एक्सप्लोरर

Coronavirus: जानें- यूपी के शहरों का हाल, लोगों ने लगाया बोर्ड, लिखा- लात खाने के लिए गांव में करें प्रवेश

कोरोना वायरस से उत्तर प्रदेश किस तरह से प्रभावित है और लोगों के लिए प्रशासन किस तरह से इंतजाम कर रहा है। यूपी के शहरों का क्या हाल है चलिए आपको बताते हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार कोरोना जैसी महामारी से बचाव के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टीम-11 कोरोना को मात देगी। ये टीम कोरोना से उत्पन्न हालात पर तय जिम्मेदारी के अनुसार नजर रखेगी। सरकार ने कई विभागों को जोड़कर 11 कमेटियां बनाई हैं। जिसमें सरकार के करीब दो दर्जन वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं। इनकी निगरानी एक कोच की तरह मुख्यमंत्री खुद कर रहे हैं।

बता दें कि प्रदेश में अब तक लगभग 600 लोगों में कोरोना जैसे लक्षण पाए गए हैं। कोरोना प्रभावित देशों से अब तक 37196 लोग उत्तर प्रदेश लौटे हैं और 43 लोगों की जांच पॉजिटिव पाई गई है। आगरा 9, गाजियाबाद 3, शामली 2, लखनऊ 8, नोएडा में 17 , पीलीभीत 2, लखीमपुर खीरी, वाराणसी, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली, बागपत में एक-एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव, 7 आगरा 2 गाजियाबाद और 4 नोएडा,1 लखनऊ समेत 14 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज, यूपी के हवाई अड्डों पर अब तक 26369 लोगों की जांच की गई है।

लॉकडाउन के बाद मेहनत मजदूरी करने वाले लोग अपने घरों के लिए पलायन कर रहे हैं यही वजह है कि हाईवे पर अक्सर लोग पीठ और कंधों पर बैक टांगे हुए देखने को मिल रहे हैं। कोई आजमगढ़ कोई मऊ तो कोई बिहार के लिए निकल चुका है।

लोगों का कहना है कि न ही नौकरी है और न ही जेब में पैसा ऐसे वो भूख मर जाएंगे। कम से कम घर पहुंचकर उन्हें दो वक्त की रोटी तो मिलेगी। वह इस कदर डरे हुए हैं उन्हें यह भी नहीं पता कि सरकार लगातार उनके खाने की व्यवस्था करा रही है। ऐसे लोगों को किसी भी तरह की दिक्कत न हो इसका प्रशासन और सरकार पूरा ख्याल रख रही है। तो चलिए आपको ये भी बताते हैं कि लॉकडाउन के दौरान यूपी के अन्य हिस्सों में क्या चल रहा है।

लखनऊ स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह की कोरोना रिपोर्ट तीसरी बार आयी निगेटिव। परिवार में 6 लोगों का लिया गया था सैंपल। पूरे परिवार की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई। आइसोलेशन अवधि पूरा करेंगे स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह । सिंगर कनिका कपूर की पार्टी में शामिल हुए थे जय प्रताप सिंह।

-लॉकडाउन के दौरान जनता को राहत देने वाला बड़ा फैसला। जिला प्रशासन ने तय किये फल, सब्जी से लेकर आटे, दाल, चावल तक के दाम। बाजार में महंगाई रोकने के लिए जिला प्रशासन का बड़ा कदम। तय मूल्य से अधिक पर बिक्री की तो होगी कार्रवाई। आलू-प्याज का अधिकतम दाम 25 से 26 रुपये किलो तय। टमाटर का दाम 28 से 30 रुपये किलो निर्धारित। आटा 30 रुपये तक तो चीनी 38 रुपये तक बेच सकते हैं।

नोएडा कोरोना संक्रमण के फिर 3 टेस्ट पॉजिटिव पाए गए। नोएडा में स्थित खतरनाक हुई ।नोएडा में कोरोना संक्रमित की संख्या 17 पहुंची। उत्तर प्रदेश में कोरोना के 46 मामलें पाजिटिव पाये गये। रात को सड़क पर घूमे पुलिस कमिश्नर व डीएम, लोगो का पूछा हाल और परेशानियों का निराकरण का अधिकारियों को दिया निर्देश, एक्सप्रेस वे, डीएनडी एव अन्य स्थानों पर पैदल जा रहे मजदूर को उनके घर और गांव पहुंचाने हेतु रोडवेज बसों की निशुल्क और भोजन की व्यवस्था की।

