एक्सप्लोरर

Horoscope Today 8 october 2021: वृष, कन्या और कुंभ राशि वाले सावधान रहें, 12 राशियों का जानें 'आज का राशिफल'

Horoscope Today, 8 October 2021: कर्क राशि (Cancer Horoscope) और कुंभ राशि (Aquarius Horoscope) वालों के लिए 8 अक्टूबर 2021 का दिन विशेष है. समस्त राशियों का जानते हैं, राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Horoscope Today 8 October 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily horoscope: पंचांग के अनुसार आज 8 अक्टूबर 2021, शुक्रवार को आश्विन मास की शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि है. आज से नवरात्रि का दूसरा दिन है. आज चंद्रमा का गोचर तुला राशि में हो रहा है. जॉब, करियर, धन, सेहत आदि के मामले में कैसा रहेगा आज का दिन जानते हैं. मेष से मीन राशि तक का राशिफल-

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन मन प्रसन्नचित रहेगा. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को परिश्रम और बढ़ाने की जरूरत है. बॉस के चहेता बनने के लिए यह ही सही रास्ता है. इससे प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा. कारोबार कर रहे हैं तो बिक्री बढ़ाने के लिए नए प्लान बनाएं. कला और संस्कृति के क्षेत्र से जुड़े युवा और विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी साथ ही आपकी रुचि गायन में भी हैं तो प्रतिभा दिखाने का मौका हाथ लगेगा. हेल्थ में पैरों के जोड़ों में परेशानी महसूस हो सकती है, इससे जूझ रहें रोगी सचेत रहें. पिताजी को बीपी की समस्या है तो उन्हें अलर्ट रहने की सलाह दें. अन्य पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज के दिन बहिर्मुखी होकर लक्ष्य तक पहुंचना होगा. ऑफिशियल कार्यों को इस समय रिचेक भी करते चलें कार्यों में त्रुटि होने की वजह से बॉस नाराज हो सकते हैं. कपड़े का कारोबार करने वालों का अच्छा मुनाफा होता दिख रहा है. खुदरा कारोबारी कर्मचारियों के साथ अच्छे से पेश आएं. शोध में लगे युवा के लिए दिन शुभ है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज स्थितियां सामान्य रहेगी लेकिन वाहन चलाते समय एकाग्रचित्त रखें. मोबाइल पर बात करना या संगीत सुनने में मग्न होने पर हादसा भी हो सकता है. जीवनसाथी के साथ तालमेल बिगड़ सकता है, ऐसे में दोनों को ही सौम्य व्यवहार  रखना होगा.

Navratri 2021: नवरात्रि का दूसरा दिन, मां ब्रह्मचारिणी की होती है पूजा, जानें नवरात्रि व्रत कथा और महत्व

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन मन में किसी के प्रति ईर्ष्या और द्वेष की भावना न रखें ध्यान रहें सभी को सामान्य दृष्टिकोण से देखना होगा. कर्मक्षेत्र में पिछली मेहनत रंग लाएगी साथ ही आपके कार्य की बॉस सराहना भी करेंगे. मिठाई से संबंधित कारोबार करने वालों के लिए दिन लाभ से भरा रहने वाला है. कंपटीशन की तैयारी कर रहे विद्यार्थी प्रोफेशनल ढंग से पढ़ाई करें, खासतौर पर ऐसे सवालों पर अधिक ध्यान दें, जो पहले परीक्षाओं में आ चुके हैं. हड्डी और गठिया रोग तकलीफ बढ़ा सकते हैं. घर में लंबे समय से कोई अनुष्ठान आदि नहीं हुआ है तो इसके लिए योजना बना सकते हैं.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन पेंडिंग कामों को निपटाते चलें अन्यथा यह बाद में मानसिक तनाव का कारण बन सकता है. ऑफिस में यदि प्रोजेक्ट को प्रेजेंट करने का मौका मिलता है तो पूरे कॉन्फिडेंस के साथ प्रेजेंट करें. व्यापारियों को इलेक्ट्रॉनिक सामान की बिक्री से अच्छा लाभ मिलेगा लेकिन माल स्टॉक करने से बचना चाहिए. जो युवा नौकरी खोज रहे हैं, उन्हें इस ओर सुखद समाचार मिलेगा. स्वास्थ्य में दांतों का दर्द परेशान कर सकता है, खासकर बच्चे इसको लेकर सजग रहें. घर को लेकर कुछ भावनात्मक फैसले लेने होंगे, ऐसे में कोशिश करें कि निष्पक्ष निर्णय हो परिवार में सभी का सहयोग मिलेगा.

