एक्सप्लोरर

Pisces Horoscope 2022 : मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल, यहां जानें वार्षिक राशिफल

Pisces Horoscope 2022: मीन राशि वालों के लिए वर्ष 2022 महत्वपूर्ण होने जा रहा है, नया साल आपके लिए कैसा रहेगा और किन-किन बातों का ध्यान रखना होगा, आइए जानते हैं.

Pisces Horoscope 2022, मीन राशिफल: 2022 की शुरुआत होते ही आपकी विचारधारा को महत्व मिलेगा. नया सीखने की ओर अग्रसर नजर आएंगे. कठोर परिस्थितियां संघर्ष कराने वाली रहेगी, फिर भी आप इससे हारने वाले नहीं है, तो वहीं दूसरी ओर यह श्रेष्ठ समय क्रियाकलापों को नए ढंग में ढाल सकते हैं. नए साल में  उपलब्धियां बढ़ती नजर आ रही है, जिसको लेकर सितंबर तक आपको लगना होगा. जनवरी में कार्य प्रदर्शन अच्छा रहेगा. परिणामों को लेकर काल्पनिक योजनाएं न तैयार करें. माह के दूसरे सप्ताह में कोई ऐसा समझौता करा सकता है जिसमें कुछ देकर कुछ प्राप्ति होगी.

फरवरी सरकारी लोगों से बनने वाले काम में कुछ अड़चन आएगी. प्रथम सप्ताह में आपका प्रभाव अचानक बढ़ेगा और पहले की संख्या में अधिक लोग आपसे मिलेंगे. मार्च कानूनी समस्या उत्पन्न न हो, इसका ध्यान आपको रखना ही होगा. महीने के आखिरी दिनों में कुछ आर्थिक तनाव में आ जाएंगे जब कोई बड़ा मामला सामने आएगा. यह समय विशेष सावधानी बरतने का है.प्रथम सप्ताह में खर्चे ज्यादा होंगे और किसी कानूनी समस्या में उलझ सकते हैं. तीसरा सप्ताह ऐसा ही है परंतु तनाव में कमी आएगी और कुछ धन भी प्राप्त कर सकते हैं. अंतिम सप्ताह कुछ उपलब्धि होगी परंतु तनाव भी बराबर बने रहेंगे. अप्रैल में किसी कार्य में अचानक बाधा आ जाए, ऐसी परिस्थितियां बन सकती हैं. आप कोशिश करें कि ना तो विवाद हो या न ही किसी कानूनी जाल में फंसे. षडयंत्र आपके विरुद्ध चलेंगे. आपको उनसे बचने की चेष्टा करनी होगी. आजीविका के क्षेत्रों में अधिकतम ऊंचाई में ले जाएंगे. इस समय वाणी के प्रयोग से आपको लाभ होगा.

मई के यह समय बहुत उथल - पुथल का है, जिसमें घटनाक्रम तेजी से परिवर्तित होगा. आर्थिक क्षेत्र में व्याप्त निराशा अब दूर होगी. जून बाहर की यात्राएं मजबूरन करनी पड़ेगी और ऐसे कार्य में खर्च करना पड़ेगा, जिसके लिए आपका मन गवाही नहीं देता. जुलाई यह महीना आपकी लोकप्रियता का है . जिसमें आपके किए जाने वाले प्रयासों के कारण बड़ी संख्या में लोग आपसे मिलेंगे और धार्मिक कार्यों पर भी खर्चा करेंगे. इस समय आपका धन प्रबंधन उच्चकोटि का होगा. यदि भूमि और भवन के संबंध में कोई गतिविधि चल रही होगी तो आपको मदद मिलने वाली है.  जुलाई महीने के उत्तरार्द्ध में तमाम स्थितियां आपके पक्ष में हैं और आप घटनाक्रम को अपने हिसाब से नियंत्रित करने में सफल हो जाएंगे.  प्रथम सप्ताह में परिस्थितियां आपको बहुत अनुकूल लगेंगी और कोई न कोई अच्छी घटनाएं आपकी मददगार साबित होंगी. दूसरा सप्ताह भी उतना ही अच्छा जाएगा अक्टूबर कठिन परिस्थितियों से निकलकर आप मानसिक रूप से सुदृढ़ होकर अपने काम में जुट जाएंगे. किसी के विश्वासघात से आप क्षुब्ध रहेंगे.  

सम्मान में होगी वृद्धि

आर्थिक एवं करियर- आप कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की योजना बनायेंगे. कार्य में वृद्धि करेंगे, या तो पदोन्नति होगी या व्यवसाय में वृद्धि होगी तथा कहीं न कहीं सम्मानित होंगे. आपकी कार्यप्रणाली में सुधार होगा . आप बहुत तेज गति से व्यापार व्यवसाय में निर्णय लेंगे परंतु आगे चलकर इतनी गति नहीं रख पायेंगे फिर भी आपको मदद करने वाले व्यक्ति मिलते रहेंगे और आप कोई न कोई नई योजना बनाते ही रहेंगे. यह समय सफलताओं का है. व्यापार व्यवसाय में भागीदारी जैसी कोई स्थिति आ सकती है, जिसे आप स्वीकार कर लेंगे.

जनवरी यह महीना विशेष प्रभाव वाला है रोजगार में महत्वपूर्ण परिवर्तन और प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि करा रहे हैं. इस समय आप किसी संगठन में कार्य कर सकते हैं और कोई नया संगठन बना सकते हैं. आपके सम्मान में वृद्धि होगी और आप सार्वजनिक रूप से सम्मानित होंगे. किसी एक महत्वपूर्ण कार्य को आप करने जा रहे हैं, परंतु उसमें कुछ बाधा आ सकती है. बाधा के निवारण के लिए आपको कुछ भुगतान करना पड़ सकता है. इस समय नयी आमदनी उस गति से नहीं होगी जिस गति से कामना कर रहे हैं. द्वितीय सप्ताह में आर्थिक लाभ की मात्रा बढ़ेगी और कुछ अटके हुए काम में मदद मिलेगी.

फरवरी में आपकी दैनिक आय बढ़ेगी और भागीदारी में विशेष लाभ हो सकता है. लाभ के लिए जो श्रम आप इन दिनों कर रहे हैं, उसके परिणाम कुछ दिन के बाद ही आएंगे परंतु आप न तो श्रम से परहेज करेंगे और ना ही निराश होंगे. मार्च इस माह आप कोई मुकदमा जीत सकते हैं या व्यावसायिक प्रतिद्वंद्विता में आपका पलड़ा भारी रहेगा. अप्रैल नौकरी में दिन अच्छे जाएंगे जबकि नियोजक आपके प्रस्तावों को मान लेंगे. इस समय आपकी कार्यपद्धति में अच्छे संशोधन आने वाले हैं. आपकी बेगार भी बढ़ेगी परंतु सार्वजनिक स्थान पर आपका सम्मान होगा. इसी समय कोई बड़ी आय भी हो सकती है. अपने कार्यक्षेत्र में जरा सा भी ध्यान दे दिया तो आप बहुत आगे तक उन्नति देख सकते हैं. यदि आप कलाकार हैं या कोई सृजन कर सकते हैं तो समय अच्छा जाएगा. महीने का अंत बहुत अच्छी घटनाओं के साथ होगा जब आपको कई तरह से प्रसन्नता के समाचार मिलेंगे.

मई कर्मक्षेत्र में आवश्यक परिवर्तन आएंगे.  कार्यक्षेत्र में बदलाव की जो स्थितियां बन रही हैं उनमें आप स्वयं तो पहल करेंगे ही, कुछ परिस्थितियां भी आपको बाध्य कर देंगी. महीने के अंत में आप कोई साहसपूर्ण फैसला लेंगे, जिसके कारण न केवल आपकी साख बढ़ेगी बल्कि कुछ लाभ की स्थिति में भी आ जाएंगे. इस समय आपकी प्रतिभा के प्रदर्शन के कारण आप जीत जाएंगे. समय पक्ष में बन रहा है, उसका लाभ उठाने में चतुराई है. जून इसी महीने ऐसी आय भी होगी जिसे शत-प्रतिशत उचित नहीं कहा जा सकता और उसके अनुरूप धनार्जन भी नहीं होगा. महीने का अंत लाभ या आय की नई आशाएं जगाएगा.  

