एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal 14 May 2024: मेष, मिथुन, वृश्चिक, कुंभ राशि वाले करियर पर दें ध्यान, सभी 12 राशियों का जानें कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal: 14 मई, सोमवार का दिन वृष, कर्क, कन्या, धनुराशि सहित सभी के लिए विशेष है. यहां सभी राशियों का जानते हैं कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow).

Kal Ka Rashifal: कल का राशिफल सभी 12 राशि वालों के लिए विशेष है. 14 मई को मंगलवार का दिन है. मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. किन राशियों को हनुमान जी का आशीर्वाद प्राप्त होने जा रहा है, आइए जानते हैं सभी राशियों का राशिफल (Horoscope Tomorrow)-

मेष-मंगलवार का राशिफल (Mesh Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र में आप लोग अपने लोगों से संपर्कों को बहुत अधिक मजबूत रखने का प्रयास करें,  क्योंकि उनसे प्राप्त जानकारी आपका निर्णय को और काम को और अधिक आसान बना सकती है.  

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको काम को लेकर बहुत अधिक भाग दौड़ रहने वाली है, जिसके कारण आपको शाम के समय में थकान भी महसूस हो सकती है, इसीलिए आप थोड़ी भी थकावट होने पर दवाई लें,  तभी आपको आराम लगेगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन बहुत अधिक अच्छा रहेगा. व्यापार में उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. आप अपनी अपेक्षित लाभ के आंकड़े से थोड़े ही दूर रह सकते हैं औरफिर भी आप संतुष्ट रहेंगे, अपने रिश्तों को लेकर संवेदनशील रहे, रिश्तो में पारदर्शिता और विश्वास बनाए रखने की कोशिश करें

वृषभ-मंगलवार का राशिफल (Vrish Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने समस्याओं को अन्य कर्मचारियों की समस्याओं से दूर करने का बयाना ले सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप बहुत समय से बीमार चल रहे थे तो

आपकी सेहत संबंधी आदतों में कुछ सुधार देखने को मिल सकता है. आप अपने आप को पहले से अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल अच्छा प्रपोजल मिल सकता है,

जिससे वह अपने नए प्रोजेक्ट पर निवेश या नया व्यापार शुरू करने का विचार बना सकते हैं. कल आपके मन में आपके पार्टनर के लिए नेगेटिविटी बढ़ सकती है.  किसी बात को लेकर आपस में विवाद भी हो सकता है.

आपका मन उनसे दूर जाने के लिए सोचेगा परंतु दिमाग उनके पास ही रहना चाहेगा. कल आप किसी नई वस्तु की खरीदारी का विचार बना सकते हैं.  आप अपने बजट के अनुसार ही धन खर्च करें तो अच्छा रहेगा. 

मिथुन-मंगलवार का राशिफल (Mithun Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में अपनी सभी चीजों को व्यवस्थित करके काम करेंगे तो दूसरी ओर अपने काम के साथ सहकर्मी के काम में भी कुछ अपना सहयोग करना पड़ सकता है,  

इससे आपके अधिकारी बहुत अधिक खुश हो सकते हैं. आपके ऑफिस में आपकी पोस्ट भी बढ़ सकती है. आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप वर्कआउट करते हैं तो थोड़ा सा सावधानी से करें,  

अन्यथा, आपकी मांसपेशियों में दर्द या नसों में खिंचाव होने के कारण परेशान हो सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल व्यापारी अपने कर्मचारियों के साथ में लचीला व्यवहार रखें, ज्यादा अकड़ में आकर कोई बात ना करें.

आपके कर्मचारियों के दिल को ठेस पहुंच सकती है. आप आपसी सामजस्य को बेहतर बनाने की कोशिश करें. विद्यार्थियों की बात करें तो कल विद्यार्थी विद्या के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे तथा अपने अध्यापकों की प्रशंसा का पात्र भी बनेंगे.

अपनी सामाजिक छवि को ध्यान में रखते हुए गैर कानूनी कार्यों को करने से बचे तो अच्छा रहेगा, अन्यथा इस पर दाग लग सकता है.

कर्क-मंगलवार का राशिफल (Kark Rashi)
 नौकरी करने वाले जातकों की बात करें, तो खास तौर से महिला को कामकाज को लेकर तनाव लगता है. बॉस की कड़वी बातें भी आपका मूड खराब कर सकती है.जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं.