Navratri 2021: 9 अक्टूबर शनिवार को एक दिन में मां चंद्रघण्टा और कूष्माण्डा देवी की पूजा का बन रहा है संयोग, इन बातों का रखें ध्यान

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज के दिन मन अशांत हो सकता है ऐसे में देवी उपासना करें जिससे आपको मानसिक शांति की अनुभूति होगी. कर्मक्षेत्र में पूरी प्लानिंग के साथ काम करें. अचानक यात्रा का योग है, ऐसे में जरूरी दस्तावेज रखना न भूलें. आर्थिक दंड की आशंका है,तो वहीं दूसरी ओर डाटा सिक्योरिटी को लेकर भी सतर्कता रखनी होगी. प्लास्टिक का व्यापार करने वालों को लाभ हो सकता है, लेकिन दूध की क्वालिटी पर ध्यान देने की जरूरत है. सेहत में पेट से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें. पुराने मित्रों से फोन पर बात हो सकती है. आर्थिक तौर पर बड़े लोगों से मदद मिलेगी.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज के दिन सभी जिम्मेदारी आपको लेनी पड़ सकती है, ऐसे में और चिंता को दूर रखें. ऑफिशियल कार्यों को बेहतर कर उच्चाधिकारी और बॉस को प्रभावित करने के लिए समय उपयुक्त है. इधर-उधर की बातों में समय बर्बाद न करते हुए कार्य पर फोकस करें. कारोबारी बिजनेस के छोटे-छोटे निवेश से अच्छा लाभ कमा पाएंगे. विद्यार्थी वर्ग एक्टिव होते हुए कोई क्रिएटिव काम कर सकते हैं. युवाओं को सैन्य विभाग में अच्छे अवसर मिल सकते हैं. मन में चिंता रहेगी जिससे आप कुछ अस्वस्थ भी महसूस करेंगे. परिवार के सभी लोगों को एक दूसरे की सहायता के लिए तत्पर रहना चाहिए.

Chanakya Niti: इन कार्यों को करने से जमा पूंजी होती है नष्ट, बढ़ता है कलह और मानसिक तनाव

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन खाली समय का सदुपयोग कैसे किया जाए इस बात पर ध्यान केंद्रित करें. अपने पसंदीदा कार्य भी इसमें शामिल कर सकते हैं. आईटी सेक्टर से जुड़े लोगों को नए प्रोजेक्ट मिलने से बड़ा लाभ मिलेगा. कंपनी में मालिक है तो अपने कर्मचारियों को और अधीनस्थों पर बेवजह क्रोध करने से बचें. विद्यार्थियों का पढ़ाई में कंपटीशन बढ़ सकता है, इसलिए अब अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है.  स्वास्थ्य के लिहाज से मांसपेशियों में दर्द की शिकायत हो सकती है. बदहजमी भी परेशान करेगी. घर में अनावश्यक विवाद की सूरत में माहौल शांत रखें. दांपत्य जीवन में कुछ अतिरिक्त शांति बनाकर रखनी पड़ेगी. 

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज के दिन आत्मविश्वास में कुछ कमी रहेगी लेकिन आपको इससे परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. कार्यस्थल पर कानूनी दस्तावेजों पर बहुत कड़ी निगाह रखें. नये सहकर्मियों के साथ अच्छा व्यवहार रखें. व्यापारियों के पिछले रूके सरकारी काम आज बनते नजर आ रहे हैं. युवा और विद्यार्थियों के लिए दिन लगभग सामान्य रहने वाला है. स्वास्थ्य में पुरानी दिक्कते बढ़ती नजर आ रही है तो वहीं जिनका हाल-ही में ऑपरेशन हुआ है उनको वर्तमान समय में अपने खान-पान व इंफेक्शन के प्रति सचेत रहना है.परिवार या ऑफिस के सदस्यों के साथ मनमुटाव है तो पहल करके खुद बातचीत से चीजों को सामान्य करने का प्रयास करें. 