अगस्त का प्रथम सप्ताह विस्तार कार्यों के लिए धन मिलेगा या आपको अन्य, व्यावसायिक कार्यों के लिए धन की उपलब्धि सहज हो जाएगी.नई चुनौतियों को बड़े सहज भाव से स्वीकार करेंगे. इस समय सहयोगियों की मदद मिलेगी और आपको नए सहयोगी मिलेंगे और कदाचित् नई भागीदारी की आधारशिला रखी जा रही है. यह नया भागीदार कोई बड़ा ग्राहक भी हो सकता है.  

सितम्बर उनके आजीविका क्षेत्रों में लाभ होगा और आय के स्रोत बढ़ेंगे. आप भी बेनामी कारोबार अगर करते हो तो भी लाभ की स्थितियां बन रही हैं.  अक्टूबर नौकरी संबंधित कुछ परेशानियां बढ़ेगी. नवम्बर तीसरे सप्ताह कार्यों में तबादला हो सकता है. दिसम्बर व्यावसायिक यात्राएं करने को मिलेगी, परंतु भाग्य बढ़ने के अवसर है. इस समय आकस्मिक आय बढ़ेगी बल्कि लाभ की मात्रा बढ़ेगी. सरकारी क्षेत्रों से या किसी नियोजक से ही आपको लाभ प्राप्त हो सकता है. महीने के मध्य में आपका कर्म कौशल उच्चकोटि का होगा और आप शत्रुओं को परास्त करते हुए अपना काम बखूबी अंजाम देंगे .

पेट को रखना होगा फिट
स्वास्थ्य - जनवरी स्वास्थ्य की सामान्य को लेकर चिंता रहेगी, तृतीय सप्ताह में पिता के स्वास्थ्य की सामान्य चिंता दिख सकती है. इस सप्ताह खर्चा बहुत होगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य संबंधी चिंता रहेगी.  फरवरी  इस समय कुछ अतिरिक्त खर्चें आएगा दवाइयों पर भी खर्चें होंगे.

मार्च दूसरे सप्ताह में स्थिति कुछ गरम हो जाएगी परंतु पित्त-विकार और मानसिक तनाव रहेगा. अप्रैल में शारीरिक कष्ट से सावधान रहें. जुलाई इस समय स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां या रक्त विकार जैसी परिस्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं. अगस्त तीसरे सप्ताह में भी यद्यपि आप बहुत निराश रहेंगे. परंतु ठीक इसी समय उत्साह बढ़ाने वाली कोई घटना आएगी. सितम्बर इस समय खान-पान उच्चकोटि का होगा.

अक्टूबर  इस समय यदि आप योग या प्राणायाम करें तो बहुत बड़ी मदद मिल सकती है. नवम्बर तृतीय सप्ताह में पित्त विकार बढ़ेंगे और पाचन तंत्र संबंधी तकलीफ रहेगी. दिसम्बर स्वास्थ्य संबंधी असुविधाएं रहेंगी.

पारिवारिक समस्याओं का निकलेगा हल
परिवार एवं समाज- आपके पिता की प्रसिद्धि बढ़ेगी, उनके व्यवसाय में लाभ होगा व आपके पितृ पक्ष से संबंध सुधरेंगे. घर में कोई मंगल कार्य हो सकता है और घर-खानदान में किसी महत्वपूर्ण समस्या को हल करने के मार्ग पर भी आप अग्रसर होंगे. जो लोग अविवाहित हैं, उनकी बातचीत चलेगी और किसी निर्णायक मोड़ पर पहुंच सकती है परंतु जो पहले से विवाहित हैं उनके जीवन में कोई उच्चकोटि का सृजन कार्य आ सकता है. यह समय आपके जीवनसाथी के लिए बहुत शानदार है, जब उनका सुख बढ़ेगा, उनके जीवन में उपलब्धियां होंगी और किसी विशेष कारण से उनको खुशियां मिलेंगी. इस समय आपकी संतान को लाभ हो सकता है, चाहे किसी विवाह संबंध के मामले में या चाहे किसी नौकरी के मामले में अचानक आर्थिक लाभ बढ़ेगा. दैनिक आय बढ़नी शुरू हो जाएगी परंतु भाई-बहनों से संबंध अच्छे नहीं रहेंगे.

जनवरी भूमि संबंधी किसी विवाद में पड़ सकते हैं या वाहन संबंधी कोई पीड़ा सामने आ सकती है . इस समय ऋण बढ़ेगा और पुराने ऋण को चुकाने के लिए आपको विशेष कोशिश करनी पड़ सकती है. किसी विवाद की शांति के लिए  एक दो व्यक्तियों का सहयोग लेना पड़ेगा. माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी परंतु पिता के लिए तुलनात्मक दृष्टि से शुभ है. प्रथम सप्ताह में कार्य बहुत अधिक करना पड़ेगा और परिणाम कम प्राप्त होंगे. अंतिम सप्ताह में तीर्थाटन और यात्रा हो सकती है.

फरवरी में माता को स्वास्थ्य लाभ होगा. जगह-जगह भागना पड़ रहा है तो अब यात्राओं पर थोड़ा विराम लग सकता है. जीवनसाथी से संबंधों में थोड़ी सी कटुता रहेगी जिसे ठीक करने के लिए आपको परिश्रम करना होगा. महीने के अंतिम सप्ताह में धन प्रबंधन की अतिरिक्त आवश्यकता पड़ेगी. बड़े भाई- बहन के लिए अंतिम सप्ताह बहुत शुभ जाने वाला है. इसी तरह संतान के लिए यह समय अति शुभ है.  मार्च घर में कोई मंगल कार्य सफल होंगे या किसी अन्य बड़े आयोजन में आप भाग ले सकते हैं. इन सब के विपरीत घर में सुख-सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होगी.  प्रथम सप्ताह थोड़ा सा अच्छा जाएगा और घर में सौहार्द्र बढ़ेगा. द्वितीय सप्ताह में वातावरण में सुधार आएगा और आप थोड़ी अच्छी स्थिति में आ सकते हैं. मई संतान की तरफ से आप थोड़ा निराश रहेंगे संतान का भी मन पढ़ाई-लिखाई में कम लगेगा.

मई प्रथम सप्ताह में नए मित्र बनेंगे. जून इस समय आप एक तरफ तो जीवनसाथी की ओर से चिंतित रहेंगे और दूसरी ओर सार्वजनिक जीवन या अपने पद की रक्षा में संघर्ष करेंगे, जो पीड़ा की ओर ले जा सकते है. इस समय जरा सी भी असावधानी नुकसान कराएगी. प्रथम सप्ताह संतान की समस्याओं की प्रमुखता को लेकर आ रहा है तो दूसरा सप्ताह आपके बढ़ते हुए जीवन संघर्ष की सूचना दे रहा है. महीने के अंत में आप लोगों से अपना आज्ञापालन धन से करा पाएंगे.

जुलाई महीने के मध्य में संतान की तरफ से कुछ शुभ समाचार मिलेंगे बल्कि कोई मददगार उनके काम को आसान कर देंगे. जुलाई द्वितीय सप्ताह में वाहन या भवन संबंधी सुख बढ़ेगे. अगस्त संतान की लंबी यात्रा हो सकती है या वे किसी कारण से परिवार से थोड़े दिन दूर रह सकते हैं. घर में कुछ कलह हो सकती है, जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी साधारण सी चिंताएं रह सकती हैं.

