एक्सप्लोरर

राजनीति से लेकर अपराध से जुड़ी 20 बड़ी खबरें जो दिनभर बनी रही सुर्खियां

योगी ने बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार में सभी तक योजनाएं पहुंची हैं। उन्होंने इशारों में आजम का नाम लिए बगैर कहा कि कुछ लोग भारत की परंपरा को तार-तार कर रहे हैं।

1.

रामपुर में बीजेपी प्रत्याशी जयाप्रदा के समर्थन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा की और विरोधियों को जमकर निशाने पर लिया। योगी ने कहा कि हमारा संकल्प सबका साथ, सबका विकास है। हमने संकल्प के साथ विकास किया है। हमने कभी भेदभाव नहीं किया। इस दौरान रैली में जयाप्रदा ने आजम खान पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं डरने वाली नहीं हूं।

2.

योगी ने बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार में सभी तक योजनाएं पहुंची हैं। उन्होंने इशारों में आजम का नाम लिए बगैर कहा कि कुछ लोग भारत की परंपरा को तार-तार कर रहे हैं। योगी ने कहा कि एक बार फिर परीक्षा की घड़ी आ गई है। उन्होंने जनता से बीजेपी प्रत्याशी जयाप्रदा को भारी मतों से जिताए जाने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि आज सबकी जुबान में मोदी जी का नाम है। हमारी सरकार ने स्वच्छता कर्मियों को सम्मान दिया। पीएम ने सफाई कर्मियों के पैर धुलकर उन्हें सम्मान दिया। वहीं, हमारी सरकार ने किसानों के कर्जमाफी का काम किया। साथ ही हम किसान भाइयों को पेंशन से भी जोड़ेंगे।

3.

लखनऊ से सपा प्रत्याशी और शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने बीजेपी को निशाने पर लिया है। एबीपी गंगा से खास बातचीत में पूनम सिन्हा ने कहा कि बीजेपी में तानाशाही है, ये अटल और आडवाणी वाली बीजेपी नहीं है। वहीं, शत्रुघ्न सिन्हा के बीजेपी छोड़ने के बारे में जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अपमानित होकर नहीं रहा जा सकता है।

4.

पूनम सिन्हा ने कहा कि अटल और आडवाणी के जमाने में बहुत सम्मान था। अब सब बहुत दुखी हैं। बीजेपी में आडवाणी और जोशी का अपमान हो रहा है। ऐसे में शत्रु कैसे रह सकते थे। शत्रु के पार्टी छोड़ने पर उन्होंने कहा कि बड़ी मजबूरी में पार्टी छोड़नी पड़ी।

5.

भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का एक और विवादित बयान सामने आया है। आयोध्या बाबरी मस्जिद और राम मंदिर निर्माण को लेकर साध्वी प्रज्ञा ने बयान दिया है कि बाबरी मस्जिद को तोड़ने मैं खुद गई थी। मस्जिद का ढांचा गिराने पर अफसोस नहीं बल्कि गर्व है। उन्होंने कहा कि मैं राम मंदिर बनाने जाऊंगी।

6.

समाजवादी पार्टी ने प्रयागराज की फूलपुर सीट से अपने मौजूदा सांसद नागेंद्र सिंह पटेल का टिकट काट दिया है। हालांकि नागेंद्र पटेल का निर्वाचन ही सपा-बसपा की दोस्ती की प्रयोगशाला बना था। टिकट कटने के बाद प्रयागराज पहुंचने पर नागेंद्र पटेल ने पार्टी के इस फैसले पर खुद भी हैरानी जताई। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी अध्यक्ष का फैसला उन्हें दिल से मंजूर है।

7.

नागेंद्र के मुताबिक गुटबाजी की वजह से कुछ लोगों ने उनके टिकट का विरोध जरूर किया था, लेकिन इसकी उन्हें ज्यादा जानकारी नहीं है। सांसद नागेंद्र पटेल का कहना है कि उनका टिकट भले ही कट गया है, लेकिन वह प्रयागराज की दोनों सीटों से पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार कर उन्हें जिताने का काम करेंगे। नागेंद्र पटेल का कहना है कि वह हैरान जरूर हैं लेकिन निराश नहीं, क्योंकि अखिलेश यादव ने ही उन्हें नई पहचान दी है।

8.

