एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal, 15 April 2024: नवरात्रि के सातवें दिन इन राशियों के जीवन में बड़ा बदलाव होगा, जानें कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal: नवरात्रि के सातवें दिन कालरात्रि की पूजा का विधान है, ग्रहों की चाल को देखते हुए मेष राशि सहित सभी राशियों के लिए कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow) विशेष है.

Kal Ka Rashifal: 14 अप्रैल 2020, सोमवार के दिन ज्योतिष और धार्मिक दृष्टि से विशेष है. नवरात्रि का सातवां दिन मां दुर्गा की सातवीं शक्ति मां कालरात्रि माता की पूजा अर्चना की जाती है. सभी 12 राशि वालों के लिए कल का दिन कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आपका कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow)-

मेष-सोमवार का राशिफल (Mesh Rashi)
कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तोकल आप अपने दफ्तर में किसी भी प्रकार के विवाद से बचे रहे अन्यथा, बात बहुत अधिक बढ़ सकती है.कल आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी.

कल आप अपने जीवनसाथी से किसी प्रकार की बहस करने से बच्चे अन्यथा, बात बहुत अधिक बढ़ सकती है कल आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.व्यापारी जातक अपने व्यापार में किसी हानी का सामना कर सकते हैं ,

इसीलिए आप धन का निवेश करने से पहले कई बार सोचें. कल आप अपने प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं, जहां पर आप बहुत अधिक सुकून महसूस करेंगे,  छात्रों की बात करें तो छात्र

कल किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरते हैं अन्यथा, आपका ध्यान पढ़ाई से हट सकता है. आप मेहनत करते रहें, आपको सफलता की प्राप्ति, तभी प्राप्त होगी. कल आप किसी को धन उधार ना दे, अन्यथा, आपका पैसा फंस सकता है,  वह व्यक्ति आपका पैसा वापस करने में बहुत अधिक परेशान कर सकता है.

वृषभ-सोमवार का राशिफल (Vrish Rashi)
 नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्य करते हैं उन्हें अपनी योजनाओं को गुप्त रखना होगा अन्यथा, आपकी कोई बात लीक हो सकती है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो

कल आपको आपके बिजनेस में किसी प्रकार की हानि हो सकती है, जिसके कारण आपका मन परेशान हो सकता है, आप अपने मन में किसी प्रकार का  असंतोष ना लाएं,  ग्राहकों की जरूरत से संबंधित चीजों को बेचने पर अधिक जोर दें कल प्रेम की स्थिति बहुत अधिक अच्छी नहीं रहेगी.

आपका आपके प्रेमी के साथ किसी बात को लेकर टकराव हो सकता है. कल आपके परिवार में किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है,  जिसमें आपके मान सम्मान को ठेस पहुंच सकती है.  सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा,  

बस आप अपने खान-पान पर थोड़ा सा नियंत्रण रखें. यदि आपको ब्लड प्रेशर हाई की समस्या है तो तला भुना खाने से परहेज करें, तभी आपका शरीर स्वस्थ हो सकता है. परिवार में शांति बनाए रखने के लिए अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें आपकी वाणी के गलत प्रयोग के कारण आपके परिवार में आपका किसी से विवाद हो सकता है. 

मिथुन-सोमवार का राशिफल (Mithun Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातको की बात करें तो आप कल अपने दफ्तर में किसी परेशानी में फंस सकते हैं,  इसलिए आप अपने सह कर्मियों के साथ में मिलकर उस परेशानी का समाधान निकालने में कामयाब रहेंगे,  

बस आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें तथा अपने स्वभाव में विनम्रता लाये, सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा. आप वाहन चलाने में थोड़ी सी सावधानी बरते अन्यथा आपको चोट लग सकती है जिसके कारण आपको डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. आपका व्यापार अच्छा चलेगा,  बस आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए मेहनत करते रहे और अपने ग्ग्राहकों की मांग पर अधिक जोर दे,  तभी आपके व्यापार में आपको उन्नति हासिल हो सकती है.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, आपको चोट लग सकती है. प्रेमी जातको के लिए समय ठीक-ठाक रहेगा.  वह अपने प्रेमी के साथ अच्छा समय बिताएंगे. कल आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें,  आपकी वाणी के प्रभाव के कारण आपका कोई बड़ा कार्य खराब हो सकता है. आपको अपनी प्रॉपर्टी को लेकर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

कर्क-सोमवार का राशिफल (Kark Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी  वाले जातकों को कल उनके कार्य क्षेत्र में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आपकी अपने बड़े अधिकारियों के साथ में किसी बात को लेकर बहस हो सकती है.