धैर्य से काम ले और बास की बातों को इग्नोर करने की कोशिश करें. आपकी सेहत की बात करें, तो आपकी नींद पूरी न होने के कारण अपने शरीर में भारीपन महसूस कर सकते हैं. कामो के कारण भी आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं.

आप अपना ध्यान रखिए और आराम अवश्य करें. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें, तो  आपका बिजनेस पार्टनर के साथ वैचारिक मतभेद हो सकता है। फिर भी आप अपने विवेक से अपनी स्थितियों को संभालने में कामयाब रहेंगे.

आपको  कोई बड़ी जिम्मेदारी लेने से बचना होगा, क्योंकि आपको जिम्मेदारियां को पूरा करने में झूठ हो सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आपको पैसे की चिंता को दूर करने का मौका मिल सकता है.

सिंह-मंगलवार का राशिफल (Singh Rashi)
कल का दिन थोड़ा सा तनावमुक्त हो सकता है. नौकरी करने वाले जातकों के बाद करें, तो कल के दिन आप हल्का-फुल्का का तनाव महसूस महसूस कर सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें, तो यदि आपको अस्थमा की बीमारी है, तो आपकी बहुत अधिक तबीयत खराब हो सकती है, इसीलिए आप ढुलमाती वाली जगह पर जाने से परहेज करें तथा अति आवश्यक हो, तभी घर से बाहर निकले और मास्क पहनकर निकले.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें, तो आपको अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए अपने अंदर आत्मविश्वास बहुत अधिक बढ़ाना होगा, तभी आप अपने व्यापार के आगे के निर्णय स्वयं लेने में सक्षम रहेंगे.

युवा जातकों की बात करें, तो युवा  अपने अंदर किसी प्रकार का अहंकार आने दे. नेता लोगों को बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है, जिसके कारण उन्हें बाद में पछताना भी पड़ सकता है. आप  वैवाहिक जीवन का आनंद भरपूर उठा सकेंगे.

कन्या-मंगलवार का राशिफल (Kanya Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें, तो आप अपने दफ्तर में ऑफिशियल राजनीति से खुद को दूर रखे. नेता आपको उसे राजनीति में फंसा सकते हैं और आपका कोई बड़ा नुकसान हो सकता है, इसीलिए कन्या राशि के जातकों के लिए दूर रहना ही समझदारी होगी.

आपकी सेहत की बात करें, तो आपकी सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है. चर्म रोग से संबंधित कोई समस्या आपको बहुत अधिक परेशान कर सकती है. आपके चेहरे पर कुछ समस्या होने की आशंका है. आप चर्म रोग संबंधित समस्याओं से थोड़ा सा दूर रहे, तो अच्छा रहेगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें, तो व्यापारी  अपने विचारों में परिवर्तन लाए, तभी अपने कार्य करने के तरीकों मे बदलाव ला पाएंगे और आप अपनी व्यापार में भी तभी सफल हो सकेंगे अन्यथा विचारों में बदलाव न लाने के कारण आपके व्यापार में हानि का मुंह देखना पड़ सकता है.

युवा जातकों की बात करें, तो आप अपने जीवन में ज्ञान बटोरने में कोई कसर न छोड़ें, जहां से ज्ञान मिले, उसे ले लेना चाहिए, क्योंकि अज्ञानता के कारण आप कई अवसरों से चूक सकते हैं. आप अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, उनके स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है. 

तुला-मंगलवार का राशिफल (Tula Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बातें करें, तो आप अपने दफ्तर में अपने अंतर मन की आवाज सुनकर काम करेंगे. आप किसी को सही दिशा का मार्गदर्शन करने का काम कर सकती है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें, तो व्यापारी को दस्तावेज व रखरखाव का काम जिम्मेदारी के साथ करना होगा, क्योंकि जरुरत के समय पर जरूरी दस्तावेज न मिलने के कारण आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

आपकी सेहत की बात करें, तो आप एकदम स्वस्थ और फिट रहेंगे. अपने जीवन को मस्ती के साथ जियेंगे और सुखी रहेंगे. युवा जातकों की बात करें, तो युवा जातक अपने क्रोध पर नियंत्रण करें,  क्योंकि क्रोध के कारण आपके आपसी संबंधों में दायरे बढ़ सकती हैं.

