एक्सप्लोरर

Horoscope Today 10 June 2022: वृषभ, कर्क, तुला, मीन राशि वालें सावधान रहें, सभी 12 राशियों का जानें राशिफल

Horoscope Today 10 June 2022, Aaj Ka Rashifal in Hindi: मेष, कर्क, मकर और कुंभ राशि वालों के लिए 10 जून 2022 का दिन खास है. सभी राशियों का जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi).

Horoscope Today 10 June 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज 10 जून 2022 शुक्रवार को ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की दशमी की तिथि है. आज चंद्रमा कन्या राशि में गोचर कर रहा है. आज चित्रा नक्षत्र है. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन लाभ कमाने का मौका प्राप्त होगा. इन अवसरों को हाथ से न जाने दें. काम में जल्दबाजी न करें फोकस बनाए रखेंगे तो काम समय से पूरा कर सकेंगे. बिजनेस से संबंधित काम समय पर पूरा होने में संदेह बना रहेगा. युवाओं के आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी होगी, वह स्वयं को ऊर्जावान भी महसूस करेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से हल्का और सुपाच्य भोजन करना लाभकारी रहेगा. आपके स्वास्थ्य के लिए इस मौसम में यह बहुत आवश्यक है. जीवनसाथी की पदोन्नति में उनके सहभागी बनें, जितना संभव हो उतना सहयोग करें.  संतान के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहने की सलाह है.

वृष- आज के दिन सभी की उम्मीदों पर खरा उतरना होगा. नौकरीपेशा से जुड़े लोग सजग रहें, उच्चाधिकारी काम के विवरण को लेकर पूछताछ कर सकते हैं. कारोबार में पार्टनर के साथ पैसे के मामले में पारदर्शिता रखें, पुराने किए गए निवेश पर पैनी निगाह बनाए रखनी चाहिए. युवा मानसिक व शारीरिक रूप से एक्टिव दिखेंगे, तेजी से अपने पेंडिंग कामों को निपटा लीजिए. हड्डियों में दर्द और थकान रहती है तो कैल्शियम की जांच करा लें, कहीं कैल्शियम की कमी से तो यह समस्या नहीं हो रही है. अपनों की बातें परेशान कर सकती हैं, ऐसे में कूल रहना चाहिए वर्ना पूरा दिन खराब कर सकते है.  

मिथुन- आज के दिन मिथुन राशि वालें साहस और पराक्रम के बल पर सफल हो पाएंगे, सकारात्मक मनःस्थिति बनानी होगी. दान आपके पुण्यों को बढ़ाएगा. उच्चाधिकारी वर्ग से अच्छा संपर्क बनाए रखना चाहिए, ऐसा करने से मुश्किल के समय उनका सहयोग प्राप्त होगा. अनाज के व्यापारियों की आर्थिक आय में वृद्धि की संभावना है, अचानक कुछ अनाजों की कीमत बढ़ने का फायदा भी मिल सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से कोई सिस्ट है तो सजग हो जाइए, प्रॉपर इलाज इस समय की मांग है. कठिनाइयां आएंगी, ऐसे मामले को एवाइड करने का प्रयास करें. मां को ननिहाल पक्ष से आर्थिक लाभ मिलने की पूर्ण संभावना है.

कर्क- आज के दिन की शुरुआत किसी काम की जिम्मेदारियां लेकर आ सकती है जिसको लेकर आप व्यस्त रहेंगे. लेकिन इसे शाम तक पूरा करने में सफल हो जाएंगे. हाथ में नौकरी नहीं है तो आज संपर्कों को एक बार पुनः तलाशना चाहिए, कोई न कोई उम्मीद की किरण अवश्य मिलने वाली है. कारोबार में उन्नति का योग है, साथ ही विस्तार भी होगा. युवा वर्ग को आज प्लेसमेंट की तलाश करनी होगी, क्योंकि इस समय हाथ पर हाथ रखकर बैठे रहने से कुछ नहीं होगा. तन और मन दोनों को स्वस्थ रखना चाहिए ऐसे में नियमित तौर पर योग और ध्यान करें. परिवार के पूराने विवाद को सुलझा पाएंगे.  

सिंह- आज के दिन सामने वाले कड़ी चुनौतियां दे सकते हैं, ऐसे में अपने कला का प्रदर्शन करना चाहिए, जिसमें की आप माहिर हैं. ऑफिस में कुछ लोग आपके आत्मसम्मान को चोट पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं, ऐसे में आपकी साफसुथरी छवि ही आपकी सच्ची साथी होगी. युवाओं को नए रिश्तों में परिवर्तन करने की ओर कदम उठाने से बचना होगा. हेल्थ में बीपी के मरीजों को क्रोध पर नियंत्रण करने की सलाह है, क्योंकि नकारात्मक ग्रह क्रोध के माध्यम से स्वास्थ्य में गिरावट कर सकते हैं. परिवार के सभी लोग एक दूसरे का सहयोग करने के लिए तत्पर रहेंगे, इससे वातावरण खुशहाल होगा.  

कन्या- आज के दिन लक्ष्य से नजर नहीं हटानी चाहिए, क्योंकि अब आप सफलता के बहुत करीब आ चुके हैं, और जल्द ही सफलता को पा सकेंगे. कार्यस्थल पर सबके साथ सामंजस्य बना कर चलना चाहिए, तो वहीं बॉस से बहस करना महंगा पड़ सकता है. व्यापार में आज सोच समझ कर सौदे करने होंगे, बहुत अधिक लाभ कमाने के चक्कर में नुकसान भी उठा सकते हैं. अस्थमा के मरीजों को बेहद सावधान रहने की जरूरत है, यह मौसम उनके अनुकूल नहीं है. परिवार में सबके साथ तालमेल बना कर काम करें, समय निकाल कर कुछ देर अपनों के साथ हंसी मजाक करना चिंता मुक्त रखेगा. 

तुला- आज के दिन वरिष्ठ लोगों से कटु वचन बोलने से बचें. ऑफिस में  सहकर्मियों की शुभकामनाएं बटोरने का समय है, अपनी क्षमतानुसार उनकी मदद करें. कारोबारियों को धन का निवेश कर देना चाहिए, यदि स्टॉक उठाने का विचार बना रहें हैं तो आज उठा सकते हैं. युवाओं के विचारों में एक नया मोड़ उनको नई ऊर्जा और उत्साह देगा. मौसम के कारण इंफेक्शन हो सकता है, इससे सावधान रहें और जरूरत पड़ने पर उपचार कराएं. बहन को धैर्य रखने की सलाह दें, यदि वह अभी पढ़ाई कर रही हैं तो उनका मार्गदर्शन करना होगा. मूड ऑफ हो तो दोस्तों के साथ वक्त व्यतीत करना एक अच्छा विकल्प होगा. 

वृश्चिक- आज के दिन सामाजिक कार्य में रुचि रहेगी, लेकिन ध्यान रहें किसी भी विवाद का हिस्सा न बनें. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोग रूल्स और रेगुलेशन का पालन करें, वर्तमान में इनका उल्लंघन करना आपको परेशानी में डाल सकता है. मीडिया के लोगों को अच्छा अवसर प्राप्त होगा. सोने चांदी के व्यापारी आज अच्छा मुनाफा कमा सकते है, काम धंधे में अपने को कंसन्ट्रेट करें. युवा वर्ग अपनी संगति पर विशेष ध्यान दें, कुसंगति करना भारी पड़ सकता है. इस राशि के बुजुर्ग व्यक्ति कफ की समस्या को लेकर परेशान रहेंगे, ऐसे में ठंडी चीजों का सेवन तो भूलकर भी न करें. संयुक्त परिवार में रहने वालों को एक दूसरे का सहयोग करना चाहिए. 

धनु- आज के दिन हाथ आए कामों को पूरा करें, न की पेंडिंग कामों को निपटाने की कोशिश महत्वपूर्ण समय को गवा दें. जानकार लोगों के सानिध्य में रहना चाहिए. ऑफिशियल टूर पर जा सकते हैं. होटल रेस्टोरेंट के व्यापारियों को अपने सामान की गुणवत्ता पर ध्यान देना होगा, ग्राहकों की पसंद न पसंद को देखते हुए सामानों का चुनाव करना चाहिए.  युवाओं को आलस्य से दूर रहना है, क्योंकि आलस्य युवाओं की पूर्व की मेहनत में जंग लगा सकती है. आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता अच्छी है जिससे खुद को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. भूमि मकान और वाहन लेने का विचार करने वालों  के लिए समय उपयोग चल रहा है. 

मकर- आज के दिन मकर राशि वालों को धर्म कर्म करते हुए खुद को मानसिक तौर पर मजबूत रखना होगा. धार्मिक स्थानों पर जाने से सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी. यदि आप ने हाल ही में नई नौकरी ज्वाइन की है, तो सोच-समझ कर काम करें. व्यापार को बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेना चाहिए युवाओं को सफलता न मिलने से मानसिक तनाव हो सकता है, लेकिन अत्यधिक सोच विचार करना खुद को अंधेरे में ढकेलने जैसा होगा. स्किन एलर्जी को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, धूप में निकलना हो तो सन बर्न क्रीम लगा लें. परिवार में सभी सदस्यों को एक दूसरे की ताकत बनना होगा.  

कुम्भ- आज के दिन सकारात्मक व्यवहार और मीठी बोली आपका वर्चस्व बढ़ाएगा. लेखन से जुड़े लोगों को अच्छे स्क्रिप्ट पर काम करने का मौका मिलेगा तो वहीं दूसरी ओर मन में नए-नए आईडिया भी आएगा.  खुदरा व्यापारियों के लिए आज का दिन शुभ है, क्योंकि बड़े मुनाफे आपके हाथ लगने वाले हैं. युवाओं को मित्रों के साथ मिलकर काम करना चाहिए. सेहत को लेकर आज गर्भवती महिलाओं को अधिक सजग रहने की आवश्यकता है, समस्या होने पर अपने डॉक्टर से संपर्क में रहें. परिवार के सभी लोगों को खाली समय में मिल कर आनंद लेना चाहिए. जरूरतमंद बच्चों को टॉफी या चाकलेट आदि का वितरण करें.

मीन- आज के दिन मीन राशि वाले दिमाग में चल रही उलझन उस से छुटकारा पा सकेंगे. उच्चाधिकारी कोई महत्वपूर्ण कार्य सौंप सकते हैं. नई नौकरी की तलाश करने वालों को अच्छा मौका मिलेगा. कपड़े के व्यापारियों को मुनाफा कमाने में संदेह है, आज इस ओर धैर्य बनाए रखें. युवाओं को बड़े बुजुर्ग या माता-पिता की सेवा का मौका आपको हाथ से जाने नहीं देना चाहिए. हेल्थ को लेकर आज आपको देर तक झुककर काम करना कमर दर्द की समस्या दे सकता है, ऐसे में कुछ नियमित योगाभ्यास करना लाभकारी रहेगा. सदस्यों के फैसलों के विरुद्ध जाने से पछतावा महसूस हो सकता है.

Happy Married Life : पति पत्नी के झगड़े दूर नहीं हो रहे हैं तो करें ये उपाय

Astrology : हमेशा बदला लेने के लिए आतुर रहते हैं इस राशि के लोग, क्रोध और अहंकार इन राशि वालों को कर देता है बर्बाद

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

KS Eshwarappa: बगावत पर बीजेपी ने पार्टी से निकाला, अब केएस ईश्वरप्पा ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्या होगा अगला कदम
बगावत पर बीजेपी ने पार्टी से निकाला, अब केएस ईश्वरप्पा ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्या होगा अगला कदम
Mukhtar Ansari की विसरा रिपोर्ट पर अफजाल अंसारी ने कहा- अपने गुनाहों पर पर्दा डालना है...
मुख्तार की विसरा रिपोर्ट पर अफजाल अंसारी ने कहा- अपने गुनाहों पर पर्दा डालना है...
'डॉन' बनकर फिर लौट रहे शाहरुख खान! बेटी सुहाना खान की इस फिल्म में दिखेगा विलेन वाला रोल
'डॉन' बनकर फिर लौट रहे शाहरुख खान! बेटी सुहाना खान की इस फिल्म में दिखेगा विलेन वाला रोल
CSK vs LSG: लखनऊ से बदला लेने के लिए इन 11 खिलाड़ियों को मौका दे सकती है CSK, जानें किसका कटेगा पत्ता
लखनऊ से बदला लेने के लिए इन 11 खिलाड़ियों को मौका दे सकती है CSK, जानें किसका कटेगा पत्ता
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Aaj Ka Rashifal 24 April: आज का राशिफल ,Today's Horoscope in Hindi,Dainik Rashifal Astrology PredictionsIdeas of India Summit 3.0: Devendra Fadnavis | Collaborative Federalism- View from the StatesIdeas of India Summit 3.0: Are Our Movies Dividing or Uniting Us?| Madhur Bhandarkar|Vipul A ShahIdeas of India Summit 3.0: What Young People are Telling Us | Vijender Singh Chauhan|Neetu Singh

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
KS Eshwarappa: बगावत पर बीजेपी ने पार्टी से निकाला, अब केएस ईश्वरप्पा ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्या होगा अगला कदम
बगावत पर बीजेपी ने पार्टी से निकाला, अब केएस ईश्वरप्पा ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्या होगा अगला कदम
Mukhtar Ansari की विसरा रिपोर्ट पर अफजाल अंसारी ने कहा- अपने गुनाहों पर पर्दा डालना है...
मुख्तार की विसरा रिपोर्ट पर अफजाल अंसारी ने कहा- अपने गुनाहों पर पर्दा डालना है...
'डॉन' बनकर फिर लौट रहे शाहरुख खान! बेटी सुहाना खान की इस फिल्म में दिखेगा विलेन वाला रोल
'डॉन' बनकर फिर लौट रहे शाहरुख खान! बेटी सुहाना खान की इस फिल्म में दिखेगा विलेन वाला रोल
CSK vs LSG: लखनऊ से बदला लेने के लिए इन 11 खिलाड़ियों को मौका दे सकती है CSK, जानें किसका कटेगा पत्ता
लखनऊ से बदला लेने के लिए इन 11 खिलाड़ियों को मौका दे सकती है CSK, जानें किसका कटेगा पत्ता
Diamonds In Noodles: नूडल्स में ले जा रहा था करोड़ों के हीरे, गोल्ड छुपाने के लिए भी लगाई तरकीब पर हो गया फेल
नूडल्स में ले जा रहा था करोड़ों के हीरे, गोल्ड छुपाने के लिए भी लगाई तरकीब पर हो गया फेल
PTI Fact Check: एक्सिस माई इंडिया के नाम से शेयर हो रहा सर्वे, जानें क्या है वायरल हो रहे आंकड़ों की हकीकत
एक्सिस माई इंडिया के नाम से शेयर हो रहा सर्वे, जानें क्या है वायरल हो रहे आंकड़ों की हकीकत
Exclusive: कन्फ्यूजन क्यों? अमेठी-रायबरेली से राहुल और प्रियंका की उम्मीदवारी पर क्या बोले अमित शाह
Exclusive: कन्फ्यूजन क्यों? अमेठी-रायबरेली से राहुल और प्रियंका की उम्मीदवारी पर क्या बोले अमित शाह
सेफ्टी के मामले में फिसड्डी निकली महिंद्रा की ये SUV, ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में मिली 1-स्टार रेटिंग
सेफ्टी के मामले में फिसड्डी निकली महिंद्रा की ये SUV, ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में मिली 1-स्टार रेटिंग
Embed widget