एक्सप्लोरर

Mars Transit 2023: मंगल का राशि परिवर्तन मेष से मीन राशि तक के लोगों के लिए कैसा रहेगा? जानें राशिफल

Mangal Gochar 2023: मंगल ग्रह कर्क राशि में गोचर करेंगे, इस गोचर कई राशियों को प्रभावित करेगा, जानते हैं सभी 12 राशियों पर मंगल ग्रह क्या असर डालेगा.

Mangal Gochar 2023: मंगल ग्रह 10 मई 2023 दोपहर 01:49 के बाद कर्क राशि में रहेंगे जो 01 जुलाई 2023 तक इसी राशि में रहेंगे. 30 मई 2023 को कर्क राशि में मंगल को शुक्र का संग मिलेगा और दोनों 01 जुलाई 2023 तक कर्क राशि में एक साथ रहेंगे. इस राशिफल को आप चंद्र राशि के अनुसार देखें-  

मेष राशि (Aries)-
मंगल पहले व 8वें हाउस के लार्ड होकर चौथे हाउस में विराजित है.नीच के मंगल की चौथे दृष्टि सप्तम भाव पर होने से आप का गुस्सा, लाइफ पार्टनर पर उतर सकता है, अतय आपको इस समय में लाइफ पार्टनर पर नाराज होने से बचना होगा. बिजनेस पार्टनर के साथ किसी नए प्रोजेक्ट पर चर्चा करेंगे, इस चर्चा के परिणाम आने वाले भविष्य की नींव रख सकते हैं. सप्तम हाउस पर कर्क राशि के मंगल का प्रभाव आने से जोखिम लेने में संकोच नहीं होगा, इससे व्यापारिक चुनौतियों का साहस के साथ हल निकाल लेंगे.

सप्तम दृष्टि के इफ्फेस्ट से कर्म क्षेत्र में लीडरशिप करने के मौके को हाथ से ना जाने दें. दशम भाव पर मंगल के प्रभाव से यह समय आपके लिए पॉजिटिव अप्रोच के साथ आगे बढ़ने का है, शुभ समय का लाभ उठाएं.  शुक्र-मंगल एक संग है, इस समय अत: परिवार संबंधी निर्णयों और क्षमताओं के प्रति अनिश्चितत्ता सही नहीं होगी. सातवां भाव विदेश भाव है, इस भाव पर मंगल की दृष्टि रहेगी और सप्तमेश शुक्र मंगल के साथ रहेगा, ऐसे में विदेश स्थानों से नये आर्डर मिल सकते हैं. मंगल भूमि- भवन का कारक ग्रह है, नीचस्थ है, भूमि-भवन लेने की प्लानिंग को सावधानी पूर्वक आगे बढ़ाया जा सकता है.  

वृषभ राशि (Tauras)-
मंगल 7वें व 12वें हाउस के लार्ड होकर तीसरे हाउस में विराजित है.नीच के मंगल का गोचर साहस और पराक्रम भाव पर होगा, ऐसे में जोश में होश खोने की स्थिति बन सकती है, आपको इससे बचना होगा. क्रोध, आवेश और व्यर्थ के विषयों को तूल देने से बचेंगे तो नीच का मंगल भी अमंगल नहीं कर पाएगा. क्रोध इस समय का सबसे बड़ा दुश्मन है. बहुत बड़े बड़े लक्ष्य या संकल्प न बनाए, वरना हासिल करना कठिन हो जाएगा. अपनी शक्तियों का गलत कैल्कुलेशन आपके लिए समस्याएं खड़ी कर सकता है.

तीसरे हाउस पर नीच के मंगल को शुक्र का साथ मिल रहा है, इसलिए यात्राओं में ओवर स्पिडिंग न हो, इसका ख्याल रखे. यात्राओं में सावधानी आपको चोट से बचाएगी. प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों के लिए नीच के मंगल की चौथी दृष्टि सफलता के रूप में सहयोग कर सकती है. बशर्ते कि मनोबल को न गिरने दें. मंगल यहां छठे हाउस के लोर्ड शुक्र के साथ कुछ समय रहेंगे, स्वास्थ्य का ध्यान रखने का समय है.

मंगल भाग्य भाव पर 7वें दृष्टि रखेंगे, भाग्यवादी बनने से बचना होगा, क्योंकि नीच का मंगल काम  को भाग्य सहारे पूरा करने की टेन्डेंसी देगा.  इसका ध्यान रखें. मंगल की 8वें दृष्टि कैरियर हाउस पर रहेगी, नीच का मंगल शोर्ट टेम्पर्ड बनाकर, बनते काम को बिगाड़ सकता है. क्रोध पर नियंत्रण रखना, लाभकारी रहेगा.  

मिथुन राशि (Gemini)- 
मंगल छठे व 11वें हाउस के लार्ड होकर दूसरेमें विराजित है. 8वें हाउस पर मंगल की 7वी दृष्टि से किसी पुराने प्रोजेक्ट को फिर से शुरू करने की योजना बनाएंगे. 5वें हाउस पर चौथे दृष्टि से आप अपनी गतिविधियों में बहुत सक्रिय, ऊर्जावान, गतिशील और उद्यमी होंगे. खेलों में रुचि रहेगी. वाणी हाउस पर नीच का मंगल है, क्रोध में कुछ ऐसा न बोलें कि बाद में पछताना पड़े. इस दौरान कुछ नया होने की भी संभावना है. शुक्र-मंगल की युति और मंगल की दृष्टि पंचम पर रहेगी, विपरीत लिंग के प्रति आकर्षित रहेंगे.

सार्थक और रोचक संबंध भी बन सकते हैं. इस दौरान आक्रामकता को खुद से दूर रखें, अन्यथा परिजनों के साथ तनाव हो सकता है.इस समय में आप जो कुछ भी करेंगे, उसमें अपनी बुद्धिमत्ता और कड़ी मेहनत की बदौलत आपकी प्रगति होगी. लव लाइफ को स्थायित्व देने की कोशिश करेंगे. नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को इस गोचर के दौरान काम के अच्छे अवसर मिलेंगे. इस दौरान व्यापार विस्तार के भी योग हैं.

कर्क राशि (Cancer)- 
मंगल 5वें व 10वें हाउस के लार्ड होकर पहले में विराजित है. बेवजह का गुस्सा, क्रोध, आवेश आपमें इस समय में रहेगा, पहले हाउस में मंगल के रहने से. उग्रता को अपने स्वभाव में न आने दें.आपका मन करियर और सार्वजनिक प्रतिष्ठा से जुड़े मामलों पर रहेगा. आप अपने सार्वजनिक जीवन में बेहतर करने का प्रयास करेंगे, चौथे हाउस पर मंगल-शुक्र का प्रभाव आ रहा है, ऐसे में प्रेरणा का एक झटका आपकी धारणा को बदल सकता है और आप  दुनिया को एक नए तरीके से देखने लगेंगे.

मंगल की चौथे दृष्टि चौथे हाउस पर होने के कारण, अपने माता-पिता का अतिरिक्त ध्यान रखने की आवश्यकता हो सकती है. यदि आप कोई नया वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आप एक खरीद सकते हैं. घर में अशांति का माहौल हो सकता है इसलिए अपने निजी और पेशेवर जीवन को यथावत रखने का प्रयास करें.आप अपने दोस्तों के साथ समय का आनंद लेंगे, और जिन समूहों के साथ आप जुड़ते हैं, वे आपको सराहना महसूस कर सकते हैं.जोखिम से भरे क्षेत्रों में नयू स्टार्ट अप करने से बचना सही रहेगा, नीच के मंगल की 7वें दृष्टि अत्यधिक साहसी बना नुकसान करा सकती है. शुक्र-मंगल साथ में पहले हाउस में, उस पर मंगल नीच के हैं, इस स्थिति में विवाह संबंधी बातों में कुछ रुकावटें आ सकती हैं. 8वें हाउस वृश्चिक राशि पर मंगल की 8वें दृष्टि के प्रभाव से स्वास्थ्य के प्रति हमेशा सचेत रहना होगा.

सिंह राशि (Leo) -
मंगल चौथे व 9वें हाउस के लार्ड होकर 12वें में विराजित है. खर्चों में व्यर्थ की बढोतरी हो सकती है. मंगल-शुक्र साथ है इसलिए भौतिक सुख सुविधाओं पर खर्च कर सकते हैं. कामकाज को पूरा करने के लिए सामान्य से अधिक भाग दौड़ आपको करनी पड़ सकती है. पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी. करियर और वित्तीय क्षेत्रों के लिए विशेष रूप से चुनौतीपूर्ण होने वाला है.

नीच के मंगल की चौथे दृष्टि के प्रभाव से यह एक ऐसा समय है, जब ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न होंगी, जहां मित्रों के साथ आपका टकराव हो सकता है.12वें हाउस पर मंगल की स्थिति के कारण कुछ ऐसी अवधियां आयेंगी, जहां आपको आत्मविश्वास और साहस की जरूरत होगी. हालांकि आपकी समझदारी और धैर्य ही इस संकट की घड़ी में आपके काम आएंगी. आपको बस अपने लक्ष्यों पर फोकस करने की जरूरत है. विरोधियों को शांत रखने में आप सफल रहेंगे, छठे हाउस पर मंगल की 7वें दृष्टि के फलस्वरुप. इस समय में यात्राओं को कैन्सिल करना ही हितकारी रहेगा. शुक्र-मंगल दोनों 12वें रहेंगे, 12वें भाव यात्राओं का है और मंगल यहां नीच के हैं, इसलिए यात्राओं को स्थगित करना ही सही रहेगा.  

कन्या राशि (Virgo)-
मंगल तीसरे व 8वें हाउस के लार्ड होकर 11वें में विराजित है. मंगल 11वें भाव में होंगे, अत: आपके रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे और आर्थिक तौर पर भी मजबूत बनेंगे.आपको बिजनेस में लाभ मिल सकता है. तमाम ख्वाहिशें पूरी होंगी. शादीशुदा जिंदगी में दिक्कतें आ सकती हैं. लेकिन आप स्थिति को संभाल लेंगे.लव लाइफ में तनाव आ सकता है, शुक्र-मंगल का प्रभाव पंचम भाव पर रहेगा, जिसमें मंगल नीचस्थ है. शिक्षा के लिए समय अनुकूल है, संगीत, कला, और खेलों से जुड़े लोगों के लिए समय सहयोगी रहेगा.

विदेश जाकर शिक्षा अध्ययन करने के लिए ग्रह गोचर का लाभ आपको इस समय मिल रहा है. बचत धन में कमी हो सकती है, नीच के मंगल की चौथे दृष्टि दूसरेहाउस पर हैं इस समय में. धन विनियोजन सोच समझ कर करना होगा, अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है. कुटुम्ब जनों के साथ विनय के साथ पेश आयें, सम्मान और शिष्टता बनाए रखें. बड़ों पर क्रोध करने की स्थिति बन सकते है, आपको इससे बचना होगा.  

तुला राशि ( Libra)- 
मंगल दूसरे और 7वें हाउस के लार्ड होकर 10वें में विराजित है. आपके कार्यों का विस्तार करने में सहायक होगा. इस दौरान आपके करियर के फलने-फूलने की संभावना है. इस समय आपके पास धन का प्रवाह अच्छा रहेगा, लेकिन आपको अपने खर्चों पर लगाम कसने की आवश्यकता हो सकती है. आपके पारिवारिक और पेशेवर जीवन के बीच तालमेल बैठाने की जरूरत है. अभी आपको प्रोन्नति भी मिल सकती है. अभी आप फिटनेस पर ध्यान देंगे, जिससे आपका उत्साह बढ़ेगा और आप काफी सक्रिय नजर आएंगे.

समझदारी और धैर्य इस घड़ी में आपके काम आएंगी. आपको बस अपने लक्ष्यों पर फोकस करने की जरूरत है. मंगल की चौथे दृष्टि पहले हाउस पर रहेगी, यहां केतु पहले से ही गोचर कर रहें है, अत: व्यवहार में क्रोध की अधिकता रह सकती है, बात बात पर बिगडना और फ्र्स्ट्रेसन की स्थिति रह सकती है. 8वें दृष्टि 5वें हाउस पर रहने के कारण, प्रशिक्षण लेने के योग बन सकते हैं, कुछ नया सिखने का प्रयास करेंगे.  

वृश्चिक राशि (Scorpio)- 
मंगल पहले व छठे हाउस के लार्ड होकर 9वें में विराजित है .9वें हाउस लम्बी दूरी की यात्रा का हाउस हैं, जिस पर शुक्र-मंगल, जिसमें मंगल नीचस्थ हो, ऐसे में लम्बी दूरी की यात्राओं पर जाने के योग बन रहे हैं, इन यात्राओं में आराम की कमी हो सकती है. नवम भाव पर कर्क का मंगल होने की वजह से आपके और आपके पिता पर क्रोध करने के योग बन रहे हैं, ऐसे में आपके पिता से संबंध खराब हो सकते हैं. मंगल की चौथे दृष्टि 12वें हाउस के प्रभाव से आप व्ययों पर कांट्रोल करने की भरसक कोशिश आपकी ओर से रहेगी.

नीच का मंगल नवम भाव, जो पिता का भाव है, पिता के स्वास्थ्य में कमी का कारण बन सकता है, इस समय में पिता का खास ध्यान आपको रखना होगा. छठे भाव का लोर्ड मंगल 7वें दृष्टि तीसरे हाउस पर हैं, अत: नौकरी पेशा व्यक्ति नौकरी में बदलाव की कोशिशें करेंगे, और कोशिशों में सफल रहने के योग है. इस समय में मंगल की 8वें दृष्टि चौथे हाउस पर रहेगी, माध्यमिक स्तर के छात्रों का खेल में अधिक मन होगा, पढ़ाई की अपेक्षा.  छठे हाउस पर केतु की दृष्टि, मंगल छठे भाव का लोर्ड है, ऐसे में आप विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे. सप्तमेश शुक्र नीच के मंगल के साथ 9वें हाउस में है इसलिए लाइफ पार्टनर के साथ अपने रिश्तों को मधुर बनाए रखने के लिए, आपको लाइफ पार्टनर को समय देना होगा.

धनु राशि (Sagittarius) - 
मंगल 12वें व 5वें हाउस के लार्ड होकर 8वें में विराजित है.12वें हाउस का लोर्ड 8वें हाउस से तीसरे हाउस पर 8वें दृष्टि दे रहा है, अत: वाहनों का प्रयोग करते समय स्पीड का ध्यान रखें, इस समय दुर्घटना होने के योग हैं. नीच का मंगल 8वें हाउस पर रहेगा, ऐसे में ससुराल पक्ष से रिश्तों को मधुर बनाए रखने के लिए आपको इस समय खास प्रयास करने होंगे. ससुराल से रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है. 8वें भाव में मंगल नीच के होकर, शुक्र के साथ होने की वजह से वैवाहिक जीवन में भी स्नेह की कमी और विवाद हो सकते हैं. बातों को तूल देने से बचना होगा.

5वें हाउस के लोर्ड मंगल-शुक्र के साथ 8वें भाव पर हैं, ऐसे में लव लाइफ में रुकावट, स्नेह की कमी और गलतफहमियां अधिक रहने के योग है. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान आपको इस समय में रखना होगा. दूसरेहाउस पर नीच के मंगल का 7वें दृष्टि के प्रभाव से पैतृक संपत्ति के विवादित विषय एक बार फिर से इस समय में सिर उठा सकते हैं. दूसरेहाउस, वाणी हाउस पर नीचस्थ मंगल का देख रहें है, इसके फलस्वरुप आपकी बातों को समझने वालों की कमी रहेगी, इससे आप निराश न हों. छोटे भाई बहनों से रिस्ते तनाव पूर्ण हो सकते है, कोई नई मित्रता भी समाप्त हो सकती है. मंगल की 8वें दृष्टि आपके तीसरे हाउस पर हैं, इस समय में.

मकर राशि (Capricorn)- 
मंगल 11वें व चौथे हाउस के लार्ड होकर 7वें में विराजित है.7वें हाउस से मंगल की चौथे दृष्टि से करियर के मोर्चे पर कुछ बाधाएं आ सकती हैं, लेकिन अपने आत्मविश्वास के साथ आप दबाव की स्थितियों को कुशलता से प्रबंधित करने में सक्षम हो सकते हैं.  नीच का मंगल पहले हाउस को देख रहा हैं, साथ ही 10वें हाउस को भी, ऐसे में बात न बिगड़े, इसलिए आवश्यक है कि आप दिमाग को ठंडा रखें. लव लाइफ को विवाह का रूप देने का प्रयास इस समय में आपके द्वारा की जा सकती है, पंचमेश शुक्र विवाह भाव पर मंगल के साथ है.  नौकरीपेशा लोगों की स्थिति बेहतर होगी और कठिन परिश्रम की बदौलत आपको बेहतर परिणाम भी प्राप्त होंगे. नीच का मंगल पहले हाउस को देख रहा है, स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति तनिक भी लापरवाही न बरतें. 7वें भाव पर मंगल के प्रभाव से, आपको अपने व्यापार और पेशे में धन लाभ होने की संभावना है. कड़ी मेहनत और पहल करने की भावना से रुके हुए कार्य पूरे होंगे. लाइफ पार्टनर के व्यवहार में उग्रता का सामना आपको इस समय में करना पड़ सकता है. बिजनेस पार्टनर से रिश्तों में तनातनी का माहौल बन सकता है. 

कुम्भ राशि (Aquarius) -
मंगल 10वें व तीसरे हाउस के लार्ड होकर छठे में विराजित है.छठे हाउस पर शत्रुहंता मंगल का गोचर, आपको हर क्षेत्र में उन्नति मिलेगी. शत्रु आपके सामने टिक नहीं पाएंगे. आपके काम को तारीफ मिलेगी और प्रमोशन के साथ-साथ अच्छा इंक्रीमेंट भी मिल सकता है. नीच का मंगल है, बेवजह के खर्च करा सकता है. कारोबार का विस्तार करने के लिए आप कड़ी मेहनत करेंगे. नीचस्थ मंगल 12वें हाउस को दृष्टि दे रहा है, ऐसे में, शयन कक्ष में माधुर्य के स्थान पर विवाद, बहस या तनाव रह सकती है.

छठे हाउस पर नीचस्थ मंगल प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों का मनोबल नीचा रहेगा. छठे हाउस पर नीच के मंगल के कारण मामा पक्ष से रिश्तों में मनमुटाव आ सकता है, मामा का स्वास्थ्य भी कमजोर रहने के योग हैं. 10वें भाव का लोर्ड मंगल, छठे भाव से 12वें भाव को दृष्टि देकर व्यवसाय के लिए लम्बी दूरी या विदेश की यात्राएं करा सकता है. नीच का ग्रह व्यय हाउस को देख रहा है, ऐसे में व्ययों में बढोतरी होने से आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है.  

मीन राशि - ( Pisces)-
मंगल 9वें व दूसरेहाउस के लार्ड होकर 5वें में विराजित है. नीच के मंगल की 7वें दृष्टि 11वें भाव पर रहेगी, इस समय वृद्धि और लाभ के पर्याप्त अवसर मिलेंगे. सकारात्मकता की भावना भी प्रबल होगी. मंगल और शुक्र का साथ 5वें हाउस पर हैं, ऐसे में नये रिश्तों, नए विचार और नए साथी आपको आपके प्रयासों में सफलता की ओर ले जा सकते हैं.मंगल 11वें भाव में 7वें दृष्टि से शक्ति देगा, इस दौरान आप कुछ मजबूत कार्य योजनाएं बनाने में सक्षम होंगे, जिससे आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा साथ ही आपका करियर और जीवन स्तर ऊपर उठेगा.

हालांकि अभी आपको जल्दबाजी से बचने की जरूरत है, क्योंकि यहां मंगल नीच का है,  इस कारण गलती हो सकती है और इसके लिए आपको बाद में पछताना भी पड़ सकता है. स्वास्थ्य में भी गिरावट देखने को मिल सकती है, इसलिए अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें.अपने कम्फर्टजोन से बाहर निकलने और कुछ हासिल करने का यह एक अच्छा समय है.

9वें भाव का लोर्ड मंगल 5वें हाउस से अपनी 7वें दृष्टि से सफलता के भाव 11वें भाव को सक्रिय कर रहे हैं, ऐसे में जो कानूनी काम लंबे वक्त से अटके हुए थे, उनके पूरे होने का समय आ गया है. जो छात्र कॉम्पिटिशन की तैयारी में लगे हैं, उनको कामयाबी मिल सकती है. 5वें हाउस से मंगल की 8जी दृष्टि का लाभ उठाने के लिए पढ़ाई के लिए विदेश जाने की योजना आगे बढ़ाई जा सकती है.