अगस्त प्रथम सप्ताह में व्यर्थ की मित्रता को छोड़ने का उपक्रम करेंगे. सितम्बर इस महीने शुभ घटनाओं की अधिकता बढ़ रही है और आप को कोई न कोई नवीन समाचार मिलते रहेंगे. दांपत्य जीवन में सुखद अहसास होंगे और अपने जीवनसाथी के साथ कोई न कोई खुशी को शेयर करेंगे. बड़े भाई बहन की तरफ से थोड़ा सा मन में चिंताएं रहेंगी. तीसरे सप्ताह में असहमति की कई बातें घर और बाहर होंगी और मानसिक रूप से परेशान हो जाएंगे. इस सप्ताह आध्यात्मिक व धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. नवम्बर यह महीना निजी समस्याओं से मुक्ति का है और बिगड़े हुए काम अचानक बनने लगेंगे. दिसंबर माह परिवार के लिए शुभ है.

 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Elections: थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
'जो लोग नाराज थे वो भी...', अखिलेश यादव ने मंच से राजा भैया की तरफ किया बड़ा इशारा
'जो लोग नाराज थे वो भी...', अखिलेश यादव ने मंच से राजा भैया की तरफ किया बड़ा इशारा
Cancer: कैंसर से जुड़ी बातों को मरीज को कभी नहीं बताते हैं डॉक्टर, जानें क्यों?
कैंसर से जुड़ी बातों को मरीज को कभी नहीं बताते हैं डॉक्टर, जानें क्यों?
कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार के पुराने इंटरव्यू का भ्रामक दावे के साथ क्लिप्ड वीडियो किया जा रहा वायरल
कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार के पुराने इंटरव्यू का भ्रामक दावे के साथ क्लिप्ड वीडियो किया जा रहा वायरल
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Socialise: Jitendra Kumar, Chandan Roy, Deepak Mishra ने बताई 'Panchayat-3' की अनसुनी कहानीRicky Ponting ने भारतीय टीम का हेड कोच बनने से किया मना, BCCI ने की थी बात | Sports LIVEAaj ka Rashifal 24 May 2024 : इन 3 राशिवालों पर बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Elections: थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
'जो लोग नाराज थे वो भी...', अखिलेश यादव ने मंच से राजा भैया की तरफ किया बड़ा इशारा
'जो लोग नाराज थे वो भी...', अखिलेश यादव ने मंच से राजा भैया की तरफ किया बड़ा इशारा
Cancer: कैंसर से जुड़ी बातों को मरीज को कभी नहीं बताते हैं डॉक्टर, जानें क्यों?
कैंसर से जुड़ी बातों को मरीज को कभी नहीं बताते हैं डॉक्टर, जानें क्यों?
कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार के पुराने इंटरव्यू का भ्रामक दावे के साथ क्लिप्ड वीडियो किया जा रहा वायरल
कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार के पुराने इंटरव्यू का भ्रामक दावे के साथ क्लिप्ड वीडियो किया जा रहा वायरल
Go Digit IPO: गो डिजिट आईपीओ की लिस्टिंग ने विराट, अनुष्का को दिया तगड़ा रिटर्न, हुआ इतने करोड़ का मुनाफा
गो डिजिट आईपीओ की लिस्टिंग ने विराट, अनुष्का को दिया तगड़ा रिटर्न
Flower Moon 2024: बुद्ध पूर्णिमा पर आसमान में दिखेगा फ्लावर मून, जानिए क्या है इस दिन फूल और चंद्रमा का क्नेक्शन
बुद्ध पूर्णिमा पर आसमान में दिखेगा फ्लावर मून, जानिए क्या है इस दिन फूल और चंद्रमा का क्नेक्शन
नींबू बेचने वाला कैसे बना लखपति, 20 रुपये के लिए तरसा, आज 60 लाख महीने कमाता है ये यूट्यूबर
कभी 20 रुपये के लिए तरसा, आज 60 लाख महीने कमाता है ये यूट्यूबर
Patal Lok: पाताल लोक का रास्ता कहां से होकर जाता है,पंपापुर में कौन राज करता था?
पाताल लोक का रास्ता कहां से होकर जाता है,पंपापुर में कौन राज करता था?
Embed widget