आर्थिक राशिफल 8 अक्टूबर 2021: वृष, कन्या राशि वालों को धन के मामले में बरतनी होगी सावधानी, मेष से मीन राशि तक का जानें राशिफल

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज के दिन की शुरुआत देवी मां की पूजा अर्चना से करें. नौकरी या कामकाज की पुरानी बातों को लेकर तनाव लेने से बचें. यदि ऑफिशियल कार्य ऑनलाइन कर रहे हैं तो डाटा सिक्योर करते चलें, डाटा लॉस होने से परेशान हो सकते हैं. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. लेकिन जोखिम भरे निवेश करने से बचें. ग्रहों की स्थितियाँ सफलता दिलाने में सहायक है इसलिए जो विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उनको अधिक पढ़ाई करने की आवश्यकता है. कान संबंधी रोगों से जूझ रहे मरीजों की परेशानी बढ़ेगी. बड़े बुजुर्गों का सम्मान और छोटे से स्नेह बनाए रखें. सपरिवार संध्या आरती करें.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज के दिन बहुत अच्छा रहेगा, जो कार्य बहुत दिनों से पेंडिंग हैं वह पूरे हो सकते हैं. ऑफिशियल कामकाज में काफी व्यस्तता रहने वाली है, ध्यान रखें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाते वक्त आपकी ओर से कोई गलती न होने पाए. मेडिकल क्षेत्र से संबंधित कारोबार करने वाले लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है. फुटकर विक्रेता बिना डॉक्टर की पर्ची किसी व्यक्ति को दवा न बेचें. विद्यार्थियों को अंडरकॉन्फिडेंट में नहीं रहना चाहिए.साइटिका के मरीज परेशान रह सकते हैं. फिटनेस को लेकर सतर्क रहें. कसरत-योग पर ध्यान केंद्रित कर योगाभ्यास और प्राणायाम करें. परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. 

Shani Margi 2021: कर्मफल दाता शनि देव 11 अक्टूबर को हो रहे हैं मार्गी, इन राशियों की बढ़ सकती है मुसीबतें

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज का दिन दान करने के लिए उत्तम है छोटा-सा ही सही लेकिन दान अवश्य करें. ग्रहों की स्थिति दान के माध्यम से पुण्यों को बढ़ाने में सहायक होगी. ऑफिस में इधर-उधर की बातें करने वालों से दूरी बनाकर रखें अन्यथा अन्य महत्वपूर्ण कार्य पिछड़ सकते है. व्यापारी वर्ग वर्तमान समय को देखते हुए माल स्टोर करने से बचें.  विद्यार्थी वर्ग परीक्षा को ध्यान में रखते हुए पढ़ाई के लिए अधिक समय निकाले. स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आ सकती है, जिसके कारण अस्पताल तक जाना पड़ सकता है. मां को फिसलने वाली जगह पर चलते समय सावधानी बरतने की जरूरत है, चोट लगने की आशंका है. 

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन इस राशि वाले सत्संग करें व अच्छे लोगों के संपर्क में रहना चाहिए या यूं कहे की ज्ञानार्जन के लिए दिन उपयुक्त है.  ऑफिशियल कार्यों को लेकर जो समस्याएं बड़ी दिख रही हैं वह वास्तव में उतनी बड़ी नहीं है, सकारात्मक सोच रखें सफलता अवश्य मिलेगी. कॉस्मेटिक का व्यापार करने वालों के लिए दिन लाभ लेकर आने वाला है. हेल्थ के मामले में उन लोगों को अधिक सचेत रहना है जो किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. जीवनसाथी के साथ मतभेद हो रहे हैं तो बातचीत से मसलों को सुलझाए, मतभेद की स्थिति न बनने दें. संतान की ओर से शुभ सूचना प्राप्त होगी.

यह भी पढ़ें:
Festival 2021: दशहरा और दिवाली का पर्व कब है? जानें डेट और पूजा का सही मुहूर्त

Vastu Tips: नवरात्रि में इन उपायों को करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा होती है नष्ट, दांपत्य जीवन में आती हैं खुशियां

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Elections 2024: 'मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं... राहुल निराश नहीं करेगा,' रायबरेली में मंच से बोलीं सोनिया गांधी
'मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं... राहुल निराश नहीं करेगा,' रायबरेली में मंच से बोलीं सोनिया गांधी
Arvind Kejriwal Arrest Case: 'केजरीवाल और हवाला ऑपरेटर्स के बीच मिली चैट', SC में बोली ED, गिरफ्तारी वाली याचिका पर फैसला रखा सुरक्षित
'केजरीवाल और हवाला ऑपरेटर्स के बीच मिली चैट', SC में बोली ED, गिरफ्तारी वाली याचिका पर फैसला रखा सुरक्षित
Lok Sabha Elections 2024: सारे जहां से खर्चीला इंडिया का चुनाव! US भी छूटेगा पीछे, इस बार पानी की तरह बह जाएगी इतनी रकम
सारे जहां से खर्चीला इंडिया का चुनाव! US भी छूटेगा पीछे, इस बार पानी की तरह बह जाएगी इतनी रकम
वो ब्राह्मण एक्ट्रेस जिसने की मुस्लिम से शादी तो हो गया था बवाल, जब मिलने लगे ताने तो बोलीं- 'प्यार सच्चा था कैसे छोड़ दूं?'
ब्राह्मण एक्ट्रेस जिसने की मुस्लिम से शादी, बवाल हुआ तो कहा- सच्चा प्यार कैसे छोड़ दूं?'
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Swati Maliwal केस पर बोलीं  रेखा शर्मा, 'जरूरत पड़ने पर केजरीवाल और सुनीता से पूछताछ करेंगे'Amethi से चुनाव लड़ रहे किशोरी लाल शर्मा ने कहा, 'गांधी परिवार का भरोसा टूटने नहीं दूंगा'Ghatkopar Hoarding Collapse: कार्तिक के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, होर्डिंग हादसे में हुई अंकल आंटी की मौत | KFHYoung Entrepreneurs के लिए India top business destination होनी चाहिए; Meehir Kulkarni| Paisa Live

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Elections 2024: 'मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं... राहुल निराश नहीं करेगा,' रायबरेली में मंच से बोलीं सोनिया गांधी
'मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं... राहुल निराश नहीं करेगा,' रायबरेली में मंच से बोलीं सोनिया गांधी
Arvind Kejriwal Arrest Case: 'केजरीवाल और हवाला ऑपरेटर्स के बीच मिली चैट', SC में बोली ED, गिरफ्तारी वाली याचिका पर फैसला रखा सुरक्षित
'केजरीवाल और हवाला ऑपरेटर्स के बीच मिली चैट', SC में बोली ED, गिरफ्तारी वाली याचिका पर फैसला रखा सुरक्षित
Lok Sabha Elections 2024: सारे जहां से खर्चीला इंडिया का चुनाव! US भी छूटेगा पीछे, इस बार पानी की तरह बह जाएगी इतनी रकम
सारे जहां से खर्चीला इंडिया का चुनाव! US भी छूटेगा पीछे, इस बार पानी की तरह बह जाएगी इतनी रकम
वो ब्राह्मण एक्ट्रेस जिसने की मुस्लिम से शादी तो हो गया था बवाल, जब मिलने लगे ताने तो बोलीं- 'प्यार सच्चा था कैसे छोड़ दूं?'
ब्राह्मण एक्ट्रेस जिसने की मुस्लिम से शादी, बवाल हुआ तो कहा- सच्चा प्यार कैसे छोड़ दूं?'
Narayana Murthy: एआई को खतरा नहीं मानते नारायण मूर्ति, बोले- इंसान तकनीक से ज्यादा स्मार्ट
एआई को खतरा नहीं मानते नारायण मूर्ति, बोले- इंसान तकनीक से ज्यादा स्मार्ट
सब्जी के साथ धनिया फ्री, Blinkit के CEO ने मानी मांग, कहा-  'हमने तय किया कि...'
सब्जी के साथ धनिया फ्री, Blinkit के CEO ने मानी मांग, कहा- 'हमने तय किया कि...'
IPL 2024: कैप्टन कूल vs किंग कोहली: बॉलीवुड में 'फैन वॉर', RCB vs CSK में कौन होगा 'विजेता'?
कैप्टन कूल vs किंग कोहली: बॉलीवुड में 'फैन वॉर', RCB vs CSK में कौन होगा 'विजेता'?
क्रिप्टो चैनल और हनी ट्रैप में ऐसा उलझा कि पाकिस्तान को दे दिए भारत के सीक्रेट्स, NIA ने नौसेना जासूस केस में एक और को दबोचा
क्रिप्टो चैनल और हनी ट्रैप में ऐसा उलझा कि पाकिस्तान को दे दिए भारत के सीक्रेट्स, NIA ने नौसेना जासूस केस में एक और को दबोचा
Embed widget