एक्सप्लोरर

Horoscope Today 16 October 2021: कर्क और कन्या राशि वाले न करें ये काम, मेष से मीन राशि तक का जानें 'आज का राशिफल'

Horoscope Today 16 October 2021: कर्क राशि (Cancer Horoscope) और कन्या राशि (Virgo Horoscope) वालों के लिए 16 अक्टूबर 2021 का दिन विशेष है. 12 राशियों का जानते हैं, आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Horoscope Today 16 October 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily horoscope: पंचांग के अनुसार आज 16 अक्टूबर 2021 शनिवार को आश्विन मास की शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है. आज पापांकुशा एकादशी है.कुंभ राशि में चंद्रमा को गोचर हो रहा है. शिक्षा, जॉब, करियर, बिजनेस और सेहत आदि के मामले में आज का दिन कैसा रहेगा, सभी राशियों का आइए जानते हैं, आज का राशिफल.

  • मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन ऊर्जावान रहते हुए, महत्वपूर्ण कामों में फोकस करें. कार्य में रुकावट मन को विचलित कर सकता है लेकिन धैर्य रखेंगे तो दिन के अन्त तक कार्य सफल होते जाएंगे. ऑफिशियल स्थिति सामान्य रहेगी तो वहीं सॉफ्टवेयर क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ सूचना लेकर आने वाला है. व्यापारी वर्ग नये माल की खरीदारी पर ध्यान दें, इससे अच्छा मुनाफा मिलेगा. हेल्थ में ग्रहों की स्थिति इस प्रकार चल रही है कि आप छोटी-छोटी चीजें भूल सकते हैं, इसलिए मेमोरी बढ़ाने वाले न्यूट्रिशन आहार में शामिल करें. छोटे भाई-बहन की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.
  • वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज के दिन स्वयं को अपडेट करने के लिए कोई ज्ञानवर्धक बुक व ई-लर्निंग का सहारा लें, वहीं पढ़ाई के लिए यदि कोई किताबें खरीदना चाहते हैं तो उसके लिए भी दिन उपयुक्त है. ऑफिस में मान-सम्मान बढ़ने वाला है, तो वहीं दूसरी ओर आपकी राय अधिनस्थों के लिए गुरु मंत्र साबित होगी. मिठाई से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ मिल सकता है, और ग्राहकों की संख्या में वृद्धि भी होगी. भोजन में मिर्च-मसाले व बाहर की बनी चीजों का सेवन करने से बचना होगा, अन्यथा पेट में जलन होना तय है. घर में नवीनीकरण तथा साज-सज्जा से संबंधित कार्य करने की योजनाएं बनेंगी.
  • मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन नियमों का पालन करें. ऑफिस में उच्च पद के साथ-साथ नयी ज़िम्मेदारियां भी मिलेगी, इसके लिए तैयार रहें. ऑफिस में उच्चाधिकारियों के साथ कोई भी ऐसा बिहेवियर न करें जिससे वह नाराज हो जाए. नौकरी के लिए अच्छा अवसर मिल सकता है. पूजा सामग्री से संबंधित कारोबार करने वालों के लिए दिन काफी अच्छा रहेगा. फाइनेंस का व्यापार करने वालों को बड़े लोन सोच-समझ कर देना होगा. युवा वर्ग गलत संगति से बच कर रहें अन्यथा बड़ी मुश्किलों में फंस सकते हैं. सेहत में अधिक तेल युक्त भोजन से एसिडिटी व कब्ज की समस्याएं हो सकती है. मित्रों के साथ गंभीर विषयों पर चर्चा होगी.
  • कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन सभी कार्य नियम बद्ध तरीके से करें, नहीं तो एक कार्य के कारण दूसरे कार्य पेंडिंग होते नजर आएंगे.ऑफिस में उच्चाधिकारी व बॉस काम को बारीकी से चेक कर रहे हैं, इसलिए काम में लापरवाही न करें और कार्य पेंडिंग न ही रखें तो बेहतर रहेगा. फर्नीचर से संबंधित व्यवसाय में लाभ होने की संभावना बनी हुई है. वहीं नए माल स्टॉक भी रख सकते है.जिन लोगों का गंभीर बीमारियों के चलते इलाज चल रहा है, वह सेहत का ध्यान रखें. छोटी- सी लापरवाही मुश्किलों में डाल सकती है. घर के बड़ों से मतभेद होने की आशंका है ऐसे में आपको शांत रहना है.
  • सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज के दिन आर्थिक मामलों में थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है. जो लोग शेयर मार्केट में निवेश करते हैं, वह सोच-समझ कर ही पैसा लगाएं. घरेलू कार्यों की वजह से ऑफिस के कार्यों को समय से पूरा नहीं कर पाएंगे, इसलिए दोनों की सूची बनाकर महत्वपूर्ण कार्यों को प्राथमिकता दें. इलेक्ट्रॉनिक संबंधित सामानों के व्यापारियों को अच्छे डिस्काउंट देकर ग्राहकों को आकर्षित करना चाहिए, तो वहीं जनरल स्टोर से व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे.  स्वास्थ्य को देखते हुए भारी सामान उठाते समय अलर्ट रहें, नसों में खिंचाव एवं कमर में दर्द होने की आशंका है. घर की साज-सज्जा से संबंधित सामान ले सकते हैं. 
  • कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज के दिन व्यवहार पर थोड़ा संयम रखना होगा, तो वहीं दूसरी ओर अहंकार के टकराव से भी बचे. ऑफिस में सहयोगियों के प्रति समर्पण भाव और मजबूत नेतृत्व के गुणों से आपके बॉस प्रभावित रहेंगे. कपड़ों के व्यापारियों को ग्राहकों के अनुसार ही समान की बिक्री करनी होगी, अन्यथा समय और ग्राहक को जाते देर नहीं लगेगी.  जो विद्यार्थी लॉ की पढ़ाई कर रहें हैं, वह शिक्षक व वरिष्ठों के बताए गए मार्गदर्शन को फॉलो करें. चेस्ट कंजेशन से अलर्ट रहने की आवश्यकता है, गुनगुने पानी का सेवन स्वास्थ्य के लिए लाभकारी रहेगा. परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट के चलते परेशान रहेंगे.
  • तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन कठिन परिश्रम लक्ष्य तक पहुंचाएंगा जिसमें भाग्य भी साथ देगा. वही महत्वपूर्ण निर्णयों पर परिवार का पूरा समर्थन भी मिलेगा. ऑफिशियल कार्य के लिए यदि आप खुद को अपडेट करने के लिए ऑनलाइन कोई एक्स्ट्रा एजुकेशन लेना चाहते हैं तो कर सकते हैं. व्यवसाय में किसी बड़े परिवर्तन या नये व्यापार का प्रारम्भ ध्यान पूर्वक व सोचकर ही करें.  विद्यार्थियों के लिए कंठस्थ यानी याद करने वाले चैप्टर को पढ़ना लाभकारी रहेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य रहने वाला है. आज विवादों को बहुत शांति के साथ निपटाना चाहिए. जरूरतमंद लोगों की मदद करें, उनका आशीर्वाद आपके लिए कवच साबित होगा.  
  • वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज के दिन हृदय के भार को दरकिनार करते हुए केवल कार्य पर ही फोकस करें. बॉस और बड़े अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा यदि आप टीम को लीड करते हैं, तो टीम का सपोर्ट कार्य को टारगेट तक पहुंचाएगा.  व्यापारी वर्ग आर्थिक मामलों में योजना बना सकते हैं साथ ही धन लाभ होने की भी संभावना भी दिखाई दे रही है. हेल्थ में आज खान-पान में जंक फूड व स्पाइसी भोजन के सेवन से बचना चाहिए, अन्यथा गैस व एसिडिटी जैसी समस्या उत्पन्न हो सकती है. परिवार में  कुछ फैसले आपके के विरूद्ध हो सकते हैं, ऐसे में गलत प्रतिक्रिया देने से बचे.
  • धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज के दिन लाभ पाने में सक्षम रहेंगे वह लाभ आपके किसी भी क्षेत्र से जुड़ा हो सकता है. जो लोग मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब करते हैं, उन्हें नौकरी को लेकर नकारात्मक सूचना मिल सकती है. जो लोग केमिकल से संबंधित चीजों का व्यापार करते हैं उन्हें अपने व्यापार के प्रचार-प्रसार की ओर भी ध्यान देना चाहिए, निश्चित रूप से लाभ होगा. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई के अलावा मनोरंजन वाले कार्य भी कर सकते हैं. सेहत की बात करें तो यदि कोई बीमारी की दवा खाते हो तो उसको अनियमित करना नुकसानदायक होगा. बच्चों के साथ समय व्यतीत करें और उनकी समस्याओं का समाधान भी निकालें. 
  • मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज के दिन दूसरों का सहयोग, कठोर मेहनत और भाग्य का सपोर्ट काम आने वाला है. कर्मक्षेत्र में कार्य करने से पीछे नहीं हटना चाहिए, क्योंकि कठोर मेहनत ही प्रमोशन के द्वारा तक ले जाएगी. व्यापारियों को क्रोध में आकर किसी ग्राहक को बुरा भला नहीं कहना चाहिए.विद्यार्थी वर्ग नये क्रिएटिव विचारों से प्रभावित रहेंगे, साथ ही उनमें पढ़ने और सीखने की इच्छा भी जागृत होगी.  हेल्थ सामान्य रहना वाला है लेकिन वाहन चलाते समय सावधान रहें दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है, जिसकी वजह से हड्डी में चोट भी लग सकती है. पिता के मान सम्मान में वृद्धि होगी.
  • कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन पुराने ऋण को धीरे-धीरे उतारने की प्लानिंग करनी चाहिए, साथ ही अनावश्यक खरीदारी करने से भी बचना होगा. ऑफिशियल कार्य हेतु कोई कार्य या ट्रेनिंग लेने की लिए सोचने वालों के लिए समय उत्तम चल रहा है यदि संभव हो तो आज ही एडमिशन लेना चाहिए.जिन व्यापारियों का खाने-पीने से संबंधित या जनरल स्टोर है तो उनके लिए दिन मुनाफे भरा रहेगा.सेहत की बात करें तो बदलते मौसम के कारण स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव की स्थितियां बनी रहेगी. मानसिक तनाव भी बढ़ता हुआ दिखेगा. परिवार में यदि कोई विवाद चल रहा है तो शीघ्र ही समाप्त होने की संभावना है.
  • मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन नेटवर्क को बढ़ाते हुए फोन के कांटेक्ट बुक को भी बढ़ाने पर फोकस करना चाहिए. कर्मक्षेत्र में स्वभाव में लचीलापन बनाकर रखना लाभकारी सिद्ध होगा अन्यथा सहयोगियों से विवाद हो सकता है. व्यापारियों को नया स्टॉक रखना शुरु कर देना चाहिए इससे भविष्य में लाभ होने की संभावनाएं बनी है.जो विद्यार्थी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं, उनको अपने कमजोर विषयों पर ध्यान देने की जरूरत है. सेहत अच्छा रहेगा बस एक बात ध्यान रखना है कि अत्यधिक तनाव न लें क्योंकि तनाव शरीर पर बुरा प्रभाव डाल सकता है. बड़े भाई किसी महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा कर सकते है.

यह भी पढ़ें:
Aaj Ka Panchang: 16 अक्टूबर को है 'पापांकुशा एकादशी', जानें आज का राहु काल और शुभ मुहूर्त

Sun Transit 2021: तुला राशि में सूर्य का राशि परिवर्तन, इन राशियों को देना होगा ध्यान, जानें राशिफल

 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के प्रचार में प्रियंका गांधी ने किया पाकिस्तान का जिक्र, जानें क्या कहा
लोकसभा चुनाव के प्रचार में प्रियंका गांधी ने किया पाकिस्तान का जिक्र, जानें क्या कहा
Shiv Sena Candidate: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने छत्रपति संभाजी नगर से उतारे उम्मीदवार, किसे दिया टिकट?
महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने छत्रपति संभाजी नगर से उतारे उम्मीदवार, किसे दिया टिकट?
Watch: दिल्ली के कल्याणपुरी इलाके में गिरा तीन मंजिला मकान, देखें भयावह Video
Watch: दिल्ली के कल्याणपुरी इलाके में गिरा तीन मंजिला मकान, देखें भयावह Video
Most Expensive Mobile Phones: ये हैं दुनिया के पांच सबसे महंगे मोबाइल फोन, कीमत इतनी कि दुबई में लग्जरी विला खरीद लेंगे
ये हैं दुनिया के पांच सबसे महंगे मोबाइल फोन, कीमत इतनी कि दुबई में लग्जरी विला खरीद लेंगे
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Phase 1 Voting Update: मुसलमानों के लिए मोदी 'भाईजान' ! बीजेपी के खाते में एकतरफा वोट? PM Modi | ABPAkhilesh-Rahul Press Conference: 'बीजेपी का होगा सफाया'..अमरोहा से RSS और BJP पर हमला | ABP NewsLok Sabha Elections 2024: 'बीजेपी-RSS संविधान को खत्म करने की बात करते हैं' | Rahul Gandhi | ABPLok Sabha Elections 2024: 'ये संविधान बचाने का चुनाव'...अखिलेश की जनता को 'गारंटी' | Akhilesh Yadav

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के प्रचार में प्रियंका गांधी ने किया पाकिस्तान का जिक्र, जानें क्या कहा
लोकसभा चुनाव के प्रचार में प्रियंका गांधी ने किया पाकिस्तान का जिक्र, जानें क्या कहा
Shiv Sena Candidate: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने छत्रपति संभाजी नगर से उतारे उम्मीदवार, किसे दिया टिकट?
महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने छत्रपति संभाजी नगर से उतारे उम्मीदवार, किसे दिया टिकट?
Watch: दिल्ली के कल्याणपुरी इलाके में गिरा तीन मंजिला मकान, देखें भयावह Video
Watch: दिल्ली के कल्याणपुरी इलाके में गिरा तीन मंजिला मकान, देखें भयावह Video
Most Expensive Mobile Phones: ये हैं दुनिया के पांच सबसे महंगे मोबाइल फोन, कीमत इतनी कि दुबई में लग्जरी विला खरीद लेंगे
ये हैं दुनिया के पांच सबसे महंगे मोबाइल फोन, कीमत इतनी कि दुबई में लग्जरी विला खरीद लेंगे
Sundar Pichai: फोकस काम पर रखें राजनीति पर नहीं, सुंदर पिचई कर्मचारियों पर हुए सख्त
फोकस काम पर रखें राजनीति पर नहीं, सुंदर पिचई कर्मचारियों पर हुए सख्त
इस दिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए होगा टीम इंडिया का ऐलान, ऐसी हो सकती है 15 सदस्यीय टीम
इस दिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए होगा टीम इंडिया का ऐलान, ऐसी हो सकती है 15 सदस्यीय टीम
समान नागरिक संहिता भाजपा के 'कोर ईशूज' में, अमित शाह की कोशिश अपने काडर को एक करने की
समान नागरिक संहिता भाजपा के 'कोर ईशूज' में, अमित शाह की कोशिश अपने काडर को एक करने की
Lok Sabha Elections 2024: अगर हुई इंडिया गठबंधन की जीत तो राहुल गांधी होंगे प्रधानमंत्री पद के दावेदार, कांग्रेस के इस दिग्गज ने बताई आगे की रणनीति
अगर हुई इंडिया गठबंधन की जीत तो राहुल गांधी होंगे PM पद के दावेदार, कांग्रेस के इस दिग्गज ने बताई आगे की रणनीति
Embed widget