News
News
टीवीabp shortsABP शॉर्ट्सवीडियो पॉडकास्ट गेम्स
X

Who is Advocate Partap Singh: हरियाणा के कुरुक्षेत्र से कांग्रेस के संभावित उम्मीदवार के बारे में जानिए

एडवोकेट प्रताप सिंह सिर्फ अदालत तक सीमित नहीं है, बल्कि वह शिक्षा, अधिकारों, और किसान कल्याण को लेकर कई कार्य किए हैं.

Share:
x

हरियाणा के महत्वपूर्ण कुरुक्षेत्र निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस टिकट के लिए एडवोकेट प्रताप सिंह का नाम काफी चर्चा में है. अपनी कानूनी समझ और क्षेत्र से गहरे जुड़ाव के कारण, सिंह को इस ऐतिहासिक सीट पर पार्टी की जीत की दिशा में महत्वपूर्ण शख्सियत माना जा रहा है.

हरियाणा के दिल गांव दुबल कलायत में जन्मे और पले-बढ़े प्रताप सिंह की कहानी, एक स्थानीय एडवोकेट से लोकसभा के संभावित सदस्य तक, संघर्ष, धैर्य, और जनसेवा की भावना की कहानी है. दो दशकों से अधिक समय तक कानूनी करियर में सक्रिय रहते हुए, प्रताप सिंह ने कई उच्च-प्रोफाइल मामलों में अग्रणी भूमिका निभाई है, जिससे उन्हें निर्भीक और कुशल वकील के रूप में प्रतिष्ठा मिली है. 

उनका करियर, पंजाब और हरियाणा बार काउंसिल के चेयरमैन और भूपिंदर सिंह हुड्डा सरकार में अतिरिक्त महाधिवक्ता तक पहुंचता है. उनकी वकालत सिर्फ अदालत तक सीमित नहीं है, वह शिक्षा, अधिकारों, और किसान कल्याण पर केंद्रित सामाजिक और सामुदायिक कार्यों में गहराई से शामिल हैं.

प्रताप सिंह की राजनीतिक प्रवृत्तियां नई नहीं हैं. वह कई वर्षों से कांग्रेस पार्टी के सक्रिय सदस्य रहे हैं. उनकी कानूनी और संवैधानिक मामलों की समझ, उनके ग्रासरूट कनेक्शन के साथ मिलकर, पार्टी के लिए अमूल्य संपत्ति बनाती है. कांग्रेस हाईकमांन के करीबी सूत्रों का कहना है कि उनकी लोकप्रियता और विपक्षी दल को चुनौती देने की जरूरत को देखते हुए उन्हें कुरुक्षेत्र निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारने के बारे में मजबूत चर्चा है.

हरियाणा के वकील समुदाय में उनकी प्रतिष्ठा और बार काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य के रूप में उनकी भूमिका ने उन्हें एक विश्वसनीय उम्मीदवार के रूप में स्थापित किया है. उनकी उम्मीदवारी के आसपास कांग्रेस कैडर में उत्साह की लहर है और वे कुरुक्षेत्र संसदीय चुनाव में एक प्रमुख दावेदार के रूप में उभर रहे हैं.

चुनाव नजदीक आते ही, सभी की नजरें एडवोकेट प्रताप सिंह और उनकी संभावित उम्मीदवारी पर है. यदि कांग्रेस हाईकमान उन्हें मैदान में उतारने का निर्णय लेती है, तो यह न केवल उनकी राजनीतिक समझ की परीक्षा होगी, बल्कि कुरुक्षेत्र में महत्वपूर्ण परिवर्तन लाने का अवसर भी होगा. आने वाले समय में प्रताप सिंह की उम्मीदवारी कुरुक्षेत्र और हरियाणा की राजनीति में एक नया अध्याय लिख सकती है, जिससे पूरे क्षेत्र का सामाजिक और आर्थिक विकास संभव हो सकेगा.

डिस्क्लेमर: एबीपी नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड/या एबीपी लाइव किसी भी तरह से इस आर्टिकल के कटेंट या यहां व्यक्त किए गए विचारों के लिए जिम्मेदार नहीं है. पाठकों को अपने विवेक का इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है.

Published at : 18 Jan 2024 09:06 PM (IST) Tags: salman khurshid Mallikarjun Kharge
हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें abp News पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट एबीपी न्यूज़ पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत, कोरोना Vaccine से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi