एक्सप्लोरर

Multibagger Stock Tips: 2022 के लिए इन 10 शेयर्स पर लगा सकते हैं दांव, यहां पढ़ें लिस्ट, जानें टारगेट प्राइस

Multibagger Stock:  निफ्टी (Nifty) के साथ इस साल भारतीय इक्विटी बाजारों में लगभग 22% की तेजी रही. निफ्टी मिडकैप 100 और निफ्टी स्मॉलकैप 100 ने क्रमश: 43% और 53% की बढ़त के साथ बेहतर प्रदर्शन किया.

Multibagger Stock:  निफ्टी (Nifty) के साथ इस साल भारतीय इक्विटी बाजारों में लगभग 22% की तेजी रही. निफ्टी मिडकैप 100 और निफ्टी स्मॉलकैप 100 ने क्रमश: 43% और 53% की बढ़त के साथ बेहतर प्रदर्शन किया. आर्थिक सुधार जारी रहने और मजबूत आय वृद्धि के कारण 2022 में भी भारतीय इक्विटी बाजारों में लाभ बढ़ने की संभावना है. तीन दशकों के इतिहास के अनुसार, मौजूदा बुल मार्केट अगले कुछ वर्षों तक कई गुना लाभ के साथ आगे बढ़ सकता है.

आईसीआईसीआई डायरेक्ट (ICICI Direct) के अनुसार, मिडकैप स्पेस के निकट भविष्य में अपने बेहतर प्रदर्शन का विस्तार करने की उम्मीद है, लेकिन आईटी स्टॉक कैपिटल गुड्स, बीएफएसआई, रियल एस्टेट और ऑटो शेयरों जैसे चक्रीय शेयरों द्वारा समर्थित रैली का नेतृत्व कर सकते हैं. आने वाले साल में भी मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों का प्रदर्शन बेहतर रहने की संभावना है:-

Bharti Airtel
टारगेट प्राइस: 956 रुपये प्रति शेयर
उच्च ARPU और 4G ग्राहक आधार में निरंतर वृद्धि के कारण, कंपनी ने Q2 FY22 के दौरान वित्तीय प्रदर्शन का एक मजबूत सेट दर्ज किया. समेकित EBITDA QoQ में 6.3% की वृद्धि हुई, जबकि रिपोर्ट की गई PAT Q2 में 1,134 करोड़ रुपये थी. एयरटेल बिजनेस वर्टिकल, जो उद्यमों को डिजिटल समाधान प्रदान करता है, कंपनी के लिए अगला विकास इंजन हो सकता है. एयरटेल में निवेश लंबी अवधि का खेल होगा. च्वाइस इक्विटी ब्रोकिंग ने 956 रुपये प्रति शेयर के टारगेट प्राइस और 41.5% की अपसाइड क्षमता के साथ स्टॉक पर "खरीदें" रेटिंग दी है.

Aditya Birla Fashion & Retail
टारगेट प्राइस: 360 रुपये प्रति शेयर
ABFRL ने हालिया इक्विटी निवेश के माध्यम से अपनी बैलेंस शीट को मजबूत किया है, शुद्ध ऋण 2500 करोड़ रुपये से घटकर 870 करोड़ रुपये हो गया है. स्टॉक ने केवल 18 महीनों में पूरे 52 महीने की सुधारात्मक गिरावट का तेजी से रिट्रेसमेंट देखा है, जो एक मजबूत मूल्य संरचना का संकेत देता है. आईसीआईसीआई डायरेक्ट रिसर्च के अनुसार, शेयर की कीमत आने वाले महीनों में 360 रुपये तक पहुंचने की उम्मीद है क्योंकि यह 2020 में पिछली बड़ी गिरावट का 161.8% बाहरी रिट्रेसमेंट है. आईसीआईसीआई डायरेक्ट रिसर्च के मुताबिक, स्टॉक की 31% ऊपर जाने की संभावना है.

ICICI Bank
टारगेट प्राइस: 900 रुपये प्रति शेयर
ऋणदाता ने वित्त वर्ष 2012 की दूसरी तिमाही में 30% की पीएटी वृद्धि के साथ मजबूत प्रदर्शन की सूचना दी, जो 17% की स्वस्थ ऋण वृद्धि, मार्जिन विस्तार और कम एनपीए प्रावधान द्वारा संचालित है. NII में 24.8% की वृद्धि हुई क्योंकि NIM में 11bps का सुधार हुआ, जो कम रिवर्सल, उच्च-मार्जिन वाले असुरक्षित पोर्टफोलियो में उच्च वृद्धि के कारण हुआ. च्वाइस ब्रोकिंग ने स्टॉक को 900 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ 710 रुपये (2.5x FY24E के पी/एबीवी पर) और सहायक कंपनियों के मूल्यांकन 190 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ "खरीदें" रेटिंग दी है. . स्टॉक 22.3% ऊपर जा सकता है.

United Spirits
टारगेट प्राइस: 1080 रुपये प्रति शेयर
इस साल शराब के शेयरों में जोरदार रिकवरी दर्ज की गई, जिससे लंबी अवधि के चार्ट पर नई ऊंचाईयों की ओर बढ़ रहा है. यूनाइटेड स्पिरिट्स की कीमत अपने छह साल के कंसोलिडेशन फेज से बाहर निकल गई है, जो संरचनात्मक बदलाव और आगे के नए बुल साइकल  (bull cycle) का संकेत है. निकट भविष्य में शेयर की कीमत 1,000 रुपये से अधिक होने की संभावना है. आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने 22% की वृद्धि की संभावना के साथ टारगेट प्राइस 1080 रुपये निर्धारित किया है.

Schaeffler India Ltd
टारगेट प्राइस: 10,380 रुपये प्रति शेयर
Q3 CY2021 के दौरान, कंपनी ने कुल परिचालन आय में 20.7% क्रमिक वृद्धि दर्ज की, जो 1,487.6 करोड़ रुपये थी. EBITDA मार्जिन में 99bps QoQ की वृद्धि हुई, जिससे EBITDA में 27.7% की वृद्धि हुई. पीएटी बढ़कर 170.8 करोड़ रुपये हो गया. आगे जाकर, कंपनी को ऑटोमोटिव क्षेत्र में पुनरुद्धार और अपनी मूल कंपनी और अन्य बाजारों में उच्च निर्यात से लाभ होगा. इसके अलावा स्वदेशीकरण को बढ़ावा देने के लिए सरकार की नीतियां इस क्षेत्र के लिए टेलविंड के रूप में कार्य करेंगी. च्वाइस ब्रोकिंग के अनुसार, टारगेट प्राइस 10,380 रुपये है और स्टॉक के लिए अपसाइड पोटेंशिअल 20.5% है.

HDFC Life Insurance Company Ltd
टारगेट प्राइस: 833 रुपये प्रति शेयर
कंपनी ने वित्त वर्ष 2012 की दूसरी तिमाही में उत्साहजनक संख्या दर्ज की, जिसमें न्यूज बिजनेस प्रीमियम 6,596 करोड़ रुपये रहा, जो सालाना 12.3% था. कुल प्रीमियम संग्रह सालाना आधार पर 14.2% बढ़ा. कंपनी इस क्षेत्र में टेलविंड और एक्साइड लाइफ डील के कारण अपने प्रदर्शन मेट्रिक्स में सुधार कर सकती है. च्वाइस ब्रोकिंग ने एचडीएफसी लाइफ को 4.4 गुना (वित्त वर्ष 23 ईवी पर आधारित) के पी/ईवी गुणक पर 833 रुपये के टारगेट प्राइस और 30.3% की अपसाइड क्षमता पर पहुंचने की उम्मीद जताई है.

