News
News
टीवीabp shortsABP शॉर्ट्सवीडियो पॉडकास्ट गेम्स
X

राजस्थान के सफल बिजनेसमैन अखिल पोद्दार अपने नवोन्मेषी विचार से कर रहे युवा को प्रेरित

दादाजी द्वारा स्थापित बिजनेस को पिता द्वारा सफलता के नए आयाम गढ़ने के बाद अब पोता भी उसी राह पर निकल पड़ा है.  

Share:
x

दादाजी द्वारा स्थापित बिजनेस को पिता द्वारा सफलता के नए आयाम गढ़ने के बाद अब पोता भी उसी राह पर निकल पड़ा है.  यह कहानी है अखिल पोद्दार की जो 19 वर्ष की छोटी सी उम्र में दादा और पिता से मिलें कारोबार को संभालने की प्रेरणा से अपने घरेलू कारोबार में हाथ बंटाना शुरू कर दिया था. अखिल पोद्दार 7 मई 1991 को जन्मे आज पोद्दार ग्रुप ऑफ़ इंडस्ट्रीज जयपुर राजस्थान  के संपन्न और प्रेरक व्यवसायी हैं. 

पोद्दार ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज की स्थापना अखिल के दादाजी द्वारका प्रसाद पोद्दार ने की थी. आज यह कंपनी पोद्दार ग्रुप ऑफ़ इंडस्ट्रीज राजस्थान के कॉर्पोरेट सर्कल्स में जाना-माना नाम है, जो की अब तक चार से पांच लाख पीपीसी पोल्स का निर्माण एवं सप्लाई कर चुकी है. पिता उत्तम कुमार पोद्दार के बाद अब युवा बिजनेसमैन अखिल पोद्दार ने इस कंपनी की कमान संभाल रखी है. कंपनी राज्य के आधारभूत इंफ्रास्ट्रक्चर में काम आने वाले पीपीसी इलेक्ट्रिक पोल का निर्माण करती है.

अखिल को भले ही पोद्दार ग्रुप ऑफ़ इंडस्ट्री समुह का नेतृत्व विरासत में मिला है, लेकिन अखिल का उद्देश्य पोद्दार ग्रुप को राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाना है. पारम्परिक बिज़नेस स्किल्स के साथ-साथ अखिल ने पोद्दार ग्रुप ऑफ़ इंडस्ट्रीज में नए ज़माने की तकनीक को बढ़ावा दिया है, जिससे कंपनी को एक नया आयाम मिला है.  अखिल का कहना है कि हम सभी ख़्वाब देखते है और उसको पूरा करने की क्षमता भी रखते हैं.  जरूरत है तो सिर्फ खुद पर विश्वास करने की क्योंकि आपके एक शब्द बोलने से पहले ही सफलता आपका परिचय कराती है. यही वजह है अखिल अपने जीवन शैली से लाखों युवा पीढ़ी को प्रेरित कर रहे हैं. 

अखिल के विचारों से स्पष्ट होता है कि सफलता हासिल करने के लिए अपने सपनों के पीछे दृढ़ता से खड़े होना जरूरी है. अगर हमें अपनी क्षमताओं पर विश्वास है तो हम अपने सपनों को साकार कर सकते हैं. इसके लिए हमें अपने जीवन में अनुशासन, धैर्य और मेहनत रखना जरूरी है.  अखिल के वचन युवाओं को सक्षम बनाने के लिए एक उत्तेजना है. उन्होंने अपनी जीवन शैली से हमें दिखाया है कि सफलता प्राप्त करने के लिए आवश्यकता है अपने सपनों पर विश्वास रखने की और उन्हें हासिल करने के लिए निरंतर मेहनत करने की.  उनके शब्द हमें सक्षम बनाते हैं अपनी क्षमताओं पर विश्वास रखने की और अपने सपनों को पूरा करने के लिए निरंतर प्रयास करने की. 

Published at : 03 May 2023 03:48 PM (IST) Tags: Rajasthan'
हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें abp News पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट एबीपी न्यूज़ पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत, कोरोना Vaccine से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi