एक्सप्लोरर

March Horoscope 2024: मार्च 2024 तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के लिए कैसा रहेगा, पढ़ें मासिक राशिफल

Rashifal March 2024: मार्च 2024 का महीना तुला से मीन राशि के जातकों के लिए कैसा रहने वाला है. जानें ज्योतिषाचार्य से तुला, वृश्चिक,धनु, मकर, कुंभ और मीन का मासिक राशिफल (Monthly Horoscope 2024).

March Monthly Horoscope 2024: अंग्रेजी कैलेंडर के अनुसार मार्च साल का दूसरा महीना है. फरवरी का महीना खत्म होने को है और सभी यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि आने वाला नया महीना यानी मार्च उनके जीवन के लिए कैसा रहने वाला है.

मार्च महीने किन राशियों के लिए सफलता और खुशियों भरा रहने वाला है और किन्हें सतर्क रहने की जरूरत है. आइये जानते हैं तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले जातकों के लिए मार्च का मासिक भविष्यफल (Masik Rashifal 2024)-

तुला राशि (Libra March Monthly Horoscope 2024)   

  • तुला राशि के जातकों के मार्च का महीना मिलाजुला साबित होने वाला है. इस सप्ताह आपको अपने जीवन की गाड़ी कभी पटरी पर तेजी से भागती हुई तो कभी उससे उतरी हुई नजर आएगी. मार्च माह के पहले सप्ताह में हाथ आए अवसर को खोने से बचना चाहिए, अन्यथा इसे दोबारा पाने के लिए उन्हें लंबे समय तक इंतजार करना पड़ेगा.
  • माह की शुरुआत में सीनियर की मदद से आप अपने प्रोजक्ट को समय से पूरा करने में कामयाब हो जाएंगे. जिससे आपका कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा. व्यवसाय से जुड़े लोगों को कुछेक परेशानियों के बावजूद धन का लाभ होगा.
  • माह के दूसरे सप्ताह में भूमि-भवन से जुड़े विवादों को सुलझाने के लिए अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है. यह समय कामकाजी महिलाओं के लिए भी थोड़ा मुश्किल भरा रह सकता है. उन्हें घर और कार्यक्षेत्र में तालमेल बिठाने में कुछेक दिक्कतें आ सकती हैं.
  • माह के मध्य का समय आपके निजी रिश्तों की दृष्टि से थोड़ा कम अनुकूल रहने वाला है. इस दौरान परिवार के किसी सदस्य के साथ अनबन हो सकती है.
  • प्रेम संबंधों में उपजी गलतफहमी आपके मानसिक कष्ट का कारण बन सकती है. गृहस्थ जीवन में व्यर्थ का तनाव रहेगा. जब से ज्यादा खर्च होने के कारण आपका बजट गड़बड़ा सकता है.
  • महीने के अंत तक उधार मांगने या फिर रखे हुए धन को खर्च करने की नौबत तक आ सकती है. इस दौरान आपको अपने संबंध के साथ सेहत का खूब ख्याल रखने की जरूरत रहेगी. 

वृश्चिक राशि (Scorpio March Monthly Horoscope 2024)

  • वृश्चिक राशि के जातकों के लिए मार्च का महीना मनचाही सफलता दिलाने वाला साबित होगा. इस माह आपकी पदोन्नति एवं धन लाभ के योग बनेंगे. किसी वरिष्ठ अधिकारी या व्यक्ति की कृपा आप पर बरसेगी, जिसकी मदद से आपके लंबे समय से अटके काम पूरे होंगे और करियर कारोबार में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा.
  • माह के दूसरे सप्ताह में आप किसी बड़ी योजना पर कार्य करना प्रारंभ करेंगे, जिससे आपको भविष्य में बड़ा लाभ प्राप्त होगा. इस दौरान परिवार के किसी सदस्य की उपलब्धि से मान-सम्मान बढ़ेगा और घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा.
  • नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त साधन बनेंगे. व्यवसाय में धन लाभ के मार्ग प्रशस्त होंगे. माह के मध्य में परिवार से जुड़ा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. खास बात यह कि ऐसा करते समय आपको परिवार का पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा.
  • जो लोग सामाजिक-धार्मिक कार्यों से जुड़े हुए हैं, उन्हें अचानक से किसी विशेष उत्सव में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा. समाज में उनका मान-सम्मान बढ़ेगा. परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है.
  • माह के उत्तरार्ध का समय थोड़ा उतार-चढ़ाव लिए रहने वाला है. ऐसे में इस दौरान जल्दबाजी अथवा उतावलेपन में आकर कोई बड़ा कदम न उठाएं. किसी भी मसले को कोर्ट-कचहरी में ले जाने की बजाय बातचीत से सुलझाना बेहतर रहेगा. इस दौरान लोगों की छोटी-मोटी बातों को नजरंदाज करना और क्रोध से बचना हितकर रहेगा.

