News
News
टीवीabp shortsABP शॉर्ट्सवीडियो पॉडकास्ट गेम्स
X

डॉ विवेक बिंद्रा के लीडरशिप फनल प्रोग्राम में जुटी भारी भीड़

दिल्ली के छतरपुर में हुए इस तीन दिन के फिजिकल प्रोग्राम में हर दिन 10 से 12 घंटे के अलग अलग सेशन हुए. इसमें शामिल बिजनेसमैन की समस्याओं का तुरंत समाधान किया गया.

Share:
x

हाल ही में मोटिवेशनल स्पीकर डॉ विवेक बिंद्रा ने दिल्ली के छतरपुर  में 12 से 14 जनवरी तक तीन दिवसीय “लीडरशिप फनल प्रोग्राम” का आयोजन किया. डॉ बिंद्रा द्वारा आयोजित किया जाने वाला ये प्रोग्राम मोस्ट अवार्डेड फ्लैगशिप प्रोग्राम है. इस प्रोग्राम पिछले सात सालों से लगातार देश के अलग अलग शहरों में आयोजित किया जाता रहा है. इस लीडरशिप फनल प्रोग्राम में डॉ विवेक बिंद्रा देश भर से आने वाले  व्यापारियों को अपना बिजनेस और भी अच्छे से आगे बढ़ाने के लिए गाइडेंस देते हैं. 

दिल्ली के छतरपुर में हुए इस तीन दिन के फिजिकल प्रोग्राम में हर दिन 10 से 12 घंटे के अलग-अलग सेशन हुए. इस प्रोग्राम में डॉ विवेक बिंद्रा शामिल हुए व्यापारियों से आमने सामने ना सिर्फ बात की बल्कि उनके सवालों का जवाब देकर उनकी समस्याओं का तुरंत ही समाधान भी किया. 

क्या है लीडरशीप फनल प्रोग्राम में खास

इस प्रोग्राम में शामिल हुए लोगों को उनका बिजनेस आगे बढ़ाने के लिए एक साल तक कोचेज उपलब्ध होते हैं, साल भर के लिए उन्हें 52 बिजनेस फ्रेमवर्क दिए जाते हैं. प्रोग्राम के दौरान डॉ विवेक बिंद्रा खुद लोगों को अपनी एक्सपर्ट एडवाइस देने के लिए मौजूद रहते हैं. इस प्रोग्राम में देशभर के जाने माने चेहरे और बिलिनियर बिजनेसमैन भी अपने अनुभव और सलाह को लोगों तक पहुंचाने के लिए शामिल होते हैं. 

कई सारे बिजनेस एक्सपर्ट्स भी बने इस कार्यक्रम का हिस्सा

दिल्ली में हुए इस तीन दिवसीय प्रोग्राम में भी कई बड़े चेहरे नज़र आए. प्रोग्राम के पहले दिन सॉफ्टवेयर कंपनी “Flexi Funnel” के फाउंडर राहुल भटनागर और सौरभ भटनागर ने लोगों को उनकी वेबसाईट्स को बेहतर बनाने को लेकर कुछ खास टिप्स दिए. 

प्रोग्राम के दूसरे दिन “Starter CFO” कंपनी के फाउंडर अभिषेक गुप्ता ने स्टार्टअप से जुड़ी एडवाइज लोगों को दी तो वहीं सीए विनोद रावल ने टैक्सेशन और फाइनेंस से जुड़ी जानकारी के साथ बांटी. ये सेशन स्टार्टअप करने वाले लोगों के लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ. 

वहीं बात अगर प्रोग्राम के तीसरे दिन की करें तो एडवोकेट और सोशल मीडिया पर लोगों को लीगल एडवाइस देने वाले “लीगल बाबा” के आशीष डावर ने लोगों को इवेंट में लाइव उनके सवालों के जवाब दिए, इनके इंस्टाग्राम पर 2.7 फॉलोअर्स हैं. इसके अलावा सोशल मीडिया इनफ्लूएंसर “ecom tushar” के तुषार थापर ने भी लोगों को उनकी मार्केटिंग प्रॉब्लम्स से जुड़ी समस्यायों के समाधान दिए. 

हाउसफुल रहा ये लीडरशिप फनल प्रोग्राम

12 से 14 जनवरी तक हुए इस लीडरशिप फनल प्रोग्राम में बिजनेस गाइडेंस हासिल करने के लिए क्षमता से भी ज्यादा लोग पहुंचे जिससे प्रोग्राम हाउसफुल रहा. प्रोग्राम में शामिल होने वाले लोगों का आखिर में यही कहना था कि बिजनेस के बारे इस प्रोग्राम से उन्हें कुछ ऐसी बातें सीखने को मिली जिसके बारे में वो पहले इतना विस्तार में नहीं जानते थे. डॉ विवेक बिंद्रा पिछले कई सालों से इस लीडरशिप फनल प्रोग्राम का आयोजन करते आए हैं जिसका मकसद लोगों में बिजनेस की जागरूकता को फैलाना रहा है.

डिस्क्लेमर: एबीपी नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड/या एबीपी लाइव किसी भी तरह से इस आर्टिकल के कटेंट या यहां व्यक्त किए गए विचारों के लिए जिम्मेदार नहीं है. पाठकों को अपने विवेक का इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है.

Published at : 19 Jan 2024 06:59 PM (IST) Tags: Dr Vivek Bindra
हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें abp News पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट एबीपी न्यूज़ पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत, कोरोना Vaccine से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi