एक्सप्लोरर

Horoscope 22 May 2022: मेष, कन्या, मकर राशि वाले न करें ये काम, हो सकती है हानि, सभी राशियों का जानें राशिफल

Horoscope Today 22 May 2022, Aaj Ka Rashifal in Hindi: मेष, सिंह और वृश्चिक राशि वालों के लिए 22 मई 2022 का दिन विशेष है. सभी 12 राशियों का जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi).

Horoscope Today 22 May 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज 22 मई 2022 रविवार को ज्येष्ठ मास की कृष्ण पक्ष की सप्तमी की तिथि है. आज का दिन विशेष है. आज चंद्रमा मकर राशि में गोचर कर रहा है. आज धनिष्ठा नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन चुनौतियों के साथ शुरुआत हो सकती है. परिश्रम और समर्पण के बल पर लोगों के बीच अपनी छाप छोड़ेगे. उम्मीद लेकर आने वालों को खाली हाथ न लौटाएं. विवाह संबंधी काम से जुड़े लोन की प्लानिंग सफल रहेगी. ऑफिस में अच्छे प्रबंधन के चलते सम्मान पा सकेंगे. व्यापारिक मामलों में तालमेल बिगड़ा हो तो मनमुटाव से अच्छा होगा कि बातचीत कर समाधान खोज निकाले. सेहत को लेकर आज  थोड़ी चिंता हो सकती है, तो वहीं दूसरी ओर एसिडिटी की समस्या बढ़ने की आशंका है. बड़ी बहन या मां का स्वास्थ्य ठीक न हो तो उनकी देखरेख की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए.

वृष- आज के दिन सकारात्मक छवि को प्रदर्शित करने में  देर नहीं करनी चाहिए. आजीविका के क्षेत्र में नयी-नयी उपलब्धियां आपके लिए अवसर लेकर आ सकती है. ऑफिस में सभी की बातों को गंभीरता से लें, हो सकता है किसी से महत्वपूर्ण सुझाव मिल जाए. व्यापारियों को उत्सुकता से काम करना होगा, ऐसे में उत्साह कमी न आने दें. विद्यार्थी हायर स्टडी के लिए बाहर जाने का प्रयास कर रहें हैं तो शुभ समाचार मिलेगा, तो वहीं दूसरी ओर युवा वर्ग मित्रों के साथ अच्छा व्यवहार करें. सेहत में आज दिन सामान्य रहेगा. छोटी कन्याओं को मीठा गिफ्ट कर सकते हैं. धार्मिक कार्यक्रम संपन्न होते नजर आ रहें हैं. 

Venus Transit May 2022 : 23 मई को मेष राशि में बनने जा रहा है खतरनाक योग रहना होगा सावधान

मिथुन- आज के दिन व्यवहार में खुद को सुरक्षित-सजग बनाए रखना होगा. कामकाज के चलते यात्राएं करनी पड़ सकती है, लेकिन चोरी के प्रति सतर्क रहें. किसी बात पर मन खिन्न है तो धैर्य से समाधान तलाशें. नौकरीपेशा लोगों को शांत रहकर स्थितियों को बेकाबू करना होगा. व्यापारियों को पैतृक कारोबार को बढ़ाने के प्रयास करने चाहिए. युवाओं को करियर की दिशा में मन मुताबिक सफलता मिलेगी. सेहत में स्थितियां  सामान्य रहने वाली है, ऐसे में मनपसंद खाना या ड्रिंक ले सकते हैं. संपत्ति को लेकर परिवार के सदस्यों में विवाद की स्थिति बन सकती है.

कर्क- आज के दिन वरिष्ठों का आशीर्वाद अनिवार्य है. सकारात्मक ऊर्जा काम को बिगड़ने नहीं देगी. नौकरी करने वालों के लिए दिन कुछ तनाव भरा हो सकता है. अनुभवों के आधार पर मूल्यांकन कर लोगों को काम बांटे. कारोबार के मामले में रियल एस्टेट से जुड़े लोगों को कामयाबी मिल सकती है, बड़े खरीदारों से संपर्क या मुलाकात के आसार हैं. युवाओं को थोड़ा परिश्रम बढ़ाने की जरूरत है. स्वास्थ्य में अस्थमा मरीज सावधान रहें, समस्या न बढ़े इसके लिए जरूरी उपायों को करते रहें. बड़े भाई से विवाद की सूरत में आपको शांत रहना चाहिए. मित्रों के साथ गपशप दिमाग को हल्का रखेगी.

सिंह- आज के दिन बड़े नुकसान से सामना हो सकता है, ऐसे में खुद को तैयार रखें. व्यक्तिगत काम हो या प्रोफेशनल हर जगह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें. अगर नई नौकरी की तलाश में हैं या विदेशी कंपनी के लिए ट्राई कर रहे हैं तो दिन शुभ है. कारोबारियों के लिए दिन लाभकारी है. बड़े ग्राहक लाभ दिला सकते हैं. नकारात्मक प्रवृत्तियों के शिकार युवाओं को खुद को प्रेरित करते हुए तत्काल बाहर आने की जरूरत है. अभिभावक छोटे बच्चों की एक्टिविटी पर ध्यान दें, क्योंकि वर्तमान में लापरवाही बिल्कुल ठीक नहीं. मानसिक तनाव से बचते हुए, विवादों से दूर रहना होगा. 

कन्या- आज के दिन मानसिक तौर पर कठोर बनना होगा. करियर की शुरू करने जा रहे लोगों को फिलहाल बड़े पैकेज का लोभ  नुकसानदेह हो सकता है. जो लोग पैतृक व्यापार में है, उन्हें बड़े निवेश से बचने की सलाह है. जनरल स्टोर के कारोबारी आज अच्छा मुनाफा कमाएंगे. युवा वर्ग को समय बर्बाद करना नुकसानदेह होगा, साथ ही विद्यार्थियों को शुभ सूचना मिलेगी. स्वास्थ्य की स्थिति फिलहाल ठीक है, इसको लेकर चिंता की जरूरत नहीं है. युवाओं को वर्तमान में कामकाज के प्रति लापरवाही नहीं करनी चाहिए. घर की सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. वाहन मकान लेने के मूड में हैं, उनको इसकी प्लानिंग करनी होगी.

Chanakya Niti : इन बातों पर अमल करने वालों को मिलती है लक्ष्मी, मान-सम्मान में भी होती है वृद्धि

तुला- आज के दिन मित्रों और परिजनों से पूर्ण सहयोग मिलेगा. कार्यस्थल पर बैठक के दौरान सजग रहना होगा, खासतौर पर अगर आप प्रेजेंटेशन आदि दे रहे हैं. गलती पर बॉस नाराज हो सकते हैं. सरकारी विभाग में कार्यरत हैं तो अधिकारी प्रदर्शन से खुश रहेंगे. हार्डवेयर कारोबारियों को लाभ मिलेगा. फुटकर कारोबारी अपने पुराने ग्राहकों का ख्याल रखें. लाभ के साथ-साथ नए ग्राहक भी लाएंगे. स्टॉक में वैरायटी भी लानी होगी. हेल्थ में डेंगू-मलेरिया से बचाव के लिए अलर्ट रहें. रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थ बढ़ाएं, और आवश्यकता पड़ने पर डॉक्टर से सलाह जरूर लें. पारिवारिक मामलों में अपनों पर कटु वाणी का प्रयोग न करें.

वृश्चिक- आज के दिन तीखी वाणी दूसरों के सामने शर्मिंदा करा सकती है, ऐसे में क्रोध के समय खुद को शांत रखे. जो लोग डिबेट आदि में हिस्सा लेते हैं, वह सामने वाले की बात पूरा सुनने के बाद ही प्रतिक्रिया दें. करियर में जल्दी-जल्दी उतार-चढ़ाव दिखेंगे. जो लोग एक्सपोर्ट-इंपोर्ट का काम करते हैं, उन्हें शुभ समाचार मिलेंगे. विज्ञापन की प्लानिंग के लिए समय सर्वोत्तम रहेगा. स्वास्थ्य में खानपान का विशेष ध्यान रखें. प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए पौष्टिक आहार  करें. सदस्यों के बीच अहंकार का टकराव नहीं होना चाहिए. घर को अपडेट करने की प्लानिंग कर सकते हैं, कोई छोटा चेंज भी करना होता आज ही करा लें. 

धनु- आज के दिन छिपी प्रतिभा सामने लाएं और परिश्रम से प्रभाव जमाने का प्रयास करें. साथियों के मूल्यांकन में ईमानदारी बरतनी होगी. करीबियों के साथ सहयोग बना रहेगा. राजनीति या समाजसेवा से जुड़े लोगों के लिए दिन सर्वोत्तम है. जरूरतमंदों की मदद से पीछे न हटें. व्यापारियों के लिए लंबे से धन का चला आ रहा इंतजार खत्म हो सकता है. स्वास्थ्य में बीपी या शुगर के मरीज हैं तो अलर्ट रहें, मौसम में आए बदलाव से सिर-शरीर में दर्द उठ सकता है, दूसरों पर किसी कारणवश क्रोध आ रहा है संयमित बर्ताव करें. छोटी गलतियां माफ करने की आदत बनाएं. भविष्य के तनाव से मुक्त रहेंगे.

Astrology : बहुत रोमांटिक होते हैं इस राशि के लड़के, अपने प्यार को खुश रखने के लिए करते हैं हर जतन

मकर- आज के दिन मनोबल ऊंचा रखें. हार्ड वर्क करने से पीछे न रहे. भाग्य से ज्यादा कर्म पर भरोसा करना होगा. कर्मक्षेत्र में ज्ञान अर्जित करना उद्देश्य रखें. चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की शुभकामनाएं काम आएंगी, प्यून, ड्राइवर आदि को कभी नाराज न करें. व्यापारी वर्ग को आर्थिक नुकसान हो सकता है, पैसे का लेन देन सोच-समझकर करें. युवाओं को करियर को लेकर दूरगामी सोच लानी होगी. गर्भवती महिलाओं को विशेष सचेत रहना चाहिए, यदि आप बीमार हैं तो डॉक्टर के संपर्क में रहें. सुख संसाधनों में वृद्धि की संभावना है. किसी का धन लौटाना भूल गए हो तो वापसी की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं.

कुम्भ- आज के दिन नकारात्मक विचारों से तनाव ही बढ़ेगा. कामकाज के क्षेत्र में थोड़ा बदलाव संभव है, मानसिक तौर पर तैयार रहें. ऑफिस में बैठक के दौरान आपके विचारों से सभी प्रभावित होंगे. मार्केटिंग-सेल्स या विज्ञापन से जुड़े लोगों की उन्नति की संभावनाएं हैं. कारोबारियों के लिए दिन राहत भरा है. पिछली समस्याएं खत्म होती दिख रही हैं. फंड, साझेदारी, पूंजी निवेश के लिए दिन सही रहेगा. कृषि संबंधित कामों में विकास होगा. युवाओं को मित्रों के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा. सेहत में पहले से बीमार लोगों को लापरवाही नहीं बरतनी है. अविवाहितों की विवाह चर्चा जोर पकड़ सकती है. 

मीन- आज के दिन जहां एक ओर समझदारी-साहस का मेल आपको हर जगह सराहना दिलाएगा, तो वहीं दूसरी ओर बैठकों के बीच वाणी पर संतुलन रखना होगा. स्तरहीन तथ्यों को रखने की भूल बिल्कुल न हो.  ऑफिस में सहकर्मियों से तनाव बढ़ सकता है, ध्यान रहें इस समय अनावश्यक विवाद के दिन को खराब कर सकते हैं. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों का समय अच्छा है. खाने-पीने का रोजगार शुरू करना चाह रहे कारोबारियों को इंतजार करना होगा. प्रतियोगिता की तैयारी में प्रोफेशनल ढंग से पढ़ाई करना जरूरी है. स्वास्थ्य में गठिया या हड्डी के रोगों की तकलीफ बढ़ सकती है. घर में माहौल शांतिपूर्ण रहेगा.

Masik Shivratri 2022: मासिक शिवरात्रि पर इन चमत्कारी मंत्रों से करें भोलेनाथ को प्रसन्न, इस दिन बन रहा है शुभ योग

Lucky Zodiac Signs : धन के मामले में ये राशियां मानी जाती हैं बेहद लकी, इस लिस्ट में क्या आप भी शामिल हैं?

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Chinook Helicopter: क्या सच में गायब हो गया चिनूक हेलीकॉप्टर का मॉडल? वायरल दावे पर DRDO ने कही ये बात
क्या सच में गायब हो गया चिनूक हेलीकॉप्टर का मॉडल? वायरल दावे पर DRDO ने कही ये बात
Lok Sabha Election: महाराष्ट्र में थमा लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण का चुनाव प्रचार, जानिए किसका किससे है मुकाबला?
महाराष्ट्र में थमा लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण का चुनाव प्रचार, जानिए किसका किससे है मुकाबला?
Chandu Champion Trailer: कार्तिक आर्यन की फिल्म 'चंदू चैंपियन' का दमदार ट्रेलर रिलीज, देशभक्ति से भरपूर होगी फिल्म
कार्तिक आर्यन की फिल्म 'चंदू चैंपियन' का दमदार ट्रेलर रिलीज, देशभक्ति से भरपूर होगी फिल्म
Lok Sabha Elections 2024: चुनाव आयोग ने अब तक जब्त किए 8889 करोड़! ड्रग्स-कैश से लेकर इन तमाम चीजों पर लिया एक्शन
चुनाव आयोग ने अब तक जब्त किए 8889 करोड़! ड्रग्स-कैश से लेकर इन तमाम चीजों पर लिया एक्शन
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Loksabha Election 2024: राहुल का 'मिशन रायबरेली', राह में कितने फूल..कितने कांटे ? Rahul GandhiSandeep Chaudhary: देश मंदिर पॉलिटिक्स से चलेगा या संविधान से सुनिए चुनावी एक्सपर्ट ने क्या बताया?Sandeep Chaudhary: चार चरण के चुनाव पर वरिष्ठ पत्रकार की ये बात सुन BJP खेमें में हलचल बढ़ना तयSandeep Chaudhary: सड़कों पर लगने वाले जय Modi के नारों में कमीं क्या दर्शाता है? | Breaking

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Chinook Helicopter: क्या सच में गायब हो गया चिनूक हेलीकॉप्टर का मॉडल? वायरल दावे पर DRDO ने कही ये बात
क्या सच में गायब हो गया चिनूक हेलीकॉप्टर का मॉडल? वायरल दावे पर DRDO ने कही ये बात
Lok Sabha Election: महाराष्ट्र में थमा लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण का चुनाव प्रचार, जानिए किसका किससे है मुकाबला?
महाराष्ट्र में थमा लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण का चुनाव प्रचार, जानिए किसका किससे है मुकाबला?
Chandu Champion Trailer: कार्तिक आर्यन की फिल्म 'चंदू चैंपियन' का दमदार ट्रेलर रिलीज, देशभक्ति से भरपूर होगी फिल्म
कार्तिक आर्यन की फिल्म 'चंदू चैंपियन' का दमदार ट्रेलर रिलीज, देशभक्ति से भरपूर होगी फिल्म
Lok Sabha Elections 2024: चुनाव आयोग ने अब तक जब्त किए 8889 करोड़! ड्रग्स-कैश से लेकर इन तमाम चीजों पर लिया एक्शन
चुनाव आयोग ने अब तक जब्त किए 8889 करोड़! ड्रग्स-कैश से लेकर इन तमाम चीजों पर लिया एक्शन
Cars in News This Week: इस हफ्ते खूब चर्चा में रहीं ये कारें, प्रीमियम सेगमेंट के भी कई मॉडल्स शामिल
इस हफ्ते खूब चर्चा में रहीं ये कारें, प्रीमियम सेगमेंट के भी कई मॉडल्स शामिल
कन्हैया कुमार पर हुआ हमला बताता है, कट्टरता और ध्रुवीकरण का शिकार हो रहे हैं हमारे नौजवान
कन्हैया कुमार पर हुआ हमला बताता है, कट्टरता और ध्रुवीकरण का शिकार हो रहे हैं हमारे नौजवान
डिंपल यादव ने AAP सांसद स्वाति मालीवाल के मामले पर दी प्रतिक्रिया, जानें क्या बोलीं सपा सांसद
डिंपल यादव ने स्वाति मालीवाल के मामले पर दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा
पेट से आती है गुड़गुड़ की आवाज तो इसे यूं ही न करें अनदेखा, क्योंकि हो सकती है इस बीमारी के संकेत
पेट से आती है गुड़गुड़ की आवाज तो इसे यूं ही न करें अनदेखा, क्योंकि हो सकती है इस बीमारी के संकेत
Embed widget