एक्सप्लोरर

Horoscope Today 6 December 2022: तुला राशि, मकर और कुंभ राशि वालों देना होगा ध्यान, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 6 December 2022, Aaj Ka Rashifal: 6 दिसंबर 2022, मंगलवार का दिन सभी राशि वालों के लिए खास है. मेष राशि से मीन राशि तक का जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 6 December 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज  चतुर्दशी तिथि रहेगी. आज सुबह 08:37 तक भरणी नक्षत्र फिर कृतिका नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, शिव योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा वहीं दोपहर 03:02 तक चन्द्रमा-राहु का ग्रहण दोष रहेगा. चन्द्रमा दोपहर 03:02 के बाद वृषभ राशि में रहेगें. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज एक समय है. दोपहर 12:15 से 02:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा. वहीं दोपहर 03:00 से 04:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल  (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि- जीवन में आपको स्थिरता प्राप्त होती हुई नजर आएगी लेकिन बड़े लक्ष्य के बारे में सोच-विचार करने के बाद भी किसी निर्णय तक पहुंच पाना संभव नहीं होगा. सरकारी ठेकेदारों केअटके हुए कार्यों को पूर्ण करने की कोशिश में जुट जाएंगे.ग्रह बताते है कि अपने काम को लेकर ज्यादा केंद्रित रहेंगे और कार्यक्षेत्र में अपनी स्थिति को कैसे बढ़िया बनाया जाए, इस पर ध्यान देंगे.काम की जगह नए लोगों से परिचय होने की वजह से नए अवसर की जानकारी आपको प्राप्त हो सकती है. परीक्षा को लेकर विद्यार्थियों को काफी आत्मविश्वास नजर आएंगे.सेहत के मामले में दिन आपके फेवर में रहेगा.

वृषभ राशि- खिलाड़ियों को अभ्यास करते समय सावधानी रखें चोट लगने की संभावना बन रहीं है. बिजनेस में कुछ धन संबंधित परेशानियां आ सकती है.काम के सिलसिले में आप मजबूती से डटे रहेंगे और कुछ घर वालों के लिए लेकर आएंगे.ग्रहण दोष के बनने से आप अपने प्रेम जीवन को लेकर कुछ चिंतित रहेंगे.आपके बीच अच्छा रिश्ता रहेगा.प्यार भी रहेगा लेकिन फिर भी कुछ ऐसी बातें होंगी, जो आपके प्रिय आप से छुपा सकते हैं, जिससे आपके बीच दूरी बढ़ सकती है.आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा.चुनाव को लेकर आप किसी भी प्रकार की टिका-टिप्पणी करने से बचें तो आपके लिए दिन बेहतर रहेगा.

मिथुन राशि- पुस्तैनी बिजनेस को आप अपने दम पर आगे बढ़ाने के लिए कुछ नया करने की प्लानिंग बना सकते है.सर्वार्थसिद्धि, वासी और सुनफा योग के बनने से मार्केट में फंसा धन आपके पास पैसा आ सकता है.अपने किसी सीनियर से ऑफिस से बाहर मिलने का प्लान बन सकता है.परिवार के बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा.जमीन जायदाद से जुड़े किसी पेपर पर हस्ताक्षर दोपहर 12:15 से 2:00 के मध्य करना बेहतर रहेगा.बच्चों से संबंधित समस्या का भी समाधान मिलेगा.किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय में बड़े बुजुर्गों की सलाह आपके लिए सहायक रहेगी.और कई कार्य भी संपन्न होंगे.विद्यार्थियों को के लिए दिन खुशनुमा रहेगा कोई खुश करने वाली खबर मिल सकती है.सर्द होने की वजह से नजला जुखाम जैसी परेशानी रहेगी।

कर्क राशि- छोटी-मोटी मौसमी परेशानियां बनी रहेंगी.थोड़ी सी सावधानी और व्यवस्थित दिनचर्या आपको स्वस्थ रख सकती हैं.बिजनेस में आप अपने दोस्तों से मिलकर अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे.जिसमें आप कुछ हद तक सफल भी होंगें दिन आपको खुशी देगा.चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के मार्ग खोलेगा, इसलिए पूरी ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित रखें.निजी जीवन खुशी से भरा रहेगा.जीवन साथी कोई खुशखबरी सुना सकता है, जो आर्थिक तौर पर आपके लिए अच्छी होगी.विद्यार्थियों को मित्रों के साथ पुरानी यादें ताजा करने के लिए घूमने फिरने में ज्यादा वक्त लगाएंगे.

सिंह राशि- बिजनेस में किसी नए उत्पाद की लॉचिंग कर रहे है तो दोपहर 12:15 से 2:00 के मध्य न करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा.साथ ही कोई नया ऑर्डर या डील फाइनल हो सकती है.अपनी प्लानिंग दूसरों से शेयर न करें.रुका हुआ पैसा मिलने की उम्मीद है.सरकारी सेवारत व्यक्तियों को पब्लिक संबंधी कार्य में परेशानी आ सकती हैं.व्यावसाय करने वाले भाग्य का भरोसा करेंगे और उससे लाभ भी होगा लेकिन कुछ कामों में विलंब हो सकता है, जिससे आपका सोचा हुआ समय व्यर्थ हो सकता है.कहीं दूर ट्रैवलिंग करने की संभावना बनेगी.दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ वक्त बिताएंगे.परिवार की किसी समस्या को सुलझाने में आप पूरी कोशिश करेंगे.विद्यार्थियों को के लिए दिन मिला-जुला रहेगा.पेट में दर्द की शिकायत हो सकती है।

कन्या राशि- जॉब बदलने का विचार त्याग दें.यथास्थिति रहें.रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों में पैसा ना लगाएं, नुकसान हो सकता है.खिलाड़ियों को अभ्यास के दौरान कोच से फटकार लग सकती है.ग्रहों की चाल आपको सेहत से जुड़ी समस्याओं के प्रति आगाह कर रही है क्योंकि दिन सेहत के लिए बेहद कमजोर है.अपने खाने पीने पर भी बहुत ज्यादा ध्यान दें और मसालों से परहेज करें.बिजनेस में किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले किसी सलाहकार से सलाह अवश्य लें ले.अन्यथा पछतावे के अलावा कुछ हाथ नहीं लगेगा.पारिवारिक और सामाजिक गतिविधियों में भी ध्यान देना जरूरी है.गृह कलह होने से आप अपने बिजनेस और कार्यस्थल पर ध्यान नहीं दे पाएंगे.मंगलवार के दिन यदि आप उपवास करते हैं तो इस दिन किसी भी वजह से गुस्सा करने से बचें और इस दिन अपशब्दों का इस्तेमाल न करें.कोशिश करें मंगलवार के दिन घर में शांति बने रहे क्योंकि गृहकलेश से जीवन की प्रगति में बाधा उत्पन्न होती है।

तुला राशि- बिजनेस भी फायदेमंद रहेगा.दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा.आपको अच्छा धन प्राप्त करने का कोई बड़ा मौका हाथ लग सकता है. वासी और सुनफा योग के बनने से विरोधियों पर भारी पड़ेंगे.आसानी से अपेक्षित पैसा प्राप्त करना आपके लिए संभव हो सकता है, फिलहाल समय आर्थिक कामों के लिए सकारात्मक नजर आएगा.काम के सिलसिले में दिन मजबूत है.मनचाहा अवसर प्राप्त होगा, फिर भी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ठीक से चर्चा करके काम को आगे बढ़ाएं.जिस प्रकार पार्टनर आपकी भावनाओं को समझने की कोशिश करते हैं, उसी प्रकार आप भी उनकी भावनाओं का आदर करना सीखें. विद्यार्थियों को के लिए दिन खुशी के पल लेकर आएगा.आपकी सेहत तो अच्छी नही रहेगी इससे आप थोड़े चिड़चिड़े हो सकते हैं.पैर दर्द और थकान महसूस हो सकती है।

वृश्चिक राशि- पारिवारिक वातावरण भी खुशनुमा बना रहेगा.चार धाम यात्रा या किसी धार्मिक अथवा आध्यात्मिक स्थल पर जाने का कार्यक्रम भी बन सकता है.बिजनेस में दिनमान मध्यम फलदायक रहेगा. पार्टनरशिप  बिजनेस में पार्टनर के साथ बैठकर किसी नई प्लानिंग पर चर्चा हो सकती है. नौकरी पेशा लोगों के लिए भाग्य साथ खड़ा नजर आएगा जबकि इस समय किसी भी कार्य को जल्दबाजी की बजाय सहज तरीके से करने का प्रयास करें. विद्यार्थियों को के लिए दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा.व्यवस्थित दिनचर्या और खानपान आपको स्वस्थ और ऊर्जावान रखेंगे.पारिवारिक सदस्यों के स्वास्थ्य भी उत्तम बने रहेंगे।