Shani Dev: शनिवार के दिन क्या काम करना चाहिए और क्या नहीं, अगर नहीं जानते हैं तो जरुर जान लें

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Elections 2024: आपने जिसे दिया वोट, उसे मिला या नहीं? पहले चरण की वोटिंग से पहले यहां मिलेगी हर एक जानकारी
आपने जिसे दिया वोट, उसे मिला या नहीं? पहले चरण की वोटिंग से पहले यहां मिलेगी हर एक जानकारी
BMCM Box Office Day 8: बॉक्स ऑफिस पर 'बड़े मियां छोटे मियां' का बंटाधार, सात दिनों में ही डूब गई नैया, जानें 8वें दिन का कलेक्शन
बॉक्स ऑफिस पर 'बड़े मियां छोटे मियां' का बंटाधार, जानें 8वें दिन का कलेक्शन
परिंदा भी नहीं मार सकता पर, नक्सल प्रभावित बस्तर सीट पर 60 हजार जवानों की सुरक्षा में वोटिंग कल
नक्सल प्रभावित बस्तर सीट पर 60 हजार जवानों की सुरक्षा में वोटिंग कल
Lok Sabha Elections 2024: ईरान के कब्जे वाले शिप से भारत लौटी पहली क्रू मेंबर, जानें क्या बोले एस जयशंकर
ईरान के कब्जे वाले शिप से भारत लौटी पहली क्रू मेंबर, जानें क्या बोले एस जयशंकर
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Loksabha Election 2024: यूपी की मुस्लिम महिलाओं का किसको मिलेगा साथ? देखिए ग्राउंड रिपोर्टDubai Floods: क्या Cloud Seeding की वजह से डूबी दुबई? देखिए असली सच्चाई | UAE FloodsArvind Kejriwal Arrest: जेल में बंद केजरीवाल को लेकर ED के दावों में कितनी सच्चाई? Explained | DelhiArvind Kejriwal News: केजरीवाल का शुगर हाई...वजह बनी मिठाई ? कोर्ट ने वकील से मांगा पर्चा | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Elections 2024: आपने जिसे दिया वोट, उसे मिला या नहीं? पहले चरण की वोटिंग से पहले यहां मिलेगी हर एक जानकारी
आपने जिसे दिया वोट, उसे मिला या नहीं? पहले चरण की वोटिंग से पहले यहां मिलेगी हर एक जानकारी
BMCM Box Office Day 8: बॉक्स ऑफिस पर 'बड़े मियां छोटे मियां' का बंटाधार, सात दिनों में ही डूब गई नैया, जानें 8वें दिन का कलेक्शन
बॉक्स ऑफिस पर 'बड़े मियां छोटे मियां' का बंटाधार, जानें 8वें दिन का कलेक्शन
परिंदा भी नहीं मार सकता पर, नक्सल प्रभावित बस्तर सीट पर 60 हजार जवानों की सुरक्षा में वोटिंग कल
नक्सल प्रभावित बस्तर सीट पर 60 हजार जवानों की सुरक्षा में वोटिंग कल
Lok Sabha Elections 2024: ईरान के कब्जे वाले शिप से भारत लौटी पहली क्रू मेंबर, जानें क्या बोले एस जयशंकर
ईरान के कब्जे वाले शिप से भारत लौटी पहली क्रू मेंबर, जानें क्या बोले एस जयशंकर
'हाथ नीचे कर...', फिर महाभारत का मैदान बना Delhi Metro, दो युवकों के बीच क्लेश का Video हुआ वायरल
'हाथ नीचे कर...', फिर महाभारत का मैदान बना Delhi Metro, दो युवकों के बीच क्लेश का Video हुआ वायरल
डायबिटीज मरीज चीनी की जगह न खाएं गुड़, बढ़ जाता है हार्ट डिजीज का खतरा
डायबिटीज मरीज चीनी की जगह न खाएं गुड़, बढ़ जाता है हार्ट डिजीज का खतरा
रिलीज से पहले ही Allu Arjun की 'Pushpa 2' ने बनाया जबरदस्त रिकॉर्ड, इस ओटीटी कंपनी ने लॉक की अरबों की डील!
'पुष्पा 2' के ओटीटी राइट्स की लगी जबरदस्त कीमत, जानें नेटफ्लिक्स ने कितने में खरीदा
BrahMos Missile: चीन को चेक-मेट करने का प्लान तैयार! इधर भारतीय करेंगे वोट और उधर फिलिपींस की धरती पर उतरेगा भारत का ब्रह्मोस
चीन को चेक-मेट करने का प्लान तैयार! इधर भारतीय करेंगे वोट और उधर फिलिपींस की धरती पर उतरेगा भारत का ब्रह्मोस
Embed widget