एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal: कर्क, तुला, धनु, कुंभ राशि वाले भूलकर ना करें ये काम, सभी राशियों का जानें कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal: मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या राशि समेत सभी राशि वालों के लिए कल यानि 07 मई 2024, मंगलवार का दिन विशेष है. सभी राशियों का जानते हैं कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow) है.

Kal Ka Rashifal: पंचांग अनुसार 7 मई 2024 का दिन मेष, वृष, मिथुन राशि सहित सभी राशियों के लिए विशेष है. आइए जानते हैं कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow 07 May 2024)-

मेष-मंगलवार का राशिफल (Mesh Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में दूसरों को कम सौंपने के साथ-साथ खुद भी उन पर निगरानी रखें, जिससे कार्य अच्छे से संपन्न हो सके

और कार्य बिगड़ने की संभावना न रहे. आपकी सेहत की बात करें तो वह कल आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें भोजन खाने के तुरंत बाद पानी न पिए अन्यथा, आपको अपच की समस्या हो सकती है,  

इसके कारण आपका शुगर लेवल भी बहुत अधिक बढ़ सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप जोखिम भरे कार्यो को लेकर निवेश करने से बचे अन्यथा, आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल ऑनलाइन पेमेंट करने में थोड़ी सी सावधानी बरते, गलत पेमेंट होने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

कल घर की मुखिया को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. जिसके कारण मानसिक तनाव में हो सकता हैं. 

वृषभ-मंगलवार का राशिफल (Vrish Rashi)
नौकरी करने वाले जातको की बात करें तो कल आप अपने कार्य स्थल पर कोई सुझाव दे सकते हैं.  जिसकी सहमति आपके सहकर्मी  भी दे सकते हैं,  जिसके कारण आपको निर्णय लेने में आसानी रहेगी.

आपकी सेहत की बात करें तो कल अपनी सेहत संबंधित मामलों में गले से संबंधित परेशानियों को नजर अंदाज न करें.  किसी भी प्रकार का इंफेक्शन होने पर गंभीरता से ले,

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.  उनके व्यापार में ग्राहकों की आवाज आई लगी रहेगी,  जिसमें उन्हें आर्थिक लाभ प्राप्त होगा

और उनके माल की बिक्री अच्छी रहेगी.  कल आप अपनी संतान पर बहुत अधिक रोक-टोक ना करें, ज्यादा रोक-टोक के कारण आपकी संतान जिद्दी हो सकती है अपने विचारों में सकारात्मक परिवर्तन लाने की कोशिश करें तो अच्छा रहेगा

मिथुन-मंगलवार का राशिफल (Mithun Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल वर्तमान स्थिति का बहुत अधिक गहराई के साथ में आकलन करने से बचे अन्यथा,  आपको बहुत अधिक  तनाव का सामना करना पड़ सकता है.  

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.  ब्लड प्रेशर हाई होने के कारण आपको परेशानी हो सकती है.  बेचैनी होने पर अपना बीपी चेक अवश्य करवाये.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें  तो कल आप अपने व्यापार से संबंधित योजना को कल गोपनीय जब तक रखें तब तक आपके सपने साकार ना हो जाए.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल आध्यात्मिकता मे आपकी किसी कार्य में रुचि बढ़ाने से आपके विचार भी सकारात्मक हो सकते हैं.  

दूसरों की खुशी में ही कल आपको अपनी खुशी भी नजर आएगी, जिसके चलते है, आप कल जरूरतमंद लोगों की मदद कर सकते हैं.

कर्क-मंगलवार का राशिफल (Kark Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात कर रहे हैं तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र के कार्यों को जल्दबाजी में ना निपटाये,  बल्कि धैर्य पूर्वक ही निपटाये तो अच्छा रहेगा.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आप तला भुना खाने से परहेज करें क्योंकि आपका कोलेस्ट्रॉल बढ़ सकता है, जिसके कारण आपको परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल यदि किसी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप ग्रुप में रहकर तैयारी करें तो अच्छा रहेगा.

कल आपका मन संतान की पढ़ाई ,माता-पिता की दवाई, माता-पिता का स्वास्थ्य घरेलू खर्चों के कारण आपका मन बहुत अधिक परेशान हो सकता है, अधिक तनाव न लें तो अच्छा रहेगा.

सिंह-मंगलवार का राशिफल (Singh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में अपनी सामाजिक छवि को मजबूत करें और किसी चैरिटेबल संस्था से जुड़कर कार्य करना

आपकी छवि के लिए बहुत अधिक लाभदायक होगा.  आप अपने स्टाफ के सहयोग से कार्य स्थल का वातावरण बदल सकते हैं, इससे आपके कार्यालय का वातावरण अच्छा बना रहेगा.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने पार्टनर की बातों को अन सुना ना करें,  उन्हें अपनी व्यस्तता बताते हुए यदि आप किसी कार्य को लेकर व्यस्त है, तो आप उन्हें समझाने का प्रयास करें.

यदि आपके परिवार में विवाह योग्य लोग हैं तो उनके रिश्ते की बात चल सकती है और जिनका रिश्ता पहले से तय हो चुका है, उनकी शादी विवाह की बात तय हो सकती है. 

कन्या-मंगलवार का राशिफल (Kanya Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें, तो कल आपके कार्य क्षेत्र में आपकी बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं, इसलिए अच्छा होगा कि आप उनके निर्देश अनुसार कार्य करें.

इससे आपके संबंध उनसे मजबूत हो सकते हैं अन्यथा, आपकी नौकरी पर आंच आ सकती है.  आपकी सेहत की बात करें तो थायराइड के पेशेंट अपनी दवाइयां  समय पर लेते रहे वरना, दवाइयो की अनियमितता के कारण आपकी परेशानियां बढ़ सकती है.

व्यापार  करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी कल लोन लेने के लिए विचार अगर बना रहे है तो वह एक बार फिर से सोच ले,  युवा जातको की बात करेंगे कलाद को नहीं आती

अपने आसपास के लोगों के साथ में बातचीत का दायरा प्रयास करें. विवाह योग्य लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है और जिन लोगों की बात पहले से चल रही है, उनका विवाह तय होने की संभावना है. सेहत में अनिद्रा के शिकार होने से बचें, समय पर जागने और सोने की आदत बनाएं. 

तुला-मंगलवार का राशिफल (Tula Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें, तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में अपने जूनियर्स पर गुस्सा करने के स्थान पर प्यार से समझाने का प्रयास करें.

व्यापारियों को कल कारोबार का विस्तार करने के लिए नये अवसर प्राप्त हो सकते हैं.  आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए बस मेहनत करते रहे.  

आपकी सेहत की बात करें, तो कल दांतों की समस्याओं के कारण परेशान हो सकते हैं, इसलिए परेशानी होने पर डेंटिस्ट को अवश्य दिखाएं.

युवा जातकों की बात करें तो वही भजन तुमको कल अपने छोटे भाई बहनों के किसी जरूरी काम को लेकर भाग दौड़ करनी पड़ सकती है. 

वृश्चिक-मंगलवार का राशिफल (Vrishchik Rashi)
नौकरी करने वाली जातकों की बात करें, तो जो लोग  कंपनी सेक्रेट्री चार्टर्ड अकाउंटेंट के अंदर में काम करते हैं या उनसे ट्रेनिंग ले रहे हैं, तो उन्हे अपना कार्य पूरी ईमानदारी से करना होगा.

व्यापार करने वाली जातकों की बात करें, तो व्यापारी  किसी कार्य को लेकर यात्रा पर जा सकते हैं. आप अपनी व्यावहारिक दृष्टिकोण से सभी समस्याओं का हल निकाल सकते हैं.

नौकरी में कार्यरत लोगो की बात करें, तो उनके मन में अपने दोस्तों को लेकर यदि कोई बात थी, तो कुछ ऐसी स्थिति बन सकती है, जिसके कारण गलतफहमी अपने आप ही दूर हो सकती है.

आपके घर पर कल फिर मौज मस्ती भरा माहौल रहेगा. रिश्तेदारों का आगमन रहेगा। खुशी का माहौल रहेगा. आपकी सेहत की बात करें, तो आप तला हुआ मसालेदार भोजन न करें. पाइल्स के मरीज इन सब खानों से दूर रहे, तो अच्छा रहेगा.

धनु-मंगलवार का राशिफल (Dhanu Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें, तो  आप अपने करियर से संबंधित गलतियों को सुधारने का अपने बॉस से एक और मौका मांग सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें, तो व्यापारी अपने  कार्यों की क्षमता को बढ़ाने पर फोकस बनाए रखें. आपके स्टाफ में कुछ  अनुभवी  लोगों को शामिल करें, जिससे आपका व्यापार और अधिक उन्नति कर सके.

युवा जातकों की बात करें, तो  आपको अपने पार्टनर की ओर से सकारात्मक जवाब मिलने की संभावना है. आपका पार्टनर आपके साथ के लिए हां कर सकता है.

पारिवारिक और सामाजिक आयोजन में आपकी उपस्थिति बहुत अधिक आवश्यक रहेगी, इसलिए आप सभी जगह पर समय से उपस्थित होने की कोशिश करें.

आपकी सेहत की बात करें, तो वह आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. बस आप अपने दिनचर्या को फॉलो करें और नियमित समय पर सोए तथा नियमित समय पर ही जागे,

तभी आपका शरीर स्वस्थ रह सकता है. आपको काफी लोगों से प्रशंसा मिल सकती है, जिससे आपका मन बहुत अधिक खुश रहेगा.

मकर-मंगलवार का राशिफल (Makar Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें, तो  कार्यक्षेत्र में आपके ऊपर बहुत अधिक महत्वपूर्ण कार्यों का उत्तरदायित्व सोप जा सकता है, जिसे आप  निभाने का प्रयास करेंगे और गलती की कोई गुंजाइश नहीं छोड़ेंगे.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें, तो कल आप अपने क्लाइंट से काम को लेकर जो भी वादे किए थे, आप उन पर खरा उतरने की कोशिश करें. युवाओ की बात करें, तो युवा जातकों के लिए कल का दिन बहुत अधिक अच्छा रहेगा.

आपकी कोई मनपसंद चीज की प्राप्ति हो सकती है, जिससे आप बहुत अधिक खुश रहेंगे. जीवन साथी के साथ साथ आपके संबंध मधुर बने रहेंगे. आप अपने जीवन साथी के साथ माता रानी के दर्शन करने के लिए भी जा सकते हैं.

आप माता रानी से अपनी कृपा आप पर बनाए रखने की प्रार्थना करें. सेहत की बात करें, तो आपको पित्त की समस्या बहुत अधिक बढ़ सकती है, जिसके कारण आपका पेट खराब हो सकता है

और सीने में जलन आदि से आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं, इसीलिए आप पार्टी और बासी भोजन खाने से परहेज करें. आपके संबंध मधुर बने रहेंगे.

कुंभ-मंगलवार का राशिफल (Kumbh Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें, तो  आप अपने अनुभव और कौशल से अन्य लोगों को समृद्ध करने का काम कर सकते हैं, वह लोग आपसे बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे

और आपका बहुत अधिक आभार व्यक्त करेंगे. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें, तो  आप अपने व्यापार में कुशल व्यवहार और मीठे पानी के माध्यम से अपने कई ग्राहकों को अपनी ओर जोड़ सकते हैं.

