबाउंड' स्क्रीनिंग की तस्वीरें
NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
राजस्थान में चिंकारा हिरणों का गोली मारकर किया शिकार, पशु-प्रेमियों में भारी रोष
राजस्थान में चिंकारा हिरणों का गोली मारकर किया शिकार, पशु-प्रेमियों में भारी रोष
Guess Who: जहां पिता करते थे टेबल साफ...स्टार बनने के बाद बेटे ने खरीद डाली तीनों बिल्डिंग, पहचाना?
जहां पिता करते थे टेबल साफ,स्टार बनने के बाद बेटे ने खरीद डाली तीनों बिल्डिंग
90's की 'सोन परी' याद हैं? बच्चों क्या बड़ों में भी था इनका क्रेज, जानें आज कहां हैं और क्या कर रही?
90's की 'सोन परी' याद हैं? जानें आज कहां हैं और क्या कर रहीं?
CM अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद पूरी होगी ये प्रक्रिया, तब जेल से आएंगे बाहर
CM अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद पूरी होगी ये प्रक्रिया, तब जेल से आएंगे बाहर
Embed widget