ABB
टारगेट प्राइस
: 2750 रुपये प्रति शेयर
बीएसई का कैपिटल गुड इंडेक्स 13 साल के हाइबरनेशन (hibernation) से मजबूती दिखाकर बाहर आ रहा है. कैपिटल गुड्स स्पेस के भीतर, एबीबी पॉजिटिव दिखता है क्योंकि इसने पहले ही एक दशक के लंबे कंसोलिडेशन से ऊपर का ब्रेकआउट दर्ज कर लिया है और उच्च उच्च-निम्न (higher high-low) को बनाए रखते हुए उच्च प्रवृत्ति को जारी रखा है. स्टॉक में पिछले गिरते हुए खंड का तेजी से रिट्रेसमेंट देखा गया है क्योंकि नौ तिमाही की गिरावट केवल चार तिमाहियों में पूरी तरह से वापस ले ली गई थी. आईसीआईसीआई डायरेक्ट रिसर्च के अनुसार, एबीबी स्टॉक 2750 रुपये तक बढ़ सकता है. स्टॉक के लिए अपसाइड की संभावना 25% है.

हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल)
टारगेट प्राइस: 2821 रुपये प्रति शेयर
4% YoY वॉल्यूम ग्रोथ और 7% प्राइसिंग ग्रोथ के पीछे, कंपनी ने Q2 FY22 में समेकित टॉप-लाइन में 11.4% ग्रोथ (YoY) दर्ज की. समेकित EBITDA में 10.3% की वृद्धि हुई जबकि रिपोर्ट की गई PAT में 10.5% की वृद्धि हुई. पिछले तीन महीनों में एचयूएल के शेयर की कीमत में करीब 16.2 फीसदी की गिरावट के बावजूद च्वाइस ब्रोकिंग ने शेयर पर 2,821 रुपये प्रति शेयर के टारगेट प्राइस और 22.6% की अपसाइड क्षमता के साथ "खरीदें" रेटिंग दी.

HCL Technologies
टारगेट प्राइस: 1485 रुपये प्रति शेयर
आईटी सेक्टर में चल रहे बुल रन का नेतृत्व कर रहा है और एचसीएल टेक्नोलॉजी 2020 में अपने बहु-वर्षीय ब्रेकआउट के बाद एक स्थिर अपट्रेंड में रही है. कंपनी टीसीवी में सुधार के कारण आईटी सेवाओं और ईआर एंड डी स्पेस में मजबूत विकास देने के लिए अच्छी तरह से तैयार है. आईसीआईसीआई डायरेक्ट रिसर्च स्टॉक पर पॉजिटिव बना हुआ है और उसने 1485 रुपये का टारगेट प्राइस निर्धारित किया है. स्टॉक में 17% की अपसाइड क्षमता है.

Infosys
टारगेट प्राइस
: 2150 रुपये प्रति शेयर
Q2 FY22 में, कंपनी ने समेकित कुल राजस्व में 6.1% क्रमिक वृद्धि दर्ज की. डिजिटल राजस्व में सालाना 42.4% की वृद्धि हुई और यह कुल राजस्व का लगभग 56.1% था. 1,866 रुपये के सीएमपी पर, इंफोसिस वर्तमान में 37.6x के टीटीएम पी/ई गुणक पर कारोबार कर रही है. FY23E आय के आधार पर, यह 30.5x के P/E गुणक पर कारोबार कर रहा है. इस क्षेत्र में मजबूत दृष्टिकोण और कंपनी के विकास नेतृत्व को ध्यान में रखते हुए, चॉइस ब्रोकरेज फर्म ने  स्टॉक का 2,150 रुपये प्रति शेयर के टारगेट प्राइस निर्धारित किया है. स्टॉक में 15.2% की वृद्धि की संभावना है.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ें:

Multibagger Stock Tips: राकेश झुनझुनवाला पोर्टफोलियो का यह स्टॉक 2021 में बढ़ गया दोगुने से अधिक, दिया शानदार रिटर्न

Multibagger Stock Tips: इस शेयर ने कर दिया निवेशकों को मालामाल, एक साल में 1 लाख रुपये को बना दिया 65 लाख रुपये

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Elections 2024: ईरान के कब्जे वाले शिप से भारत लौटी पहली क्रू मेंबर, जानें क्या बोले एस जयशंकर
ईरान के कब्जे वाले शिप से भारत लौटी पहली क्रू मेंबर, जानें क्या बोले एस जयशंकर
BrahMos Missile: चीन को चेक-मेट करने का प्लान तैयार! इधर भारतीय करेंगे वोट और उधर फिलिपींस की धरती पर उतरेगा भारत का ब्रह्मोस
चीन को चेक-मेट करने का प्लान तैयार! इधर भारतीय करेंगे वोट और उधर फिलिपींस की धरती पर उतरेगा भारत का ब्रह्मोस
Lok Sabha Elections 2024: 'मेरी पत्नी ठाकुर हैं...आपको भी मना रहा हूं', मेरठ में बोले बीजेपी प्रत्याशी अरुण गोविल
'मेरी पत्नी ठाकुर हैं...आपको भी मना रहा हूं', मेरठ में बोले अरुण गोविल
क्या डायबिटीज मरीज रात के वक्त फल खा सकते हैं? जानें हेल्थ एक्सपर्ट की क्या है राय...
क्या डायबिटीज मरीज रात के वक्त फल खा सकते हैं?
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Elections 2024: चुनाव प्रचार के लिए Pawan Singh का सॉन्ग लॉन्च | Bihar | ABP NewsLoksabha Elections 2024: BJP का नया थीम सॉन्ग वायरल | BJP | ABP NewsLoksabha Elections 2024: अहमदाबाद और गांधीनगर में अमित शाह का रोड शो | Amit Shah | BJP | ABP NewsBihar Politics: बिहार की चुनावी लड़ाई 'गाली' पर क्यों आई ? चुनाव में कौन करेगा भरपाई ? | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Elections 2024: ईरान के कब्जे वाले शिप से भारत लौटी पहली क्रू मेंबर, जानें क्या बोले एस जयशंकर
ईरान के कब्जे वाले शिप से भारत लौटी पहली क्रू मेंबर, जानें क्या बोले एस जयशंकर
BrahMos Missile: चीन को चेक-मेट करने का प्लान तैयार! इधर भारतीय करेंगे वोट और उधर फिलिपींस की धरती पर उतरेगा भारत का ब्रह्मोस
चीन को चेक-मेट करने का प्लान तैयार! इधर भारतीय करेंगे वोट और उधर फिलिपींस की धरती पर उतरेगा भारत का ब्रह्मोस
Lok Sabha Elections 2024: 'मेरी पत्नी ठाकुर हैं...आपको भी मना रहा हूं', मेरठ में बोले बीजेपी प्रत्याशी अरुण गोविल
'मेरी पत्नी ठाकुर हैं...आपको भी मना रहा हूं', मेरठ में बोले अरुण गोविल
क्या डायबिटीज मरीज रात के वक्त फल खा सकते हैं? जानें हेल्थ एक्सपर्ट की क्या है राय...
क्या डायबिटीज मरीज रात के वक्त फल खा सकते हैं?
Lung Cancer: सीने में होने वाली इन दिक्कतों को न करें नजरअंदाज, हो सकता है लंग्स कैंसर
सीने में होने वाली इन दिक्कतों को न करें नजरअंदाज, हो सकता है लंग्स कैंसर
पश्चिम बंगाल में रामनवमी की हिंसा है सरकार की अक्षमता पर मुहर, तुष्टीकरण के लिए जल रहा पूरा प्रदेश
पश्चिम बंगाल में रामनवमी की हिंसा है सरकार की अक्षमता पर मुहर, तुष्टीकरण के लिए जल रहा पूरा प्रदेश
Exclusive: 'मुझे भी तब पता चला जब...', खुद के CM चुने जाने पर बोले भजनलाल शर्मा
Exclusive: 'मुझे भी तब पता चला जब...', खुद के CM चुने जाने पर बोले भजनलाल शर्मा
Bhutan Tour: खूबसूरत भूटान की करनी है सैर तो IRCTC के पैकेज में करें बुकिंग, रहना-खाना है बेहद सस्ता
भूटान की सैर के लिए IRCTC पैकेज में करें बुकिंग, रहना-खाना है सस्ता
Embed widget