एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope, June 14– June 20: मेष, तुला और मकर राशि वालों को रहना होगा सावधान, 12 राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल

14 जून से लेकर 20 जून का तक का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) सभी राशियों को प्रभावित कर रहा है.धन, सेहत और जॉब को लेकर ये सप्ताह कुछ राशियों के लिए चुनौती भरा हो सकता है.मेष (Aries) से लेकर मीन राशि (Pisces) तक, कैसा रहेगा ये सप्ताह, आइए जानते हैं साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope: इस सप्ताह कुछ राशियों को धन और सेहत को लेकर सचेत रहने की जरूरत है. मेष राशि वालों को सतर्क रहने की जरूरत है. कार्य की अधिकता से घबराएं नहीं. तुला राशि वाले इस हफ्ते अपने कार्य कुशलता में वृद्धि करने का प्रयास करें. अन्य राशियों के लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह, आइए जानते हैं राशिफल.

मेष- इस सप्ताह परिस्थितियां थोड़ी कठोर रहेंगी कहने का तात्पर्य है की वर्क लोड अधिक रहने वाला है छोटे-छोटे कार्यों को पूरा करने के लिए भी आपको एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ेगा. 15 जून के बाद से ऑफिशियल वर्क को समय पर खत्म करें. यदि आप नयी नौकरी की तलाश में हैं तो इस सप्ताह आपको अच्छे ऑफर मिलने की संभावना बनेगी. व्यापार से जुड़े लोगों को नए पार्टनर मिल सकते हैं, लेकिन बिना सोचे-समझे एक दम से हां कहना भारी पड़ सकता है. सप्ताह के अन्तिम दिनों हेल्थ में गिरावट देखने को मिलेगी, इसलिए लापरवाही से बचते हुए सतर्क रहें. परिवार में मेलजोल बढाने का समय चल रहा है, कार्य से समय निकाल कर अपनों के बीच रहें. 

वृष- इस सप्ताह क्रोध से बचकर रहना होगा, कई ऐसी परिस्थितियां आपके सामने आएगी जिससे आप परेशान हो सकते है. भगवान शिव की आराधना करें, और उन्हें जल अर्पण करें. ऑफिस हो या घर बहुत  प्रोफेशनल एट्टीट्यूड नहीं रखना है, इस बात को ध्यान में रखते हुए अपने कार्य पर फोकस बनाए रखें. यदि आप इलेक्ट्रॉनिक मीडिया या डिजाइनिंग से संबंधित कार्य करते हैं तो 16 तारीख से उन्नति की प्रबल संभावनाएं बनेंगी. व्यापारियों के लाभ प्राप्ति के मार्ग बनेंगे क्योंकि ग्रहों की स्थितियां लाभ दिलाने वाली चल रही हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से सप्ताह के मध्य तक फिसलन वाले स्थानों पर सचेत रहें, गिरकर चोटिल हो सकते हैं, साथ ही बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. घरेलू खर्चा जिम्मेदारियां बढ़ेगी. 

मिथुन- इस सप्ताह कलात्मक और डिजाइनिंग वाले कार्यों का फोकस करना चाहिए, ग्रहों का अच्छा कॉन्बिनेशन आपको अच्छे सुझाव देंगे. सप्ताह मध्य से टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को सतर्क रहना है, क्योंकि इस समय कार्य के ग्राफ में बढ़ोतरी संभावना है अपने मूल स्वभाव को ध्यान में रखते हुए सभी के साथ सामंजस्य बैठाकर चले. प्रॉपर्टी डीलर का कारोबार करने वाले घाटे के सौदे से बचें, 16 तारीख के बाद से स्थितियां प्रबल होंगी. युवा वर्ग क्रिएटिविटी पर ध्यान दें. अस्थमा के रोगियों को सचेत रहने की आवश्यकता है. घर हो या बाहर सभी संबंधों को बना कर चले यानी इस दौरान संबंधों की प्रगाढ़ता पर ध्यान देना होगा. मित्र मंडली के साथ वाद विवाद की स्थिति से बचें.

Sun Transit June 2021: मिथुन राशि में सूर्य का प्रवेश, जानें आपकी राशि पर इसका क्या पड़ेगा प्रभाव

कर्क- इस सप्ताह जिम्मेदारियों का भार तो रहेगा ही लेकिन इसको बोझ न समझते हुए, पूरे उत्साह के साथ निभाने का प्रयास करना चाहिए.  यदि आप कोई महत्वपूर्ण डिसीजन लेने जा रहे हैं तो वरिष्ठ का सहयोग और सलाह  है. वर्तमान समय में स्थितियां ठीक नहीं चल रही हैं, इसलिए व्यक्ति विशेष को लेकर मन में कोई बैर न रखें.  बिजनेस पार्टनर के साथ किन्हीं बातों को लेकर मनमुटाव से बच कर रहना है. जिनको थायराइड की समस्या है उनको नियमित रूप से व्यायाम करना चाहिए, साथ ही कुछ ऐसी व्यवस्था बनानी है जिससे वजन कम हो. परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है.  संध्या के समय घर के मंदिर में दीपक अवश्य जलाएं.

सिंह- इस सप्ताह अकारण ही चिंता घेर सकती है ऐसे में अत्यधिक चिंतन और भविष्य की प्लानिंग से बचना होगा. ऑफिशियल कार्य अधिक ई वाला है, विषम परिस्थितियों में भी धैर्य बनाए रखने की सलाह दी जाती है. 17 जून के बाद प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों को कार्य सिद्धि के लिए जी-तोड़ मेहनत करनी होगी. फूलों व डेकोरेशन से संबंधित व्यापार करने वालों को मुनाफा हाथ लग सकता है. युवाओं को सजग रहने की सलाह दी जाती है, नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाए रखें. हेल्थ में खान-पान का ध्यान रखते हुए चिकनाई युक्त भोजन से दूरी बनाए रखें, हृदय रोगी सप्ताह के मध्य में सजग रहें. संतान पक्ष की ओर से शुभ समाचार मिलने की संभावना है. 

कन्या- इस सप्ताह प्रसन्नता को कम न होने दें, छोटी-छोटी बातों में खुश रहना है. ऑफिशियल कार्य पर ध्यान दें, क्योंकि जो ग्रह बॉस को रिप्रेजेंट करते हैं वह आप को सपोर्ट कर रहे हैं इसलिए बॉस और उच्चाधिकारियों से महत्वपूर्ण सुझाव मिल सकते हैं. यह सप्ताह सामान्यतः व्यापार के लिए छोटे-मोटे परिवर्तन लेकर आएगा तो वहीं दूसरी ओर पैतृक व्यापार में अपडेट करने का समय चल रहा है. विदेशी चीजों का व्यापार करने वालों को लाभ होगा. वाहन दुर्घटना होने की आशंका है, सीट बेल्ट और दुपहिया वाहन वाले हेलमेट अवश्य पहने. वैश्विक महामारी के प्रति अलर्ट रहते हुए मास्क का प्रयोग करें. किन्हीं बातों को लेकर पिता व बड़े भाई किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं.

तुला- इस सप्ताह अपनी मूल क्वालिटी पर ध्यान देते हुए तालमेल बैठाकर चलना होगा. मन में आलस्य और लग्जरी की भावना मेहनत को जंग लगा सकती है. वहीं दूसरी ओर दिखावे में धन खर्च करने से बचना होगा. ऑफिस के कार्यों को ध्यान पूर्वक करें, गलतियों के कारण बॉस नाराज हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग मुनाफे को लेकर धैर्य रखें, स्थितियां संतोषजनक रहेगी. लोहे का व्यापार करने वाले सप्ताह के मध्य में मुनाफा कमाएंगे. युवाओं को मेहनत के उपरांत लाभ कुछ कम प्राप्त होगा लेकिन परेशान न हो. सेहत को लेकर इस बार स्किन की केयर करें, कोई भी नया प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से पहले नियमावली अवश्य पढ़ ले. ससुराल पक्ष की ओर से शुभ समाचार मिलने की संभावना है. 

वृश्चिक- इस सप्ताह ज्ञान बटोर ना होगा यदि आप कोई कोर्स करना चाह रहे हैं इस बार श्रीगणेश कर दें. जो लोग मार्केटिंग की लाइन से जुड़े हैं, टारगेट पूर्ण होने की संभावना है वहीं दूसरी ओर जो लोग मेडिकल फील्ड में कार्यरत हैं उन्हें लापरवाही से बचना होगा. इलेक्ट्रॉनिक से संबंधित कारोबार करने वालों को  भी लाभ मिल सकता है. सेहत को ध्यान में रखते हुए वैश्विक महामारी को लेकर अलर्ट रहें, क्योंकि वर्तमान में नकारात्मक ग्रहों की स्थिति इम्यून सिस्टम कुछ कमजोर कर रही है जिससे आप इंफेक्शन की चपेट में आ सकते हैं. संयुक्त परिवार में रहने वाले लोग किसी को अपशब्द न बोले और यदि घर में किसी का जन्मदिन है तो उपहार अवश्य देना चाहिए.