वाराणसी में नरेंद्र मोदी विचार मंच की तरफ से जन जागरूकता पैदल संपर्क अभियान किया गया। इस जन जागरूकता पैदल अभियान का मुख्य उद्देश्य मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मतदान के लिए जागरूक करना था। साथ ही एक बार फिर से वाराणसी के सांसद को देश के प्रधानमंत्री के रूप में देखना है।

9.

मिशन न्यू इंडिया 2019 और मोदी विचार मंच के काशी प्रांत अध्यक्ष और कार्यक्रम संयोजक प्रियरंजन त्रिपाठी ने कहा कि यह एक जनसंपर्क यात्रा है इस अभियान में हम सभी से 25 और 26 अप्रैल के कार्यक्रम मे ज्यादा से ज्यादा अपनी भागीदारी दे कर कार्यक्रम को सफल बनाने का आग्रह कर रहे हैं और उन्हें निमंत्रण पत्र दे रहे हैं।

10.

लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगने के बाद सोनभद्र में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान जिला निर्वाचन विभाग द्वारा चलाए जा रहे हैं। इसी का क्रम में जिला मुख्यालय से मुख्य विकास अधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर मतदाता जागरूकता एक्सप्रेस बस को रवाना किया। इस बस पर दर्जनों स्कूली बच्चे व अध्यापक भी बैठे थे।

11.

बदायूं में कल संघमित्रा का फर्जी वोटिंग की अपील करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था। जिला निर्वाचन अधिकारी ने वायरल वीडियो के संबंध में प्रत्याशी से जवाब मांगा था। इसी के चलते संघमित्रा के वकील जितेंद्र गुप्ता ने जवाब दाखिल किया। वकील जितेंद्र गुप्ता ने कहा कि जो वीडियो वायरल हुआ वो फर्जी है। विरोधियों की साजिश है। विरोधियों ने हमारे प्रत्याशी का मनोबल गिराने के लिए ऐसा किया है।

12.

पूर्व राज्यपाल और यूपी-उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की मौत की गुत्थी अभी भी सुलझी नहीं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रोहित की गला और मुंह दबाने की वजह से मौत के खुलासे के बाद मामला और पेचीदा हो गया है। इस मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने में जुटी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शनिवार को रोहित की मां उज्जवला, पत्नी अपूर्वा और अन्य लोगों से पूछताछ की।

13.

क्राइम ब्रांच लगातार रोहित शेखर के घर में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। क्राइम ब्रांच फिर से घर में लगे सात सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है। पूछताछ के लिए पुलिस दो नौकरों को भी अपने साथ ले गई है। पुलिस ने डीवीआर से 10 अप्रैल से लेकर आज तक के फुटेज निकालने का काम शुरू कर दिया है। फुटेज की स्टिल फोटो भी निकलवाई जा रही है, जिन्हें एफएसएल लैब भेजा जाएगा। सूत्रों का कहना है कि फुटेज से न केवल घटना वाले दिन की गतिविधियों का पता चल सकेगा, बल्कि पांच दिन पहले घर में क्या-क्या हुआ इस बात की भी जानकारी मिल सकेगी।

14.

ग्रेटर नोएडा में पशु तस्कर सहित दो लोगों की गोली लगने से मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि ग्रेटर नोएडा के जारचा कोतवाली क्षेत्र के खुर्शीदपुर गांव में तड़के सुबह कुछ अज्ञात पशु तस्कर पशु चोरी करने के इरादे से गांव में घुसे थे। हालांकि, पुश तस्कर की आहट से ग्रामीण जाग गए और शोर मचाने लगे, जिससे भीड़ इकट्ठा हो गई। भीड़ से घिरा देख पशु तस्वरों ने ग्रामीणों पर गोली चला दी, जिसमें एक ग्रामीण किसान रतन चौधरी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, जवाब में ग्रामीणों की ओर से की गई फायरिंग में एक अज्ञात पशु तस्वर की मौत हो गई।

15.