कल आपके स्वास्थ्य की बात करें तो आपको आत से संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं, पेट को आराम देने वाले खाने खाए,  इसीलिए आप रात्रि में देर से भोजन करने से बचे, हल्का-फुल्का और संतुलित भोजन करें.

कल आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य भी कुछ खराब हो सकता है.  कल के दिन कर्क राशि के जातको का किसी नीली वस्तु का दान करें तो आपको लाभ मिलेगा व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो

व्यापारी अपने व्यापार में किसी प्रकार का जानकारी विवेचना करें नेता उन्हें हानि हो सकती है जिनका कल जन्मदिन हैअपने मन की शांति के लिए भगवान शिव का अभिषेक करें और उनकी आराधना करें, आपके परिवार में शांति बनी रहेगी, बस आप किसी भी बात के लिए हाइपर ना हों. 

सिंह-सोमवार का राशिफल (Singh Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में अपने शत्रुओं पर भारी रहेंगे, परंतु आप फिर भी सावधान रहेंगे,  क्योंकि  आपको हानि पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं और आपके मान सम्मान को ठेस पहुंचाने का भी प्रयास कर सकते हैं,

आप की सेहत की बात करें तो यदि आपका स्वास्थ्य बहुत समय से कुछ खराब चल रहा है,  तो उसमें आप सुधार हो सकता है.  बस आप अपनी दवाइयां नियमित समय पर खाते रहे.

 व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए भी कल का दिन अच्छा रहेगा,  परंतु आप अपने व्यापार को लेकर थोड़ा गलती सावधानी बरते,  क्योंकि आपके विरोधी वर्ग आपको परास्त करने की कोशिश कर सकते हैं.

आप अपने व्यापार में हर तरफ निगाहें दौड़ने का कार्य करें, युवा जातकों की बात करें तो जो जातक प्रेम प्रसंग में पड़े हुए हैं उनके लिए कल का दिन अच्छा रहेगा, वे अपने प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं,  

संतान की ओर से भी आपका मन संतुष्ट रहेगा तथा जीवनसाथी का भी आपको  साथ मिलेगा, अपने मन की शांति के लिए और परिवार की सुख के लिए भगवान विष्णु की आराधना करते रहे. 

कन्या-सोमवार का राशिफल (Kanya Rashi)
 नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी में आपका दिन अच्छे से बीतेगा. आपके कार्य क्षेत्र में आपका सभी लोग सपोर्ट करेंगे. बस आप अपना कार्य ध्यान से करते रहें,  इससे आपके अधिकारी भी आपका पूरा सपोर्ट करेंगे.

आपकी सेहत के लिए बात करें तो आपका स्वास्थ्य  मध्यम रहेगा,  बस आप अपनी जिस बीमारी के लिए दवाइयां खा रहे हैं, नियमित समय पर खाते रहे, आपको धीरे-धीरे आराम अवश्य लगेगा. अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए थोड़ा-थोड़ा योगासन अवश्य करें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए भी कल का दिन अच्छा रहेगा. आप अपने व्यापार में यदि धन का निवेश करना चाहते हैं तो कल का दिन आपके लिए सही रहेगा.

युवा जातकों की बात करें तो यदि आप किसी के प्रेम प्रसंग में पड़े हुए हैं तो कल  आपका प्रेमी के साथ,  बहस हो सकती है, जिसके कारण आपका एक दूसरे से विवाद भी हो सकता है.

परिवार में सुख शांति के लिए भगवान शिव का जलाभिषेक करें,  आपको लाभ अवश्य होगा. जीवनसाथी का आपको भरपूर साथ मिलेगा, आपका जीवन साथी आपके साथ हर क्षेत्र में खड़ा रहेगा. 

तुला-सोमवार का राशिफल (Tula Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपको आपके कार्य क्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आप अपने सहकर्मियों  के साथ सहयोग बनाकर कार्य करें.

व्यापार करने वाले छात्रों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन ठीक रहेगा. कल का दिन उनके लिए अच्छा रहेगा.  आपके व्यापार में आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, सामान की अधिक बिक्री होने के कारण आपका मन बहुत खुश रहेगा.

यदि आप कोई भूमि भवन या वाहन खरीदना चाहते हैं तो उसमें कुछ दिक्कत आ सकती हैं.  आर्थिक तंगी के कारण भी आप थोड़ा परेशान हो सकते हैं.  आपके घर में किसी प्रकार का कलह हो सकता है.