धनु राशि- बिजनेस में अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी होगा.यही आपके सितारे कह रहे हैं.पैसों से संबंधित उतार-चढ़ाव नजर आएगा.अपने काम से संबंधित नई बातों को सीखने के लिए सहकर्मियों की मदद लेना आवश्यक होगा, उनके साथ के संबंधों को ठीक करने की कोशिश करें.खर्चों में तेजी रहेगी, जो आर्थिक स्थिति पर भारी पड़ेगी और आपकी चिंता को बढ़ाएगी.वासी योग के बनने से दाम्पत्य जीवन में आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है.किसी भी प्रकार की कठिन परिस्थिति में तुरंत नकारात्मक निर्णय तक पहुंचना आपके लिए गलत साबित हो सकता है.पैरों में दर्द की वजह से खिलाड़ियों को अभ्यास नहीं कर पाएंगे.जरूरत पड़ने पर दवा लें.सेहत को लेकर आप तनाव मुक्त रहेंगे.

मकर राशि- सेहत का ध्यान रखें.बाहर के खाने से परहेज करें.ग्रहण दोष के बनने से बिजनेस करने वालों के लिए दिन कमजोर कहा जा सकता है.सबसे ज्यादा आपको अपने विरोधियों से सतर्क रहना होगा.मानसिक तनाव से जूझते हुए आप आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे.विदेश जाने की प्लानिंग कर सकते हैं.घर के किसी सदस्य के वैवाहिक जीवन में समस्याएं आ सकती है.ग्रहण दोष के बनने से विद्यार्थियों को पढ़ाई पर फोकस नहीं कर पाएंगे.गलत कार्यों तथा दोस्तों के प्रति झुकाव होना आप की मानहानि कर सकता है.विशेष तौर पर युवाओं का इस बात के प्रति सजग रहना बहुत जरूरी है.

कुंभ राशि- आप प्यार भरी बातों से अपनों का दिल लगा कर रखेंगे.नए पकवान खाने की इच्छा होगी.हो सकता है कि घरवालों के साथ कहीं बाहर बाहर खाना खाने जाएं.टैक्स संबंधी कोई मामला आने वाले दिनों में उलझ सकता है, इसलिए किसी जानकार व्यक्ति से सलाह करना जरूरी है. कोई यात्रा रद्द भी हो सकती हैं.काम के सिलसिले में आपका दिनमान अच्छा है.आपने जो मेहनत की थी, उसका फल मिल सकता है.वासी और सुनफा योग के बनने से वर्तमान समय में की गई मेहनत के निकट भविष्य में आपको इसके उचित परिणाम हासिल होंगे.विद्यार्थियों को परिवार के सदस्यों के साथ अपनी बातों को से खुलकर कहेंगे.सेहत अच्छी रहेगी।

मीन राशि- बिजनेस में ग्रह स्थिति ज्यादा लाभदायक तो नहीं है, परंतु फिर भी गतिविधियों में कुछ सुधार अवश्य आएगा.अनावश्यक खर्चे सामने आ सकते हैं, इसलिए अभी कहीं निवेश करने की ना सोचे.बिजनेस में चल रही समस्याओं को दूर करने के लिए काफी विचार-विमर्श करेंगे.इसके लिए किसी खास व्यक्ति से मुलाकात भी कर सकते हैं.वहीं शादीशुदा जातक अपने गृहस्थ जीवन में कुछ कमियों को नजरअंदाज करने की कोशिश करेंगे और जीवन साथी को खुश रखने के लिए उनके लिए कुछ विशेष करने की कोशिश करेंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई और अपने लक्ष्य को लेकर थोड़े भ्रम में हो सकते हैं साथ ही निंदा से घबराएंगे.

Weekly Horoscope 5-11 December 2022: कुंभ राशि वालों को बिजनेस में हानि, आपकी किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? जानें साप्ताहिक राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

David Cameron on Manipur Violence : ब्रिटेन में 'राम मंदिर' और 'मणिपुर हिंसा' का मुद्दा उठा, डेविड कैमरन ने उगला जहर, पढ़िए
ब्रिटेन में 'राम मंदिर' और 'मणिपुर हिंसा' का मुद्दा उठा, डेविड कैमरन ने उगला जहर, पढ़िए
एक्स-हसबैंड अरबाज खान की इन हरकतों से नफरत करती हैं मलाइका अरोड़ा, बेटे अरहान में भी हैं वो ही आदतें
एक्स-हसबैंड अरबाज खान की इन हरकतों से नफरत करती हैं मलाइका अरोड़ा
PSEB 10th Result 2024 Live: छात्रों का इंतजार खत्म, पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं क्लास का रिजल्ट
छात्रों का इंतजार खत्म, पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं क्लास का रिजल्ट
EVM-VVPAT Hearing: 'आशंकाओं को लेकर उठ रहा EVM पर सवाल, संभव नहीं मशीन से छेड़छाड़', सुप्रीम कोर्ट में बोला EC
'आशंकाओं को लेकर उठ रहा EVM पर सवाल, संभव नहीं मशीन से छेड़छाड़', सुप्रीम कोर्ट में बोला EC
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Loksabha Elections 2024: मिशन 400 पार...अमित शाह की हुंकार | Amit Shah | BreakingAmit Shah Rally: नामांकन से पहले अहमदाबाद में निकला अमित शाह का रोड शो..| Elections 2024Loksabha Election 2024:  कल होगा मतदान... जानिए नवादा की जनता का मन | Nawada | Bihar NewsLoksabha Election 2024: चुनाव से पहले क्या है जमुई की जनता का मूड? Chirag Paswan | Bihar News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
David Cameron on Manipur Violence : ब्रिटेन में 'राम मंदिर' और 'मणिपुर हिंसा' का मुद्दा उठा, डेविड कैमरन ने उगला जहर, पढ़िए
ब्रिटेन में 'राम मंदिर' और 'मणिपुर हिंसा' का मुद्दा उठा, डेविड कैमरन ने उगला जहर, पढ़िए
एक्स-हसबैंड अरबाज खान की इन हरकतों से नफरत करती हैं मलाइका अरोड़ा, बेटे अरहान में भी हैं वो ही आदतें
एक्स-हसबैंड अरबाज खान की इन हरकतों से नफरत करती हैं मलाइका अरोड़ा
PSEB 10th Result 2024 Live: छात्रों का इंतजार खत्म, पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं क्लास का रिजल्ट
छात्रों का इंतजार खत्म, पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं क्लास का रिजल्ट
EVM-VVPAT Hearing: 'आशंकाओं को लेकर उठ रहा EVM पर सवाल, संभव नहीं मशीन से छेड़छाड़', सुप्रीम कोर्ट में बोला EC
'आशंकाओं को लेकर उठ रहा EVM पर सवाल, संभव नहीं मशीन से छेड़छाड़', सुप्रीम कोर्ट में बोला EC
MCD Mayor Election 2024: AAP ने महेश खींची को बनाया मेयर का उम्मीदवार, डिप्टी मेयर चुनाव के लिए किसे दिया मौका?
AAP ने महेश खींची को बनाया MCD में मेयर का उम्मीदवार, डिप्टी मेयर चुनाव के लिए किसे दिया मौका?
Mutual Fund: म्यूचुअल फंड के लिए शानदार रहा पिछला वित्त वर्ष, एसेट में आई 35 फीसदी की वृद्धि
म्यूचुअल फंड के लिए शानदार रहा FY24, एसेट में आई 35 फीसदी की वृद्धि
New Maruti Swift: अगले महीने लॉन्च होगी न्यू जेनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट, शुरू हुई बुकिंग 
अगले महीने लॉन्च होगी न्यू जेनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट, शुरू हुई बुकिंग 
Telangana: 'भगवा ड्रेस' पर विवाद, प्रिंसिपिल ने छात्रों को रोका तो मचा बवाल, मिशनरी स्कूल में तोड़फोड़
'भगवा ड्रेस' पर विवाद, प्रिंसिपिल ने छात्रों को रोका तो मचा बवाल, मिशनरी स्कूल में तोड़फोड़
Embed widget