धनु राशि (Sagittarius March Monthly Horoscope 2024)

  • धनु राशि के जातकों को मार्च के महीने में बड़े बदलाव के लिए तैयार रहना चाहिए. जीवन में होने वाले ये बदलाव कुछ आपके मन मुताबिक तो कुछ मन के विपरीत हो सकते हैं. मसलन माह की शुरुआत उन लोगों के लिए शुभ रहने वाली है जो लंबे समय से रोजी-रोजगार के लिए भटक रहे थे.
  • यह समय उनके लिए भी बेहद शुभ रहने वाला है जो अपने कारोबार के विस्तार के लिए प्रयासरत थे. ऐसा करने में आपको घर-परिवार के साथ इष्ट-मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा.
  • माह के दूसरे सप्ताह में करियर या कारोबार के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा सुखद एवं मनचाहे फल देने वाली साबित होगी.माह के मध्य में अचानक से आपका तबादला अनचाही जगह पर हो सकता है या फिर आप पर जिम्मेदारियों का अतिरिक्त बोझ बढ़ सकता है.
  • पढ़ने-लिखने वाले छात्रों को कठिन परिश्रम से ही मनचाहे फल की प्राप्ति संभव हो पााएगी. इस दौरान बनते कामों में अचानक से विघ्न-बाधा आने से मन खिन्न रहेगा. व्यवसाय में भी संघर्ष एवं कठिन हालात बन सकते हैं, हालांकि आप अपनी बुद्धि एवं विवेक से निर्वाह योग्य धन अर्जित करने में कामयाब हो जाएंगे. माह के उत्तरार्ध में अचानक से घर की मरम्मत या फिर किसी अन्य जरूरत पर बड़ी धनराशि खर्च करनी पड़ सकती है.
  • इस दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों से खूब सावधान रहने की जरूरत रहेगी क्योंकि वे आपके बने बनाए काम या फिर कहें आपकी छवि को खराब करने की कोशिश कर सकते हैं. 

मकर राशि (Capricorn March Monthly Horoscope 2024)

  • मकर राशि के जातकों के लिए मार्च के महीने के उत्तरार्ध का थोड़ा समय छोड़ दें तो कुल मिलाकर पूरा महीना बेहद शुभ रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों को माह की शुरुआत में बहुप्रतीक्षित पदोन्नति का शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.
  • यदि लंबे समय से किसी मनचाही जगह पर ट्रांस्फर या फिर किसी अहम जिम्मेदारी के लिए प्रयासरत थे तो आपकी यह कामना भी इस माह पूरी हो सकती है. इस दौरान आपको धन लाभ व पारिवारिक सुख में बढ़ोत्तरी होती हुई नजर आएगी.
  • माह के मध्य में आपको कोई भी बड़ा निर्णय जल्दबाजी या आवेश में आकर लेने से बचना चाहिए. इस दौरान अपने काम को बेहतर तरीके करने से आपको अपने बॉस से शाबासी मिल सकती है.
  • घर-परिवार में मांगलिक कार्य संपन्न होंगे. विदेश में करियर और कारोबार के लिए प्रयासरत लोगों की राह में आ रही बड़ी अड़चन दूर होगी. जमीन-जायदाद से जुड़े झमेले दूर होंगे. भूमि-भवन के क्रय-विक्रय की कामना पूरी होगी.
  • व्यवसाय से जुड़े उन लोगों को माह के मध्य में बड़ा लाभ मिल सकता है जो पार्टनरशिप में कारोबार करते हैं. माह के उत्तरार्ध का समय थोड़ा मिलाजुला रहने वालाा है. ऐसे में इस दौरान कोई भी निर्णय सावधानीपूर्वक ही लें.
  • प्रेम संबंध की दृष्टि से मार्च का महीना अनुकूल रहने वाला है. यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का इजहार करना चाहते हैं तो आपकी बात बन जाएगी. वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे.
  • वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. जीवनसाथी के साथ सुखद पल व्यतीत करने के अवसर प्राप्त रहेंगे. इस माह आपको अपने खान-पान का खूब ख्याल रखना है, अन्यथा आपको पेट से संबंधित कष्ट झेलना पड़ सकता है. माता की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है. 

कुंभ राशि (Aquarius March Monthly Horoscope 2024)