आप अपने माता-पिता के साथ-साथ का विशेष ध्यान रखें, उनकी तबीयत खराब हो सकती है. अपने स्वास्थ्य का भी ख्याल रखें,  पेट में दर्द या खांसी जुकाम आदि की समस्या परेशान कर सकते हैं. घर में सब शांति के लिए शनि देव की आराधना करें तो आपको बहुत अधिक लाभ मिल सकता है.

संतान की ओर से आप संतुष्ट रहेंगे,  अपने संतान के भविष्य के लिए आपके मन में जो भी चिंताएं थी, वह कल दूर हो सकती है. 

वृश्चिक-सोमवार का राशिफल (Vrishchik Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो मैनेजमेंट का कार्य करने वाले जातकों को कल अपने अधिकारियों से तारीफ मिल सकती है, वह खुश होकर आपके वेतन में बढ़ोतरी भी कर सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. आप नियमित योगासन पर ध्यान दें तथा मॉर्निंग वॉक अवश्य करें . व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन बहुत अधिक अच्छा रहेगा. उन्हें व्यवसाय में सफलता हासिल हो सकती हैं.

यदि आप कोई नया कार्य खोलना चाहते हैं,  तो उसके लिए भी समय अच्छा रहेगा.  युवा जातकों की बात करें तो कल आपको और पराक्रमी बने रहेंगे. आपके द्वारा किया गया कार्य आपको सफलता अवश्य दिलाएगा. इसलिए आप पूरा विश्वास के साथ कार्य करें.

प्रेमी जातकों के लिए समय अच्छा रहेगा. आप अपने प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं,  जहां पर आप बहुत अधिक मौज मस्ती करेंगे तथा अपनी शादी विवाह की बात,आप अपने परिवार से कर सकते हैं, आपको सकारात्मक जवाब ही मिलेगा. 

धनु-सोमवार का राशिफल (Dhanu Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी वालों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. यदि आप अपने कार्य क्षेत्र में नई नौकरी ढूंढ रहे हैं तो आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है. यदि आप शेयर मार्केट में पैसा लगाना चाहते हैं.

कल आप कोई निवेश न करें, नहीं तो, आपको नुकसान हो सकता है. आपकी सेहत की बात करें तो कल आप मुख के रोगों  से परेशान हो सकते हैं,  इसके कारण आपके मुंह में छाले भी हो सकते हैं. पेट को ठंडा रखने वाले खाद्य पदार्थों का सेवन करें तभी आप स्वस्थ हो सकते हैं.  

युवा जातकों की बात करें तो  कल आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखे,  अपने कुटुंब जनों से किसी बात को लेकर ना उलझें अन्यथा,   आपका उनसे विवाद हो सकता है.  छोटा सा विवाद लड़ाई झगड़े का रूप ले सकता है.

कल आप अपने पास में कोई लाल वस्तु अवश्य रखें,  अपने संतान को लेकर कल आपका मन संतुष्ट रहेगा, उसके भविष्य के बारे में आप कुछ सोच सकते हैं,  जो उसके बहुत अधिक काम आएगा. 

मकर-सोमवार का राशिफल (Makar Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपका कार्य क्षेत्र में आपका दिन कुछ अच्छा बीतेगा और शाम के समय में कुछ परेशानियों से भरा आपका समय बीत सकता है. आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य नरम गरम बना रहेगा.  

मौसम के बदलाव के कारण आप खांसी, जुकाम इत्यादि से परेशान हो सकते हैं. थोड़ी सी भी समस्या होने पर दवाई अवश्य खाएं. लापरवाही ना करें,  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आपका समय सही चल रहा है.

आपको आपके व्यापार में मुनाफा होगा. किसी प्रकार का कोई घाटा नहीं होगा,  इससे आपके मन को संतुष्टि रहेगी.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने गलत दोस्तों की संगत से दूर रहे, अन्यथा, आपका मन पढ़ाई लिखाई से भी दूर हो सकता है.

 कल आप अपना मन थोड़ा भगवान की आराधना में अवश्य लगाये, आप काली मां की आराधना करें, आपके सभी कष्ट दूर हो सकते हैं. 