Nirjala Ekadashi 2021: निर्जला एकादशी कब है? जानें दिन, मुहूर्त और महत्व

धनु- इस सप्ताह सभी जगह से डिफोकस होकर वर्क पर फोकस्ड रहने की सलाह दी जाती है. सुबह समय निकालकर मेडिटेशन करना आपके लिए अत्यंत आवश्यक है. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को जॉब में बदलाव का विचार आएगा, लेकिन ऐसे विचारों का त्याग करते हुए इस दौरान धैर्य बनाएं रखना चाहिए. व्यापारिक मामलों को लेकर यदि आप बड़े निवेश की प्लानिंग कर रहे हैं तो पिता का पिता तुल्य व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें. युवाओं को ऑनलाइन कोर्स  करने में कुछ रुकावटें आ सकती है, ऐसे में एडमिशन लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो रुक जाए. सेहत में खानपान पर पैनी निगाह रखें, क्योंकि पाचन शक्ति कमजोर है. पारिवारिक सुख-सुविधाओं को पूरा करने के लिए आप प्रयासरत नजर आएंगे.

मकर- इस सप्ताह अहम को दरकिनार करना होगा छोटी-छोटी बातों में इगो क्लेश अपनों से दूर कर सकता है. जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले तो बढ़ चढ़कर इसमें हिस्सा लें. करियर को लेकर चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि स्थितियां सामान्य ही चलेगी. शॉर्ट परा कार्यों से जुड़े लोगों को सफलता मिल सकती है. 15 तारीख के बाद से खुदरा व्यापारियों को अधिक मुनाफा कमाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ेगा. युवा वर्ग अच्छी पुस्तकें पढ़ें, एजुकेशन को बढ़ाने का प्लान करें. रक्तचाप के रोगी विशेष अलर्ट रहते हुए, दवाइयों का नियमित सेवन करें. परिवार में यदि कोई सदस्य बीमार चल रहा है तो उसकी देखरेख की जिम्मेदारी और आर्थिक सहयोग अवश्य करें. 

कुम्भ- इस सप्ताह समय के मोल को समझना होगा, व्यर्थ की बातों और कार्यों में इसे न गवाएं. सप्ताह मध्य से आप काफी उत्साहित नजर आएंगे. धार्मिक अनुष्ठान कराने का विचार कर रहे हैं तो इस बार करा सकते हैं. ऑफिशियल कार्य के लिए समय कुछ कम निकल रहा है, लेकिन परेशान न हो सेवा को अधिक महत्व दें. नौकरी में परिवर्तन का समय चल रहा है. व्यापारी वर्ग बड़े निवेश पर लगाम लगाएं, खर्च अधिक होने की आशंका है. तो वहीं सप्ताह के अंत तक प्लास्टिक का व्यापारी नुकसान को लेकर अलर्ट रहे. बदलते मौसम और ऐसे में ठंडी चीजों के सेवन से बचें.नौकरी के सिलसिले में जो शहर से बाहर रहते हैं उनकी घर वापसी होगी.

मीन- इस सप्ताह तर्क वितर्क में सकारात्मक ऊर्जा को कम न होने दें. गुरुवार गुरु तुल्य व्यक्ति को यदि उपहार देने का अवसर मिले तो अवश्य दें. 17 तारीख के बाद से फिटनेस पर खासकर ध्यान देना होगा. वहीं पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर भी जोर देना चाहिए. ऑफिस में विवाद वाली स्थितियों में मौन रहना ही बेहतर रहेगा, तो वहीं दूसरों के मामलों में न ही बोलें तो बेहतर होगा. बिजनेस करने वालों के लिए वर्तमान समय में अति आत्मविश्वास ठीक नहीं, तो वहीं दूसरी ओर सरकार द्वारा बताए गए नियमों का कठोरता से पालन करना है. हेल्थ में डायबिटीज के मरीज अपने खानपान पर विशेष ध्यान देना होगा. मां के स्वास्थ्य का भी ख्याल रखें, उनके साथ अधिक समय बिताएं.

यह भी पढ़ें: 
Rashifal: कुंभ राशि में देव गुरु बृहस्पति होने जा रहे हैं वक्री, इन राशियों को होगी परेशानी, जानें राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

David Cameron on Manipur Violence : ब्रिटेन में 'राम मंदिर' और 'मणिपुर हिंसा' का मुद्दा उठा, डेविड कैमरन ने उगला जहर, पढ़िए
ब्रिटेन में 'राम मंदिर' और 'मणिपुर हिंसा' का मुद्दा उठा, डेविड कैमरन ने उगला जहर, पढ़िए
एक्स-हसबैंड अरबाज खान की इन हरकतों से नफरत करती हैं मलाइका अरोड़ा, बेटे अरहान में भी हैं वो ही आदतें
एक्स-हसबैंड अरबाज खान की इन हरकतों से नफरत करती हैं मलाइका अरोड़ा
PSEB 10th Result 2024 Live: छात्रों का इंतजार खत्म, पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं क्लास का रिजल्ट
छात्रों का इंतजार खत्म, पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं क्लास का रिजल्ट
EVM-VVPAT Hearing: 'आशंकाओं को लेकर उठ रहा EVM पर सवाल, संभव नहीं मशीन से छेड़छाड़', सुप्रीम कोर्ट में बोला EC
'आशंकाओं को लेकर उठ रहा EVM पर सवाल, संभव नहीं मशीन से छेड़छाड़', सुप्रीम कोर्ट में बोला EC
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Loksabha Elections 2024: मिशन 400 पार...अमित शाह की हुंकार | Amit Shah | BreakingAmit Shah Rally: नामांकन से पहले अहमदाबाद में निकला अमित शाह का रोड शो..| Elections 2024Loksabha Election 2024:  कल होगा मतदान... जानिए नवादा की जनता का मन | Nawada | Bihar NewsLoksabha Election 2024: चुनाव से पहले क्या है जमुई की जनता का मूड? Chirag Paswan | Bihar News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
David Cameron on Manipur Violence : ब्रिटेन में 'राम मंदिर' और 'मणिपुर हिंसा' का मुद्दा उठा, डेविड कैमरन ने उगला जहर, पढ़िए
ब्रिटेन में 'राम मंदिर' और 'मणिपुर हिंसा' का मुद्दा उठा, डेविड कैमरन ने उगला जहर, पढ़िए
एक्स-हसबैंड अरबाज खान की इन हरकतों से नफरत करती हैं मलाइका अरोड़ा, बेटे अरहान में भी हैं वो ही आदतें
एक्स-हसबैंड अरबाज खान की इन हरकतों से नफरत करती हैं मलाइका अरोड़ा
PSEB 10th Result 2024 Live: छात्रों का इंतजार खत्म, पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं क्लास का रिजल्ट
छात्रों का इंतजार खत्म, पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं क्लास का रिजल्ट
EVM-VVPAT Hearing: 'आशंकाओं को लेकर उठ रहा EVM पर सवाल, संभव नहीं मशीन से छेड़छाड़', सुप्रीम कोर्ट में बोला EC
'आशंकाओं को लेकर उठ रहा EVM पर सवाल, संभव नहीं मशीन से छेड़छाड़', सुप्रीम कोर्ट में बोला EC
MCD Mayor Election 2024: AAP ने महेश खींची को बनाया मेयर का उम्मीदवार, डिप्टी मेयर चुनाव के लिए किसे दिया मौका?
AAP ने महेश खींची को बनाया MCD में मेयर का उम्मीदवार, डिप्टी मेयर चुनाव के लिए किसे दिया मौका?
Mutual Fund: म्यूचुअल फंड के लिए शानदार रहा पिछला वित्त वर्ष, एसेट में आई 35 फीसदी की वृद्धि
म्यूचुअल फंड के लिए शानदार रहा FY24, एसेट में आई 35 फीसदी की वृद्धि
New Maruti Swift: अगले महीने लॉन्च होगी न्यू जेनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट, शुरू हुई बुकिंग 
अगले महीने लॉन्च होगी न्यू जेनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट, शुरू हुई बुकिंग 
Telangana: 'भगवा ड्रेस' पर विवाद, प्रिंसिपिल ने छात्रों को रोका तो मचा बवाल, मिशनरी स्कूल में तोड़फोड़
'भगवा ड्रेस' पर विवाद, प्रिंसिपिल ने छात्रों को रोका तो मचा बवाल, मिशनरी स्कूल में तोड़फोड़
Embed widget