  • कुंभ राशि के जातकों को मार्च के महीने में अपनी वाणी और व्यवहार पर बहुत ज्यादा नियंत्रण रखने की जरूरत रहेगी. इस महीने आपको एक बात गांठ बांध कर रखनी होगी कि आपकी बात से ही बात बनेगी और बात से ही बात बिगड़ेगी.
  • माह की शुरुआत में कठिन परिश्रम के बाद ही कार्यों में मन मुताबिक सफलता और धन अर्जित हो पाएगा. नौकरीपेशा लोगों को इस दौरान अपना काम किसी दूसरे के भरोसे छोड़ने की बजाय खुद बेहतर तरीके से करने की जरूरत रहेगी. व्यवसाय से जुड़े लोगों को कोई भी बड़ी डील बहुत सोच-समझकर करना होगा, अन्यथा लाभ की बजाय हानि झेलनी पड़ सकती है.
  • माह का दूसरा सप्ताह आपकी सेहत के लिए शुभ नहीं कहा जा सकता है. इस दौरान आप मौसमी या किसी पुरानी बीमारी के उभरने से परेशान हो सकते हैं.
  • यह समय आपके घर-परिवार और प्रेम संबंध की दृष्टि से काफी संवेदनशील रहने वाला है. इस दौरान आपको अपने सगे संबंधियों और प्रेम संबध को बनाए रखने के लिए उनकी भावनाओं की अनदेखी करने से बचना चाहिए.
  • माह के मध्य का समय आपके लिए कुछ राहत भरा रह सकता है. परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी करने वाले छात्रों को इस दौरान कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. सत्ता सरकार से जुड़े लोगों की पदोन्नति या बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है.
  • प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. माह के उत्तरार्ध में अचानक से आए बडेे खर्चों से आपका बजट गड़बड़ा सकता है, ऐसे में धन का प्रबंधन करना उचित रहेगा.

मीन राशि (Pisces March Monthly Horoscope 2024)

मीन राशि के जातकों के लिए मार्च महीने की शुरुआत उन तमाम समस्याओं से निजात दिलाने वाली होगी, जिसे आप बीते कई सप्ताह से झेलते चले आ रहे थे. कार्यक्षेत्र में आप अपनी बुद्धि और विवेक से अपने विरोधियों की चाल को मात देने में कामयाब होंगे.
कोर्ट-कचहरी में चल रहे मुकदमें फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. सेहत की दृष्टि से भी यह समय आपके लिए अच्छा रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों की आय में बढ़ोत्तरी होगी. व्यवसाय से जुड़े लोगों को मनचाहा लाभ मिलेगा.
माह के दूसरे सप्ताह तक आप सुख-सुविधा से जुड़े किसी बहुप्रतीक्षित समान की खरीदारी कर सकते हैं. इस दौरान आपको इष्ट-मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा. लव पार्टनर के साथ इस दौरान नजदीकियां बढ़ेंगी. वैवाहिक जीवन सुखमय बने रहेंगे.
माह के मध्य का समय आपके लिए मध्यम रहने वाला है, ऐसे में इस दौरान अपनी सेहत और संबंध दोनों का खूब ख्याल रखें और कार्यक्षेत्र में किसी भी काम में लापरवाही करने से बचें. इस दौरान कारोबार में लेन-देन करते समय खूब सावधानी बरतने की जरूरत रहेगी.
इस दौरान संतान से जुड़ी कोई समस्या आपकी चिंता का विषय बन सकती है. माह के उत्तरार्ध में आपको कोई भी निर्णय क्रोध में आकर लेने से बचना चाहिए अन्यथा आपको बड़ा आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है.
 
Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

NEET UG 2024: 'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
Ishq Vishq Rebound Screening: शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें की तस्वीरें
शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें 'इश्क विश्क रीबाउंड' स्क्रीनिंग की तस्वीरें
NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
Advertisement
metaverse

वीडियोज

NEET-NET Paper Leak: नेट हो या नीट..छात्रों की मांग पेपर लीक ना हो रिपीट | ABP NewsArvind Kejriwal Gets Bail: अरविंद केजरीवाल को मिली बेल, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत | BreakingSuspense: Assam में फिर से बारिश से हाहाकार..दांव पर लगी 2 लाख जिंदगियां | ABP NewsHeatwave Alert: श्मशान में लाशों की कतार..कोरोना के बाद गर्मी से हो रही इतनी मौतें | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
NEET UG 2024: 'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
Ishq Vishq Rebound Screening: शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें की तस्वीरें
शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें 'इश्क विश्क रीबाउंड' स्क्रीनिंग की तस्वीरें
NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
राजस्थान में चिंकारा हिरणों का गोली मारकर किया शिकार, पशु-प्रेमियों में भारी रोष
राजस्थान में चिंकारा हिरणों का गोली मारकर किया शिकार, पशु-प्रेमियों में भारी रोष
Guess Who: जहां पिता करते थे टेबल साफ...स्टार बनने के बाद बेटे ने खरीद डाली तीनों बिल्डिंग, पहचाना?
जहां पिता करते थे टेबल साफ,स्टार बनने के बाद बेटे ने खरीद डाली तीनों बिल्डिंग
90's की 'सोन परी' याद हैं? बच्चों क्या बड़ों में भी था इनका क्रेज, जानें आज कहां हैं और क्या कर रही?
90's की 'सोन परी' याद हैं? जानें आज कहां हैं और क्या कर रहीं?
CM अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद पूरी होगी ये प्रक्रिया, तब जेल से आएंगे बाहर
CM अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद पूरी होगी ये प्रक्रिया, तब जेल से आएंगे बाहर
Embed widget