-कोरोना वायरस के संबंध में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध नोएडा पुलिस ने की  कार्रवाई। जनपद में धारा 144 का उलघन करने पर  05 अभियोग हुए पंजीकृत।  9 अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार,  1039 वाहनों को किया गया चेक, 122 वाहनों का किया गया चालान व  5 वाहन किये गये सीज।

ग्रेटर नोएडा जिला कारागार गौतमबुद्ध नगर में बंद कैदियों से होने वाली मुलाकात पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। जेल में आने वाले नए कैदियों की जांच पड़ताल के बाद जेल में प्रवेश मिल रहा है। कैदियों को एक दूसरे से दूर रहने की दी जा रही है हिदायत। जेल में बंद कैदियों को निरंतर किया जा रहा है जागरूक।

-3 कोरोना केस पॉजिटिव मिलने के बाद दो सोसाइटी को किया गया सील। ग्रेटर नोएडा की ओमिक्रोन 3 व नोएडा  की सेक्टर  137 में  पारस टेरा में 2 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हुई कार्रवाई। दोनों सोसाइटी 48 घण्टे के लिए सील। सोसाइटी को किया जा रहा है सेनिटाइज, जिले में अब तक 17 हो चुके है कोरोना पॉजिटिव।

-कोरोना वायरस को लेकर हुए लॉकडाउन में लोगों के लिए बनाया अस्थायी शेल्टर होम। अन्य प्रदेशों से आने वाले निराश्रितों के इलाज, रहने, खाने की शेल्टर होम में होगी व्यवस्था। 27 मार्च से लेकर 15 अप्रैल तक झंडेवाला मंदिर की धर्मशाला को बनाया अस्थायी शेल्टर होम। धर्मशाला में 24 घंटे कर्मचारियों की शिफ्टो में लगेगी ड्यूटी। ग्रेटर नोएडा में परी चौक के पास है धर्मशाला।

वाराणसी संतों ने राष्ट्रहीत में 400 असहाय निराश्रितों के लिए भोजन व्यवस्था शुरू की। कोरोना वायरस से बचाव और सुरक्षा के लिए किए गए लॉकडाउन में मजदूरी करने वाले निराश्रितों असहायों के लिए यह व्यवस्था की गई है।

Coronavirus: जानें- यूपी के शहरों का हाल, लोगों ने लगाया बोर्ड, लिखा- लात खाने के लिए गांव में करें प्रवेश

प्रयागराज संगम नगरी प्रयागराज में भी लॉकडाउन का खासा असर देखने को मिल रहा है। यहां ज्यादातर लोग घरों में ही रह रहे हैं, जिसकी वजह से सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहता है। आवश्यक सेवाओं से जुड़े इक्का-दुक्का वाहनों को छोड़कर पूरे वक्त सड़कें सूनी रहती हैं। प्रयागराज की पहचान गंगा-यमुना और अदृश्य सरस्वती के जिस त्रिवेणी संगम से है, वहां के घाटों पर तो दूर-दूर तक एक भी श्रद्धालु नजर नहीं आता। प्रयागराज शहर के अलग-अलग हिस्सों और संगम के घाटों पर लॉकडाउन के दौरान ड्रोन कैमरे के जरिए रखी जा रही है।

-  प्रयागराज में प्रमुख सड़कों और चौराहों पर तो सन्नाटा पसरा हुआ है, लेकिन रिहाइशी बस्तियों और कॉलोनियों में खासी चहल पहल देखने को मिल रही है। हालांकि पुलिस सख्ती बरत रही है। पुलिस के बड़े अफसरान खुद ही सड़कों पर उतरकर मोर्चा संभाले हुए हैं।

- प्रयागराज में 183 जगहों पर बैरीकेडिंग कर सड़क पर निकलने वालों की चेकिंग की जा रही है। यहां अब तक तीन सौ से ज़्यादा लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। दस हज़ार से ज़्यादा लोगों की चेकिंग की गई है और एक हज़ार के करीब वाहनों का चालान किया गया है। तमाम वाहनों को सीज़ किया गया है और आधा दर्जन लोगों की अलग-अलग धाराओं में गिरफ्तारी भी की गई है। ओवर रेटिंग में एक व्यापारी को गिरफ्तार किया गया है तो एमआईएम के एक नेता को अफवाह फैलाने के आरोप में जेल भेजा गया है।

मेरठ बुलंदशहर जिले के खुर्जा से आए मरीज में हुई कोरोना वायरस की पुष्टि। खुर्जा के 50 वर्षीय इकरामुल हसन को कोरोना की पुष्टि हुई है। वह महाराष्ट्र के अमरावती से घूमकर आया था, तब से मेरठ मेडिकल अस्पताल में भर्ती है। करोना की पुष्टि की जानकारी मेरठ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजकुमार ने मीडिया को दी।

गाजियाबाद डाक कर्मियों ने उठाया लोगों को राहत देने का जिम्मा। पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी सब्जी मंडी से सब्जी खरीदकर जरूरतमंद इलाकों में उसी दाम पर सेल कर रहे हैं जिस दाम पर उनको सब्जी मिल रही है। इलाके के लोगों वे उनके इस प्रयास को सराहा।

Coronavirus: जानें- यूपी के शहरों का हाल, लोगों ने लगाया बोर्ड, लिखा- लात खाने के लिए गांव में करें प्रवेश

- लॉकडाउन के दौरान गाजियाबाद नगर निगम ने गाजियाबाद कोर्ट और कलेक्ट्रेट परिसर में सेनिटाइजेशन कराया। नगर निगम लगतार शहर में सेनिटाइजेशन करवा रहा है।

-गाजियाबाद पुलिस का सराहनीय कार्य। पुलिस को सूचना मिली की एक महिला जो प्रेगनेंसी होने के बाद मेन रोड पर बैठी हुई है। थाना प्रभारी ट्रॉनिका सिटी ने108 पर एंबुलेंस को फोन कर तत्काल बुलाया और महिला को लोनी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भिजवाया गया। गरीब परिवार को राशन भी दिया।

-गाजियाबाद के थाना मुरादनगर इलाके में दो शिक्षक गिरफ्तार। लॉकडाउन होने के बावजूद मदरसे में 20 बच्चों की परीक्षा करवा रहे थे। इमरान और मदन गिरफ्तार।

-गाजियाबाद के थाना मुरादनगर इलाके में दो शिक्षक गिरफ्तार। लॉकडाउन होने के बावजूद मदरसे में 20 बच्चों की परीक्षा करवा रहे थे। इमरान और मदन गिरफ्तार।

Coronavirus: जानें- यूपी के शहरों का हाल, लोगों ने लगाया बोर्ड, लिखा- लात खाने के लिए गांव में करें प्रवेश

-दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा और गाजियाबाद से करीब 20 हजार लोग अपने घर जाने के लिए लाल कुआं पर हुए जमा। बड़ों से लेकर मासूम और महिलाएं हैं परेशान। काफी समय से पैदल चल रह हैं लोग। -कोरोना को लेकर गाजियाबाद से आई अच्छी खबर। अस्पताल में भर्ती संदिध 6 लोगो की रिपोर्ट नेगेटिव आयी। सभी को भेजा गया घर। शुक्रवार को फिर लिए गए 11 सैंपेल।

आगरा डॉक्टर दंपत्ति और बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज। कोरोना से संक्रमित बेटे का खुद ही कर रहे थे ईलाज। कंट्रोल रूम को भी नही दी गई थी सूचना। लापरवाही और छुपाने पर हुई कार्रवाई। धारा 188, 269 और 270 के तहत मुकदमा दर्ज। न्यू आगरा थाना क्षेत्र का मामला।

कानपुर देहात अधिक मूल्य पर खाद्य सामग्री बेचने पर मुकदमा दर्ज। कोरोना महामारी की आड़ में दैनिक समान विक्रेताओं द्वारा मनमानी दरों पर खाद्य सामग्री बेचने पर जिले में दर्ज हुआ पहला केस। शक्कर व अरहर की दाल बेच रहे थे अधिक मूल्य पर। कस्टमर द्वारा शिकायत करने पर जिला पूर्ति निरीक्षक ने कराया मुकदमा दर्ज। भोगनीपुर कोतवाली में दर्ज हुआ मुकदमा।

सहारनपुर कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश की सबसे बड़ी इस्लामिक संस्था जमीयत उलेमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने जुमे की नमाज को लेकर मुसलमानों से कहा है जुम्मे के दिन मस्जिद में इकट्ठा होकर नमाज न पढ़े। मस्जिद में नमाज पढ़ने से बढ़िया है कि घर के अंदर जाकर नमाज पढें। मस्जिद के अंदर इमाम अजान दे सकता है खुदबा पड़ सकता है लेकिन नमाजियों को मस्जिद में नमाज पढ़ने से बचना चाहिए।