कुंभ-सोमवार का राशिफल (Kumbh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपका मन आपके कार्य क्षेत्र में थोड़ा सा परेशान रहेगा. किसी सहकर्मी की कोई बात आपको बुरी लग सकती है, जिसके कारण आपका मन परेशान रहेगा.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपका स्वास्थ्य अभी मौसम के बदलाव के कारण प्रभावित हो सकता है. आप अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए संतुलित भोजन करें. नियमित रूप से व्यायाम करें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कल आप अपने व्यापार से संबंधित कोई नया कार्य खोल सकते हैं,  जिसमें आपको लाभ प्राप्त होगा.  युवा जातकों  की बात करें तो यदि आप प्रेम प्रसंग में पड़े हुए हैं तो कल आपका प्रेम मध्यम रहेगा.  

आप साथी के साथ में बड़ा ही रूमानी समय बिताएंगे,  संतान की ओर से कल आप संतुष्ट रहेंगे, परंतु अपने घर मकान की ओर से आपका मन थोड़ा सा परेशान रहेगा. आप गणेश जी की वंदना करते रहे, आपके सभी कष्ट जल्दी ही दूर होंगे. जीवनसाथी के साथ आपका समय कुछ परेशानी वाला रहेगा. 

मीन-सोमवार का राशिफल (Meen Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपका अपने कार्य क्षेत्र में आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त हो सकता है.  आप अपने कार्य क्षेत्र में बहुत अधिक मेहनत करें तथा आपके अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न होकर आपका प्रमोशन भी कर सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा,  परंतु आंखों में किसी प्रकार का इंफेक्शन हो सकता है,  जिसे आप बढने ना दे, जल्दी से जल्दी किसी डॉक्टर को दिखाकर अपना इलाज करवाए और दवाइयां ले.

व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा.  यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो आप अपने पार्टनर पर पूरा भरोसा रखे, तभी आपका व्यापार अधिक आगे बढ़ सकता है.

आपके पारिवारिक जीवन की बात करें तो कल आपके परिवार में आपके आर्थिक मामले सुलझेंगे, परंतु किसी बात को लेकर आपको बहुत अधिक चिंता हो सकती है,  जिसके कारण आप मानसिक तनाव से परेशान हो सकते हैं.

आप अपने मन की शांति के लिए और अपने काम को बनाने के लिए भगवान शिव की आराधना करें, आपके सभी कार्य बन सकते हैं.

यह भी पढ़ें-Hanuman Jayanti 2024: हनुमान जयंती पर बनेगा ग्रहों का अद्भुत संयोग, इन राशियों पर होगी बजरंगबली की कृपा

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

NEET UG 2024: 'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
Ishq Vishq Rebound Screening: शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें की तस्वीरें
शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें 'इश्क विश्क रीबाउंड' स्क्रीनिंग की तस्वीरें
NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
Advertisement
metaverse

वीडियोज

NEET-NET Paper Leak: नेट हो या नीट..छात्रों की मांग पेपर लीक ना हो रिपीट | ABP NewsArvind Kejriwal Gets Bail: अरविंद केजरीवाल को मिली बेल, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत | BreakingSuspense: Assam में फिर से बारिश से हाहाकार..दांव पर लगी 2 लाख जिंदगियां | ABP NewsHeatwave Alert: श्मशान में लाशों की कतार..कोरोना के बाद गर्मी से हो रही इतनी मौतें | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
NEET UG 2024: 'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
Ishq Vishq Rebound Screening: शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें की तस्वीरें
शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें 'इश्क विश्क रीबाउंड' स्क्रीनिंग की तस्वीरें
NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
राजस्थान में चिंकारा हिरणों का गोली मारकर किया शिकार, पशु-प्रेमियों में भारी रोष
राजस्थान में चिंकारा हिरणों का गोली मारकर किया शिकार, पशु-प्रेमियों में भारी रोष
Guess Who: जहां पिता करते थे टेबल साफ...स्टार बनने के बाद बेटे ने खरीद डाली तीनों बिल्डिंग, पहचाना?
जहां पिता करते थे टेबल साफ,स्टार बनने के बाद बेटे ने खरीद डाली तीनों बिल्डिंग
90's की 'सोन परी' याद हैं? बच्चों क्या बड़ों में भी था इनका क्रेज, जानें आज कहां हैं और क्या कर रही?
90's की 'सोन परी' याद हैं? जानें आज कहां हैं और क्या कर रहीं?
CM अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद पूरी होगी ये प्रक्रिया, तब जेल से आएंगे बाहर
CM अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद पूरी होगी ये प्रक्रिया, तब जेल से आएंगे बाहर
Embed widget