योग्य जातकों की बात करें, तो अपने जीवन में पिछले उन अध्यायों का अंत कर सकते हैं, जिनके कारण से आपके कार्यों में बहुत अधिक परेशानियां खड़ी हुई थी. निजी संबंधों में बहुत अधिक मधुरता आएगी,

जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा.  सेहत की बात करें, तो आपका शरीर स्वस्थ रहेगा. परंतु आप अपने जीवन में सकारात्मकता लाने के लिए नियमित व्यायाम और योगासन करें, इससे आपके अंदर आपको सकारात्मक ऊर्जा का संचार महसूस होगा 

मीन-मंगलवार का राशिफल (Meen Rashi)
नौकरी करने वाले जातको की बात करें, तो वह कल जॉब करने वाले लोगों को अभी तक की असफलता का अवलोकन करना होगा और कमियों को सुधारना भी होगा,

जिससे वह अपनी गलतियों को सुधार करने में सफल रहे और उन  गलतियों को दोबारा से ना दोहरा सके. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें, तो जो लोग गिफ्ट आइटम या इंटीरियर डिजाइनिंग का काम करते हैं,

उन्हे  अच्छा मुनाफा हाथ लग सकता है. कोई बहुत बड़ा कांटेक्ट में मिल सकता है, जिसमें उन्हें बहुत अधिक धन की प्राप्ति हो सकती है. प्रकृति के वातावरण में ज्यादा से ज्यादा रहने का प्रयास करें.  

आपकी सेहत संबंधित समस्याएं भी दूर हो सकती हैं और आप पेड़ पौधों की देखभाल भी करें. आपकी सेहत की बात करें, तो आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा. आपको किसी प्रकार का कोई कष्ट नहीं रहेगा.

परंतु वहां पर नियमित दिनचर्या  बदले ना.  सामाजिक जीवन और काम की व्यवस्था के कारण आप  अपने परिवार को कम समय दे पाएंगे. आप हेल्थ से जुड़े हुए टिप्स फॉलो करें

यह भी पढ़ें-Numerology Weekly Horoscope: आज से शुरु हुआ नया सप्ताह इन 3 मूलांक वालों के लिए साबित हो सकता है खतरनाक

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

India-Canada Row: कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
Lok Sabha Elections: थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Muslim OBC Reservation: आरक्षण पर घमासान..मोदी-योगी और मुसलमान | CM Yogi | Loksabha Election 2024Crime News: सोनीपत में ट्रिपल मर्डर का 'शैतान' !, भाई, भाभी और भतीजे का मर्डर | सनसनीशकील पर सस्पेंस...कौन था वो हिटमैन ?, सोशल मीडिया के दावों की पड़ताल | ABP NewsSwati Maliwal Case: मालीवाल केस में चश्मदीद और नार्को टेस्ट, Kejriwal के ड्राइंग रूम में क्या हुआ ?

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
India-Canada Row: कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
Lok Sabha Elections: थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
Lok Sabha Elections 2024: सुबह हनुमान मंदिर गए तो शाम को इफ्तार देना होगा... जानें प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कही ये बात
सुबह हनुमान मंदिर गए तो शाम को इफ्तार देना होगा... जानें प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कही ये बात
70 साल की उम्र में बुजुर्ग ने की शादी, अब लुटेरी दुल्हन जेवरात लेकर हुई फरार
70 साल की उम्र में बुजुर्ग ने की शादी, अब लुटेरी दुल्हन जेवरात लेकर हुई फरार
'भाई जी! सब ठीक हो गया, लेकिन...', CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सुनाया विधायकों की क्रॉस वोटिंग का किस्सा
'भाई जी! सब ठीक हो गया, लेकिन...', CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सुनाया विधायकों की क्रॉस वोटिंग का किस्सा
The Family Man 3 OTT Updates: 'फैमिली मैन 3' में नहीं नजर आएगा ये दमदार एक्टर, खुद किया इसपर बड़ा खुलासा
'फैमिली मैन 3' में नहीं नजर आएगा ये दमदार एक्टर, खुद किया इसपर बड़ा खुलासा
Embed widget