रायबरेली कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से निपटने के लिए रायबरेली की सांसद सोनिया गांधी ने भी जिलाधिकारी रायबरेली को लिखा पत्र। पत्र द्वारा सेनिटाइजर, मास्क, साबुन, राशन आदि के लिए आवश्यक धन को सांसद निधि से देने की संस्तुति की। कहा जितने भी फंड की आवश्यकता हो सांसद निधि से जिलाधिकारी कर सकते हैं उपयोग।

Coronavirus: जानें- यूपी के शहरों का हाल, लोगों ने लगाया बोर्ड, लिखा- लात खाने के लिए गांव में करें प्रवेश

जालौन लॉकडाउन के बाद अपने मण्डल के स्टेशन को जा रही 12534 पुष्पक एक्सप्रेस से 200 वेंडर जालौन के उरई रेलवे स्टेशन पहुंच गए। इतनी बड़ी तादात में पहुंचे लोगों की वजह से स्टेशन परिसर में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में जीआरपी व आरपीएफ ने सभी वेंडरों को स्टेशन परिसर में ही रोक दिया। जिसके बाद उनका स्वास्थ्य परीक्षण करवाया गया। रोडवेज बस बुलाकर सभी वेंडरों को उनके गंतव्य के लिए रवाना किया गया। सभी वेंडर तीन दिनों से भूखे थे। जिसको देखते हुए मौके पर पहुंचे समाजसेवियों ने उन्हें खाने पीने का सामान मुहैया करवाया।

बहराइच लॉकडाउन के बीच बहराइच से बेहद चौंका देने वाली शर्मनाक तस्वीर निकलकर सामने आई है। यहां एक पिता अपने बीमार बेटे को ठेले पर लादकर अस्पताल से घर के लिए निकला उसे लॉकडाउन की बात कहकर एम्बुलेंस नही दी गयी जिससे मजबूर पिता भाड़े पर ठेला लेकर पुत्र को घर पहुंचाने निकल पड़ा। मजबूर पिता ने बताया कि एम्बुलेंस नही मिलने पर उसने मजबूर होकर ठेला किराए पर लिया।

- लॉकडाउन के बीच 16 लोग दिल्ली से पहुंचे बहराइच। कोरोना के भय से किराए का टेम्पो लेकर निकले लोग। बिहार जाते समय पुलिस ने रोका। पुलिस ने सभी की करवाई स्क्रीनिंग।

आजमगढ़ करोना वायरस के संक्रमण एवं महामारी से बचाव के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है। आजमगढ़ में कालाबाजारी के चलते खाद्यान्न व सब्जियों के दाम निर्धारित मूल्य से अधिक में मिलने लगे हैं। वहीं लोगों में इस बात की शिकायत है खाद्यान्न विभाग के अधिकारी इसे लेकर कोई कदम नहीं उठा रहे हैं।

-आजमगढ़ में अब तक करोना के 13 संदिग्ध मरीज पाए गए। 10 की जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव 3 का इंतजार। गुरुवार को मेडिकल कॉलेज आजमगढ़ में भर्ती कराए गए ऑस्ट्रेलिया से आए युवक की रिपोर्ट आई नेगेटिव। शुक्रवार को मेहनगर थाना क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति को मेडिकल कॉलेज आजमगढ़ में कराया गया है भर्ती।

एटा कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी के चलते हुए 21 दिन के लॉकडाउन के कारण दिल्ली, नोएडा, एनसीआर से लगातार पैदल आ रहे युवकों, महिलाओं व बच्चों के लिए एटा के जिलाअधिकारी और एसएसपी किसी वॉलिंटियर की ही तरह खुद उनको खाना खिला रहे हैं और उनको रोडवेज की बसों से घर भेजने की व्यवस्था कर रहे हैं। यही नहीं आवश्यक वस्तुओं, दूध, सब्जी,खाद्य सामग्री की सप्लाई घर घर करवाने के अतिरिक्त सड़क के चौराहों पर बैठकर ही आफिस भी चला रहे हैं।

फतेहपुर लॉकडाउन के बाद कानपुर से झारखंड के लिए पैदल निकले पांच मजदूर, साधन न मिलने पर कानपुर से होते हुए पहुंचे खागा, कानपुर पवार प्लांट में मजदूरी करते हैं मजदूर। कोरोना जैसी महामारी को खत्म करने के लिए जहानाबाद थाने पर फायर ब्रिग्रेड की गाड़ी से सेनिटाइजर का किया गया छिड़काव।

मुरादाबाद दिल्ली और देहरादून की तरफ से अभी भी सैकड़ों लोग पैदल आ रहे हैं। यूपी सरकार ने बसें लगाने का जो वादा किया था वो नजर नहीं आ रहा है सब लोग परेशान हैं।

फिरोजाबाद जामा मस्जिद में अदा नहीं की गई नमाज। मस्जिद के बाहर ताला लटका मिला। सड़कों पर सन्नाटा। जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन हर चौराहे पर मुस्तैद लॉकडाउन का शहर में दिखा असर।

जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह की अनूठी पहल। अब प्रतिदिन जरूरी सामान की होगी घर-घर होम डिलीवरी। दुकानदार के नाम व स्थान के साथ फोन नम्बर की लिस्ट की गई जारी। फोन नंबरों पर बात कर अपने अपने मोहल्लो में मंगाया जा सकता है सामान। उचित कीमत पर समान देने को डीएम ने दिए दुकानदारों को दिशा निर्देश।

गोंडा भारत में लॉकडाउन दिख रहा है असर। कहीं ठेलीया तो कहीं टेम्पो से घर वापसी कर रहे लोग। दिल्ली से गोंडा पहुंचा परिवार। 7 दिन की यात्रा कर गोंडा पहुंचा परिवार। रास्ते में परिवार का कई जगह हुआ चेकअप।

-मुंबई से चलकर गोंडा पहुंचे 32 लोग। महाराष्ट्र से आए ट्रक में गोंडा-बलरामपुर के 32 लोग। बहराइच के जरवल में हुई सभी की स्क्रीनिंग।

सोनभद्र कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन। कई गांवों ने खुद को किया लॉकडाउन। गांव में आने-जाने वाले रास्ते पर बांस-बल्ली के सहारे बैरिकेडिंग लगाई गई। ग्रामीणों ने लिखी चेतावनी। ग्रामीणो ने तख्ती पर लिख है कि 'पूरे गांव को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन कर दिया गया है, गांव के अंदर लात खाने के लिए प्रवेश करें। किसी भी बाहरी का प्रवेश वर्जित है।

Coronavirus: जानें- यूपी के शहरों का हाल, लोगों ने लगाया बोर्ड, लिखा- लात खाने के लिए गांव में करें प्रवेश

बलरामपुर मनमाने दाम पर बेची जा रही हैं सब्जियां। कोरोना के चलते लॉकडाउन में जमकर हो रही अवैध वसूली। प्रशासनिक अधिकारियों के सड़कों पर न निकलने के चलते हो रही मनमानी।

मुरादाबाद पैदल जा रहे लोगों के लिए यूपी रोडवेज की इमरजेंसी सेवा हुई शुरू। दो बसें लखनऊ की तरफ जाने वालों के लिए जिला अधिकारी के आदेश पर मुरादाबाद से भेजी गईं।

बुलंदशहर शहर की पांच बड़ी मस्जिदों में दिखा ताला। जुमे के दिन मस्जिदों में नहीं पढ़ी गई नमाज। नमाजियों ने घर पर ही पढ़ी नमाज़। मस्जिदों के बाहर चस्पा किया गया बैनर, जिसमें लिखा है सभी लोग घर पर ही नमाज पढ़ें। हर मस्जिद के बाहर पुलिसकर्मी हैं तैनात। लॉकडाउन के दौरान जिले में सामूहिक रूप से नमाज पढ़ाने के आरोप में चार मौलवियों पर पुलिस पहले ही कर चुकी कार्रवाई।

बागपत जिला अस्पताल के आइसोलेशन वॉर्ड से भागा कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज। कोरोना पॉजिटिव मरीज का दोस्त है अस्पताल से भागा युवक। जांच कराने के लिए खेकड़ा थाना क्षेत्र के सांकरौद गांव से युवक को लाई स्वास्थ्य विभाग की टीम। स्वास्थ्य कर्मचारियों को चकमा देकर कोरोना की दहशत में भाग निकला कोरोना संदिग्ध।

स्वास्थ्य विभाग की सूचना के बाद पुलिस युवक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर तलाश में जुटी। कर्मचारियों के धरने के फायदा उठाकर भाग था संदिग्ध मरीज। पुलिस ने घेराबंदी कर बागपत से ही संदिग्ध मरीज को पकड़ा और जिला अस्पताल में दोबारा भर्ती कराया।

हापुड़ फर्जी शिकायत के आधार पर जिला प्रशासन हापुड़ ने मेडिकल की चार दुकानों पर की छापेमारी। इससे नाराज होकर हापुड़ मेडिकल एसोसिएशन ने हापुड शहर की सभी मेडिकल की दुकानों को किया अनिश्चितकाल के लिए बंद। कोरोना की वैश्विक महामारी के फैलने के डर में भी खुल रही थीं मेडिकल की दुकानें। यूनियन के सचिव विकास का कहना है कि अनिश्चितकाल के लिए किया जा रहा है मेडिकल की दुकानों को बंद। जिला प्रशासन हापुड की लापरवाही औए गलत नीति को लेकर विरोधस्वरूप किया जा रहा हैं मेडिकल की दुकानों को बंद। जिला प्रसाशन इस संबंध में कुछ भी नहीं बोल रहा।

इटावा लॉकडाउन एवं धारा 144 का उल्लंघन करना मुस्लिम समाज के कुछ लोगो को पड़ा भारी। जुमे की नमाज पढ़ रहे लोगों को मस्जिद से निकालकर पुलिस ने जमकर भांजी लाठी। 7 लोगों को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया। कल ही मुस्लिम समाज के कई धर्मगुरुओं एवं मौलानाओ ने मस्जिद में नमाज एवं जुमा न पढ़ने का किया था एलान। वही, लॉकडाउन के दौरान सड़क पर पुलिस से अभद्रता करना व्यक्ति को पड़ा भारी घर से लिया हिरासत में। पुलिस लॉकडाउन का सख्ती से करा रही पालन।

Coronavirus: जानें- यूपी के शहरों का हाल, लोगों ने लगाया बोर्ड, लिखा- लात खाने के लिए गांव में करें प्रवेश

उन्नाव कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन है। ऐसे में दिहाड़ी मजदूर और गरीब तबके के लिए खाने पीने का संकट खड़ा हो रहा है। ऐसे में उन्नाव सदर विधायक पंकज गुप्ता जनता के लिए आगे आए हैं। विधायक ने जनता के लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया है। कंट्रोल रूम के फोन नम्बर पर सूचना दर्ज होने पर वॉलंटियर्स संबंधित व्यक्ति के घर होम डिलीवरी करेंगे। गरीबों को निशुल्क भोजन का लंच पैकेट उपलब्ध कराया जाएगा। विधायक ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में हम हर तरह की मदद को तैयार हैं, किसी को भी दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।

बलिया लॉकडाउन के दौरान नियमों को तोड़ने पर पुलिस ने 16 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है और 40 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं 23 वाहनों को सीज करने की कार्रवाई भी की है।

हमीरपुर लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर हमीरपुर जिला प्रशासन की कार्रवाई। 10 लोगों को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल। 234 वाहनों का चालान और 21 वाहनों को किया गया सीज वाहनों से ₹22600 जुर्माना भी वसूला गया।

भदोही ज्ञानपुर से बाहुबली विधायक विजय मिश्रा ने दिए 21 लाख । औराई से विधायक दीनानाथ भाष्कर ने दिए 11 लाख। विधायक निधि से कोरोना के बचाव के लिए दिया धन।

सुल्तानपुर आईएएस अधिकारी अनुपम मिश्रा घर में किये गये आइसोलेट। परिवार के अन्य 6 सदस्य भी घर में किये गए आइसोलेट। मलेशिया और सिंगापुर से हनीमून मनाकर लौटे हैं अनुपम मिश्रा। जिला प्रशासन ने 13 अप्रैल तक घर में किया आइसोलेट। नगर के निराला नगर मोहल्ले के रहने वाले है आईएएस अनुपम मिश्रा।

सिद्धार्थनगर किराना स्टोर मे खाद्य पदार्थों की जमाखोरी करने वाले लोगों पर हुई कार्रवाई। खाद्य पदार्थों की जमाखोरी करने वालो में मचा हड़कंप। डुमरियागंज पूर्ति निरीक्षक की तहरीर पर दर्ज हुआ 3/7 ईसी एक्ट का मुकदमा। तहसील क्षेत्र के विनायक ट्रेडर्स हल्लौर व लवकुश किराना स्टोर के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा।

मथुरा लॉकडाउन के तीसरे दिन भी मथुरा से पलायन जारी है। दिल्ली, फरीदाबाद से बड़ी संख्या में मजदूर वर्ग कर रहा है पलायन। जबलपुर, बिहार, झांसी के लिए पैदल ही निकल रहे हैं लोग। महिलाओं और बच्चों पर टूटी आफत। सामाजिक व धर्मिक संस्थाएं वितरित करा रही हैं भोजन। बुखार व दर्द से कराहते चल रही महिलाओं को नहीं मिल रही दवाई। मुसीबत के दौर में प्रशासन बना हुआ है मूक दर्शक। बिना स्कैनिंग के ही एक प्रान्त से दूसरे प्रान्त पहुंच रहे हैं मजदूर।

जौनपुर जरुरतमंदों की मदद के लिए जिले के सभी थानों पर गठित हुआ 'पुलिस जनता अन्नपूर्णा बैक'। अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी, जोन वाराणसी के निर्देशन व पुलिस अधीक्षक जौनपुर के नेतृत्व में जनपद जौनपुर के सभी थानों पर पुलिस जनताअन्नपूर्णा बैक का गठन किया गया है। इस वैश्विक महामारी के दौरान जो भी व्यक्ति जरुरतमंदो की मदद करना चाहता है वह पुलिस जनता अन्नपूर्णा बैक में स्वेच्छा से दैनिक उपयोग की वस्तुएं दे सकता है। मदद की सामग्री पुलिस जन सहयोग से निर्धन, बेसहारा व लॉकडाउन के दौरान फसें व्यक्तियों को वितरित करेगी। व्यवस्था को सुचारु रुप से चलाने के लिए सभी थानों पर एक रजिस्टर बनाया गया है, जिसमें सहयोग करने वाले व्यक्ति का नाम व सहयोगार्थ दी गई साम्रागी तथा वितरण का पूरा विवरण प्रतिदिन अंकित किया जायेगा।

-जौनपुर के सांसद श्याम सिंह यादव ने मेडिकल इंस्ट्रूमेंट के लिये 43 लाख जारी किए। जौनपुर बसपा सांसद श्याम सिंह यादव ने जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह को पत्र लिख कर अपनी सांसद निधि से कोरोना वायरस से बचाव के लिए 8 प्रकार के कुल 12629 मेडिकल इंस्ट्रूमेंट हेतु लगभग 43 लाख जारी किए हैं।

-जौनपुर में लॉकडाउन का उलंघन करने पर हुई कार्रवाई।15 व्यक्तियों के विरुद्ध अभियोग हुआ पंजीकृत। 55 वाहनों का पुलिस ने किया चालान, 3000 वसूला गया समन शुल्क।

बिजनौर लॉकडाउन में घुमंतू जातियों पर आई आफत। दर्जन भर से ज्यादा घुमंतू सड़कों पर गुजार रहे रात। ट्रेन व बसें बन्द होने की वजह से खाने के पड़े लाले। पुलिस प्रशासन ने नहीं ली घुमंतू परिवारों की सुध। थाना कोतवाली शहर बिजनौर के रेलवे स्टेशन का मामला।

पीलीभीत लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों पर अलग-अलग थानों में करीब 250 से अधिक लोगों पर केस दर्ज। 100 से अधिक लोगों के खिलाफ कोतवाली पीलीभीत में सामूहिक रूप से मस्जिद में नमाज पढ़ने गए लोगों पर केस किया गया दर्ज। लॉकडाउन को लेकर जिला प्रशासन सख्त।

कुशीनगर लॉकडाउन के बीच जरूरतमंद लोगों के बीच पहुंची कुशीनगर पुलिस। पडरौना कोतवाली पुलिस ने दिहाड़ी मजदूरों और मुसहरों के बीच बांटी सब्जियां। घर-घर जाकर मजदूरी करने वालों को दिया जरूरत का सामान। पडरौना कोतवाल पवन सिंह की अगुवाई में पुलिस के जवानों ने घर-घर पहुंचाई सब्जियां। पडरौना नगर के मलिन बस्तियों और मुसहर बस्तियों में किया वितरण।