कंकर खेडा थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात बोलेरो कार में शराब की तस्करी कर रहे पांच बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। मुखबिर की सूचना पर सीओ जितेंद्र कुमार की टीम ने वैष्णो धाम के पास बदमाशों को घेरने का प्रयास किया तो उन्होंने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश के पैर में गोली लग गई जबकि उसके चार साथी फायरिंग करते हुए भागने में कामयाब रहे।

16.

पकड़े गए शराब तस्कर का नाम शहजाद बताया जा रहा है वह थाना क्षेत्र के नगलाताशी गांव का रहने वाला है पुलिस ने उसके कब्जे से एक तमंचा और कई कारतूस बरामद किए है इसके अलावा बदमाश जिस बोलेरो गाड़ी को मौके पर छोड़कर फरार हुए थे उसमें से भारी मात्रा में शराब बरामद की गई है। पूछताछ में आरोपी ने अपने चार साथियों के नाम भी बताएं जिनके नाम जुम्मा, पप्पू, हरेंद्र व मंगल हैं।

17.

केदारनाथ धाम आने वाले श्रद्धालु अब धाम सहित गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर प्लास्टिक पॉलीथीन का उपयोग नहीं कर सकेंगे। इसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग व केदारपुरी में पॉलीथीन पर पूर्ण प्रतिबंधित कर दिया गया है। यात्रा में कोई भी श्रद्धालु पॉलीथीन से बनी बरसाती, जैकेट व हैंडबैंग अपने साथ धाम नहीं ले जा सकेगा। इसके लिए ग्राम पंचायत गौरीकुंड द्वारा ईडीसी (इको विकास समिति) का गठन किया जा रहा है। यह समिति यात्रा पैदल मार्ग को पॉलीथीन मुक्त रखने के लिए कार्य करते हुए देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं को भी पर्यावरण के प्रति जागरूक करेगी।

18.

उत्तर प्रदेश के चार आईएएस अफसर केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाएंगे। इनमें 1988 बैच के अधिकारी मनोज कुमार सिंह (प्रमुख सचिव नगर विकास), 1989 बैच के आइएएस प्रशांत त्रिवेदी (प्रमुख सचिव, आयुष),1989 बैच की अफसर मोनिका सहगल गर्ग (प्रमुख सचिव महिला कल्याण),1990 बैच के सुधीर गर्ग प्रमुख सचिव (उद्यान,फूड, खेल,युवा कल्याण विभाग) शामिल हैं।

19.

उत्तर प्रदेश की दस सीटों के लिए तीसरे चरण का चुनाव प्रचार आज थम जाएगा। मुरादाबाद ,रामपुर, सम्भल, फिरोज़ाबाद , मैनपुरी, एटा , बदायूँ , आंवला, बरेली और पीलीभीत में 23 अप्रैल को मतदान होना है। इन सीटों पर लड़ रहे हैं प्रमुख उम्मीदवार मुलायम सिंह ,आजम खां , जयाप्रदा, शिवपाल यादव ,इमरान प्रतापगढ़ी ,वरुण गांधी , संघ मित्रा मौर्य, धर्मेंद्र यादव और संतोष गंगवार जैसे दिग्गज नेताओं की किस्मत दाव पर लगी है।

20.

प्रयागराज में बीमारी से परेशान होकर पुलिस इंस्पेक्टर ने आत्महत्या कर ली है। कीडगंज थाना क्षेत्र के नए यमुना पुल से नदी में कूदकर इंस्पेक्टर ने जान दी। गोताखोरों ने काफी मशक्कत के बाद नदी से इंस्पेक्टर का शव निकाला। वे आर्थिक अपराध शाखा वाराणसी में थे तैनात ।

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

India-Pakistan Relations: कारगिल युद्ध के 25 साल बाद पाकिस्तान का कबूलनामा, अटल बिहारी वाजपेयी को याद कर नवाज शरीफ ने मानी ये गलती
कारगिल युद्ध के 25 साल बाद पाकिस्तान का कबूलनामा, अटल बिहारी वाजपेयी को याद कर नवाज शरीफ ने मानी ये गलती
Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव समेत तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला?
अखिलेश यादव समेत तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला?
Delhi Chief Secretary: दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार को दूसरी बार मिला सेवा विस्तार, 6 महीने पहले सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे चुकी है AAP
दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार को दूसरी बार मिला सेवा विस्तार, 6 महीने पहले सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे चुकी है AAP
Hardik Pandya Divorce: हार्दिक-नताशा तलाक की खबरों ने लिया नया मोड़, करीबी दोस्त का हैरतअंगेज़ खुलासा
हार्दिक-नताशा तलाक की खबरों ने लिया नया मोड़, करीबी दोस्त का हैरतअंगेज़ खुलासा
Advertisement
metaverse

वीडियोज

PM Modi On ABP: स्वार्थी लोगों ने ब्रह्मोस का एक्सपोर्ट रोका-पीएम मोदी का बड़ा बयान | Loksabha PollsLoksabha Election 2024: मोदी की आध्यात्म यात्रा..'हैट्रिक' का सार छिपा ? | ABP NewsPM Modi On ABP: 2024 चुनाव के नतीजों से पहले पीएम मोदी का फाइनल इंटरव्यू | Loksabha ElectionPM Modi On ABP: पीएम मोदी से पहली बार जानिए- किस विपक्षी नेता के वे पैर छूते थे | Loksabha Election

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
India-Pakistan Relations: कारगिल युद्ध के 25 साल बाद पाकिस्तान का कबूलनामा, अटल बिहारी वाजपेयी को याद कर नवाज शरीफ ने मानी ये गलती
कारगिल युद्ध के 25 साल बाद पाकिस्तान का कबूलनामा, अटल बिहारी वाजपेयी को याद कर नवाज शरीफ ने मानी ये गलती
Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव समेत तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला?
अखिलेश यादव समेत तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला?
Delhi Chief Secretary: दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार को दूसरी बार मिला सेवा विस्तार, 6 महीने पहले सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे चुकी है AAP
दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार को दूसरी बार मिला सेवा विस्तार, 6 महीने पहले सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे चुकी है AAP
Hardik Pandya Divorce: हार्दिक-नताशा तलाक की खबरों ने लिया नया मोड़, करीबी दोस्त का हैरतअंगेज़ खुलासा
हार्दिक-नताशा तलाक की खबरों ने लिया नया मोड़, करीबी दोस्त का हैरतअंगेज़ खुलासा
'जवान', 'पठान' या 'एनिमल' नहीं, इस फिल्म को 2023 में हुआ सबसे ज्यादा मुनाफा! यहां देखें टॉप 5 की लिस्ट
'जवान', 'पठान' या 'एनिमल' नहीं, इस फिल्म को 2023 में हुआ खूब मुनाफा!
वैक्सीन बनाने वालों को कम से कम कितनी सैलरी देता है सीरम इंस्टिट्यूट? रकम सुनकर उड़ जाएंगे होश
वैक्सीन बनाने वालों को कम से कम कितनी सैलरी देता है सीरम इंस्टिट्यूट? रकम सुनकर उड़ जाएंगे होश
शरीर में है B12 की कमी तो कुछ ऐसे दिखते हैं लक्षण, जानें एक सेहतमंद व्यक्ति में कितना होना चाहिए लेवल?
शरीर में है B12 की कमी तो कुछ ऐसे दिखते हैं लक्षण, जानें एक सेहतमंद व्यक्ति में कितना होना चाहिए लेवल?
टूरिज्म में आया उछाल, 119 देशों की सूची में 39वें स्थान पर आया भारत, क्या हैं इसके संकेत
टूरिज्म में आया उछाल, 119 देशों की सूची में 39वें स्थान पर आया भारत, क्या हैं इसके संकेत
Embed widget