कल के दिन आपका आपके घर के प्रति बहुत अधिक योगदान रहेगा, जिससे आपके परिवार की सदस्य आपसे खुश होंगे. 

वृश्चिक-मंगलवार का राशिफल (Vrishchik Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें, तो आप अपने दफ्तर में अपने काम से मतलब रखेंगे, उतना ही दिल को बेहतर बनाने में सक्षम रहेंगे. आपकी सेहत की बात करें, तो आपको सिर दर्द की समस्या से बहुत अधिक परेशानी हो सकती है.

अच्छा होगा कि आप पूरी नींद में और आराम करें, तभी आपका दर्द में आराम मिल सकता है. आराम न मिलने पर डॉक्टर से संपर्क अवश्य करें. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें, तो  व्यापारी अपने व्यापार को लेकर थोड़ा सा सचेत रहे.

अपनी कमियों को जानकर उसे पर कम करें और ग्राहकों से फीडबैक भी लेते रहे. युवा जातकों की बात करें, तो युवा जातक एक साथ दो तरह की भावनाओं से गुजर सकते हैं. एक तो उनके मन में किसी के प्रति आकर्षण रहेगा.

दूसरा वह किसी से ईर्ष्या कर सकते हैं. घर में पर्याप्त समय न देने के कारण  आपके परिवार वाले आपसे नाराज हो सकते हैं.

धनु-मंगलवार का राशिफल (Dhanu Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें, तो  आपके दफ्तर में आपकी सहकर्मियों के साथ मस्ती मजाक बना रहेगा, जिससे आपका दिन बहुत अधिक अच्छा बीतेगा और आपके काम करने का आनंद भी दोगुना हो जाएगा.

आपकी सेहत की बात करें, तो  मौसम के बदलाव के कारण आपकी सेहत में कुछ गड़बड़ी हो सकती है, इसीलिए आप अपने स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए दिनचर्या को नियमित रखने का प्रयास करें. सेहत के प्रति जरूरी सावधानी बरतना ना भूले.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें, तो  आप अपने व्यापार में किसी सामान की खरीदारी  कर सकते हैं. आप इसी कार्य को करनै में व्यस्त रहेंगे. वाहन की खराबी के चलते समस्या बढ सकती है.

युवा जातकों की बात करें, तो यदि उन जातकों को किसी प्रकार का तनाव है, तो वह   उसे दुर करने की कोशिश करें. आपके घर परिवार में पार्टी का माहौल बना रहेगा.  आप  जीवनसाथी के लिए कोई सरप्राइज पार्टी प्लान कर सकते हैं 

मकर-मंगलवार का राशिफल (Makar Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें, तो नौकरी पेशा लोग आगे बढ़ाने के लिए सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही तरह की बिंदुओं पर गौर करते रहे, तभी आप अपने जीवन में सफल हो सकते हैं और आपका प्रमोशन भी तभी हो सकता है.

आपकी सेहत की बात करें, तो जिनको अर्थराइटिस की परेशानी है, उनकी समस्या और अधिक बढ़ सकती है और उनका दर्द परेशान कर सकता है। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें, तो व्यापारिक लोन से जुड़े हुए कार्य करने पड़ सकते हैं.

आपके लोन से संबंधित कार्य  बन सकते हैं. आपके पास धन से संबंधित कोई सूचना आ सकती है. युवा जातकों की बात करें, तो सबकी गलतियां एक सबक होती है, इसीलिए  जातक पुरानी गलतियों को दोहराने का प्रयास न करें.

माता-पिता अपने प्रयास से अपने संतानों की सभी परेशानियों को दूर करने का प्रयास करेंगे.

कुंभ-मंगलवार का राशिफल (Kumbh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें, तो कार्यक्षेत्र में आपके ऊपर  अधिक कार्यभार होने के कारण आपको थकान  महसूस हो सकती है, जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें, तो आपके पैरों में चोट या फ्रैक्चर होने की संभावना है, इसलिए आप चलने फिरने में थोड़ा सा सावधानी बरते। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें, तो  व्यापारी अपने विरोधियों से थोड़ा सा सावधान रहिए, क्योंकि वह आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं.

आपके बनते कामो के बिगड़ने के साथ-साथ रास्ते में मुश्किल में भी पैदा कर सकते हैं. युवा जातको की बात करें. यदि किसी के साथ में विवाद हो होगा, तो वह अपने दोस्तों का विवाद सुलझाते हुए नजर आएंगे.  

आपको अपने कार्य में बहुत अधिक व्यस्त होने के साथ-साथ अपने जीवन साथी के लिए भी बहुत अधिक समय निकाल सकते हैं.

मीन-मंगलवार का राशिफल (Meen Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें, तो  आपका कार्य क्षेत्र में परिस्थितियों को अनुकूल होने से आपका मन आपके कामो में लगेगा, जिससे आप मेहनत करते हुए नजर आएंगे और आपके कार्य आपकी मेहनत से पूरे होते हुए नजर आएंगे.

आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे व आपके प्रमोशन की एप्रोच उपर लगा सकते हैं. आपका स्वास्थ्य वैसे तो ठीक रहेगा परंतु स्वास्थ्य से संबंधित छोटी-मोटी बीमारियां परेशान कर सकती हैं, वैसे आपको खांसी, जुकाम, बुखार आदि  जैसी समस्या आएंगी.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें. यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, तो उन्हें उनके व्यापार को आगे बढ़ाने में सफलता मिलेगी. आप अपने पार्टनर के साथ दुरी बनाकर चले, उन्हें उनके कामों में तभी सफलता की प्राप्ति हो सकती है.

युवा जातकों की बात करें, तो उन्हें किसी नयी नौकरी की प्राप्ति होगी. विद्यार्थी अपने गुरु के मार्गदर्शन से अपने जीवन में आगे बढ़ सकते हैं. गुरु के संपर्क में बने रहने का प्रयास अवश्य करें. अपने परिवार के गंभीर मुद्दों पर अपने वरिष्ठ जनों की सलाह अवश्य लेंं

यह भी पढ़ें-Weekly Numerology Predictions: आज से शुरु हुआ नया सप्ताह इन मूलांक वालों के लव रिलेशन के लिए रहेगा खास

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Elections: थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
Lok Sabha Elections 2024: सुबह हनुमान मंदिर गए तो शाम को इफ्तार देना होगा... जानें प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कही ये बात
सुबह हनुमान मंदिर गए तो शाम को इफ्तार देना होगा... जानें प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कही ये बात
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Loksabha Election 2024: चुनाव से पहले कोहराम..जल रहा नंदीग्राम | Mamata Banerjee |  West BengalLoksabha Election 2024: बुजुर्ग मां-बाप...केजरीवाल..और कैमरा ! Delhi Police | PM Modi | KejriwalLoksabha Election 2024: सबसे बड़ा रण...कौन जीतेगा आजमगढ़ ? Dinesh Lal Nirahua | Dharmendra YadavAAP और कांग्रेस साथ, इंडिया गठबंधन को वोट की बरसात या फिर बीजेपी को 7 में 7? KBP Full

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Elections: थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
Lok Sabha Elections 2024: सुबह हनुमान मंदिर गए तो शाम को इफ्तार देना होगा... जानें प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कही ये बात
सुबह हनुमान मंदिर गए तो शाम को इफ्तार देना होगा... जानें प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कही ये बात
70 साल की उम्र में बुजुर्ग ने की शादी, अब लुटेरी दुल्हन जेवरात लेकर हुई फरार
70 साल की उम्र में बुजुर्ग ने की शादी, अब लुटेरी दुल्हन जेवरात लेकर हुई फरार
'भाई जी! सब ठीक हो गया, लेकिन...', CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सुनाया विधायकों की क्रॉस वोटिंग का किस्सा
'भाई जी! सब ठीक हो गया, लेकिन...', CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सुनाया विधायकों की क्रॉस वोटिंग का किस्सा
The Family Man 3 OTT Updates: 'फैमिली मैन 3' में नहीं नजर आएगा ये दमदार एक्टर, खुद किया इसपर बड़ा खुलासा
'फैमिली मैन 3' में नहीं नजर आएगा ये दमदार एक्टर, खुद किया इसपर बड़ा खुलासा
Cancer: कैंसर से जुड़ी बातों को मरीज को कभी नहीं बताते हैं डॉक्टर, जानें क्यों?
कैंसर से जुड़ी बातों को मरीज को कभी नहीं बताते हैं डॉक्टर, जानें क्यों?
Embed widget