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Swati Maliwal Assault: महिलाओं के अपमान पर केजरीवाल चुप क्यों? स्वाति मालीवाल केस में जेपी नड्डा ने AAP को घेरा
महिलाओं के अपमान पर केजरीवाल चुप क्यों? स्वाति मालीवाल केस में जेपी नड्डा ने AAP को घेरा
मुंबई में विपक्ष पर बरसे राज ठाकरे, 'पंडित नेहरू के बाद...', बाबरी मस्जिद पर भी दिया बयान
मुंबई में विपक्ष पर बरसे राज ठाकरे, 'पंडित नेहरू के बाद...', बाबरी मस्जिद पर भी दिया बयान
OTT This Weekend: इस हफ्ते ओटीटी पर होगा धमाका, ‘बाहुबली’ से ‘बस्तर’ तक, ये फिल्में-सीरीज देंगी एंटरटेनमेंट का डबल डोज
इस हफ्ते ओटीटी पर होगा धमाका, ये फिल्में-सीरीज देंगी एंटरटेनमेंट का डबल डोज
Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी को अदिति सिंह ने दिया बड़ा 'झटका'? रायबरेली की जंग में अपनी ही पार्टी के साथ कर दिया खेला
बीजेपी को अदिति सिंह ने दिया बड़ा 'झटका'? रायबरेली की जंग में अपनी ही पार्टी के साथ कर दिया खेला
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

हरियाणा दिल्ली में PM Modi की जनसभा | Loksabha Election 2024 | Election RallyBreaking: नूंह में बड़ा हादसा, श्रद्धालुओं से भरी बस में आग लगने से 8 लोगों की मौत | ABP News |Swati Maliwal Case: सीएम आवास पर स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट को लेकर मामले में आया बड़ा ट्विस्ट!Breaking: हरियाणा के नूंह में श्रद्धालुओं से भरी चलती बस में लगी आग, 8 लोगों की मौत | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Swati Maliwal Assault: महिलाओं के अपमान पर केजरीवाल चुप क्यों? स्वाति मालीवाल केस में जेपी नड्डा ने AAP को घेरा
महिलाओं के अपमान पर केजरीवाल चुप क्यों? स्वाति मालीवाल केस में जेपी नड्डा ने AAP को घेरा
मुंबई में विपक्ष पर बरसे राज ठाकरे, 'पंडित नेहरू के बाद...', बाबरी मस्जिद पर भी दिया बयान
मुंबई में विपक्ष पर बरसे राज ठाकरे, 'पंडित नेहरू के बाद...', बाबरी मस्जिद पर भी दिया बयान
OTT This Weekend: इस हफ्ते ओटीटी पर होगा धमाका, ‘बाहुबली’ से ‘बस्तर’ तक, ये फिल्में-सीरीज देंगी एंटरटेनमेंट का डबल डोज
इस हफ्ते ओटीटी पर होगा धमाका, ये फिल्में-सीरीज देंगी एंटरटेनमेंट का डबल डोज
Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी को अदिति सिंह ने दिया बड़ा 'झटका'? रायबरेली की जंग में अपनी ही पार्टी के साथ कर दिया खेला
बीजेपी को अदिति सिंह ने दिया बड़ा 'झटका'? रायबरेली की जंग में अपनी ही पार्टी के साथ कर दिया खेला
PoK में विरोध से डरी पाकिस्तान सरकार, विदेश मंत्री ने पाक संसद से लगाई भारत से दोस्ती की गुहार
PoK में विरोध से डरी पाकिस्तान सरकार, विदेश मंत्री ने पाक संसद से लगाई भारत से दोस्ती की गुहार
स्वीमिंग पुल को हिंदी में क्या कहते हैं, जानते हैं आप?
स्वीमिंग पुल को हिंदी में क्या कहते हैं, जानते हैं आप?
Swati Maliwal Assault Case Live: 'स्वाति मालीवाल किन-किन बीजेपी नेताओं से मिलीं, हो रही जांच', आतिशी बोलीं- ये बीजेपी की साजिश
'स्वाति मालीवाल किन-किन बीजेपी नेताओं से मिलीं, हो रही जांच', आतिशी बोलीं- ये बीजेपी की साजिश
Pakistan Moon Mission: पाकिस्तान के चंद्र मिशन की पहली तस्वीर की लोग जमकर उड़ा रहे मजाक, बोले- सैमसंग का फोन ले जाते
पाकिस्तान के चंद्र मिशन की पहली तस्वीर की लोग जमकर उड़ा रहे मजाक, बोले- सैमसंग का फोन ले जाते
Embed widget