News
News
टीवीabp shortsABP शॉर्ट्सवीडियो पॉडकास्ट गेम्स
X

ईमानदारी और सच्चाई की राह पर अग्रसर है द कुटे ग्रुप

द कुटे ग्रुप की सफलता का मूल मंत्र सत्यनिष्ठा को सबसे ऊपर रखना है. ग्रुप ने अपना साम्राज्य ग्राहकों के भरोसे और संतोष पर खड़ा किया है.

Share:
x

जब भी गुणवत्तापूर्ण उत्पाद और सेवाएं देने वाले का नाम लिया जाता है, तब पर्याय के रूप में 70 सालों से अधिक समय से ग्राहकों को अपनी सेवा देने वाले द कुटे ग्रुप का नाम सामने आता है. भारत के महाराष्ट्र में स्थित बीड जिले में 1950 में स्थापित द कुटे ग्रुप एक अग्रणी समूह है जो मानव जाति को खुश करने के अपने उद्देश्य पर विभिन्न उद्योगों और क्षेत्रों में काम करती है. इस समय श्री सुरेश ड्न्यानोबाराव कूटे और श्रीमती अर्चना सुरेश कूटे द्वारा ग्रुप का मार्गदर्शन किया जाता है.

द कुटे ग्रुप, खाद्य तेलों, दुग्ध, और डेयरी उत्पाद, नारियल तेल, नारियल तेल रिफाइनरी, स्वादयुक्त तेल, कॉटन सीड्स केक, मवेशियों का चारा, मूंगफली, पीनट बटर और रोस्टेड पीनट, छना मूंगफली का तेल, लॉजिस्टिक्स एवं सप्लाई चेन सॉल्यूशन, पॉलिमर और टेक्नो स्टील, गेम्स और आईटी, ऑटो इंजीनियरिंग, गिनिंग एंड प्रेसिंग, क्लॉथ्स एंड गारमेंट्स, ट्रेडिंग बिजनेस, पेट्रोलियम फिलिंग, फर्मास्युटिकल्स, एग्रो एंड वेयर हाउसिंग, हॉस्पीटेलिटी बिजनेस और द कुटे ग्रुप फाउंडेशन जैसे कार्यक्षेत्रों में विस्तृत्त रूप से अपना संचालन करती है.
द कुटे ग्रुप की यात्रा की शुरूआत कपड़ा उद्योग में राधा क्लॉथ नामक एक दुकान से हुई थी, जिसे श्री सुरेश ड्न्यानोबाराव कूटे के पिता स्वर्गीय श्री ड्न्यानोबाराव कूटे ने शुरू किया था. आज ग्रुप, विभिन्न उद्योगों और क्षेत्रों में अपने संचालन का विस्तार करते हुए भारतीय बाजार के सबसे मजबूत नेतृत्व करने वाले नायकों में से एक है.

वर्तमान में द कुटे ग्रुप का सशक्त मार्गदर्शन कर रही श्रीमती अर्चना सुरेश कूटे कहती हैं कि "हमारा मानना है कि हमारी संस्था एक बड़ा परिवार है, इसलिये हम अपने हर काम में ईमानदारी और निष्ठा
से कोई समझौता नहीं करते हैं. द कुटे ग्रुप में परिवार के रूप में रहने, पारदर्शिता, प्रतिष्ठा और सम्मान के साथ जुड़ने में हम भरोसा करते हैं."

सत्यनिष्ठा, ग्राहक फोकस, भरोसा और परवाह जैसे विशेष मूल्य द कुटे ग्रुप की खासियत हैं. यह मूल्य इस बात को जाहिर करते हैं कि किस तरह द कुटे ग्रुप अपनी कार्य संस्कृति पर काम करता है. द कुटे ग्रुप ने भारत के 20 राज्यों से अधिक में संचालन के साथ खुद को सबसे सम्मानित प्लेयर के रूप में स्थापित किया है. इस ग्रुप में 15 हजार से ज्यादा कर्मचारी कार्यरत हैं और अपने ग्राहकों के लिये उत्पाद की विशाल श्रृंखला पेश करते हैं. 10 से अधिक राज्यों में तिरूमल्ला खाद्य तेल के ग्राहक है, जबकि 5 से ज्यादा राज्यों में द कुटे ग्रुप डेयरी के ग्राहक हैं. तिरूमल्ला नारियल तेल ब्रांड की मांग 20 से अधिक राज्यों के लाखों ग्राहकों के द्वारा की जाती है.

श्रीमती अर्चना सुरेश कूटे के नेतृत्व में द कुटे ग्रुप के विभिन्न चैरिटेबल पहलों को गति देने के लिये द कुटे ग्रुप फाउंडेशन को शुरू किया गया था. फाउंडेशन की स्थापना द कुटे ग्रुप के कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी कार्यक्रम के दर्शन 'सशक्तिकरण के माध्यम से प्रभाव' के लिये की गई, जिसके तहत सशक्तिकरण की प्रक्रिया, आज के जोखिम को कम करके, मूल्यों को निर्मित कर और निश्चितता के अनुभव के साथ भविष्य को मजबूती प्रदान करने के लिये की जाती है.

श्रीमती अर्चाना सुरेश कूटे कहती हैं, "हम मानते हैं कि एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में हमारा कर्तव्य है कि हम समाज के लिये कुछ करें. द कुटे ग्रुप फाउंडेशन, लोगों की जिंन्दगी में बदलाव लान के लिये हमारी प्रतिबद्धता की अभिव्यक्ति है."

द कुटे ग्रुप की सफलता का मूल मंत्र सत्यनिष्ठा को सबसे ऊपर रखना है. ग्रुप ने अपना साम्राज्य ग्राहकों के भरोसे और संतोष पर खड़ा किया है. इसका प्रयास गुणवत्तापूर्ण सेवाओं के द्वारा ग्राहकों के बीच खुशियां फैलाना है. द कुटे ग्रुप ने कपड़ा उद्योग से विनम्र शुरूआत करते हुए एक लंबा सफर तय किया है. आज यह एक शीर्ष समूह है जो विविध उद्योगों और क्षेत्रों में संचालन करते हुए समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाल रहा है. द कुटे ग्रुप एक भारतीय समूह के रूप में शानदार उदाहरण है, जिसने सालों से सफलता के साथ उत्कृष्टता और विश्वास की विरासत तैयार की है. ग्रुप की उत्पाद एवं सेवाओं में विविधता, सामाजिक दायित्वों के लिये अटूट प्रतिबद्धता ने विभिन्न क्षेत्रों ने इसे बाजार में अग्रणी की श्रेणी में खड़ा कर दिया है. श्रीमती अर्चना सुरेश कूटे के मार्गदर्शन और नेतृत्व में ग्रुप, आगामी वर्षों में सफलता के बड़े आयाम स्थापित करने के लिये प्रतिबद्ध है.

Published at : 17 Jul 2023 12:56 PM (IST) Tags: The Kute Group
हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें abp News पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट एबीपी न्यूज़ पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत, कोरोना Vaccine से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi