एक्सप्लोरर

UP Breaking News Highlights: कोलकाता में सपा का राष्ट्रीय अधिवेशन, अखिलेश यादव ने सीएम ममता बनर्जी से की मुलाकात

UP Breaking News Highlights: यूपी समेत अन्य राज्यों से जुड़े लाइव अपडेट्स (Live Updates) के लिए जुड़े रहें. यहां वायरल वीडियो, ब्रेकिंग और अन्य खबरों से जुड़े अपडेट्स मिलते रहेंगे.

LIVE

Key Events
UP Breaking News Highlights: कोलकाता में सपा का राष्ट्रीय अधिवेशन, अखिलेश यादव ने सीएम ममता बनर्जी से की मुलाकात

Background

UP Breaking News Highlights: नोएडा प्राधिकरण को जल के पुन: प्रयोग के क्षेत्र में गुरुवार को ‘वॉटर डाइजेस्ट वॉटर अवॉर्ड 2022-23’ का विजेता चुना गया है. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, केंद्र सरकार और यूनेस्को द्वारा संयुक्त रूप से दिया जाने वाला यह पुरस्कार नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यकारी अधिकारी ऋतु माहेश्वरी को प्रदान किया गया. जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने दिल्ली में एक कार्यक्रम में यह पुरस्कार दिया.

उत्तराखंड विधानसभा ने बृहस्पतिवार को 2023-24 के लिए राज्य का 77,407.08 करोड़ रुपये का बजट पारित कर दिया, जिसके बाद विधानसभा को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. विपक्षी सदस्यों की गैर-मौजूदगी में ध्वनि मत से बजट पारित कर दिया गया. इससे पहले विपक्षी सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन किया था. राज्य विधानसभा में बुधवार को बजट पेश किया गया, जिसमें शिक्षा और स्वास्थ्य बुनियादी ढांचा, युवा, महिला और बाल कल्याण जैसे विभागों पर विशेष ध्यान केंद्रित किया गया है.

बिजली कम्पनियों में चेयरमैन और प्रबंध निदेशक के चयन तथा कुछ अन्य मुद्दों को लेकर उत्तर प्रदेश के विद्युतकर्मियों की तीन दिन की हड़ताल गुरुवार रात 10 बजे शुरू हो गयी. सरकार ने इस पर कड़ा रुख अपनाते हुए काम पर नहीं आने वाले संविदाकर्मियों को बर्खास्त करने और प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ होने पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की चेतावनी दी है.

संभल जिले के चंदौसी क्षेत्र में इस्लाम नगर मार्ग पर बृहस्पतिवार को एक निजी कोल्ड स्टोरेज के चेंबर की छत गिरने से मलबे में दबकर दो लोगों की मौत हो गयी जबकि 10 अन्य घायल हो गये. इस मामले में कोल्ड स्टोरेज के मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. 

हरिद्वार पुलिस ने गुरुवार को दुपहिया वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीन चोरों को गिरफ्तार किया है. रानीपुर कोतवाली के उपनिरीक्षक अरविन्द रतूड़ी ने बताया कि 19 से 22 साल की उम्र के तीनों दुपहिया चोर चुटकियों में वाहनों पर हाथ साफ कर देते थे. पुलिस ने इनकी निशानदेही पर चोरी की नौ मोटरसाइकिलें बरामद की हैं.

22:36 PM (IST)  •  17 Mar 2023

हड़ताल पर गए बिजली कर्मियों को UPPCL का काम पर लौटने के निर्देश

उत्तर प्रदेश पॉवर कॉर्पोरेशन ने हाइकोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए हड़ताल पर गए सभी बिजली कर्मियों को तत्काल काम पर लौटने के निर्देश दिया है. हड़ताल में शामिल विभिन्न संगठनों के 19 पदाधिकारियों को पत्र भेजा है, इस पत्र में सभी से कहा गया है कि प्रदेश में एस्मा लागू है और विद्युत आपूर्ति भी इसमें शामिल है. ऐसे में हड़ताल या आंदोलन निषिद्ध है.

22:03 PM (IST)  •  17 Mar 2023

बाहुबली पूर्व विधायक विजय मिश्रा को हाईकोर्ट से बड़ी राहत

बाहुबली पूर्व विधायक विजय मिश्रा को हाईकोर्ट ने राहत देते हुए सशर्त जमानत की मंजूर दी है. बाहुबली विजय मिश्रा पर ग्राम प्रधान के लेटर पैड पर फर्जी हस्ताक्षर कर धोखाधड़ी का आरोप है, फर्जी हस्ताक्षर के मामले में संत रविदास नगर, भदोही के गोपीगंज थाने में एफआईआर दर्ज है. कोर्ट ने व्यक्तिगत मुचलके व दो प्रतिभूति लेकर रिहा करने का आदेश दिया है. विजय मिश्रा 14अगस्त 2020 से जेल में बंद है, इससे पहले 30 नवंबर 2022 को ट्रायल कोर्ट ने जमानत अर्जी खारिज कर दी थी.

20:41 PM (IST)  •  17 Mar 2023

संभल हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख

संभल कोल्ड स्टोरेज हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. पीएमओ की तरफ से ट्वीट कर लिखा- "उत्तर प्रदेश के चंदौसी में कोल्ड स्टोरेज में हादसा दुखद है. इसमें जान गंवाने वालों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव के हरसंभव प्रयास में जुटा है. मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं."

20:12 PM (IST)  •  17 Mar 2023

बिजनौर में सपा नेता पर दबंगो ने किया धारदार हथियार से हमला

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में थाना कोतवाली शहर के शांति नगर में सपा नेता पर दबंगो ने धारदार हथियार से हमला किया है. गंभीर हालत में सपा नेता व बेटा अस्पताल में भर्ती हुए हैं, सपा विधायक नूरपुर व कई पार्टी कार्यकर्ता अस्पताल गए. वहीं पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है और हमलावर फरार हैं.

18:45 PM (IST)  •  17 Mar 2023

श्रावस्ती में दर्दनाक सड़क हादसा, ओवरलोडेड बालू से लदे ट्रैक्टर ने मासूम को रौंदा 

उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है, थाना मल्हीपुर के कलकलवा मर्जिनल बांध पर ओवरलोडेड बालू से लदे ट्रैक्टर ने मासूम को रौंदा डाला है. इस हादसे में 7 साल के मासूम बच्चे की दर्दनाक मौत मौत हुई है, वहीं इस घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो रहे ट्रैक्टर को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है. 

17:53 PM (IST)  •  17 Mar 2023

हड़ताल को लेकर बिजली विभाग के कर्मचारियों की झटका, कोर्ट ने दिए जमानती वारंट के आदेश

बिजली विभाग के कर्मचारियों की हड़ताल से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. इलाहाबाद हाईकोर्ट बिजली कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर सख्त है और पहले से लंबित याचिका पर हाईकोर्ट ने विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के पदाधिकारियों को अवमानना नोटिस जारी किया है. इसके साथ ही कोर्ट ने सीजेएम लखनऊ के जरिए जमानती वारंट तामील कराने का आदेश दिया है. कोर्ट ने 20 मार्च को सुबह 10 बजे कर्मचारी संघ के पदाधिकारी शैलेंद्र दुबे व अन्य को तलब किया है. हाईकोर्ट के अधिवक्ता विभु राय ने बिजली विभाग कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर प्रार्थना पत्र दिया था.

17:11 PM (IST)  •  17 Mar 2023

संभल कोल्ड स्टोर हादसे में अब तक 14 लोगों की मौत

संभल के जिला अधिकारी मनीष बंसल के मुताबिक कोल्ड स्टोर हादसे में अब तक 14 लोगो की दुःखद मौत हुई है और 10 लोग जिंदा बचे हैं. इस घटना में कुल 24 लोगों के दबे होने की सूचना जो मिली थी वह सभी निकाल लिए गए हैं. अब मलबे में किसी और के होने की कोई सूचना नहीं है. कोल्ड स्टोर में घटना के समय परिजनों से जो जानकारी 24 लोगों के संबंध में मिली थी उन सब को निकाल लिया गया है. अब सिर्फ आलू और मलबा हटवाया जाना बाकी है किसी और के दबे होने की अब कोई आशंका नहीं है. आज शाम तक रेस्क्यू ऑपरेशन समाप्त हो जाएगा.

16:25 PM (IST)  •  17 Mar 2023

सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के लिए कोलकाता पहुंचे अखिलेश, बीजेपी पर जमकर बरसे

पश्चिम बंगाल में सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के लिए कोलकाता पहुंचने पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. इस दौरान अखिलेश ने कहा कि बंगाल में हम पहली बार नहीं आए हैं, हम छठी बार बंगाल आए हैं, बैठक में 2024 में किस तरह बीजेपी का देश से सफाया हो इस पर पार्टी के वरिष्ठ नेता सुझाव देंगे और पार्टी की दिशा तय करेंगे. सपा प्रमुख अखिलेश ने कहा कि दीदी(ममता बनर्जी) से मिलने जा रहा हूं मुझे उम्मीद है कि जिस तरह दीदी ने बीजेपी का मुकाबला किया था, वैसे ही आने वाले समय में बीजेपी का देश से, झारखंड से, यूपी और दक्षिण भारत से सफाया करना है.

15:39 PM (IST)  •  17 Mar 2023

संभल हादसे में घायल हुए लोगों से मिलने हॉस्पिटल पहुंचे सीएम योगी

संभल के कोल्ड स्टोर हादसे में घायल हुए लोगों से मुलाकात करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ मुरादाबाद के हॉस्पिटल पहुंचे. इस हादसे को लेकर कल से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है अब तक 22 लोगों को निकाला गया है. जिनमें 6 लोग उपचार के बाद अपने घर जा चुके है और 4 घायल हॉस्पिटल में भर्ती हैं. वहीं एक अन्य घायल को मेरठ रेफर किया गया है. इस हादसे में अब तक 11 लोगो की मौत हुई है, मंडलायुक्त की अध्यक्षता में जांच कमेटी गठित की गई है वह जांच रिपोर्ट देगी. इसके साथ ही 2-2 लाख की सहायता की घोषणा मृतको के लिए और 50-50 हजार की मदद घायलों को योगी सरकार ने देने की बात कही है. इसके अलावा घटना में जो किसानों की मौत हुई है उन्हें 5 -5 लाख रुपये कृषक योजना से सरकार देगी.

15:30 PM (IST)  •  17 Mar 2023

मायावती ने मीडिया सेल का पुनर्गठन तक  प्रवक्ता पार्टी से हटाए

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट करते हुए पार्टी में हैरानी करने वाला बदलाव किया है. पूर्व सीएम मायावती ने ट्वीट कर लिख- "बीएसपी द्वारा पार्टी के मीडिया सेल का पुनर्गठन प्रस्तावित है. इस परिस्थिति में नए मीडिया सेल का गठन होने तक अब कोई पार्टी का प्रवक्ता नहीं है. अतः धर्मवीर चौधरी सहित पार्टी के जो भी लोग मीडिया में अगर अपनी बात रखते हैं तो वह उनकी निजी राय होगी, पार्टी का अधिकृत वक्तव्य नहीं."

Load More
New Update
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Ram Navmi Violence Row: बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया, जानें क्या है मामला
बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया
Rajasthan Lok Sabha Election: सीएम भजनलान से सचिन पायलट तक, जीत को लेकर किसने क्या कहा?
राजस्थान: सीएम भजनलान से सचिन पायलट तक, जीत को लेकर किसने क्या कहा?
वो एक्ट्रेस जिन्होंने ससुराल वालों के कहने पर छोड़ा फिल्मी करियर, फिर बेटियों को बनाया टॉप एक्ट्रेसेस, पहचाना क्या?
वो एक्ट्रेस जो अचानक हुईं फिल्मों से गायब, शादी के लिए छोड़ा करियर, जानें आज कहां हैं
आरबीआई एमपीसी बैठक के मिनट्स हुए जारी, सदस्यों ने बताया खाद्य महंगाई को सबसे बड़ा जोखिम
आरबीआई एमपीसी बैठक के मिनट्स हुए जारी, सदस्यों ने बताया खाद्य महंगाई को सबसे बड़ा जोखिम
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के सीएम के खाने को लेकर सियासत तेज | Breaking | Tihar Jail | EDमाधवी लता के तीर चलाने वाले वीडियो को लेकर Asaduddin Owaisi को आया भयंकर गुस्सा | ABP NewsFukra Insaan Part 2: Youtubers पर ये बोले Abhishek Malhan, Sonam Bajwa को करना चाहते हैं DateLok Sabha Elections 2024: राजनाथ की राहुल गांधी को अमेठी से चुनाव लड़ने की चुनौती ! Rahul Gandhi

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Ram Navmi Violence Row: बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया, जानें क्या है मामला
बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया
Rajasthan Lok Sabha Election: सीएम भजनलान से सचिन पायलट तक, जीत को लेकर किसने क्या कहा?
राजस्थान: सीएम भजनलान से सचिन पायलट तक, जीत को लेकर किसने क्या कहा?
वो एक्ट्रेस जिन्होंने ससुराल वालों के कहने पर छोड़ा फिल्मी करियर, फिर बेटियों को बनाया टॉप एक्ट्रेसेस, पहचाना क्या?
वो एक्ट्रेस जो अचानक हुईं फिल्मों से गायब, शादी के लिए छोड़ा करियर, जानें आज कहां हैं
आरबीआई एमपीसी बैठक के मिनट्स हुए जारी, सदस्यों ने बताया खाद्य महंगाई को सबसे बड़ा जोखिम
आरबीआई एमपीसी बैठक के मिनट्स हुए जारी, सदस्यों ने बताया खाद्य महंगाई को सबसे बड़ा जोखिम
UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट कल होगा घोषित, ऐसे करें चेक
यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट कल होगा घोषित, ऐसे करें चेक
LSD 2 Box Office Day 1: पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हुई 'एलएसडी 2', प्रचार की अलग स्ट्रैटजी भी फेल होती दिख रही
पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हुई एकता कपूर की फिल्म 'एलएसडी 2'
दिल की बीमारी में ज्यादा मीठा खाना हो सकता है नुकसानदायक? जानिए हेल्थ एक्सपर्ट की राय...
दिल की बीमारी में ज्यादा मीठा खाना हो सकता है नुकसानदायक? जानिए हेल्थ एक्सपर्ट की राय...
'CM केजरीवाल नवरात्र में अंडा नहीं खाते', आतिशी बोलीं- डाइट चार्ट बदला गया
'CM केजरीवाल नवरात्र में अंडा नहीं खाते', आतिशी का BJP पर पलटवार
Embed widget